समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

सच्ची पहल समाचार पर बड़ी ख़बरें 28 अगस्त 2018

 http://sachchipahalnews.blogspot.com                              ...................
➡दिल्ली- यूपी के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह का बयान, आबकारी व्यवस्था के अनुसार शराब की दुकानें हैं, प्रदेश में शराब की दुकानें शहरों से लेकर गांव तक हैं, विदेशी सैलानियों को शराब पीने की अच्छी व्यवस्था, होटलों और बार में विदेशी सैलानी शराब पीते हैं
सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार व्यवस्था है।

➡दिल्ली- आरएलडी नेता त्रिलोकी त्यागी का बयान, चुनावी खर्च पर पाबंदी लगनी चाहिए-त्यागी, प्रत्याशियों की खर्च करने की सीमा तय है, राजनीतिक पार्टियों की सीमा तय होनी चाहिए, चुनाव में महिलाओं की भागीदारी बढ़नी चाहिए, चुनावी मशीनरी दुरुस्त करने की आवश्यकता है, वीवीपैट की गिनती होनी चाहिए-त्रिलोकी त्यागी, एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर चर्चा नहीं हुई, एक राष्ट्र एक चुनाव आज के मीटिंग का मुद्दा नहीं।

➡दिल्ली- चुनाव आयोग की बैठक, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा का बयान,  हम लोगों ने प्रमुखता से ईवीएम का मुद्दा उठाया, ईवीएम पर अब किसी को भरोसा नहीं रह गया है, वोट किसको दिया,पता चलना चाहिए-मिश्रा, ईवीएम में कई गड़बड़ी पाई गई हैं-सतीश मिश्रा
वीवीपैट में भी गड़बड़ी आई-सतीश चंद्र मिश्रा,  बैलेट पेपर से अब चुनाव होना चाहिए-सतीश,  कुछ दल को छोड़कर सभी ने बैलेट पेपर की बात की, एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर कोई भी चर्चा नहीं हुई, फर्जी वोटर लिस्ट की जांच होनी चाहिए-बीएसपी, सही वोटर लिस्ट बनानी बनाई जानी चाहिए-बीएसपी, बसपा की तरफ से यह मांग उठाई गई है, हर पोलिंग बूथ पर एक टीम होनी चाहिए-बीएसपी।

➡लखनऊ- अटल बिहारी बाजपेई की स्मृति में स्थापना, कानपुर डीएवी कालेज में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की क्या,,क्या, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए बजट जारी क्या, अटल जी के गांव बटेश्वर में स्मृति स्थल जरी सरकार, बटेश्वर आगरा में विकास के लिए जारी किया बजट, अटल जी की स्मृति में सांस्कृतिक समारोहों के लिए बजट।

➡लखनऊ- सीएम योगी का बयान, यूपी निवेश का सबसे अच्छा गंतव्य बन पाया-योगी, बेहतर क़ानून व्यवस्था का माहौल बना है-सीएम, सदन में अनावश्यक शोर बन किया जा रहा-योगी, चंद मुट्ठी भर लोग बंधक बना रहे सदन को-सीएम, देवरिया मामले में सरकार ने कार्रवाई की है-सीएम, 2009 में किसकी सरकार थी छुपा नहीं है-योगी, विपक्ष के नकारात्मक रवैये से वंचित होना पड़ा-सीएम, अनुपूरक बजट में गन्ना किसानों को बड़ी राहत-सीएम, सरकार ने सबसे बड़ा बजट पेश किया था-योगी, बजट का बड़ा भाग विकास कार्यों के लिए-सीएम, जेवर हवाई अड्डे के लिए भी व्यवस्था-सीएम, डिफेंस कॉरिडोर के लिए भी अनुदान मांगों में व्यवस्था, शुद्ध पेयजल के लिए भी कार्ययोजना-सीएम, यूपी पहला राज्य किसानों की क़र्ज़माफी की-योगी, हमारी सरकार ने विकास के बेहतरीन काम किये-सीएम
देवरिया में CbI जांच की सिफारिश भी की है-सीएम,  हमारी सरकार ने विकास के बेहतरीन काम किये-सीएम, त्यौहारों को सकुशल, शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया।

➡लखनऊ- राम गोविंद चौधरी का बयान, देवरिया  शेल्टर होम में लड़कियों का यौन शोषण-चौधरी, प्रतापगढ़, बनारस में यौन शोषण के मामले-राम गोविंद, इन मामलों को लेकर नियम 311 में चर्चा की मांग, देवरिया में फ्रांस से लड़की आती थी-चौधरी, कहां से गाड़िया आती थी बताया जाए-चौधरी, इसमें बड़े-बड़े आईएएस,आईपीएस संलिप्त है-चौधरी, प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है-राम गोविंद, इसकी जांच हाईकोर्ट के जज से कराई जाय-चौधरी, यूपी में खराब कानून व्यवस्था 1 नम्बर पर है-चौधरी।

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा में गैंगरेप की वारदात से सनसनी, ग्रेटर नोएडा में दिनदहाड़े 9वीं की छात्रा से गैंगरेप, कार में 9वीं की छात्रा से गैंगरेप की वारदात, नोएडा में अपराधियों ने दी पुलिस को चुनौती, कार में अगवाकर गैंगरेप की वारदात, गुंडों ने अगवाकर कार में किया गैंगरेप, स्कूल जाते समय छात्रा से गैंगरेप की वारदात, गांव के 3 गुंडों पर ही गैंगरेप का आरोप, मामला दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा, एक भी आरोपी को गिरफ़्तार नही कर पाई पुलिस, दनकौर थाना क्षेत्र के रोशनपुर की घटना, केस दर्ज होने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं।

➡ग्रेटर नोएडा- चलती कार में गैंगरेप करने वाले गिरफ्तार, पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया, पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करके पकड़ा, 9वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप किया था, पुलिस ने आरोपियों से कार बरामद किया
दनकौर थाना क्षेत्र के रोशनपुर की घटना।

➡भदोही- ऊंज थानाध्यक्ष राजेश पांडेय निलम्बित, गलत विवेचना आरोप में एसपी ने किया निलम्बित, प्रेम प्रसंग में केस दर्ज कर गलत विवेचना का आरोप, लड़की को बरामद किए बिना भेजा था जेल, युवक के परिजनों को थाना प्रभारी ने भेजा था जेल, जौनपुर और सुल्तानपुर के युवक युवती का मामला।

➡बागपत- डीजे बजाने को लेकर विवाद का मामला, SP जयप्रकाश ने मामले का लिया संज्ञान, पुलिस ने 4 आरोपियों के पर मुकदमा दर्ज किया, डीजे बजाने को लेकर बीती रात हुआ था विवाद, बडौत क्षेत्र के काशीराम कॉलोनी में हुआ संघर्ष।

➡शामली- शराब माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन जारी, अवैध शराब माफियाओं के विरुद्ध की छापेमारी, पुलिस ने भारी मात्रा में कच्ची शराब की बरामद, दो महिला सहित चार युवकों को गिरफ्तार किया, कब्जे से पुलिस ने अवैध तमंचा भी किया बरामद, झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव बिडौली का मामला।

➡बरेली- मेन लाइन पर मालगाड़ी को ड्राइवर छोड़कर फरार, मेन लाइन पर 33 घंटे खड़ी रही मालगाड़ी, दूसरे ड्राइवर के पहुंचने पर रवाना हुई मालगाड़ी , लूप लाइन से दो दिन तक गुजारी गई दर्जनों ट्रेनें, मीरगंज के नगरिया सादात रेलवे स्टेशन का मामला।

➡इलाहाबाद- UPSC अध्यक्ष अनिरूद्ध यादव के खिलाफ अर्जी,दाखिल अर्जी पर सीजेएम कोर्ट में हुई सुनवाई पूरी, प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर थी अर्जी, सीजेएम ने बहस सुनकर अगली तिथि दी, 5 सितम्बर को आदेश सुनाने की तिथि की तय, याची ने मुकदमा दर्ज करने की कोर्ट से मांग की है, अनिरूद्ध पर पेपल लीक कराने का है आरोप।

➡गाजियाबाद- PRV पर तैनात सिपाही की जमकर पिटाई, महिला ने सिपाही को चप्पलों से जमकर पीटा, बैंक के गार्ड के साथ भी मारपीट की गई, बैंक में लाइन में खड़े रहने को लेकर विवाद, लाइन में लगे युवकों ने भी सिपाही को पीटा, लोनी बॉर्डर के स्टेट बैंक के बाहर की घटना।

➡फतेहपुर- कोचिंग पढ़ने जा रही नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म, छात्रा की मां की बीमारी का बहाना बनाया शिकार, साथ ले जाकर नशीली दवा खिलाकर किया रेप, 5 दिन के बाद भी पुलिस ने नहीं लिखा मुकदमा, पुलिस आपसी सुलाह का बना रही दबाव, जांच के बाद मुकदमे का SP ने दिया आश्वाशन,  सदर कोतवाली क्षेत्र के मधपुरी गांव का मामला।

➡मेरठ- छेड़छाड़ को लेकर 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, गांव के युवकों ने युवती से छेड़खानी की, विरोध करने पर जमकर चले लाठी-डंडे, धारदार हथियार से 5 लोग गंभीर घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, दोनों पक्षों के 2 लोग पुलिस हिरासत में, खरखौंदा के उल्लंधन गांव की घटना।

➡महोबा- 837वें ऐतिहासिक कजली मेला का होगा उद्घाटन, आल्हा,ऊदल राजा परमाल,चंद्रावल की निकलेंगी झांकियां, डीएम एसपी करेंगे फीता काटकर मेले का शुभारंभ, ऐतिहासिक मेले में उमड़ा हजारों दर्शकों का सैलाब,हवेली दरवाजे से निकलेगी भव्य शोभा यात्रा।

➡मुरादाबाद- लगातार हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात, उत्तराखंड-काशीपुर मार्ग पानी में जलमग्न, सड़कों पर पानी भरने से यातायात प्रभावित, ढेला नदी का जलस्तर बढ़ने से रोड पर पानी, जिला प्रशासन ने बाढ़ चौकियों को किया अलर्ट, भोजपुर, ठाकुरद्वारा क्षेत्र के गांवों में घुसा पानी।

➡गाजियाबाद- जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल पर केस दर्ज, जेजे एक्ट,अन्य धाराओं में केस दर्ज किया, बच्चियों को स्कूल में बंधक बनाने का था आरोप, एनुअल चार्ज के नाम पर बंधक बनाने का आरोप, एसएसपी ने जांच के बाद दर्ज किया मुकदमा, राजनगर एक्सटेंशन इलाके में है पब्लिक स्कूल।

➡गाजीपुर- सांसद धर्मेंद्र यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, ‘बीजेपी सरकार नौजवानों को नौकरी नहीं दे पाई’, पकौड़ा बेचने को बीजेपी रोजगार बता रही, हमारी सरकार जो कहती है वो करती है, विष्णु मंदिर बनेगा, साइकिल यात्रा को सांसद धर्मेंद् ने हरी झंडी दी

सच्ची पहल समाचार पर सुबह  7:30 बजे की बड़ी ख़बरें ...................


➡लखनऊ-  11 बजे शुरू होगी विभानसभा की कार्यवाही, विधानपरिषद की भी कार्यवाही 11 बजे से, कल सरकार ने पेश किया था अनुपूरक बजट, सत्र के दौरान विपक्ष ने किया था हंगामा, आज भी सदन में हंगामे के आसार, विपक्ष कर रहा देवरिया मामले पर चर्चा की मांग।

➡लखनऊ- दारोगा ने अपनी पत्नी, बच्चों को जमकर पीटा, 3 भाइयों के साथ की पत्नी-बच्चों की पिटाई, अवैध संबंधों के चलते पत्नी-बच्चों को पीटा, कानपुर नगर में तैनात दारोगा ने की पिटाई, शिव स्वरूप तिवारी ने पत्नी-बच्चों को धमकाया, पुलिस लाइन का मकान खाली करने के लिए धमकाया, पिटाई से पत्नी की हालत गंभीर, ट्रामा में भर्ती , पीड़ित महिला ने SSP, DGP से की थी शिकायत, महानगर पुलिस लाइन के मकान में की पिटाई।

➡महोबा- सड़क हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत, 2 सगे भाई समेत 3 की मौके पर मौत, ट्रक की चपेट में आने से बाइक में लगी आग, मेला देखकर वापस लौट रहे थे तीनों युवक, शहर कोतवाली के यादव ढाबे की घटना।

➡कानपुर- SSP अखिलेश कुमार ने की बड़ी कार्रवाई, 46 चौकी प्रभारियों का किया तबादला, 16 चौकी प्रभारियों को किया लाइन हाजिर, कानून व्यवस्था के मद्देनजर किया तबादला, SSP की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप।

➡ग्रेटर नोएडा- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में लगी गोली, दूसरा बदमाश मौके से फरार, तलाश जारी, बदमाश से तमंचा, कारतूस, बाइक बरामद, बिसरख थाने के मिहिर भोज के पास मुठभेड़।

➡बुलंदशहर- इलाज के बहाने महिला से रेप की कोशिश, तांत्रिक ने बीमार महिला से किया रेप का प्रयास, श्मशान ले जाकर महिला से रेप का प्रयास, रूहानी असर बताकर महिला को ले गया श्मशान, पीड़िता के शोर मचाने पर आरोपी तांत्रिक फरार, पाहसु से इलाज के लिए छतारी आई थी महिला, पुलिस मामला दर्जकर आरोपी की तलाश में जुटी, शहर के छतारी थाना क्षेत्र के गांव का मामला।

➡बलिया- एंटी रेबीज की दूसरी डोज न मिलने पर धरना, शिक्षिका अफसाना खातून धरने पर बैठी, महिला शिक्षिका के हाथ में बंदर ने काटा था, दूसरी डोज के दौरान इंजेक्शन हुए खत्म, महिला ने कर्मियों पर मारपीट का लगाया आरोप, सियार समुदायक स्वास्थ्य केंद्र का मामला।

➡आगरा- कई फीट गहरे गड्ढे में मकान धंसा, आसपास के मकानों में आई दरार, लोग घरों से आए बाहर,इलाके में हड़कंप, गहरे गड्ढे में गाय भी फसी रेस्क्यू जारी, एत्मादपुर क्षेत्र के भागूपुर गांव की घटना।
---------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन