समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

19 मार्च 2023


➡️मेरठ : शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय ,माधवपुरम, मेरठ में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत महाविद्यालय प्राचार्य  प्रो०( डॉ०) अंजू सिंह जी  के मार्गदर्शन व कार्यक्रम अधिकारी प्रो० (डॉ०) स्वर्णलता कदम, डॉ० पूनम भंडारी के निर्देशन में देवी अहिल्या बाई इंटर कॉलेज, लिसाड़ी, मेरठ में चल रहे सात दिवसीय विशेष शिविर के छठे दिन सर्वप्रथम स्वयं सेविकाओं  द्वारा शिविर स्थल की सफाई की गई इसके  तत्पश्चात स्वयं सेविकाओं  ने लक्ष्यगीत, उठें समाज के लिऐ उठे  उठें,  जगे समाज के लिए जगे जगे  एकसाथ गाया।
स्वयं सेविकाओं द्वारा जागरुकता  रैली लिसाड़ी एवम नूर नगर क्षेत्र में निकालकर लोगो  से  जनसंवाद कर जागरूक किया गया।  रैली के पश्चात सभी टोलियों ने विभिन्न विषयों जैसे G2o, सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान, अंध विश्वास, आज़ादी का अमृत महोत्सव, बेटी बचाओ बेटी पराओ आदि पर रंगोली के माध्यम से संदेश  लोगो तक पहुंचाया। शिविर  के द्वितीय सत्र में  महिला सुरक्षा के विभिन्न मुद्दों पर सभी टोलियों के बीच समूह परिचर्चा की गई, छात्राओं ने बहुत उत्साह के साथ  परिचर्चा में भाग लिया,और अपने विचार रखे इशिका, निगरिश ,स्वेता ,सुषमा, मुस्कान , संजू समा, रेखा, संजना, ने कहा की हमे खुद  ही जागरूक होना होगा ,और अपनी सुरक्षा खुद ही करनी होगी। महाविद्यालय प्राचार्य ने  छात्राओं द्वारा बनाई गई रंगोली की प्रसंशा करते हुए   उनके जोश  एवम उत्साह की सराहना की। शिविर  का संचालन एवम संयोजन प्रो स्वर्ण लता कदम एवम् डॉ पूनम भंडारी  ने किया।
कार्यक्रम अधिकारी...प्रो (डॉo) स्वर्ण लता कदम.....डॉo पूनम भंडारी

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपील की ,बिजली कर्मचारियों से हड़ताल खत्म करने की अपील,जनता के हित में हड़ताल खत्म करें- ब्रजेश पाठक.

➡️लखनऊ- शिवरी प्लांट के संचालन को लेकर बनाई गई टीम, 9 अफसर और इंजीनियर की टीम बनाई गई, नगर आयुक्त ने कुशल संचालन के टीम गठित की.

➡️लखनऊ - दुबग्गा में बमबाजी से दहशत में दिखे लोग,बावन कला की छोटी कॉलोनी में दबंगों ने बरसाए बम,लोगों ने दी पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना,किशोरी से युवकों ने की थी छेड़खानी,विरोध पर किया घर पर हमला,लखनऊ में दुबग्गा थाना क्षेत्र का मामला.

➡️फर्रुखाबाद - वृद्ध महिला के साथ परिवारिजन करते है मारपीट,वृद्ध महिला न्याय के लिए थाने के लगा रही चक्कर ,महिला को नहीं मिल रहा न्याय,वृद्ध महिला ने कई बार थाने में की शिकायत ,थानाध्यक्ष ने नहीं की कोई कार्रवाई ,वृद्ध महिला ने सीओ से लगाई न्याय की गुहार ,थाना शमशाबाद क्षेत्र के दुबरी गांव का मामला.

➡️एटा- पूर्व सपा विधायक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें,रामेश्वर सिंह यादव, जुगेंद्र सिंह यादव की बढ़ी मुश्किलें,छेड़छाड़, अवैध कब्जा करने पर दर्ज हुआ एक और केस,IPC की धारा 147 , 323 , 354 ख , 307 में लिखा केस,पूर्व विधायक के बेटों सहित 2 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज,पूर्व विधायक के बेटे सुबोध यादव,प्रमोद यादव पर केस दर्ज,संजू निवासी लाल डुंडवारा जनपद एटा ने दर्ज कराई रिपोर्ट, एटा जेल में बंद है रामेश्वर सिंह यादव, जुगेंद्र सिंह यादव,एटा जनपद के मलावन के आसपुर गांव के पास का मामला.

➡️हापुड़- हापुड़ जिले में बदमाशों के हौसले बुलंद,बदमाश ने पुलिस कप्तान से ही रंगदारी मांग ली,SP अभिषेक वर्मा से CUG नंबर पर रंगदारी मांगी,CUG नंबर पर कॉल कर 10 लाख की रंगदारी मांगी,फेसबुक पर SP का महिला दारोगा के साथ फोटो डाला,बदमाश ने फोन पर कहा, 10 लाख रंगदारी चाहिए,रंगदारी न देने पर SP और परिवार की हत्या की धमकी,रोहित सक्सेना नाम के बदमाश पर मुकदमा दर्ज हुआ,हापुड़ कोतवाली में बदमाश रोहित सक्सेना पर केस दर्ज

➡️वाराणसी - कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर पहुंचे सर्किट हाउस,बिजली आपूर्ति को लेकर बोले अनिल राजभर,न्यायालय ने कहा है ये हड़ताल कहीं से जायज नहीं है- अनिल ,बिजली आपूर्ति को बाधित करना राष्ट्रद्रोह जैसा पाप - अनिल ,बिजली आपूर्ति को बाधित करना कहीं से जायज नहीं है- अनिल,आम जनता को परेशान करना कहीं से क्षम्य नहीं है- अनिल,विपक्ष के लोग उकसाने का काम कर रहे हैं- अनिल .

➡️चित्रकूट- नदी में नहाने गए युवक की डूबकर मौत,बालू पट्टे धारक ने नदी से निकली थी बालू,ग्रामीणों ने कई बार की है अधिकारियों से शिकायत,पट्टे धारक के खिलाफ प्रशासन ने नहीं की कोई कार्रवाई,ग्रामीणों ने नदी किनारे शव रखकर लगाई न्याय की गुहार,राजापुर तहसील क्षेत्र के गडौली गांव का मामला.

➡️आगरा - DVVNL के एमडी अमित किशोर ने की बड़ी कार्रवाई, बिजली संविदा कर्मचारियों पर गिरी गाज,DVVNL से 54 कर्मचारी किए गए बर्खास्त,बर्खास्त कर्मियों में 40 कर्मचारी अलीगढ़ के,बांदा के 9 और महोबा के 5 कर्मी भी बर्खास्त,कर्मचारियों पर भी गिरेजी बर्खास्तगी की गाज.

➡️प्रयागराज- बिजली कर्मचारियों के हड़ताल से कटी बिजली,24 घंटे से बिजली न होने से लोगों में नाराजगी,लखनऊ प्रयागराज मार्ग को किया जाम,तेलियरगंज पावर हाउस से सप्लाई बंद,शिवकुटी के तेलियरगंज में लगाया जाम.

➡️हापुड़- हापुड़ जिले में बदमाशों के हौसले बुलंद,बदमाश ने पुलिस कप्तान से ही रंगदारी मांग ली,SP अभिषेक वर्मा से CUG नंबर पर रंगदारी मांगी,CUG नंबर पर कॉल कर 10 लाख की रंगदारी मांगी,फेसबुक पर SP का महिला दारोगा के साथ फोटो डाला,बदमाश ने फोन पर कहा, 10 लाख रंगदारी चाहिए, रंगदारी न देने पर SP और परिवार की हत्या की धमकी, रोहित सक्सेना नाम के बदमाश पर मुकदमा दर्ज हुआ, हापुड़ कोतवाली में बदमाश रोहित सक्सेना पर केस दर्ज.

➡️हापुड़ - थर्माकोल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग ,आग लगने से आसपास मची अफरातफरी,शॉर्ट सर्किट से आग लगने की जताई जा रही आशंका,आग से लाखों का माल जलकर हुआ राख,दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू,थाना धौलाना स्थित यूपीएसआईडीसी का मामला.

➡️प्रयागराज- अतीक गैंग के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की तैयारी पूरी,सोमवार से प्रयागराज विकास प्राधिकरण चलाएगा बुलडोजर,चिन्हित अवैध निर्माण के खिलाफ होगा बुलडोजर एक्शन,20 से ज्यादा चिन्हित अवैध निर्माण पर होगी कार्रवाई,गुड्डू मुस्लिम, मोहम्मद गुलाम, साबिर पर होगी कार्रवाई.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक का गैंग होगा अपडेट,अतीक के आईएस 227 गैंग में शामिल होगी पत्नी, बेटे,गैंग में 5 लाख के इनामी शूटर को किया जाएगा शामिल,शाइस्ता परवीन, अली, असद, उमर को किया जाएगा शामिल,आर्थिक सपोर्ट करने वाले बिल्डर, डॉक्टर भी गैंग में शामिल,नए सिरे से गैंग को अपडेट करके शिकंजा कसा जाएगा,माफिया अतीक के गैंग में 140 के करीब सदस्य शामिल.

➡️कुशीनगर- समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण बयान,असीम अरुण ने किया राहुल गांधी पर प्रहार,राहुल गांधी को बोलना का सहूर नहीं- असीम अरुण,अखिलेश के समर्थक प्रयागराज में गोलियां चला रहे- असीम ,समाज कल्याण जैसा मंत्रालय मिलना सौभाग्य की बात- असीम.

➡️कानपुर- - बीजेपी ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक ,कानपुर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की हुई शुरुआत,केशव मौर्य, के. लक्ष्मण, दयाशंकर सिंह, नरेंद्र कश्यप बैठक में मौजूद .

➡️अयोध्या- अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,राम मंदिर के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण,काम कर रहे मजदूरों से सीएम ने बात की,अधिकारियों से सीएम ने काम की जानकारी ली,सीएम ने रामलला, हनुमानगढ़ी के दर्शन किए,थोड़ी देर में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे CM.

➡️मुजफ्फरनगर - झोपड़ी में लगी भीषण आग,हादसे में 7 वर्षीय बच्ची की मौत, झोपड़ी में आग से बच्ची की मां भी झुलसी, अज्ञात कारणों से लगी झोपड़ी में आग, भोपा थाने के योगेंद्र नगर का मामला.

➡️ललितपुर- पानी के पोखर में डूबने से किशोर की मौत,रेलवे लाइन के पास पोखर में डूबा किशोर,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,तालबेहट ग्राम बिजरौठा के मजरा टपरियन का मामला.

➡️हापुड़ - दबंगों ने बुजुर्ग को पीट पीटकर उतारा मौत के घाट,लाठी डंडों से पीटकर बुजुर्ग की हत्या की,शराब पीने के दौरान बताया जा रहा विवाद,पुलिस ने मौके पर पहुंच जांच में जुटी,थाना पिलखुवा के नयागांव की घटना.

➡️बरेली- टॉफी दिलाने के बहाने मासूम बच्ची से दुष्कर्म,भट्टे पर काम करने वाले मजदूर ने किया दुष्कर्म,मजदूर फारूक मौके से हुआ फरार, केस हुआ दर्ज,बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में कराया भर्ती,हाफिजगंज थाना क्षेत्र की घटना.

➡️गोरखपुर- ADG के ऑपरेशन त्रिनेत्र ने फिर दिखाया रंग,CCTV की मदद से लुटेरा हुआ गिरफ्तार,महिला की चेन लूटने वाला बदमाश गिरफ्तार,पुलिस ने लूटी हुई चेन को किया बरामद,गोरखनाथ क्षेत्र से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी.

➡️अयोध्या - मुख्यमंत्री योगी के आगमन को लेकर हो रही चेकिंग,अयोध्या के मुख्य द्वारों पर की जा रही सघन चेकिंग,अयोध्या में प्रवेश करने वाले बाइक, कार की हो रही चेकिंग.

➡️बस्ती - सरसों काटने गई महिला की गला काटकर हत्या,महिला के साथ रेप की जताई जा रही आशंका,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,रूधौली थाना अंतर्गत स्थित सेमरा गांव का मामला.

➡️अमरोहा- जिले में कोल्ड स्टोरेज की नहीं हुई जांच,संभल हादसे के बाद भी प्रशासन गंभीर नहीं,कमिश्नर के आदेशों के अधिकारी कर रहे अनदेखा,कोल्ड स्टोरेज के लिए कोई कमेटी गठित नहीं की गई,जिले में 20 कोल्ड स्टोरेज चल रहे, 2 कोल्ड स्टोरेज की हालत हो चुकी है जर्जर.

➡️फिरोजाबाद- बारिश से किसानों को भारी नुकसान,बेमौसम बरसात से किसानों पर कुदरत का कहर, खेतों में खड़ी फसल को हो रहा भारी नुकसान.

➡️गोरखपुर- मुखबिर की सूचना पर TP नगर पुलिस को सफलता, 2 अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा,अभियुक्त कन्हैया और मनीष को किया गिरफ्तार,दोनों के पास से अवैध 41 ग्राम स्मैक बरामद,राजघाट क्षेत्र से हुई अभियुक्तों की गिरफ्तारी.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया,22 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ के चलते अलर्ट जारी,कई जगहों पर बारिश और ओलावृष्टि के लिए अलर्ट,आज कई इलाकों में बारिश होने की भी संभावना है,अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना .

➡️दिल्ली- विदेश मंत्रालय की कंसल्टेटिव कमेटी की बैठक,राहुल गांधी कंसल्टेटिव कमेटी की बैठक में मौजूद,राहुल गांधी ने लंदन में दिए बयान पर दी सफाई,राहुल ने कहा देश में लोकतंत्र की हालत पर सवाल उठाए,किसी विदेशी देश के हस्तक्षेप की मांग नहीं की- राहुल.

➡️दिल्ली- स्पेशल सीपी लॉ एंड आर्डर एसपी हुड्डा का बयान,राहुल गांधी के आवास से निकलकर बोले स्पेशल CP,‘राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में बयान दिया था’,‘महिलाओं से यौन शोषण मामले में बयान दिया था’,‘हम राहुल गांधी से महिलाओं की जानकारी मांग रहे’,जिससे की पीड़ित महिलाओं को न्याय मिल सके- राहुल

➡️दिल्ली- राहुल गांधी के आवास पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम,दिल्ली पुलिस के स्पेशल CP और DCP आवास पहुंचे,महिलाओं को लेकर राहुल के बयान का मामला,दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस दिया था,राहुल गांधी से पुलिस ने महिलाओं की जानकारी मांगी,कश्मीर में पीड़ित महिलाओं के बारे में जानकारी मांगी , दिल्ली पुलिस को अभी तक नोटिस का जवाब नहीं मिला.

➡️कोलकाता- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव EXCLUSIVE,भारत समाचार पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव,अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य को बताया शूद्र,हर विभाग के साथ अन्याय कर रही सरकार- अखिलेश,‘बिजली, PWD समेत तमाम विभाग में अन्याय हो रहा’,‘हमने बजट देकर बिजली कर्मियों का घाटा पूरा किया था’,सभी विभागों में कर्मचारियों के साथ अन्याय- अखिलेश, बिजली संकट को सरकार ने खुद पैदा किया- अखिलेश, ‘सरकार ने शिक्षामित्रों, बिजलीकर्मियों को धोखा दिया है’,डबल इंजन सरकार ने वादा करके धोखा दिया- अखिलेश।

➡️कोलकाता- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस,80 की 80 सीटें भाजपा को हराएंगे – अखिलेश,आज महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर है- अखिलेश,आज कर्मचारी धरना,प्रदर्शन कर रहे हैं – अखिलेश,इन कर्मचारियों से BJP ने वादा किया था- अखिलेश,किसी कर्मचारी,संगठन की बात नहीं मानी गई- अखिलेश,सभी विभागों के साथ अन्याय हो रहा है- अखिलेश यादव,सरकार अपने वादों से मुकर रही है – अखिलेश यादव,बीजेपी को हराने का काम करेगी सपा- अखिलेश यादव,गठबंधन के लिए ममता जी काम कर रही हैं- अखिलेश,केसीआर, नीतीश कुमार भी काम कर रहे हैं – अखिलेश,दिल्ली वाले अपनी भूमिका खुद तय करेंगे – अखिलेश,BJP को जो हरा सकते हैं उन्हीं के घर छापे पड़ रहे- अखिलेश जो आज BJP कर रही वही कांग्रेस किया करती थी- अखिलेश,अधिकारों की लड़ाई लड़ी जा रही है – अखिलेश यादव,महिला अपराध में यूपी सबसे आगे है – अखिलेश यादव, पुलिस हिरासत में मौतें हुईं – अखिलेश यादव,जांच होगी तो,कई अधिकारी कटघरे में आएंगे- अखिलेश,रीजनल पार्टियां 2024 में गठबंधन के प्रयास में हैं- अखिलेश,कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है अपनी भूमिका तय करे – अखिलेश,CM योगी चाहते हैं कि बिजली संकट पैदा हो – अखिलेश,CM चाहते हैं कि बिजली प्राइवेट हाथों में दी जाए- अखिलेश.












| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन