समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन


➡️मेरठ : 01 मई 2023 को शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय मेरठ में समाजशास्त्र विभाग द्वारा श्रमिक दिवस का आयोजन किया गया। 
इस अवसर पर विभाग द्वारा स्लोगन व कविता लेखन प्रतियोगिताओं का ऑनलाइन आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में पंद्रह छात्राओं ने प्रतिभागिता की। स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कनिका, एमए प्रथम वर्ष ने,  द्वितीय स्थान कु. रवीना, बीए प्रथम वर्ष ने तथा तृतीय स्थान नंदिनी भारती, एम ए -द्वितीय वर्ष ने प्राप्त किया। कविता  प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मनीषा वर्मा, एमए प्रथम वर्ष तथा  द्वितीय स्थान कु. राशि एमए प्रथम वर्ष ने प्राप्त किया। प्रो. गीता चौधरी, समाजशास्त्र विभाग निर्णायक रहीं। श्रमिक दिवस के इस अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. अंजू सिंह ने श्रमिकों का समाज निर्माण में महत्वपूर्ण स्थान बताया और श्रमिकों को कार्य सहयोगी मानने का अनुरोध किया। प्रतियोगिताओं का आयोजन समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष डा० लता कुमार ने किया। 
प्रो. लता कुमार....मीडिया प्रभारी


➡️लखनऊ- RCB और LSG के बीच खेले गए मैच में हुआ विवाद,विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुआ विवाद ,वीडियो में गौतम गंभीर तेजी से कोहली की ओर बढ़े ,स्टेडियम में दोनों के बीच गर्मागर्मी देखने को मिली,विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच जमकर बहस ,सांसद गौतम गंभीर का ऐसा आचरण देख सब हैरान रह गए,कोहली की टीम बैंगलोर ने 18 रन से मैच जीत लिया,लखनऊ की तहजीब को गौतम और कोहली ने शर्मसार किया,अदब के शहर में दो बड़े खिलाड़ियों के बीच मैदान में बहस.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का सहारनपुर दौरा,आज सहारनपुर में रोड शो करेंगे अखिलेश यादव,मेयर प्रत्याशी नूर हसन मालिक के लिए रोड शो,प्रत्याशियों से लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह,दोपहर 12.30 बजे सरसावा एयरपोर्ट पहुंचेंगे अखिलेश,दोपहर 12.45 बजे से अखिलेश का रोड शो शुरू होगा,थाना कुतुबशेर से अखिलेश यादव का रोड शो शुरू होगा.

➡️लखनऊ- यूपी BJP अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का रामपुर दौरा आज,संगठनात्मक बैठक,कार्यकर्ता सम्मेलन में होंगे शामिल,सुबह 11 बजे विलासपुर रोड मिलक में होगी जनसभा,दोपहर 12.30 बजे पुरानी गल्ला मंडी में करेंगे जनसभा,दोपहर 2.45 बजे जिला कार्यालय रामपुर में लेंगे बैठक.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्य का आज का कार्यक्रम ,प्रयागराज, श्रावस्ती और गोंडा में करेंगे जनसभाएं,सुबह 10.45 बजे लूकरगंज प्रयागराज में जनसभा,दोपहर 1.50 बजे जूनियर हाईस्कूल भिन्गा में रैली,दोपहर 3.05 बजे रामलीला मैदान गोंडा में जनसभा.

➡️लखनऊ- सड़क पर गड्ढे के चलते ई-रिक्शा पलटा,चार महिलाओं सहित चार बच्चे हुए घायल ,गोलागंज डाक खाने के पास पलटा ई-रिक्शा,थाना वज़ीरगंज के हाता चौकी का मामला.

➡️लखनऊ- आरसीबी ने लखनऊ को 18 रन से हराया,RCB ने चिन्नास्वामी की हार का बदला लिया,इकाना स्टेडियम में खेल गए मैच में RCB की जीत.


➡️प्रतापगढ- प्रतापगढ़ में युवक की गोली मारकर हत्या,मौसेरे भाई ने अवैध असलहे से मारी गोली,उधार रुपए न देने पर मौसेरे भाई ने की हत्या,ग्रामीणों के दौड़ाने पर फायरिंग कर हुआ फरार,मृतक के गांव का ही रहने वाला है आरोपी,उदयपुर के पूरे इसरी कुंभीआइमा में मामला.

➡️फिरोजाबाद- बीजेपी ने बागियों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई,जयजीव पाराशर 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित,BJP प्रत्याशी के खिलाफ चेयरमैन पद का चुनाव लड़ रहे,निर्दलीय चुनाव लड़ रहे भंवर सिंह भी निष्कासित किए गए.

➡️एटा - बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई,हादसे में दो बाराती हुए घायल और बस के टूटे शीशे,थाना नयागांव क्षेत्र के खरसोलीया के पास की घटना.

➡️वाराणसी - मकान में शॉर्ट सर्किट से लगा भीषण आग,आग लगने से लाखों का माल जलकर राख ,आग लगने से क्षेत्र में मची अफरा-तफरी,सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ,आग में फंसे लोगों को सकुशल निकाला गया,दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के मदनपुरा का मामला.

➡️श्रावस्ती- डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का श्रावस्ती दौरा आज ,दोपहर 1.45 बजे पुलिस लाइन मैदान पहुंचेंगे केशव मौर्य,1.50 बजे जूनियर हाईस्कूल भिनगा में करेंगे जनसभा,बीजेपी प्रत्याशी राकेश गुप्ता के समर्थन में मांगेंगे वोट,डिप्टी सीएम की जनसभा को लेकर तैयारियां हुई पूरी.

➡️गोंडा- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का गोंडा दौरा आज,दोपहर 3:00 बजे गोंडा पहुंचेंगे डिप्टी सीएम,नपाप प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे जनसभा,रामलीला मैदान में लगी केशव की जनसभा,पौन घंटा जनसभा कार्यक्रम में रहेंगे डिप्टी सीएम,शाम 4 बजे गोंडा से लखनऊ के लिए होंगे रवाना.

➡️झांसी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का झांसी दौरा आज,नगर निकाय चुनाव को लेकर CM करेंगे जनसभा,मैदान में 20 हजार कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था,सुरक्षा व्यवस्था में 800 पुलिस कर्मियों की तैनाती,झांसी शहर के कई चौराहों को डाइवर्ट किया गया.

➡️रायबरेली- रायबरेली में भीषण सड़क हादसे में 2 की मौत,रोडवेज बस ने बाइक सवार युवकों को रौंदा,हादसे में 2 युवकों की मौके पर दर्दनाक मौत,बस चालक बस छोड़कर मौके से हुआ फरार,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन की घटना.

➡️सहारनपुर- बेमौसम बारिश से गेहूं की फसल हुई बर्बाद,तेज बारिश से किसानों की फसल हुई बर्बाद,किसानों की खेतों में तैयार फसल हुई बर्बाद,खेत में गेहूं की फसल कटी पड़ी, भरा पानी.

➡️बुलंदशहर- 1 कुख्यात अपराधी 6 माह के लिए जिला बदर,सुल्तान को DM सीपी सिंह ने किया जिला बदर,जीतू,बबलू भी किया था 6 माह के लिए जिला बदर,अगौता थाना क्षेत्र के मालागढ़ निवासी जिला बदर.

➡️रायबरेली- पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन,आज  शाम 6 बजे से थम जाएगा चुनाव प्रचार, 4 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान,1 नगर पालिका, 9 नगर पंचायतों में होगा मतदान,चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट.

➡️गाज़ियाबाद- 5 मई को गाज़ियाबाद में जनसभा करेंगे सीएम योगी,मेयर समेत सभी 9 निकायों के अध्यक्ष होंगे शामिल,कविनगर रामलीला मैदान में होगा कार्यक्रम का आयोजन.

➡️मेरठ - बागियों की भरपाई के लिए बसपा में सेंध,बसपा के नौ नेता बीजेपी में हुए शामिल,पूर्व पार्षद, मंडल कार्डीनेटर शामिल हुए,2 पूर्व जिला पंचायत सदस्य भी शामिल,टिकट बंटबारे में बीजेपी के कई नेता गये.

➡️प्रयागराज- अतीक और अशरफ के मर्डर केस से जुड़ी खबर,हत्या के आरोपी तीनों शूटर जिस होटल में रुक थे,पीडीए की टीम उसी होटल में जांच करने पहुंची,होटल की रजिस्ट्री,दस्तावेजों की जांच शुरू हुई,होटल के कमरा नंबर 203 में रुके थे शूटर,होटल का DVR पुलिस ने पहले ही ले लिया है,मानक के विपरीत चलने वाले होटलों की जांच शुरू,15 अप्रैल को अतीक,अशरफ की हत्या की गई थी.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी बड़ी खबर,अतीक के वकील को कस्टडी रिमांड में लेने की अर्जी,सौलत को पुलिस कस्टडी रिमांड लेने की तैयारी ,पुलिस ने सीजेएम  न्यायालय में दी अर्जी,पुलिस की अर्जी पर आज होगी सुनवाई,सौलत से पुलिस कस्टडी रिमांड में पूछताछ होगी,खान सौलत हनीफ पर हत्या की साजिश का आरोप.

➡️प्रयागराज- सीएम योगी आदित्यनाथ का प्रयागराज दौरा आज,महापौर,पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में करेंगे जनसभा,10.50 बजे पुलिस लाइन में उतरेगा सीएम का हेलीकॉप्टर,लीडर प्रेस मैदान पर आयोजित होगी सीएम की जनसभा,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, और सांसद रहेंगे मौजूद.

➡️ललितपुर- फांसी के फंदे पर लटकता मिला युवक का शव,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुटी,थाना बालाबेहट अंतर्गत ग्राम पुरा का मामला.

➡️लखीमपुर- अज्ञात वाहन ने कार को मारी टक्कर,युवक की मौके पर हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मोहम्मदी कोतवाली के शाहजहांपुर रोड का मामला.

➡️कोटद्वार- केदारनाथ में लगातार खराब हो रहा मौसम,केदारनाथ धाम के लिए पंजीकरण पर रोक लग सकती है,10 मई तक पंजीकरण पर लग सकती हैँ रोक,ऋषिकेश से तीन धामों के लिए होता रहा पंजीकरण.

➡️कोटद्वार- चारधाम यात्रा के लिए नया ट्रैफिक प्लान तैयार,पुलिस ने यात्रा के लिए ट्रैफिक प्लान किया तैयार,रात 8 के बाद गंगोत्री,यमुनोत्री धाम के आवागमन पर रोक,रात 10 से सुबह 4 बजे तक वाहनों के संचालन पर रोक.

➡️कोटद्वार- गौरीकुंड से केदारनाथ घोड़े-खच्चरों का होगा संचालन,19KM तक 5 हजार घोड़े-खच्चरों का होगा संचालन,15 किमी की दूरी के लिए 1050 घोड़े-खच्चर तैयार.

➡️देहरादून- बेक मास्टर रेस्टोरेंट में लगी भयंकर आग,दमकल विभाग आग पर काबू पाने में जुटा,फायर बिग्रेड की 5 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी,आग के चलते आस-पास की दुकानों में भी खतरा,गांधी पार्क के सामने बने रेस्टोरेंट में लगी आग.

➡️दिल्ली- अप्रैल 2023 में अब तक का सबसे ज्यादा GST कलेक्शन, GST कलेक्शन में जमा हुए 1.87 लाख करोड़ रुपये,पिछले साल अप्रैल में GST संग्रह 1.68 लाख करोड़ रहा था,1 महीने में जुटाया गया सर्वाधिक जीएसटी कलेक्शन है.





| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022