समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

14 मार्च 2023

➡️मेरठ : महाविद्यालय में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम एवम द्वितीय इकाई का सप्त दिवसीय विशेष शिविर का प्रारंभ देवी अहिल्या बाई इंटर कालेज, लिसारी मेरठ में किया गया।
शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि लिसाड़ी के पार्षद श्री धर्मवीर सिंह एवम् उनकी माता जी श्रीमती दिनेश देवी  विशिष्ठ अतिथि के रूप में विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ0 डी0 के 0पाल ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित एवम् माल्यार्पण कर किया। स्वयसेविका किरण ,पूजा ,सोनम द्वारा, सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, एवम लक्षयगीत उठें समाज के लिए उठे उठें, जगे समाज के लिए जगे जगे ,एक साथ मिलकर  स्वयंसेविकाओं द्वारा मिलकर एक साथ गया गाया। अपने उदबोधन में उन्होंने कहा की राष्ट्रीय सेवा योजना जैसे कार्यक्रम इसलिए विशिष्ट होते है क्योंकि ये हमे जाति,भेदभाव,रंगभेद से ऊपर उठकर वसुधैव कुटुंबकम् की अग्रसर होने को प्रेरित करते हैं।अनेकता में एकता की बात को हर युवा समझे,सब युवा ज़िम्मेदार बने इन्ही लक्ष्यों की प्राप्ति में हर प्रतिभागी छात्रा के प्रयास सफल हो। विशिष्ठ अतिथि ने छात्राओं को आशीर्वचन कहे। महाविध्यालय प्राचार्य प्रो 0अंजू सिंह स्वयंसेविकाओं को शिविर में सौहार्द के साथ एक साथ कार्य करनेके साथ साथ अपने कार्यों से लोगो को जागरूक कर सबकी निःस्वर्थ सेवा करने के लिए कहा। कार्यक्रम अधिकारी प्रो स्वर्ण लता कदम ने राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व को विस्तार से बताया। उदघाटन के द्वितीय चरण में स्व्यामसेविकाओ ने स्वच्छता अभियान चलाकर परिसर की साफ़ सफ़ाई कर वहां के लोगो को स्वच्छता के महत्व को बताया गया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ0पूनम भंडारी ने  स्वयंसेविकाओं को पांच टोलियों गार्गी, आपाला, घोषा , ज्योतिबाफूले, अहिल्याबाई के रूप में बांटा गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ0पूनम भंडारी ने किया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में समिति सदस्यों का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम के अंत में डॉ०स्वर्ण लता कदम  द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

➡️मेरठ : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में हेड क्वार्टर पश्चिम यूपी सब एरिया के जीओसी मेजर जनरल अनुपम भागी की पत्नी श्रीमती अंजू भागी की अगुवाई में महिला दिवस का आयोजन किया गया जिसका उद्देश्य नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देना एवं शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना था।
 इस में 22 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी मेरठ के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल महेश कुमार चौहान के निर्देशन में 55 एनसीसी गर्ल्स कैडेट, लेफ्टिनेंट सविता चौधरी, जीसीआई श्रुति सिरोही, सूबेदार मेजर हरजीत सिंह, बीएचएम हवलदार घोष नायक बंदोपाध्याय, नायक अर्जुन कुमार राय, हवलदार संपत उपस्थित रहे।

➡️कासगंज : भाजपा युवा मोर्चा का सम्मेलन सम्पन्न 
भाजपा जिला कार्यालय पर निकाय चुनाव को लेकर  युवा जिलाध्यक्ष कुलदीप प्रतिहार की अध्यक्षता में युवा सम्मेलन का आयोजन किया गया।
सम्मेलन में कासगंज नगर से 250 से 300 युवाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम के संयोजक नगर अध्यक्ष अंशुल अग्रवाल रहे। भाजपा जिलाध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने कहा की युवा मोर्चा कासगंज ने आज तक जो पार्टी कार्य अपने हाथ में लिए है बो सफल बनाए है युवा मोर्चा की मेहनत से ही लोक सभा चुनाव औऱ विधान सभा में भाजपा की सरकार है इसी मेहनत से कार्यकर्ता निकाय चुनाव में भाजपा के एक एक प्रत्याशी को जिताना होगा। जिला अध्यक्ष कुलदीप प्रतिहार ने कहा कि युवा वर्ग जब जब आगे बढ कर समाज के किसी कार्य में हिस्सेदार बनता है तो हमेशा ही इतिहास लिखा जाता है। और  इस बार कासगंज के युवाओं ने ठान लिया है कि सभी निकायों पर कमल के फूल के प्रत्याशी को विजय बनाकर निकायों में कमल खिलाना है । सम्मेलन में  जिला मंत्री कृष्णकांत वशिष्ठ ,ब्लाक प्रमुख यशवीर सिंह , महेंद्र सिंह राणा जी, राजेंद्र बौहरे ,अमित गुप्ता उर्फ बाबा, जिला उपाध्यक्ष प्रशांत राजपूत ,मुकेश प्रजापति, सत्यम चतुर्वेदी ,यश उपाध्याय ,विवेक कुशवाहा, बबलू ठाकुर, विनम्र अग्रवाल, हर्षित शर्मा ,अंकुल प्रजापति, विक्की भारद्वाज, अभिषेक गुप्ता, विकल  अग्रवाल ,आशुतोष शर्मा, हिमांशु लोधी, ऋषभ अग्रवाल, प्रशांत कश्यप आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे

➡️लखनऊ- प्रयागराज के राजू पाल हत्याकांड का मामला, राजूपाल की पत्नी पूजा पाल को मिलेगी स्थायी सुरक्षा, CBI कोर्ट ने पूजा पाल को सुरक्षा देने का आदेश दिया, पूजा पाल की ओर से सुरक्षा के लिए दाखिल थी अर्जी, गवाहों को सुरक्षा न देने पर पुलिस अफसरों से जवाब तलब, सुनवाई के दौरान साबरमती जेल से वीसी से पेश हुआ अतीक, बरेली जेल में बंद अशरफ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुआ पेश, मामले में पूजा पाल की गवाही हो चुकी है पूरी, वादिनी होने के चलते पूजा पाल कर रही हैं पैरवी, पूजा पाल ने आरोपियों से जान का खतरा बताया.

➡️लखनऊ- सुप्रीम कोर्ट में OBC आयोग की रिपोर्ट हुई दाखिल,  निकाय चुनाव के लिए SC से हरी झंडी का इंतजार,  निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी,  अनुमति के बाद आरक्षण सूची की जाएगी जारी,  अप्रैल में जारी हो सकती है चुनाव की अधिसूचना,  यूपी निकाय चुनाव मई में कराए जा सकते हैं.

➡️लखनऊ- ट्रैक्टर और डबल डेकर बस की भीषण टक्कर, एक की मौत,हादसे में आधा दर्जन लोग घायल,  हादसे से अयोध्या हाइवे पर लगा लंबा जाम, बीबीडी थाना क्षेत्र में भीषण सड़क हादसा.

➡️संभल- मंत्री से सवाल करने पर पत्रकार की गिरफ्तारी, हथकड़ी लगाकर हवालात भेजा गया पत्रकार, सरकारी कार्य में बाधा,मारपीट,धमकी के केस, मंत्री गुलाबी देवी से पूछे थे विकास पर सवाल, मंत्री के इशारे पर बीजेपी नेता ने दर्ज कराया केस, कोर्ट ने पत्रकार को जेल भेजे बिना दी जमानत, संभल में यूट्यूब जर्नलिस्ट है संजय राणा, चंदोसी के बुद्धनगर खंडवा में था मंत्री का कार्यक्रम.

➡️रायबरेली- मोहन नेत्र चिकित्सालय की बड़ी लापरवाही,  आंख के ऑपरेशन के बाद महिला की बिगड़ी हालत, चिकित्सालय में नहीं है बी.पी. मशीन,न ही डॉक्टर हैं, नशे में वृद्ध महिला को लेकर पहुंचे जिला अस्पताल, मोहन नेत्र चिकित्सालय के सफाईकर्मी लेकर पहुंचे,  जिला अस्पताल की इमरजेंसी में महिला का चल रहा इलाज.

➡️रायबरेली- मानसिक विक्षिप्त युवक का जिला अस्पताल में हंगामा, पीड़ित परिजनों ने हाथ बांधकर लाये जिला अस्पताल, इलाज के लिए युवक का खुलवाया गया हाथ, हाथ खुलते ही मानसिक विक्षिप्त युवक ने मचाया तांडव, रायबरेली के डीह थाना क्षेत्र का रहने वाला है युवक.

➡️सहारनपुर- अज्ञात वाहन की चपेट में आने से डॉक्टर की मौत, साथी गंभीर रूप से घायल, हायर सेंटर रेफर, बीमार पशुओं को देखकर अपने गांव लौट रहे थे, अज्ञात वाहन ने बाइक सवार डॉक्टर को मारी टक्कर, सहारनपुर के देवबंद थाना क्षेत्र की घटना.

➡️मिर्जापुर- डंपर की टक्कर से ट्रैक्टर सवार 2 लोगों की मौत एक की हालत गंभीर,अस्पताल में कराया भर्तीमड़िहान थाना क्षेत्र के कुन्दरूप गांव की घटना

➡️कानपुर देहात- तेज रफ्तार कार और ऑटो की भिड़ंत,  हादसे में दो लोगों की मौत से हड़कंप, दोनों युवकों को सीएचसी में कराया भर्ती, शिवली के एशियन कॉलेज के पास का मामला.

➡️गाजियाबाद- चार्म्स कैसल सोसाइटी में बच्चा चोर पकड़ा गया, स्थानीय निवासियों ने जमकर किया हंगामा, बच्चा चोर को पकड़ा, मौके पर पहुंची पुलिस, नंदग्राम के चार्म्स कैसल सोसाइटी का मामला.

➡️देहरादून- कल से उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत,  सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुई शुरूआत, कांग्रेस ने प्रदेश के मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया,  बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने पलटवार किया, कांग्रेस अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश कर रही, कांग्रेस को जनहित के मुद्दों को उठाना चाहिए था,  सस्ती लोकप्रियता के लिए अराजकता का माहौल बनाया.

➡️देहरादून-  उत्तराखंड में जल स्रोतों के सूखने की चर्चा,  जिसको लेकर सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं,  सरकार ने अपने स्तर पर चिंतन शुरू किया, पेयजल संस्थान की मुख्य महाप्रबंधक ने कहा, पहाड़ी क्षेत्रों में हमने ऐसे स्थान चिन्हित कर लिए हम पूरी तरह से प्रयासरत हैं- मुख्य महाप्रबंधक, इस तरह की समस्या पनपने नहीं देंगे- महाप्रबंधक.

➡️कोटद्वार- ऑस्कर अवॉर्ड में उत्तराखंड के लाल ने नाम रोशन किया,  उत्तराखंड के लाल दुनिया में किया राज्य का नाम रोशन, द एलीफेंट व्हिस्परर्स'' डॉक्यूमेंट्री को किया था शूट, उत्तराखंड के करन थपलियाल ने किया था शूट, थपलियाल ने अपने कैमरे से फ़िल्म की थी शूट, वर्तमान में करन थपलियाल का परिवार दिल्ली में है.

➡️देहरादून- आगामी 16 मार्च से उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं, शिक्षा विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं, नकलविहीन परीक्षाओं को लेकर सरकार अलर्ट, शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत खुद कर रहे निगरानी.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली में मौजूद, शाम 5 बजे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक, अवस्थापना विकास के संबंध में समीक्षा बैठक करेंगे रक्षामंत्री, देश की उत्तरी सीमाओं पर अवस्थापना विकास के संबंध में बैठक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बैठक में होंगे शामिल.

--------------------------------------------------------------------------------------




| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन