समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

कर्मचारी महासंघ ने किया नव निर्वाचित नगरपालिका अध्यक्ष का जोरदार स्वागत ।

➡️कासगंज : स्वायत्त शासन कर्मचारी महासंघ नगर पालिका परिषद कासगंज ने नवनिर्वाचित पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना महेश्वरी के पालिका अध्यक्ष बनने पर कर्मचारी महासंघ ने फूल माला एवं बुके देकर तथा मिठाई खिलाकर स्वागत किया
इस अवसर पर सतीश बाबू खलील अहमद विजय राजपूत राजकुमार प्रवीण कुमार सुरेंद्र कुमार  प्रदीप वर्मा इसरार प्रदीप लोधी जया भारती विजयपाल अमर  जयंत  आदि कर्मचारियों की थे ।

➡️लखनऊ-मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कार्यक्रम,निकाय चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारी में BJP,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में करेंगे करीब 20 रैलियां,देश के अलग-अलग हिस्सों में होगी पीएम की रैली,यूपी में अवध,काशी, पश्चिम क्षेत्र में रैली की कार्ययोजना,गोरखपुर क्षेत्र में भी एक रैली की BJP बना रही योजना,जेपी नड्डा, अमित शाह समेत बड़े नेता भी रैली करेंगे,25 मई तक क्षेत्र और जिला कार्यसमिति की बैठक होंगी,इस बैठक में सभी सांसद और विधायक होंगे शामिल,लोकसभा स्तर पर 5, विधानसभा स्तर पर 4 कार्यक्रम होंगे,गोविंद नारायण शुक्ला, संजय राय की अध्यक्षता में कमेटी.

➡️लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई,मायावती ने 18 मई को इमरजेंसी मीटिंग बुलाई,निकाय चुनाव के परिणाम की समीक्षा करेंगी माया,बीएसपी के सभी बड़े नेता मीटिंग में बुलाए गए हैं,लखनऊ में मायावती की 18 मई को बड़ी बैठक,निकाय चुनाव में मिली हार की समीक्षा करेंगी माया.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया,BJP सरकार पर अखिलेश यादव ने बोला हमला,ईमानदार अफसरों को निष्क्रिय पदों पर भेजा जा रहा- अखिलेश,अपनी बेईमानी का सबूत दे रही BJP सरकार- अखिलेश,सहारनपुर में 22 मतों से सपा प्रत्याशी की जीत- अखिलेश,सत्यनिष्ठ अधिकारी को सरकार ने बदल दिया- अखिलेश.

➡️लखनऊ- नवनिर्वाचित विधायक शफीक अंसारी का बयान,आजम खान की बदजुबानी उनके लिए घातक- शफीक,आजम खान ने वहां बहुत अत्याचार किए- शफीक,वहां की जनता के विकास को आगे ले जाएंगे- शफीक,बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना का बयान,मुस्लिम तेजी से बीजेपी के साथ जुड़े हैं – आकाश,भारतीय जनता पार्टी पर भरोसा जता रहे हैं- आकाश.

➡️लखनऊ- पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का बयान,BJP लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी है- सिद्धार्थनाथ,प्रदेश की सभी सीटों पर कमल खिलेगा- सिद्धार्थनाथ,भारतीय जनता पार्टी ही लोगों की हितैषी- सिद्धार्थनाथ,बड़ी संख्या में मुस्लिम BJP के साथ आए- सिद्धार्थनाथ.

➡️लखनऊ- वन मंत्री अरुण सक्सेना का बयान,निकाय चुनाव में अच्छा परिणाम मिला- अरुण सक्सेना,विपक्ष बुरी तरीके से हार चुका है – अरुण सक्सेना,विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है- अरुण सक्सेना,लोकसभा चुनाव में 80 सीटों पर कमल खिलेगा- अरुण.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के खिलाफ नारेबाजी,पुलिस कमिश्नरेट के खिलाफ वकीलों की नारेबाजी,वकील के खिलाफ गलत मुकदमा दर्ज करने का आरोप,गाजियाबाद कोर्ट में हंगामे के चलते काम ठप हुआ,गाजियाबाद पुलिस और वकील आमने-सामने.

➡️प्रयागराज- भव्य होगा नवनिर्वाचित महापौर का शपथग्रहण समारोह, भव्य होगा गणेश केसरवानी का शपथग्रहण समारोह, CM, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को भेजा जाएगा आमंत्रण, शपथग्रहण की तैयारियों में जुटा नगर निगम, सीएम से सहमति मिलते ही तय होगी शपथ ग्रहण की तारीख.

➡️प्रयागराज- ट्रेन की चपेट में आने से मां-बेटे की दर्दनाक मौत,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा,ट्रैक पर नशे की हालत में मां-बेटे कर रहे थे झगड़ा,अचानक ट्रेन के आने से दोनों उसकी चपेट में आ गए,शिवकुटी थाना के लाला की सराय के पास हुआ हादसा.

➡️जालौन- हेमनपुरा खंड संख्या 4 में अवैध मौरंग खनन जारी,खदान संचालक तरुण कुमार को प्रशासन का डर नहीं,खंड से बाहर ग्राम समाज की जमीन पर भी अवैध खनन,नदी की जलधारा को रोककर किया जा रहा अवैध खनन,NGT और खनन नियमावली की उड़ाई जा रही धज्जियां,हैवी पोकलैंड मशीनें लगाकर रात-दिन अवैध मौरंग खनन,अवैध मौरंग खनन की शिकायत पर खनिज अधिकारी मौन,पथरेहटा ग्राम प्रधान सेवाराम की मिलीभगत से अवैध खनन,बंद खंड संख्या 5 में भी खनन करवा रहा प्रधान सेवाराम.

➡️मेरठ- मेरठ-सहारनपुर मंडल में 64 सीटें हारी BJP,दोनों मंडल में 90 नगर पालिका, नगर पंचायतें हैं,90 में से 64 सीटों पर भाजपा की हुई हार,दोनों मंडल में सिर्फ 26 चेयरमैन ही BJP के बने,इन दोनों मंडलों से केंद्र सरकार में 2 नेता मंत्री,इन दोनों मंडलों से यूपी सरकार में 6 नेता मंत्री.

➡️हापुड़ - हापुड़ में ट्रैफिक नियमों की उड़ रही धज्जियां, नियमों की धज्जियां उड़ा रहे टेम्पो और जुगाड़ू वाहन, टेम्पो चालक यात्रियों की जान से कर रहे खिलवाड़, यात्रियों सहित टेंपो की छत पर भारी मात्रा में रखा सामान, ट्रैफिक नियमों का पालन कराने में नाकाम दिख रही पुलिस, गढ़ कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे का मामला.

➡️संतकबीरनगर- संतकबीरनगर के धनघटा पुलिस की दबंगई आई सामने,न्याय मांग रहे परिजनों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां ,युवक की मौत के बाद धरने पर बैठा था पीड़ित परिवार,घटना के बाद पूरे प्रकरण को दबाने में जुटी पुलिस,पुलिस ने पीड़ित की मांग पर आरोपियों पर दर्ज किया केस.

➡️जौनपुर - मामूली विवाद में अस्पताल प्रबंधक को युवक ने पीटा, रंगदारी ना देने पर दबंग युवक ने प्रबंधक को पीटा, पूर्व सभासद के भाई ने हॉस्पिटल में घुस कर पीटा, प्रबंधक ने 50 हजार रुपये छीनने का लगाया आरोप, प्रबंधक की पिटाई की वारदात सीसीटीवी में हुई रिकॉर्ड, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, नगर कोतवाली क्षेत्र के प्राइवेट हॉस्पिटल का मामला.

➡️हापुड़ - जान जोखिम में डालकर दो युवकों ने बनाया वीडियो, पानी के टंकी पर चढ़कर दो युवकों ने बनाया वीडियो, रील के शौकीन दोनों युवकों ने जान जोखिम में डाली , दोनों युवकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, गढ़ कोतवाली क्षेत्र के बृजघाट का मामला.

➡️बाराबंकी- महादेवा चौकी पुलिस की रात्रि गश्त के दावे फेल, एक ही रात में चोरों ने दो घरों को बनाया निशाना, नकदी सहित लाखों रुपये के जेवरात पर किया हाथ साफ, 2 रिटायर्ड फौजी सगे भाइयों के घर पर चोरों ने की चोरी, घटना के बाद पुलिस ने नहीं उठाया फोन, थाना रामनगर के महादेवा चौकी के गर्री गांव की घटना.

➡️पीलीभीत- युवक की पीट-पीटकर बेरहमी से निर्मम हत्या, बदमाशों ने युवक को बांधकर पीट-पीटकर मार डाला, युवक की हत्या के पहले बदमाशों ने हाथ-पैरे तोड़े, हत्या की घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार, हजारा के भगवानपुरी बैलहा बाजरघाट की घटना.

➡️एटा - संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की हुई मौत, परिजनों ने ससुरालीजनों पर लगाया आरोप, दहेज न देने पर हत्या करने का लगाया आरोप, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए , विवाहिता की मौत के बाद ससुरालीजन शव छोड़कर फरार, थाना कोतवाली देहात के गांव नगला गलू की घटना.

➡️प्रयागराज- अतीक और अशरफ हत्याकांड के एक माह पूरे, न्यायिक आयोग ने 21 पुलिसकर्मियों को नोटिस दिया, सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी हुआ, लिखित बयान दर्ज कराने के लिए सभी को बुलाया, पहले भी कुछ पुलिसकर्मियों से पूछताछ हो चुकी है, 15 अप्रैल को माफिया ब्रदर्स की हत्या की गई थी.

➡️सोनभद्र- शिकारियों ने नीलगाय को मारी गोली,शिकारियों ने नीलगाय के सिर, पैर काट कर किया अलग,नीलगाय का सिर शिकारी अपने साथ उठाकर ले गए,वन विभाग ने शिकार करने वाले दो व्यक्तियों को पकड़ा,वन विभाग की टीम अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है,जरहा वन रेंज के महुली के लखार टोला का मामला.

➡️सहारनपुर- 2 खनन वाहनों की आमने सामने हुई जोरदार भिड़ंत,एक की हुई दर्दनाक मौत, तीन की हालत गंभीर,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया,डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर किया रेफर,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,थाना बेहट क्षेत्र के गांव बाबैल की घटना.

➡️रायबरेली- इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक, विभागाध्यक्ष पर केस दर्ज,निदेशक और विभागाध्यक्ष पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज,शिक्षिका के साथ हो रहे उत्पीड़न के मामले में केस दर्ज,पीड़िता की तहरीर पर गंभीर धाराओं में थाने में केस दर्ज,फिरोज गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज के है दोनों शिक्षक.

➡️हापुड़- ट्रांसफार्मर में लगी भयंकर आग,आग की लपटे देख मची अफरा-तफरी,शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका,आग के कारण बिजली आपूर्ति हुई ठप,कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने आग पर पाया काबू,नगर कोतवाली के लज्जापुरी का मामला.

➡️जालौन- नेशनल हाईवे पर टायर फटने से खाई में पलटी ऑटो,चालक की मौत, 2 बच्चों समेत 4 लोग गंभीर घायल,तेज रफ्तार ऑटो का टायर फटने के बाद हुआ हादसा,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,एट कोतवाली के बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के पास की घटना.

➡️बाराबंकी- अज्ञात चोरों ने एक घर को बनाया अपना निशाना,लाखों के जेवरात सहित हजारों की नकदी किए पार,घर के जीने के सहारे घर में दाखिल हुए थे चोर,अलमारी का ताला तोड़ कर वारदात को दिया अंजाम,लोनी कटरा थाना के मोहम्मदपुर गांव का मामला.

➡️मथुरा - भाजपा नेता के घर पर बड़ी चोरी की वारदात का मामला, 5 लाख रुपए, ज्वेलरी, लाइसेंसी रिवाल्वर पर किया था हाथ साफ, 10 महीने बीतने पर भी पुलिस नहीं कर सकी घटना का खुलासा , कृष्णा नगर स्थित बैंक कॉलोनी में है नेता का घर.

➡️कौशाम्बी- डंपर और ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत, तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी, 1 युवक टेलर में फंसा, सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती , कोखराज थाना इलाके का मामला.

➡️पीलीभीत- अज्ञात बदमाशों ने युवक की पीटकर बेरहमी से की हत्या, खून से लथपथ शव देख गांव में मचा हड़कंप, हत्या की घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार, नेपाल सीमावर्ती भगवानपुरी बैलहा बाजरघाट का मामला.

➡️बदायूं- किसान को आवारा सांड ने पटका, किसान गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती , डॉक्टरों ने किया किसान को मृत घोषित, घटना के बाद घर में कोहराम मच गया, मूसाझाग थाना ग्राम सिमरिया का मामला.

➡️बदायूं - डेढ़ सौ कुंतल गेहूं से भरा ट्रैक्टर ट्राली चोरों ने चुराया, ट्रैक्टर ट्राली चोरी का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद, पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी, थाना फैजगंज बेहटा के गांव राजा की सीकरी का मामला.

➡️दिल्ली- अडानी-हिंडनबर्ग मामले में आज सुनवाई, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी मामले की सुनवाई, सेबी ने जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट से समय मांगा था,. समय देने की मांग वाली याचिका पर आज फैसला.

➡️मुंबई- समीर वानखेड़े के वसूली गैंग पर बड़ा खुलासा,सीबीआई की एफआईआर में बहुत बड़ा खुलासा,शाहरुख के बेटे को छोड़ने के लिए 18 करोड़ की डील,शाहरुख खान से 18 करोड़ की फिरौती मांगी थी,वानखेड़े ने गोसावी के जरिए फिरौती मांगी थी,25 करोड़ मांगा था 18 करोड़ पर मामला तय हुआ था,वानखेड़े एंड गैंग ने 50 लाख टोकन भी उठाया था,शाहरुख के मैनेजर से 50 लाख टोकन उठाया था,समीर वानखेड़े NCB में जोनल डायरेक्टर था,शाहरुख के बेटे आर्यन खान की फर्जी गिरफ्तारी की थी,किंग खान से मोटी वसूली के चक्कर में आर्यन को पकड़ा था,समीर वानखेड़े मुंबई में वसूली रैकेट चलाता था,समीर वानखेड़े पर सीबीआई की FIR में बड़े धमाके,वानखेड़े से जुड़े एक सीनियर IPS से भी पूछताछ होगी,ये सीनियर IPS इस समय यूपी में पुलिस कमिश्नर है.





| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन