समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 मई 2023


➡️लखनऊ- 2000 की नोटबंदी से ज्वैलर्स की चांदी, बड़ी तादात में लोग खरीद रहे हैं सोना, 2000 नोट के बदले सोने की खरीद तेज, प्रीमियम दरों पर सोना बेच रहे हैं ज्वैलर्स, 2000 के नोट के बदले सोना के रेट ज्यादा, तय रेट से 3 हजार से अधित प्रीमियम ले रहे, नोट के बदले 67 हजार प्रति 10 ग्राम सोना बिक्री, नोटबंदी से फिर मालामाल हो रहे ज्वैलर्स, आम से लेकर खास लोगों का गोल्ड पर जोर.
संपादक - डॉ. सर्वेश सुधाकर 
➡️लखनऊ- तेज रफ्तार का कहर लगातार जारी, आलमबाग क्षेत्र में भीषण सड़क हादसा, वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार दो युवक गंभीर घायल, पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, आलमबाग के मवैया चौराहे के पास का मामला.

➡️लखनऊ- हादसे के बाद भी लापरवाह बना प्रशासन,गोमती तट पर कार से स्टंट करते वीडियो वायरल, इससे पहले इसी जगह हो चुका है बड़ा हादसा, हादसे में कार समेत डूब गए चार लोग,अगर फिर हुई घटना तो किसकी ज़िम्मेदारी?, गोमतीनगर स्थित गोमती तट का मामला.

➡️लखनऊ-नाबालिग का कराया गर्भपात मुकदमा दर्ज, डरा धमका कर कराया गया गर्भपात, नाबालिग से आरोपी ने किया था दुष्कर्म, 4 माह पहले घटना को दिया था अंजाम, मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस.

➡️सहारनपुर- बड़े भाई के कथित हत्यारे शोएब का शव बरामद, शव भी पुलिस ने रुड़की नहर से किया बरामद, गागलहेड़ी के माल्ली प्रकरण में शोएब का शव मिला, बड़े भाई आवेश के हत्यारे छोटे भाई का शव बरामद, पुलिस कस्टडी से शोएब नहर में कूद गया था, शोएब ने भाई को नहर में धक्का देकर की थी हत्या, पुलिस शोएब से हत्या की निशानदेही कराने गई थी, सिपाही को धक्का देकर शोएब गंग नहर में कूदा था, सहारनपुर के गागलहेडी क्षेत्र का मामला.

➡️हाथरस- जिला न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, लोक अदालत में 25 हजार करीब मामले पहुंचे न्यायालय21 हजार मामले बैंक से संबधित पहुंचे न्यायालय, 4 हजार मामले न्यायालय से संबंधित पहुंचे,राष्ट्रीय लोक अदालत में 25 हज़ार मामलों का होगा निस्तारण,राष्ट्रीय लोक अदालत में सैकड़ो पीड़ितों की लगी भीड़,जिला जज के नेतृत्व में चल रही राष्ट्रीय लोक अदालत,राष्ट्रीय लोक अदालत में जज पीड़ितों का कर रहे निस्तारण, जिला न्यायालय परिसर में लगी राष्ट्रीय लोक अदालत.
➡️गोंडा- धानेपुर में सिरफिरे आशिक की करतूत, विरोध पर 45 साल के व्यक्ति को जलाया, डीजल-पेट्रोल डालकर व्यक्ति को जलाया, आग से व्यक्ति गंभीर रूप से झुलसा, स्थानीय लोगों ने व्यक्ति को आग से बचाया, पेट्रोल से जलाने वाला युवक मौके से फरार, 3 दिन पहले भी सिरफिरे ने किया था बवाल, समझौते के बाद भी सिरफिरे ने की वारदात, धानेपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️बुलंदशहर- कैलाश हॉस्पिटल के मैनेजर पर केस दर्ज , क्लीनिक चला रहे डॉक्टर पर भी केस दर्ज , दोनों पर गैर इरादत हत्या का केस दर्ज, कैलाश हॉस्पिटल ने समय से एम्बुलेंस नहीं दी थी, इलाज में देरी होने पर युवक की हुई थी मौत, खुर्जा कोतवाली में कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज.

➡️मैनपुरी- शिक्षक का फर्जीवाड़ा,हाईस्कूल फेल बना शिक्षक, नाम बदला, जन्मतिथि बदली, शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी, करहल के पड़री प्राथमिक विद्यालय में सहायक तैनात, कक्षा 1 से लेकर 9 तक शैक्षिक प्रमाण पत्र हरवेस नाम के, फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड का रिश्तेदार है फर्जी शिक्षक.

➡️वाराणसी - ट्रक और ट्रेलर में टक्कर के बाद लगी भीषण आग , खड़ी ट्रक में तेज रफ्तार ट्रेलर ने मारी टक्कर , टक्कर के बाद दोनों वाहनों में लगी भीषण आग, बीच सड़क पर धू - धू कर जले दोनों वाहन , घटना में दोनों वाहनों के ड्राइवर हुए घायल , दोनों घायलों को निजी अस्पताल में कराया भर्ती , कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू , दोनों वाहन बुरी तरह आग से हुए क्षतिग्रस्त , जंसा थाना क्षेत्र के परमपुर ओवरब्रिज का मामला.

➡️बागपत- बुजुर्ग महिला को सांड से मारी टक्कर, सांड की टक्कर से महिला हुई घायल, घायल महिला को अस्पताल में कराया भर्ती, मन्दिर में पूजा करने जा रही थी महिला, सांड के आतंक से ग्रामीणों में आक्रोश, चांदीनगर क्षेत्र के लहचौड़ा गांव का मामला.

➡️बागपत- लेखपाल प्रवीण की मौत का मामला, पुलिस नहीं सुलझा पाई मौत की गुथी, पुलिस की तीन टीम कर रही हैं जांच, पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं, विसरा की जांच रिपोर्ट में होगा का खुलासा, टिकरी के जंगल में मिला था लेखपाल का शव, दोघट थाना क्षेत्र के टिकरी कस्बे का मामला.

➡️मेरठ- महिला की गला रेतकर हत्या से मचा हड़कंप, महिला की हत्याकर शव नहर किनारे फेंका, गाजियाबाद निवासी महिला की मेरठ में हत्या, मृतिका के पास से मिले आधार कार्ड से पहचान, मेरठ के हस्तिनापुर थाना क्षेत्र का मामला.



➡️चंदौली- मरीज को छोड़ने जा रही एंबुलेंस सड़क के किनारे पलटी, चालक पर शराब पीकर एम्बुलेंस चलाने का आरोप, आशा कार्यकर्ता समेत चार महिलाएं गंभीर घायल, सभी घायलों को शहाबगंज पीएचसी में कराया भर्ती, शहाबगंज क्षेत्र डुमरी गांव के समीप हुआ था हादसा.

➡️बागपत- युवक ने प्रधान के देवर पर किया हमला , लौहे के पाइप से हमला कर किया घायल, गाली गलौज का विरोध पर किया हमला, हमले में ग्राम प्रधान का देवर हुआ घायल, नमाज पढ़ने को लेकर हुआ था विवाद , बिनौली क्षेत्र के दरकावदा गांव का मामला.

➡️हमीरपुर- कुरारा इलाके में सुरक्षित नहीं मासूम बेटियां, बच्ची को फुसलाकर युवक ले गया जंगल, युवक ने बच्ची के साथ दुष्कर्म का किया प्रयास, बच्ची के शोर मचाने पर आरोपी युवक फरार, आरोपी युवक की हालत गंभीर कानपुर रेफर,. कुरारा थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️बदायूं - डग्गामार बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बरेली-आगरा राजमार्ग पर बस ने मारी टक्कर, हादसे में बाइक सवार की मौके पर मौत, पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लिया , उझानी के इटवा गांव के समीप का मामला.

➡️हरदोई- चाय की दुकान पर सिलेंडर लीकेज से लगी आग, स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू, चाय की दुकान,इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में लगी आग, दोनों दुकानों में आग से लगभग 50 हजार का नुकसान, सांडी कस्बे के भारतीय स्टेट बैंक के पास की घटना.

➡️बदायूं- शराब की ओवररेट बिक्री का वीडियो वायरल, देसी शराब की दुकान पर खुलेआम ओवररेटिंग, खुलेआम एमआरपी से अधिक की जा रही बिक्री, विरोध करने पर सेल्समैन दे रहा है धमकी , बदायूं के मोहल्ला आवास विकास का मामला.

➡️बदायूं - डग्गामार बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बरेली-आगरा राजमार्ग पर बस ने मारी टक्कर, हादसे में बाइक सवार की मौके पर मौत, पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लिया , उझानी के इटवा गांव के समीप का मामला.

➡️गोंडा- एंबुलेंस से बाइक की भीषण टक्कर, टक्कर में बाइक सवार दंपति घायल, घायल दंपति में पत्नी की हुई मौत, इलाज के लिए पति जिला अस्पताल भर्ती, सरयू घाट पूजा के लिए जा रहे थे दंपति, गोंडा-लखनऊ रोड पर पिपरी के पास हादसा.

➡️बाराबंकी- देवा के शारदा सहायक नहर में दिखीं दो डॉल्फिन, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर एक को निकाला, वन विभाग की टीम ने घाघरा नदी में छोड़ी डॉल्फिन , दूसरी डॉल्फिन के लिए रेस्क्यू में जुटी वन विभाग की टीम.

➡️हरदोई- चाय की दुकान पर सिलेंडर लीकेज से लगी आग , स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू, चाय की दुकान,इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में लगी आग, दोनों दुकानों में आग से लगभग 50 हजार का नुकसान, सांडी कस्बे के भारतीय स्टेट बैंक के पास की घटना.

➡️मेरठ- शमशान से जलती चिता से पुलिस ने शव निकाला, पत्नी ने पति की हत्या की पुलिस को दी थी सूचना, युवक की संदिग्ध मौत के बाद हो रहा था अंतिम संस्कार, ससुरालियों पर हत्या कर अंतिम संस्कार का लगाया आरोप, पुलिस ने शव चिता से उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मेडिकल थाना क्षेत्र के जेल चुंगी का मामला.

➡️कानपुर- मातृछाया बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर में लगी आग, बिल्डिंग में बने एलआईसी बीमा कंपनी के ऑफिस में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू, एसी में शॉर्ट सर्किट से होने से लगी आग, दस्तावेज जलकर राख, बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा-2 स्थित पटेल चौक के पास की घटना.

➡️बागपत- अज्ञात ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, बाइक सवार किसान की दर्दनाक मौत, घर का सामान लेकर घर जा रहा था किसान, किसान की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, दोघट क्षेत्र के बडौत-बुढ़ाना मार्ग पर हादसा.

➡️बागपत- लेखपाल मुकुल को किया निलंबित, लापरवाही बरतने पर की गई कार्रवाई, जाति प्रमाण पत्र का नहीं किया सही सत्यापन , सही सत्यपन नहीं करने पर की गई कार्रवाई, डीएम ने मामले की जांच कराकर की कार्रवाई.

➡️हरदोई- सोशल मीडिया पर लगातार धर्मिक उन्माद फैलाने का आरोप, हिन्दू देवी-देवताओं पर टिप्पणी को लेकर करणी सेना में आक्रोश, आरोपी के खिलाफ़ भावनाओं को भड़काने का आरोप, करणी सेना ने थाने पर प्रदर्शन कर आरोप लगाया, हरपालपुर के कनत्थूखेड़ा निवासी पर केस दर्ज करने की मांग.

➡️अमरोहा- युवती ने मायके वालों से बताया जान का खतरा, प्रेमी के साथ जाकर किया था कोर्ट मैरिज, वीडियो के जरिये युवती ने सुरक्षा की गुहार लगाई, मायके वालों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया, परिजनों की मर्जी के खिलाफ की थी कोर्ट मैरिज, अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र का मामला.

➡️आगरा- युवती से छेड़छाड़ के बाद मारपीट, गाड़ी में जबरन खींच कर ले जाने का आरोप, युवती से जबरन शादी करना चाहता है आरोपी, कुछ दिन पहले तय हुई है युवती की शादी, सूचना पर पहुंची पुलिस, मुकदमा दर्ज किया, जगदीशपुरा के जयपुर हाउस का मामला.

➡️मेरठ - परिवार को बंधक बनाकर डकैती का मामला, एसएसपी अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे, मौके का मुआयना कर घटनाक्रम की जानकारी ली, जल्द होगा घटना का खुलासा-एसएसपी, सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही पुलिस-एसएसपी, मुंडाली क्षेत्र के नगलामल का पूरा मामला.

➡️बदायूं- पुलिस ने एक बोरा डोडा सहित एक युवक को किया गिरफ्तार, पुलिस को देखते ही तस्कर खेतों की तरफ भागा, जांबाज कॉन्स्टेबल शक्ति सिंह ने खेत में दौड़ कर पकड़ा, उसावां थाना क्षेत्र के म्याऊं-उसहैत रोड का मामला.

➡️हरदोई- जर्जर एवं ढीले तार दुर्घटनाओं को दे रहे दावत, बांस बल्ली के सहारे रोका गया है जर्जर तारों को, जर्जर तारों की वजह से आए दिन होती रहती हैं घटनाएं, जर्जर तारों की वजह से लो वोल्टेज की किल्लत, बिजली की किल्लत से कस्बे में हो रही परेशानी, पाली नगर में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही.

मेरठ - पुरानी रंजिश के युवक पर ताबड़तोड़ फ़ायरिंग, गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल, घायल को निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती, सामान लेने जाते समय युवक मनु पर बरसाई गोली, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर की जांच,थाना खरखौदा के गांव पांची की घटना.

➡️अलीगढ़- अलीगढ़ में प्रभारी निरीक्षकों के कार्य क्षेत्र में बदलाव किए गए, निरीक्षक को स्वाट प्रभारी से प्रभारी निरीक्षक टप्पल बनाया गया , निरीक्षक संजय जायसवाल को सिविल लाइन में तैनात किया गया , इंस्पेक्टर बने बालेंद्र सिंह को प्रभारी निरीक्षक मडराक बनाया गया.

➡️आगरा - एक ही समुदाय के लोगों में मारपीट, मामूली विवाद के चलते मारपीट, मारपीट मे मां-बेटा घायल, घायलों को सीएचसी से किया गया रेफर,  बाह के विजौली गांव का मामला.

➡️कानपुर- चलती बाइक में लगी आग से मचा हड़कंप, बाइक सवार ने बाइक से कूद बचाई जान, सूचना पर पहुंची दमकल ने पाया काबू, नौबस्ता के यशोदानगर हाईवे की घटना.

➡️बदायूं- दावत में आये युवक ने किशोरी के साथ की छेड़छाड़, गांव के बहार अकेली देखकर किया रेप का प्रयास, आरोपी ने जान से मारने की धमकी देते हुए भाग, उसावां थाना क्षेत्र के करौरी सैदपुर का मामला.

➡️एटा- अनियंत्रित कैंटर विद्युत पोल से टकराया,  विद्युत पोल टूटा कैंटर भी क्षतिग्रस्त, कैंटर की चपेट में आने से बाइक चकनाचूर, बागवाला क्षेत्र के जिसुखपुर गांव की घटना.

➡️बदायूं- रोडवेज बस ने बाइक सवार युवक को कुचला, हादसे ने बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत, उझानी क्षेत्र के इटवा गांव के पास हुआ हादसा.

➡️बदायूं- जहरीला पदार्थ खाने से 40 वर्षीय युवक की मौत, घरेलू कलह के चलते कल खाया था युवक ने जहर, परिजनों ने कराया था मेडिकल कॉलेज में भर्ती , सिविल लाइन क्षेत्र के माझिया गांव का मामला.

➡️लखीमपुर- खाना बनाते समय अचानक लगी भीषण आग, आग में आधा दर्जन झोपड़ियां जलकर हुईं राख, आग में हजारों का सामान जलकर हुआ राख, मितौली क्षेत्र के गनेशपुर गाव में लगी आग.

➡️अल्मोड़ा- सचिवालय रक्षक की परीक्षा का आज आयोजन, अल्मोड़ा में परीक्षा लिए 7 सेंटर बनाए गए हैं , एडीएम चंद्र सिंह मर्तोलिया ने समीक्षा बैठक की, 7 सेक्टरों में पुलिस बल के साथ नोडल अधिकारी रहेंगे तैनात, तैयारियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं.

➡️हरिद्वार - गौ तस्करों और पुलिस की मुठभेड़, पथरी क्षेत्र के जंगलों में मुठभेड़, एक बदमाश घायल, अन्य फरार, देर रात एसएसपी ने संभाला मोर्चा, SSP को देख पुलिस कर्मियों की नींद उड़ी.

➡️हरिद्वार -0 गौ तस्करों और पुलिस की मुठभेड़, पथरी क्षेत्र के जंगलों में मुठभेड़, एक बदमाश घायल, अन्य फरार, देर रात एसएसपी ने संभाला मोर्चा, SSP को देख थाना चौकियों की उड़ी नींद.

➡️दिल्ली- समीर वानखेड़े की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं, CBIC ने वानखेड़े के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर सीमा शुल्क बोर्ड ले सकता एक्शन, समीर वानखेड़े का गृह कैडर सीबीआईसी, NCB की विजिलेंस रिपोर्ट मिलने के बाद CBIC ने जांच शुरू की, वानखेड़े मौजूदा समय मे चेन्नई में CBIC विभाग में ही पोस्ट हैं.

➡️दिल्ली- NCB ने नवी मुंबई में लिया था आर्यन का स्टेटमेंट, लेकिन आर्यन के स्टेटमेंट का चार्जशीट में नहीं है जिक्र, NCB ने सबूतों के अभाव के कारण मामले में नाम नहीं शामिल किया था, दाखिल आरोप पत्र में आर्यन का नाम शामिल नहीं किया था.

➡️दिल्ली- यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का बयान, मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो रहें हैं- पाठक, 'सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे', पीएम की नीतियों के बारे में बात करेंगे- पाठक, विपक्ष का काम ही सवाल उठाना है- ब्रजेश पाठक, विपक्ष एक होता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है, 2024 में हमने जो लक्ष्य रखा है उसे प्राप्त करेंगे.

➡️दिल्ली- यूपी के मंत्री कपिल देव अग्रवाल का बयान, विपक्षी दलों की चिंता हमें नहीं करनी है-मंत्री, बीजेपी मजबूत है और मजबूत हो रही है-मंत्री, पूरा देश का भरोसा बीजेपी के साथ है-कपिल देव,  2024 की हमारी तैयारी है – मंत्री कपिल देव , विपक्ष न कभी एक हुआ है न हो सकते हैं-मंत्री.

➡️दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार, केजरीवाल के आवास पर दोनों नेताओं की मुलाकात, बिहार सीएम नीतीश कुमार ने केजरीवाल से भेंट की.

➡️दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट, नए संसद भवन का उद्घाटन पर राहुल का ट्वीट, नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए, उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए', प्रधानमंत्री को नहीं.

➡️दिल्ली-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से की मुलाक़ात,सीएम केजरीवाल और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी रहे मौजूद, AAP सांसद संजय सिंह भी साथ रहे मौजूद,मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर हुई मुलाक़ात.





| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन