समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 मई 2023


➡️मेरठ : सदा चमकता चांद सा शिक्षा जगत में आपका नाम स्वर्गीय चौधरी बलबीर सिंह दवथुआ जी आप को शत-शत नमन- विद्यालय के प्रबंधक श्री ओम करण चौधरी ।
श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज दवथुआ के प्रांगण में विद्यालय के संस्थापक प्रधानाचार्य एवं शिक्षा क्रांति अभियान के जनक स्वर्गीय चौधरी बलबीर सिंह दवथुआ जी की पुण्यतिथि पर विद्यालय के प्रबंधक श्री ओम करण चौधरी ,स्वर्गीय चौधरी बलबीर सिंह  की पुत्र वधू श्रीमती मीनाक्षी  धर्मपत्नी श्री सुनील कुमार जी ने सर्वप्रथम चौधरी बलबीर सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विद्यालय प्रांगण में समाधि स्थल पर एक हवन का आयोजन कराया। तत्पश्चात चौधरी बलबीर सिंह जी आदर्शों एवं पद चिन्हों पर चलकर  विद्यालय की प्रतिभा और गौरव को बनाए रखने का प्रण लिया। विद्यालय के सीनियर प्रवक्ता श्री अशोक कुमार जी ने चौधरी बलबीर सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया । विद्यालय की एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट सविता चौधरी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए  कहां की यह विद्यालय चौधरी बलबीर सिंह जी की कर्म स्थली है उन्होंने अपना तन, मन ,धन सर्वस्य समर्पित कर इस विद्यालय को एक ओजस्वी एवं गरिमा पूर्ण व्यक्तित्व प्रदान किया है।

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू, शाम 6 बजे तक होगा 38 जिलों में मतदान,9 मंडलों के 38 जिलों में मतदान शुरू हुआ,सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम,निष्पक्ष मतदान को लेकर भारी पुलिस फोर्स तैनात,7 नगर निगम, 590 नगर निगम वार्डों में मतदान, 95 नगर पालिका, 268 नगर पंचायतों में मतदान,एक करोड़ 92 लाख से ज्यादा मतदाता डालेंगे वोट,मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या में वोटिंग,बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर में मतदान जारी,कानपुर, बांदा और चित्रकूट, हापुड़ में वोटिंग जारी, नोएडा, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, बरेली में वोटिंग,बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत, हाथरस में मतदान जारी,कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर, फर्रूखाबाद में मतदान, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात में वोटिंग जारी, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या में मतदान,सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, अमेठी में मतदान,बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर में वोट डाले जा रहे,आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र और भदोही में मतदान.

➡️लखनऊ- उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मिलेगा नि:शुल्क सिलेंडर,प्रदेश सरकार नवंबर में मुफ़्त सिलेंडर देने की बना रही योजना, इस योजना पर क़रीब 3000 करोड़ रुपया का आएगा खर्चा, होली-दिवाली पर एक-एक सिलेंडर देने का किया गया था वादा, प्रदेश में 1.75 करोड़ परिवारों को मिलेगा इस योजना का लाभ.

➡️लखनऊ - निगम मुख्यालय से बाहर होंगे मुफ्त की बिजली फूंकने वाले , हटेंगे मनमाने तौर पर लगाए गए एसी, 300 किलोवॉट कराया जाएगा विद्युत लोड ,बड़ी संख्या में लगाए गए एसी की जांच होगी,अवैध रूप से रह रहे, रिटार्यड कर्मचारीयों के परिवार होंगे बाहर, नगर निगम मुख्यालय में 200 अधिकारी- कर्मचारी.

➡️लखनऊ- मदरसों में प्री प्राइमरी की कक्षाएं भी चलाई जाएंगी,अनुदानित,मान्यता प्राप्त,गैर मान्यता प्राप्त मदरसों में चलेंगी कक्षाएं,मदरसों में अब प्री प्राइमरी कक्षाएं भी चलाई जाएंगी, उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने इसकी अनुमति दी.

➡️लखनऊ - होटल ताज सहित छह प्रतिष्ठानों पर 1.90 लाख जुर्माना , एफएसडीए कोर्ट ने सुनवाई के बाद की कार्रवाई, एडीएम सिटी पूर्वी अमित कुमार ने नमूनों की जांच रिपोर्ट देखी, बिना पंजीकरण खाद्य पदार्थ बेचने पर भी हुई कार्रवाई.

➡️लखनऊ- शहर के सभी चौराहों पर लगाए गए 763 CCTV कैमरे बंद,अपराध पर अंकुश लगाने के लिए शहर में लगाए गए कैमरे,सभी ऑपरेटरों ने 31 मार्च से काम पर आना किया बंद,2 साल से भुगतान न मिलने के कारण काम किया बंद,ITMS के 238 सर्विलेंस कैमरों के भरोसे है लखनऊ पुलिस.

➡️लखनऊ- यूपी IAS एसोसिएशन की पत्रिका विमोचन,पत्रिका UPDATE का किया गया विमोचन,मुख्य सचिव डीसी मिश्रा ने किया विमोचन,एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश गुप्ता रहे मौजूद,पत्रिका के मुख्य संपादक डॉ.रजनीश दुबे रहे मौजूद,कार्यकारी संपादक मुकेश मेश्राम भी मौजूद रहे.

➡️गुरुग्राम- M3M बिल्डर के खिलाफ एक और बड़ा मामला,सीबीआई कोर्ट के जज को खरीदने की कोशिश की,पूर्व जज को 5 करोड़ घूस देने पर एफआईआर,M3M के एमडी रूप बंसल पर एफआईआर,CBI कोर्ट के पूर्व जज अजय परमार पर भी FIR,M3M बिल्डर वाले ने जज को 5 करोड़ घूस दी थी,CBI और ईडी केस से बचने के लिए 5 करोड़ घूस,हरियाणा ACB ने रूप बंसल और पूर्व जज पर FIR की,नोएडा में भी M3M बिल्डर के कई कारनामे,नोएडा में फर्जीवाड़ा करके प्रोजेक्ट लॉन्च किया था,नोएडा और गाजियाबाद में भी बसंल पर 2 FIR,नोएडा अथॉरिटी के बड़े अफसरों से डायरेक्ट रिश्ता,यमुना अथॉरिटी के अफसर भी बंसल के कब्जे में थे,अब तक बंसल के खिलाफ नोएडा-गाजियाबाद पुलिस ने एक्शऩ नहीं लिया,लेकिन हरियाणा ACB ने एक्शन तेज किया.

➡️नोएडा- दादरी में पोलिंग बूथ पर पब्लिक का हंगामा,पुलिस ID चेकिंग के नाम पर मतदाताओं को भगा रही,सपा प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने पुलिस पर लगाए आरोप,सपा समर्थित बूथों से भगाए जा रहे लोग – राजकुमार,BJP प्रभाव वाले बूथों पर पुलिस दूर बैठी – राजकुमार,सपा प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने ट्वीट किया.

➡️कानपुर- मतदान से पहले से खराब हुई ईवीएम,ट्रायल के दौरान खराब निकली ईवीएम, बूथ संख्या 1260 में खराब हुई दोनो एवीएम,ईवीएम बदली गई लेकिन वो भी हुई खराब,महापौर और पार्षद दोनों एवीएम खराब, अधिकारियों ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को अवगत कराया, बर्रा 2 विवेकानंद मतदानकेन्द्र के बूथ 1260 का मामला.

➡️एटा- एटा में भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत,स्कोर्पियो कार सवार चार लोगों की दर्दनाक मौत,2 लोगो की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती कराया,तेज रफ्तार कार स्क्रैप की दुकान में जा घुसी थी,3 की मौके पर,एक व्यक्ति की रास्ते में हुई मौत,पिलुआ थाना क्षेत्र के क़स्बे की घटना.

➡️ग्रेटर नोएडा - मतदान केंद्र के सामने भीषण सड़क हादसा,अनियंत्रित रोडवेज बस ने एक बुजुर्ग को रौंदा,हादसे में मौके पर बुज़ुर्ग महिला की हुई मौत,लोगों ने सड़क जाम करने की कोशिश भी की,बस के ड्राइवर को पुलिस ने भीड़ से बचाया, दादरी के हिरभोज मतदान केंद्र की घटना.

➡️मेरठ- मेरठ के कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने किया मतदान,मेरठ के आरजी कॉलेज पहुंचे कैंट से बीजेपी विधायक, उत्तर प्रदेश में सभी सीटें भाजपा जीतेगी-विधायक, मेरठ में भाजपा दर्ज करेगी सबसे बड़ी जीत- MLA, पहले वोट फिर जलपान करें- बीजेपी विधायक.

➡️जालौन- जालौन में बड़ा सड़क हादसा,सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी,हादसे में एक की हुई मौत, 15 लोग घायल,हादसे के समय बस में 40 लोग थे सवार,पुलिस ने सभी घायलों को भिजवाया अस्पताल,आटा थाना के साईं मन्दिर के पास का हादसा.

➡️कानपुर- मतदान से पहले से खराब हुई ईवीएम,ट्रायल में खराब निकली ईवीएम मशीन,बर्रा के विवेकानंद बालिका इंटर कॉलेज में EVM खराब,बूथ संख्या 1262 में खराब हुई ईवीएम, चुनाव अधिकारियों ने खराब मशीन बदली.

➡️मेरठ - मेरठ में EVM खराब होने का सिलसिला जारी,नंगलाताशी पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब, मलियाना के पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब, ईवीएम बदलने की कवायद जारी.

➡️औरैया- भाजपा प्रत्याशी ने प्रशासन पर लगाए आरोप ,एजेंटों को काम करने से रोकने का लगाया आरोप,एजेंटों को गेट पर ही खड़े करने का लगाया आरोप,m तिलक इंटर कॉलेज में बने पोलिंग बूथ का मामला, भाजपा प्रत्याशी राजकुमार दुबे ने जताया विरोध.

➡️कानपुर - बीजेपी की महापौर प्रत्याशी प्रमिला पांडेय ने वोट किया,डीजी कॉलेज में प्रत्याशी प्रमिला पांडेय ने किया मतदान, पति के साथ वोट डालने पहुंची प्रत्याशी प्रमिला पांडेय.

➡️कानपुर- हरसहाय इंटर कॉलेज में EVM मशीन खराब,बूथ नंबर 967 पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित, ईवीएम खराब होने से मतदाता परेशान हुए.

➡️कानपुर-बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने किया मतदान,कानपुर-बुंदेलखंड अध्यक्ष प्रकाश पाल में मतदान किया,बर्रा स्थित बूथ में जाकर किया मतदान, प्रकाश पाल ने लोगों से मतदान करने की अपील की.

➡️कानपुर- EVM खराब होने से कक्ष के बाहर लगी लंबी कतार, बूथ नंबर 1130 की EVM खराब होने से लगी लाइन,संत कवर धर्मशाला सिंधी कॉलोनी बूथ नंबर 1130 का मामला.

➡️बरेली- फैक्ट्री में भीषण आग लगने से दर्दनाक हादसा, भीषण आग में 4 मजदूरों की जिंदा जलकर मौत,अशोका फोम फैक्ट्री में आग लगने से दर्दनाक हादसा, आग से कई करोड़ रुपए का सामान जलकर हुआ राख,बीती रात अशोका फोम फैक्ट्री में लगी थी भीषण आग,फरीदपुर थाना क्षेत्र स्थित अशोका फोम फैक्ट्री में हादसा.

➡️मऊ - मऊ के फैजान मदरसे में फर्जी वोटर पकड़े गए,वोटर कार्ड और आधार कार्ड का मिलान कराया जा रहा,निर्वाचन कार्ड में नाम में अंतर पाए जाने पर हंगामा,फर्जी वोटरों की पहचान के लिए अलग से टीम गठित.

➡️इटावा- रेलवे लाइन के पास युवक का शव मिलने से सनसनी,सिर कटा शव मिला, शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,परिवारजनों ने ट्रेन से कट जाने की आशंका जताई,घटनास्थल पर पिकअप गाड़ी में डीजल लदा हुआ मिला,रेलवे पुलिस और थाना पुलिस मौके पर कार्रवाई में जुटी,फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के महेरा फाटक के पास की घटना.

➡️ग्रेटर नोएडा - एक नगर पालिका 4 नगर पंचायतों पर पड़ेंगे वोट,रबूपुरा नगर पंचायत में निर्विरोध हो चुकी जीत,168918 वोटर करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला,90,350 पुरुष मतदाता और 78,568 महिला मतदाता.

➡️हमीरपुर- केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया मतदान, गौशाला रमेड़ी के प्राथमिक विद्यालय में किया मतदान, सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की, विकास के मुद्दे को लेकर मतदान करने को कहा. 

➡️देहरादून- चारधाम यात्रा मार्ग में घोड़े-खच्चरों को लेकर निर्देश,पशुपालन विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए,पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने जारी किए दिशा निर्देश,यात्रा मार्ग में घोड़े-खच्चरों के साथ क्रूरता न हो- मंत्री,निगरानी के लिए 30 सदस्यीय म्यूल टास्क फोर्स तैनात,घोड़े-खच्चरों चिकित्सा सुविधा के लिए  पशु चिकित्सक तैनात.

➡️देहरादून- डॉ उन्नत पी. पण्डित से कृषि मंत्री गणेश जोशी से की भेंट,महानियंत्रक डॉ उन्नत पी. पण्डित से मिले शिष्टाचार भेंट की,कृषि मंत्री ने डॉ उन्नत पी. पंडित को जैविक उत्पाद भेंट किये,'तोर, झिंगोरा, काला भट्ट को भी नयी पहचान दिलाने की कोशिश','हम श्रीअन्न के उत्पादन के लिए कार्ययोजना तैयार कर रहे हैं','ग्रामीण आजीविका को अधिक से अधिक लाभ देने की कोशिश'.

➡️देहरादून- मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने समीक्षा बैठक की,स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा बैठक की,कार्यों की धीमी गति पर मंत्री ने नाराजगी जताई,कार्य समय पर पूर्ण न कर पाने पर नाराजगी जताई,'कार्यों की गुणवत्ता के साथ समझौता न किया जाए'.

➡️देहरादून- इस साल उत्तराखंड में भूकंप के झटके लगातार आ रहे, अब सुबह फिर पिथौरागढ़ में भूकंप के झटके महसूस हुए, भूकंप के झटके लगने से लोगों में भारी दहशत , पिथौरागढ़ में भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई.

➡️कोटद्वार- कालागढ़ टाइगर रिजर्व की सीमा में बाघ का आतंक,रिखणीखाल और नैनीडांडा ब्लॉक के गांवों में दहशत,इलाके में आदमखोर बाघ का आतंक अभी भी बना,14 दिन बाद बाघ का फिर से मूवमेंट दिखने लगा, रिखणीखाल के गाड़ियोंपुल के पास बाघ दिखाई दिया.

➡️दिल्ली- केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच जारी विवाद का मामला,केंद्र-दिल्ली सरकार में सुप्रीम कोर्ट का आज फैसला आएगा,कई दिनों तक चली सुनवाई के बाद SC ने आदेश सुरक्षित रखा था, SC ने अपना आदेश 18 जनवरी को सुरक्षित रख लिया था, विधायी व कार्यकारी शक्तियों के दायरे को लेकर फैसला होगा.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाएंगे अमेरिका,22 जून को राष्ट्रपति बाइडेन के साथ करेंगे डिनर.







| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन