समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

31 मई 2023


➡️कासगंज : कल्याणपुर में 298वीं राजमाता अहिल्याबाई होलकर जयंती धूमधाम से मनाई गई
गडरिया समाज के लोगों ने मुख्य अतिथि विक्रम सिंह यादव जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी की उपस्थिति में होलकर जयंती मनाई गई कल्याणपुर से लेकर रैली निकाली गई गिरधरपुर केडी होते हुए कल्याणपुर में समापन किया गया कार्यकर्ताओं के नाम विनोद प्रधान जगत प्रधान मनोज बघेल पंकज पाल आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

➡️मेरठ : शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय, मेरठ में को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर नोडल तम्बाकू प्रतिषेध समिति एवं रेंजर लीडर प्रोफेसर अनुजा गर्ग के नेतृत्व में तंबाकू सेवन से होने वाले दुष्प्रभाव के विषय में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया ।
प्राचार्य प्रोफेसर अंजू सिंह ने छात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रेंजर्स ने स्वास्थ्य, परिवार एवं समाज पर तंबाकू सेवन से होने वाली हानियों को प्रदर्शित करते हुए स्लोगन लेकर "एक दो एक दो बीड़ी सिगरेट छोड़ दो" "एक दो एक दो खैनी गुटखा छोड़ दो" आदि नारे लगाते हुए माधवपुरम के निवासियों को तंबाकू के खिलाफ जागरूक करने का प्रयास किया। छात्राओं ने स्थानीय निवासियों को समझाया कि तंबाकू स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है। तंबाकू से तरह तरह की बीमारियां हो रही हैं। इसी कारण देश में आए दिन हजारों मौते हो रही हैं।बीड़ी सिगरेट, खैनी, गुटखा आदि के सेवन से कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां होने के कारण लोग अपनी जिंदगी से हाथ धो रहे हैं। तंबाकू को पूर्ण रूप से छोड़ देना चाहिए, ताकि अमूल्य जीवन को बचाया जा सके। जागरूकता रैली में प्रोफेसर मोनिका चौधरी, प्रोफेसर गीता चौधरी एवं रेंजर्स समिति के अन्य सदस्यों ने सक्रिय योगदान किया ।

➡लखनऊ- बिल्डर के गुर्गो पर दर्ज हुआ मुकदमा, हाइवे पर कार सवार पर किया था फायर, डीसीपी की फटकार के बाद दर्ज हुआ मुकदमा, कार सवार का पीछा कर मारी थी टक्कर, निगोहां पुलिस समेत से शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं.
डॉ. सर्वेश सुधाकर (चीफ एडीटर)
➡लखनऊ- अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत, युवक की मौत से मचा कोहराम, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, निगोहां थाना क्षेत्र के उदयपुर गांव का मामला

➡लखनऊ- राजकीय आईटीआई में रोजगार मेले का आयोजन आज, टाटा समेत 15 प्रतिष्ठित कम्पनियों के आने की सम्भावना, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज में आयोजन.

➡लखनऊ- अब पोर्टल पर करें मत्स्य योजनाओं के लिए आवेदन, योजनाओं के लिए आवेदन कर लाभ उठा सकेंगे.

➡सीतापुर -घर में झगड़े के बाद युवक ने लगाई फांसी , बीते वर्ष 3 मई को हुई थी युवक की शादी, मृतक की पत्नी का आरोप, मां से हुआ था झगड़ा, घर का इकलौता बेटा था मृतक , आत्महत्या के बाद लड़की के घरवालों ने काटा हंगामा , महोली कोतवाली क्षेत्र के मुड़िया गांव का मामला.

➡रायबरेली- महिला संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसी, महिला की हालत नाजुक, खाना बनाते समय हुई घटना, परिजनों द्वारा लाया गया जिला अस्पताल, हालत गंभीर देखते हुए किया गया एडमिट, शहर कोतवाली क्षेत्र कद अहियारायपुर की घटना.

➡रायबरेली- भारत समाचार की खबर का असर, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने खबर का लिया संज्ञान, फर्श पर दो घण्टे कराहती गर्भवती महिला का प्रकरण, डिप्टी सीएम ने सीएमओ को दिए जांच के आदेश, डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर दोषियों पर कार्रवाई करने के आदेश दिए,महराजगंज सीएचसी में चिकित्सक रहते हैं नदारत, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज का मामला

➡आगरा - ट्रैक्टर ट्राली से टकराई बाइक , बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल, घायलों को कराया गया सीएचसी जैतपुर में भर्ती, दोनों घायल फिरोजाबाद जिले के निवासी , आगरा के बाह जैतपुर मार्ग की घटना 

➡सुल्तानपुर- दो माह बाद जिंदगी की जंग हार गई छात्रा, अपहरण कर सूरत ले जाकर किया था रेप की कोशिश, विरोध करने पर पेट्रोल डालकर जलाया था, लखनऊ में इलाज चलने के बाद घर लेकर आए थे परिजन, तबियत बिगड़ने पर बिरसिंहपुर अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन, इलाज के बाद हुई मौत, दो आरोपियों को पुलिस भेज चुकी है जेल,  जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡रायबरेली- टैक्सी और बस स्टैंड के सभी ठेके निरस्त, वाहनों से अवैध वसूली पर रोक लगाई गई, 6 टैक्सी स्टैंड और 2 बस स्टैंड का ठेका निरस्त, महिला अस्पताल,सुपर मार्केट में वाहन ठेका खत्म, लगभग एक करोड़ में उठे ठेका हुए निरस्त, वसूली करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा, नगर पालिका अपने स्तर से कराएगा संचालन.

➡आगरा - 1 साल के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिला मुआवजा, चंबल नदी में आई बाढ़ का मिलना था मुआवजा, बाढ़ के चलते ग्रामीणों का हुआ था भारी नुकसान, बाढ़ के नुकसान की नहीं हो पा रही भरपाई, बाह के चम्बल नदी किनारे बसे गुढा गांव का मामला

➡कन्नौज- नींव खोदने गए युवक को दबंगो ने पीटा, बटवारे को लेकर हुई मारपीट, मारपीट में 2 लोग हुए घायल, पीड़ित ने चार आरोपियों के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर, पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट की दर्ज, ठठिया थाना क्षेत्र के भूड़पुर्वा गांव का मामला

➡मुज़फ्फरनगर - शोरम ऐतिहासिक चौपाल पर आज पंचायत, पहलवानों के प्रकरण को लेकर खाप पंचायत, खाप चौधरियों के साथ जिम्मेदार होंगे शामिल, खाप पंचायत में पब्लिक व्यक्ति की नो एंट्री, पहलवानों ने गंगा में नहीं किये मेडल विसर्जित, हरिद्वार से सीधा टिकैत आवास पहुंचे है पहलवान, नरेश टिकैत के पास है पहलवानों के मेडल, पहलवानों के प्रकरण में खाप चौधरी बेहद नाराज, शोरम में कई स्टेटो के पहुंचेंगे खाप चौधरी, पहलवानों ने टिकैत को दिया 5 दिन का समय, पांच दिन बाद पहलवान खुद लेंगे बड़ा निर्णय.

➡लखनऊ- जल जीवन मिशन में हर घर जल की पाठशाला, प्रधान,पटवारी,सचिव,पटवारी बैठे क्लासरूम में , जल गुणवत्ता परीक्षण,मिशन से जुड़ी जानकारी , पटवारी और प्रधानों ने थामीं योजना की कमान , 75 जिलों के 9,92,920 लोगों के प्रशिक्षण का लक्ष्य, प्रदेश के 21 जनपदों में शुरू हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम.

➡लखनऊ- सड़क हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत का मामला, स्कॉर्पियो चालक राजेंद्र पाल को पुलिस ने किया अरेस्ट, राजाजीपुरम का रहने वाला है प्रॉपर्टी डीलर राजेंद्र पाल, नशे में धुत होकर चला रहा था तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, विकास नगर में स्कॉर्पियो से 4 लोगों को रौंदा था, स्कॉर्पियो चालक पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज.

➡लखनऊ- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक का राहुल गांधी पर पलटवार,विदेश में राहुल ने भारत माता को शर्मसार किया-ब्रजेश,सेंगोल और संसद भवन के बारे में ऐसी बात दुखद-ब्रजेश, सेंगोल हमारा प्राचीन और स्वर्णिम इतिहास है- ब्रजेश, कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना होगा-ब्रजेश.

➡लखनऊ- सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत का मामला, आरोपी राजेंद्र पाल पर पुलिस ने केस दर्ज किया, राजेंद्र पाल पर गैर इरादत हत्या का केस दर्ज, हादसे के वक्त आरोपी राजेंद्र पाल नशे में था, शराब के नशे में स्कूटी में मारी थी टक्कर.

➡लखनऊ- 2 टप्पेबाजों ने महिला की ज्वैलरी उतरवाई, सोने की चेन, कान के बुन्दे,अंगूठी लेकर फरार, दिनदहाड़े घटना को अंजाम देकर टप्पेबाज फरार, थाना ठाकुरगंज क्षेत्र के मंजू टण्डन की घटना.

➡लखनऊ- नगर निगम ने 4.50 करोड़ की जमीन कराई कब्जामुक्त, सरोजनीनगर की खसरा संख्या-339 कब्जामुक्त कराई, अवैध कब्जा की गई 10,600 वर्गफुट से हटाया अतिक्रमण.

➡मैनपुरी- सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे मैनपुरी,एक निजी कार्यक्रम में पहुंचकर वर-वधू को दिया आशीर्वाद,सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान,अधिकारियों के माध्यम से निकाय चुनाव का परिणाम बदला है,चंदौसी का उदाहरण है परिणाम बदले गए- अखिलेश,किन्नर समाज ने लड़कर अपना परिणाम लिया-अखिलेश,वो दिन दूर नहीं जब जनता भाजपा को उखाड़ फेंकेगी-अखिशेल, 2024 में बदलाव होगा,बीजेपी का सफाया होगा-अखिलेश.

➡फर्रुखाबाद- बीएसपी नेता के होटल की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही टली,डीएम कोर्ट में सुनवाई के बाद लिया गया फैसला,कई बिंदुओं पर फिर से जांच करने का आया था फैसला,  बीएसपी नेता के होटल को गिराने का आदेश हुआ था पारित,कई दिनों की सुनवाई के बाद फैसला हुआ सुरक्षित,कई बिदुओं को न सुनने की हाईकोर्ट में हुई थी अपील,डीएम कोर्ट में सभी बिंदुओं को सुनने के बाद आयेगा फैसला, कपड़ा व्यवसाई समेत बीएसपी नेता को मिली बड़ी राहत, फर्रूखाबाद के कादरीगेट क्षेत्र में स्थित है दोनों भवन.

➡फर्रुखाबाद- सपा प्रत्याशी ने जिला जज के कोर्ट में दायर की याचिका, सपा प्रत्याशी ने मतगणना को लेकर दायर की याचिका, दायर याचिका में सपा प्रत्याशी एकता सिंह ने लगाया आरोप, अफसरों पर गलत मतगणना करने का लगाया आरोप, नगर पालिका परिषद फर्रुखाबाद सीट से लड़ा था चुनाव, एकता सिंह ने सपा से अध्यक्ष पद का लड़ा था चुनाव, निष्पक्ष मतगणना न कराने,प्रशासन पर दबाव बनाने का आरोप, फर्रूखाबाद नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद का मामला.

➡प्रयागराज- ज्ञानवापी केस में मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज, मेंटेनबिलिटी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज, हाईकोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका खारिज की, मस्जिद की इंतजामिया कमेटी ने HC में दी थी चुनौती, वाराणसी कोर्ट के फैसले को कमेटी ने दी थी चुनौती, श्रृंगार गौरी में नियमित पूजा के खिलाफ दाखिल थी याचिका.

➡प्रतापगढ़- यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, रोडवेज हाईवे के पास अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में बस चालक समेत कई यात्री घायल, चालक को नींद आने की वजह से हादसे की आशंका, यात्रियों को सकुशल दूसरे बसों से भेजा गया, नगर कोतवाली के भूपियामऊ के पास हुआ हादसा.

➡प्रयागराज- ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी केस में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की याचिका खारिज, मुस्लिम पक्ष की अर्जी इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की, मेंटेनबिलिटी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज, जिला कोर्ट में श्रृंगार गौरी का नियमित केस चलता रहेगा, हाईकोर्ट ने 23 दिसंबर 2022 को फैसला किया था सुरक्षित, कोर्ट ने 5 महिलाओं समेत 10 लोगों को बनाया था पक्षकार, जस्टिस जेजे मुनीर की सिंगल बेंच ने सुनाया फैसला.

➡प्रयागराज- महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले से जुड़ी ख़बर, मुकदमा वादी अमर गिरी का दर्ज हुआ बयान, बयान पूरा नहीं होने पर दोबारा दर्ज होगा बयान, अमर गिरी ने महंत के मौत की सूचना दी थी, महंत नरेंद्र गिरी की मौत की पुलिस को दी थी सूचना, अमर गिरी की तहरीर पर ही दर्ज हुआ था मुकदमा, डीजे कोर्ट में चल रही है मामले की सुनवाई, सीबीआई ने तीनों के खिलाफ दाखिल की है चार्जशीट.

➡बांदा- खाना बनाते समय आग में सबकुछ जलकर राख, सोने चांदी की ज्वैलरी,अनाज,बर्तन जलकर राख, चूल्हे की चिंगारी ने भीषण आग का लिया रूप, पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर,ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, कमासिन थाना क्षेत्र के खटान गांव की घटना.

➡आगरा- तंबाकू निषेध दिवस पर किया नुक्कड़ नाटक, नुक्कड़ के जरिए तंबाकू छोड़ने की लोगों से अपील, कैंसर पीड़ित मरीजों के परिजन भी रहे मौजूद, कैंसर करता है मरीज के साथ पूरे परिवार को बर्बाद, कैंसर से है बचना, छोड़ों आज ही तंबाकू चबाना, सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में हुआ कार्यक्रम.

➡कन्नौज- टायर फटने से अनियंत्रित डंपर ऑटो पर पलटा, हादसे में दो लोगों की मौत, 10 लोग घायल, इलाज के दौरान एक और घायल की हुई मौत, पुलिस ने घायलों को भेजा मेडिकल कॉलेज, 4 लोगों की हालत गंभीर, कानपुर किया रेफर, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के नजरापुर के पास हादसा.

➡बाराबंकी- बृजभूषण पर बोले अयोध्या के महंत परमहंस आचार्य, बृजभूषण के मामले में सिर्फ राजनीति की जा रही-महंत, खाप पंचायतें 2024 चुनाव को प्रभावित करना चाहती हैं-महंत, खाप पंचायतें और टिकैत चुनाव प्रभावित करने में जुटे-महंत, दलित बेटी साक्षी की निर्मम हत्या की गई-परमहंस आचार्य, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच चल रही है-महंत.

➡औरैया- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव औरैया पहुंचे, पार्टी कार्यकर्ता के घर पहुंचे अखिलेश यादव, मृतक के परिजनों को संवेदना व्यक्त करने पहुंचे, कार्यकर्ता राहुल समेत परिवार की हुई थी मौत , दो दिन पूर्व सड़क हादसे में हुई थी सभी की मौत , शेखूपुर गांव पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव.

➡आजमगढ़- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आजमगढ़ पहुंचे, सेना के हेलीकॉप्टर से भैरोपुर गांव पहुंचेअपनी समधन की तेरहवीं में पहुंचे राजनाथ सिंह, उनके विधायक बेटे पंकज सिंह भी मौजूद, अतरौलिया के भैरोपुर गांव में है रिश्तेदारी, श्रद्धा सुमन अर्पित करने घर पहुंचे राजनाथ सिंह.

➡अम्बेडकरनगर- पुंथर झील का डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने किया निरीक्षण, नाव पर बैठकर ब्रजेश पाठक ने झील का किया भ्रमण, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए झीलों का सौंदर्यीकरण, ब्रजेश पाठक के साथ DM,SP ने झील का किया भ्रमण, एक दिवसीय दौरे पर थे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक.

➡बस्ती- 6 बच्चों की मां प्रेमी ट्रैक्टर ड्राइवर के साथ फरार, काफी समय से महिला से फोन पर कर रहा था बात, तटबंध के निर्माण के दौरान दोनों का बढ़ा था मेलजोल, परिजनों का आरोप 1.5 लाख का जेवर ले गई साथ, पीड़ित पति की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया, छावनी थाना के कल्याणपुर गांव का मामला.

➡मऊ- सड़क हादसे में 7 वर्षीय बच्ची की हुई मौत, दो लोग गंभीर रूप से हुए गंभीर घायल, एक ही परिवार के 3 लोग बाइक से जा रहे थे, परिवार के 3 लोगों को ट्रक ने मारी टक्कर, मृतक बच्ची का आज था जन्मदिन, माता - पिता के साथ आ रही थी मऊ , गाजीपुर जनपद के मटेहूं निवासी है परिवार , चालक फरार, पुलिस ने ट्रक को कब्ज़े में लिया, सराय लखंसी क्षेत्र के बढुआ गोदाम की घटना.

➡शामली- समाजसेवी विजय हिंदुस्तानी ने इच्छा मृत्यु की मांग की , समाजसेवी ने एडीएम से की इच्छा मृत्यु की मांग, महिला पहलवानों के समर्थन में है समाजसेवी विजय, सांसद पर कार्रवाई न होने पर की इच्छा मृत्यु की मांग, शामली के भारसी गांव का निवासी है विजय हिंदुस्तानी.

➡झांसी - IPS विजय कुमार के कार्यवाहक डीजीपी बनने पर खुशी, IPS विजय कुमार के परिवार में बड़ी खुशी दिखी, विजय कुमार के छोटे भाई जसवंत कुमार का बयान, बड़े भाई इंटर की पढ़ाई के बाद कानपुर चले गए थे-जसवंत, सीएम योगी ने हमारे भाई पर भरोसा जताया खुशी है-जसवंत.

➡फर्रुखाबाद- महिला ने पति पर लगाया दहेज मांगने का आरोप, दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट का आरोप, पति पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप, महिला को जिला अस्पताल लोहिया में कराया भर्ती, मऊदरबाजा क्षेत्र के टिलिया अहमदगंज का मामला.

➡बुलंदशहर- युवक ने राह चलते राहगीरों पर किया चाकू से हमला, चाकू लगने से दो लोग गंभीर रूप से घायल, पब्लिक ने नशेड़ी युवक को पीट-पीटकर किया घायल, पुलिस ने नशे में धुत युवक को हिरासत में लिया, सिटी कोतवाली के भूड़ फ्लाईओवर के पास का मामला.

➡सोनभद्र- राजेश हत्याकांड मामले में 4 दोषियों को उम्रकैद, कोर्ट ने 42-42 हजार रूपए का अर्थदंड भी लगाया, 14 साल पहले बोलेरो चालक की हत्या का आरोप, अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम की कोर्ट ने सुनाई सजा, अनपरा थाना क्षेत्र में हुआ था हत्याकांड.

➡बस्ती- बेटी के घर जा रही महिला ऑटो में हुई अचेत, ऑटो चालक ने महिला को 108 से भेजा अस्पताल, अस्पताल में डॉक्टर ने महिला को किया मृत घोषित, महिला पिछले दो दिनों से चल रही थी बीमार, छावनी के नियामतपुर की रहने वाली थी मृतिका.

➡चंदौली- अस्पताल में महिला की मौत का मामला , निजी अस्पताल चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप, पीड़ित परिजनों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, जिलाधिकारी ने जांच के लिए टीम गठित की, चंदौली के सूर्या हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर का मामला.

➡आगरा - किसानों ने हंगामा कर धरना प्रदर्शन किया, नरहोली में तालाब की जमीन पर कब्जे का कर रहे विरोध , किसान यूनियन अराजनैतिक दल ने किया धरना प्रदर्शन, एसडीएम ऑफिस के पास कर रहे हैं धरना प्रदर्शन, आगरा के बाह तहसील का मामला .

➡कानपुर- नहर किनारे बुजुर्ग का शव मिलने से सनसनी, 2 दिन से लापता बुजुर्ग का मिला शव, फतेहपुर के औंग थाने में दर्ज थी गुमशुदगी, हत्या की जताई जा रही आशंका,पुलिस जांच में जुटी, कानपुर के साढ़ के बरईगढ़ गांव का मामला.

➡चंदौली- हाईवे पर कार और बाइक में भीषण टक्कर, एनएच पर गलत लेन में घुसी अनियंत्रित कार, दुर्घटना में बाइक सवार दो युवक गंभीर घायल, घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, जिला मुख्यालय के आरोबी पुल की घटना.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध हालत में फंदे पर लटका मिला युवक का शव, गांव के बाहर पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, मंगलपुर थाना क्षेत्र के रणधीरपुर गांव का मामला.

➡बदायूं- जीएसटी की छापेमारी की अफवाह से बाजार बंद, दुकानदार दुकान बंदकर मौके से हुए फरार, बदायूं के दातागंज नगर का मामला.

➡झांसी- झांसी जीआरपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता , ट्रेन में चोरी करने वाले 2 शातिर चोरों को पकड़ा, चोरी की ज्वैलरी,2 मोबाइल फोन भी बरामद , झांसी रेलवे स्टेशन पर चला चेकिंग अभियान.

➡कुशीनगर- खड़े कंटेनर में अज्ञात कारणों से लगी आग, पडरौना-कसया मार्ग पर खड़े कंटेनर में लगी आग, धूं धूं कर जला कंटेनर,कंटेनर में लोड ऑटो जले, कसया क्षेत्र के कसया पडरौना रोड की घटना.

➡बरेली- छात्रा को लव जिहाद के जाल में फसाने का मामला, पुलिस ने आरोपी आलिम को किया गिरफ्तार , आलिम ने आनंद बनकर छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया, देवरनिया थाना पुलिस ने भोजीपुरा के पास से पकड़ा.

➡लखीमपुर- नर बाघ का शव मिलने से मचा हड़कम्प, बाघ के शरीर पर चोट के निशान मिले, मृतक बाघ का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, दुधवा के निघासन रेंज में मिला बाघ का शव.

➡हरदोई- पुलिस ने पूर्व प्रधान की हत्या का किया खुलासा, प्रेम प्रसंग का विरोध करने पर हुई थी हत्या, पुलिस मामले में 2 अभियुक्तों को किया अरेस्ट, हरदोई के मल्लावां थाना क्षेत्र के करवा का मामला.

➡बदायूं - झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से होमगार्ड की मौत, होमगार्ड की मौत के बाद परिजनों में कोहराम, बदायूं जिले में है झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार, अल्लैहदादपुर धोबई का निवासी है मृतक होमगार्ड.

➡आगरा- निर्जला एकादशी पर समाज सेवा में जुटी पुलिस, चिलचिलाती धूप में राहगीरों को पिलाया पानी, शरबत, फरियादियों से लेकर राहगीरों को पिलाया पानी शरबत, ताजगंज थाना पुलिस का सेवाभाव कार्य.

➡श्रावस्ती- युवक की नदी में नहाते समय डूबने से हुई मौत,गोताखोर,ग्रामीणों ने डूबे युवक को निकाला बाहर,अस्पताल पहुंचते ही युवक की हुई मौत,गिलौला के राप्ती नदी स्थित सिसवारा घाट की घटना.

➡बांदा- संदिग्ध परिस्थितियों में  प्रेमी युगल का शव मिला, जंगल में पेड़ से लटकते मिला प्रेमी युवग के शव,घटनास्थल पर डाई के पाउच,पीने की सामग्री बरामद,नरैनी कोतवाली क्षेत्र के नेढ़ुआ के जंगल की घटना.

➡पिथौरागढ़- लखनपुर में लिपुलेख-तवाघाट सड़क 100 मीटर बही, पहाड़ से भारी चट्टान दरकने से 100 मीटर सड़क बही, धारचूला और गुंजी में करीब 300 यात्री फंसे, लिपुलेख-तवाघाट में भूस्खलन होने से आवाजाही ठप, सड़क खुलने में कम से कम 2 दिन का लगेगा समय, प्रदेश में लगातार बदल रहा मौसम,कई जिलों में बारिश , कहीं वाहन मलबे में दबे,तो कहीं जनजीवन प्रभावित.

➡दिल्ली- साक्षी हत्याकांड पर सीएम केजरीवाल का बड़ा कदम, पीड़ित परिवार को 10 लाख की मदद देंगे केजरीवाल, सहायता राशि की फाइल LG को भेजी गई-केजरीवाल , साक्षी के परिवार की हर सहायता करेंगे-केजरीवाल.








| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन