समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

सप्त दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम का प्रारंभ ....11 मई 2023

➡️मेरठ : शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय मेरठ में आज फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम का शुभारंभ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हुआ। 
जिसका विषय था,  "उच्च शिक्षा में शिक्षको की कार्यक्षमता को बढ़ावा देना" । कार्यक्रम की संरक्षक प्रो. अंजू सिंह (प्राचार्य) एवम् समन्वयक डॉ गौरी, गृह विज्ञान विभाग , सह-समन्वयक डॉ सत्यपाल सिंह राणा, जंतु विज्ञान विभाग, आयोजक डॉ भारती शर्मा, शारीरिक शिक्षा विभाग, सहआयोजक डॉ कुमकुम, जंतु विज्ञान विभाग रही। फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम आज से शुरू होकर सात दिवसीय, दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा। 
आज प्रथम सत्र का आरंभ डॉ भारती शर्मा द्वारा सभी का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर स्वागत कर किया गया। प्रारंभ में सरस्वती वन्दना द्वारा सभी का स्वागत किया गया। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जुड़े सभी प्राध्यापको ने अपना परिचय दिया। प्राचार्य प्रो. अंजू सिंह ने शुभकामनाए दी। डॉ गौरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
प्रथम दिवस के द्वितीय सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में डॉ नितिन गोस्वामी, असिस्टेंट डायरेक्टर ( आई सी एस एस आर, नई दिल्ली) एवम् डॉ भावना गोयल, वैज्ञानिक एवं डायरेक्टर, उन्नति महिला संस्थान, एनजीओ, देहरादून रहे। डॉ एस पी एस राणा ने मुख्य वक्ताओं का स्वागत किया। इस सत्र का विषय था, "उच्च शिक्षा में एक्सटेंशन एक्टिविटी"  डॉ भावना गोयल ने अपने वक्तव्य में जानकारी दी की समाज और प्रकृति को साथ लेकर ही हमे अनुसंधान करने होंगे। तभी हम सही मायनो में समाज को उपयोगी अनुसंधान के क्षेत्र में आगे बढ़ा पाएंगे, वर्तमान समय में आप डी एस टी द्वारा प्रदत्त बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य कर रही है।
हमारे दूसरे मुख्य वक्ता डॉ नितिन गोस्वामी ने क्वालिटी रिसर्च के बारे में जानकारी दी, कहा की वर्तमान समय में कॉलेज, यूनिवर्सिटी या संस्थान आदि से की गई रिसर्च का उद्देश्य समाज के लिए लाभप्रद होना चाहिए, इसकी गुणवत्ता में सुधार के लिए हमे अनुसंधान से संबंधित कार्यक्रमों, ट्रेनिग आदि को महाविद्यालय स्तर पर बढ़ावा देना चाहिए। प्राचार्य डॉ अंजू सिंह ने भी रसायन के क्षेत्र में जुड़े अनुसंधान और उनके दैनिक जीवन में उपयोग के बारे में जानकारी दी। 
सत्र के अंत में डॉ कुमकुम ने प्राचार्य, मुख्य वक्ताओं सहित सभी प्राध्यापकगण, शोधार्थियों का  धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर प्रो लता कुमार, प्रो अनुजा गर्ग, प्रो गीता चौधरी, प्रो अनिता गोस्वामी सहित महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक गण उपस्थित रहे।

➡️लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग में लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई जारी, गैरहाजिर डॉक्टर बर्खास्त, लापरवाह कर्मचारियों का वेतन कटा, सरकारी डॉक्टरों की लापरवाही पर डिप्टी CM का कड़ा रुख, प्रयागराज के एक डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया , तेज बहादुर चिकित्सालय में तैनात डॉक्टर गैरहाजिर चल रहे थे, बाराबंकी के प्रकरण पर भी डिप्टी सीएम ने कार्रवाई की. 

➡️लखनऊ- यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, अखिलेश यादव द्वारा शाइस्ता परवीन के समर्थन पर ट्वीट,आज भी उनकी नैया तुष्टिकरण की राजनीति पर है-भूपेंद्र, अखिलेश जी, कबतक गुंडे माफियाओं का वकालत करेंगे-भूपेंद्र,आप गुंडे माफियाओं,अपराधियों की वकालत करते रहेंगे?,यूपी की जनता भाजपा सरकार के साथ है-भूपेंद्र चौधरी.

➡️लखनऊ- स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा बैठक, स्मार्ट सिटी कार्यालय सभागार में हुई बैठक, डिजिटल हेल्थ कार्ड योजना पर चर्चा हुई, स्कूली बच्चों को निःशुल्क इलाज मिलेगा-रोशन. 

➡️प्रयागराज- अतीक के वकील खान सौलत से 3 घंटे तक पूछताछ, शाइस्ता और एहजम के बीच वाट्सअप चैट को लेकर पूछे सवाल, वाट्सअप चैट डिलीट किए जाने को लेकर भी पूछे सवाल, पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं- सूत्र, अतीक के कई बिज़नेस पार्टनर के बारे में मिली जानकारी, अतीक के जेल जाने के बाद आर्थिक सपोर्टर की मिली जानकारी, पूछताछ के बाद काल्विन हॉस्पिटल में कराया मेडिकल, मेडिकल के बाद नैनी सेंट्रल जेल में कराया गया दाखिल, उमेश पाल अपहरण मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा खान सौलत.

➡️बलिया- DM ने किया  मतदान केंद्र का निरीक्षण, सभी पोलिंग केंद्रों पर पहुंची मतदान पार्टियां, मतदाताओं को नहीं होगी कोई दिक्कत-DM, दिव्यांग मतदाताओं के लिए केन्द्र पर रहेगी व्हीलचेयर -DM, अति संवेदनशील बूथों पर लगातार होगी वीडियोग्राफी- DM, DM ने मतदाताओं से शांतिपूर्ण मतदान करने की अपील. 

➡️सहारनपुर- बसपा नेता एवं पूर्व चेयरमैन नौमान मसूद की मुश्किलें बढ़ी, पुलिस ने गंगोह में नोमान की तलाश में की गई छापेमारी, बसपा नेता इमरान मसूद का भाई है नौमान मसूद , पुलिस ने परिवारजनों को आत्मसमपर्ण करने की चेतावनी दी , पुलिस ने नौमान मसूद की तलाश में कई जगह छापेमारी की , राजस्व विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट का मुकदमा दर्ज . 

➡️बलिया- नगर निकाय चुनाव को लेकर पुलिस का पुख्ता इंतजाम, BSF, PAC,पुलिस संभालेगी सुरक्षा व्यवस्था-SP,QRT,CO,SO की टीम त्वरित कार्रवाई के लिए रहेगी मुस्तैद, पर अलग से पीएसी की व्यवस्था की गई-SP, सिकंदरपुर में एसपी ने लिया कई बूथों का जायजा.

➡️आगरा- उपनगर आयुक्त ने पेश की मानवता की मिसाल, मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस में लग गई थी आग, उप नगर आयुक्त ने गाड़ी से उतर आग बुझाने का किया प्रयास, ऑफिस से मंगाया फायर फाइटिंग सिस्टम, दूसरी एंबुलेंस से मरीज को किया गया रवाना, हरीपर्वत के सूर सदन तिराहे का मामला. 

➡️वाराणसी- BHU में बाइक से जा रहे युवक पर चाकू से हमला , अज्ञात बदमाशों ने बाइक सवार युवक पर किया हमला , पत्नी के साथ विश्वनाथ मंदिर गया था युवक, गाड़ी को ओवरटेक कर बदमाशों ने किया हमला , छात्रों ने घायल युवक को पहुंचाया अस्पताल, सीसीटीवी कैमरे से आरोपियों की पहचान में जुटी , लंका थाने के बीएचयू के हिंदी विभाग का मामला. 

➡️अयोध्या- निकाय चुनाव के बहिष्कार का मामला, जनौरा ,दुर्गापुरी, तिलक नगर कॉलोनी वासियों ने किया बहिष्कार, वार्ड की समस्या को लेकर चुनाव का किया बहिष्कार , एसडीएम सदर ने वार्ड वासियों को दिया आश्वासन, निकाय चुनाव के बाद वार्ड की समस्या होगी दूर. 

➡️बरेली- अशोका फोम फैक्ट्री में लगी भीषण आग , लाखो रुपये का सामान जलकर हुआ राख , फैक्ट्री के अंदर कई मजदूरों के फसे होने की आशंका, फायर बिग्रेड की 6 गाड़ियां आग बुझने में जुटी, फरीदपुर थाना क्षेत्र जेड इलाके की घटना. 

➡️फिरोजाबाद- चूड़ी व्यापारी को बंधक बनाकर लूटपाट का मामला, घटना में शामिल 3 लुटेरों को पुलिस ने किया अरेस्ट, लूटा हुआ सामान और कैश पुलिस ने बरामद किया, थाना दक्षिण के रोडवेज बस स्टैंड के पास की घटना. 

➡️कौशाम्बी- घर के छप्पर में अचानक लगी आग, आग से झुलसकर किशोरी गंभीर, अस्पताल में भर्ती, दो मवेशियों की झुलसकर हुई मौत, आग से पूरी गृहस्थी जलकर हुई राख, चरवा के रामदयाल पुर गांव का मामला. 

➡️चित्रकूट- निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान कल, 200 लोगों के खिलाफ जारी हुआ चेतावनी कार्ड, संदिग्ध गतिविधियों वाले व्यक्तियों को चेतावनी पत्र, शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस ने जारी किया रेड कार्ड. 

➡️अलीगढ़- अवैध शराब पुलिस ने की जब्त, 40 पेटी राजस्थान ब्रांड की शराब जब्त की, 3 शराब तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, इगलास के गांव गोदिलपुर से किया गिरफ्तार. 

➡️मिर्जापुर- छानबे विधानसभा उपचुनाव का मतदान खत्म, छानबे विधानसभा में 44.15 फीसदी मतदान. 

➡️बरेली- प्रत्याशी गौरव सक्सेना के माता-पिता की मौत,वार्ड 49 शास्त्रीनगर से पार्षद प्रत्याशी हैं गौरव,मां-बाप दोनों के मौत से घर में मचा कोहराम.

➡️गाजियाबाद- घर के बाहर खड़ी कार में लगी भीषण आग, कार जलकर राख, दमकल ने आग पर पाया काबू, साहिबाबाद के श्याम पार्क एक्सटेंशन की घटना.

➡️हरदोई- भीषण आग से घर गृहस्थी खाक , 2 मवेशियों समेत 1 व्यक्ति झुलसा , दमकल गाड़ी ने आग पर पाया काबू, मझिला थाना के जलालपुर का मामला. 

➡️पाकिस्तान- इमरान खान की गिरफ्तारी से सुलगा पाकिस्तान, सेना के इशारे पर इमरान खान की हुई गिरफ्तारी,गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात,PTI कार्यकर्ताओं ने सेना मुख्यालय को निशाना बनाया,सेना की जवाबी कार्रवाई में कई समर्थकों की मौत,पाकिस्तान के लिए अगले 48 से 72 घंटे काफी अहम.








| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन