समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 मार्च 2023


➡लखनऊ- आयुष घोटाले में डॉक्टर ऋतु गर्ग भेजी गईं जेल, डॉक्टर ऋतु गर्ग 13 मार्च तक भेजी गई जेल, बिना नीट परीक्षा के आयुष विद्यालयों में प्रवेश का मामला, नियम विरुद्ध 932 छात्रों को प्रवेश दिलाने का मामला, 13 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया.
चीफ एडिटर : सच्ची पहल न्यूज़ 
➡लखनऊ- कैंसर संस्थान में नहीं शुरू हो सकी MRI, ढाई वर्ष बाद भी नहीं शुरू हो सकी MRI, आधे से ज्यादा मरीजों को लिखी जाती जांच, कल्याण सिंह सुपरस्पेशलिटी कैंसर संस्थान का मामला, संस्थान में ओपीडी शुरू हुए ढाई वर्ष हो चुके.

➡लखनऊ- होली पर हुड़दंग किया तो जब्त होंगे वाहन, हुड़दंग करने वालों के लाइसेंस जब्त होंगे, डीएम ने आरटीओ प्रवर्तन को दिया निर्देश, होली समितियों की बैठक में दी गई नसीहत, सौहार्द के साथ त्योहार मनाने की दी नसीहत.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री ने हापुड़ सड़क हादसे का लिया संज्ञान, हादसे में जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया, मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, 'दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए' घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

➡लखनऊ- बिजली दरों में 23 फीसदी तक वृद्धि का प्रस्ताव मंजूर, नियामक आयोग ने मांगी आपत्तियां और सुझाव, बिजली कंपनियों के प्रस्ताव पर मांगी आपत्तियां,सुझाव, अप्रैल से आम जडनता के बीच दरों पर होगी सुनवाई, मई अंत या जून पहले सप्ताह में नई दरों के ऐलान की तैयारी, बढ़ोतरी के प्रस्ताव पर राज्य उपभोक्ता परिषद का विरोध.

➡लखनऊ- केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे IPS को मिली तैनाती, आईपीएस अनिल अग्रवाल को मिली तैनाती, DG ट्रेनिंग बनाए गए आईपीएस अनिल अग्रवाल, DG टेलीकॉम का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे.

➡लखनऊ- पीजीआई में अब इलाज होगा महंगा , जांच शुल्क 50 प्रतिशत तक बढ़ा, जांच किट,रसायन की कीमतों में बढ़ोतरी का असर, संस्थान ने जांचों में 10 से 50 फीसदी वृद्धि की.

➡नोएडा- नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बिल्डर्स को SC से झटका, बिल्डर्स की पुनर्विचार याचिका को खारिज किया गया, सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका को खारिज किया, सभी बकायेदार बिल्डरों को अब पैसा लौटाना होगा, प्राधिकरण का पैसा ब्याज के साथ लौटाना होगा, प्राधिकरण ने निर्माणधीन टॉवर को सील किया , 3C बिल्डर के क्लाउड 9 प्रोजेक्ट का टॉवर सील, बकाया न देने पर निर्माणाधीन टावर सील किया, प्रोजेक्ट पर 81 करोड़ रुपए का बकाया था, नोएडा प्राधिकरण अब 19 हजार 301 करोड़ वसूलेगा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 15 हज़ार करोड़ वसूलेगा.

➡मेरठ - भ्रष्टाचार में घिरे प्रभारी RFC से प्रभार छिना, MDA उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय बने RFC, पूर्व प्रभारी RFC कौशलदेव ने किया भ्रष्टाचार, कुख्यात, चार्जशीटिड बाबुओं को दिया प्रमोशन, अस्थाई बहाल बाबू को दे दिया प्रमोशन गिफ्ट, प्रमोशन के बाद बरेली तबादले की चिठ्ठी लिखी, खाद्य आयुक्त ने एक्शन के बाद प्रभार छीना, कौशलदेव पर अभी भी मेरठ RMO का चार्ज, कौशलदेव का मूलपद बागपत डिप्टी RMO.

➡रायबरेली- 3 हजार किसानों का भुगतान लटका, 3 हजार किसानों का 25 करोड़ का भुगतान लटका, धान खरीद का किसानों को नहीं मिला भुगतान, कृषि यंत्रों के लिए किसानों के पास नहीं है पैसे, अपने ही रुपए के लिए किसान लगा रहे चक्कर, जनपद के 81 क्रय केंद्रों में खरीदा गया था धान.

➡नोएडा- बिल्डिंग की 20वीं मंजिल से कूदा फैक्ट्री मालिक, सेक्टर 78 में 20वीं मंजिल से कूदा फैक्ट्री मालिक, घर में शराब पीने से रोका तो कर ली आत्महत्या, युवक को पत्नी ने घर में शराब पिने से रोका था, महागुन सोसाइटी में रहता था फैक्ट्री मालिक, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना सेक्टर 113 इलाके का मामला.

➡मेरठ- शादी के 16 घंटे बाद दूल्हे की हादसे में मौत, पड़ोसी के साथ बाइक पर आते समय हादसा, बाइक असंतुलित होने से घायल, फिर मौत, 16 घंटे पहले हापुड़ से पूनम को ब्याह लाया था, सरधना के मैनापूठी गांव में सनी की हुई मौत.

➡सम्भल- जंगल में मिला महिला का शव, दंपति में हुआ था आपसी विवाद, विवाद के बाद गायब हो गई थी महिला, परिजनों ने जताई थी हत्या की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस मामले की जांच में जुटी, थाना जुनावी क्षेत्र का मामला.

➡झांसी - झांसी में कुडरी घाट पर बालू का अवैध खनन, नियमों को ताक पर रखकर हो रहा अवैध खनन, नदी की धारा रोककर हो रहा अवैध बालू खनन, कुड़री घाट पर नदी में प्रतिबंध मशीनों से खनन , प्रशासन-खनन विभाग के अफसर कर रहे अनदेखी, बेतवा नदी के अस्तित्व और स्वरूप पर भी खतरा.

➡ग्रेटर नोएडा- 2 भूखंडो का आवंटन हुआ निरस्त, सुपरटेक अपकंट्री प्रोजेक्ट के हैं भूखंड, 86 करोड़ बकाए पर यमुना प्राधिकरण ने की कार्रवाई, प्राधिकरण NCLT के जरिए जब्त भूखंड बेचेगा, प्रोजेक्ट में 5000 हजार निवेशक करा सकेंगे रजिस्ट्री, प्राधिकरण में 10 साल पहले लॉन्च हुआ था प्रोजेक्ट.

➡आगरा - शादी के दूसरे दिन ही दुल्हन की मौत, शादी वाले घर में खुशियां मातम में बदली, 27 फरवरी को हुई थी शादी, 28 फरवरी को दुलहन की तबियत हुई खराब, अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, फतेहपुर सीकरी के महादेव गली की घटना.

➡रायबरेली- शादी का झांसा देकर यौन शोषण का मामला, महिला कर्मचारी के साथ यौन शोषण किया, उपायुक्त मनरेगा जीपी कुशवाहा पर आरोप, बदायूं पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया, उपायुक्त मनरेगा जीपी कुशवाहा हिरासत में, बदायूं के सिविल लाइंस थाने में दर्ज है FIR, पीड़िता पंचायत विभाग बदायूं में कर्मचारी है, 2012 में सहसवान ब्लॉक में BDO थे जीपी कुशवाहा, उपायुक्त मनरेगा पहले से शादीशुदा,दो बच्चे भी हैं.

➡हापुड़- मामूली विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट, मारपीट के दौरान चले लाठी-डंडे,पथराव हुआ, झगड़े के दौरान कई राउंड हुई हवाई फायरिंग, फायरिंग होने से आसपास में मची भगदड़, गढ़ कोतवाली क्षेत्र के गांव फुलडी का मामला.

➡बरेली- संपत्ति हड़पने के लिए बन गए फर्जी वारिस , कांग्रेस जिला अध्यक्ष बन बैठे फर्जी वारिस , कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया, संपत्ति हड़पने के लिए फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप, कोर्ट के आदेश पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, आंवला थाना में दर्ज हुआ मुकदमा.

➡हापुड़- हापुड़ में भीषण सड़क हादसे में 4 की मौत, तेज रफ्तार कार कैंटर वाहन में जा घुसी, कार सवार 4 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत, महिला-बच्ची समेत 4 लोगों की दर्दनाक मौत, पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शव बाहर निकाले, थाना बाबूगढ़ के रशूलपुर बाईपास की घटना.

➡जौनपुर- अपनी ही लाइसेंसी रिवाल्वर से युवक जख्मी, युवक को निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती, चिकित्सक ने गोली निकालकर बचाई जान, रिवॉल्वर का अचानक ट्रिगर दबने से हुआ हादसा, सरायख्वाजा के बैजा रामपुर की घटना.

➡बस्ती - सरकारी जमीन पर भूमाफिया कर रहे अवैध कब्जा, ग्राम पंचायत मरहा में माफिया कर रहे अवैध कब्जा, तालाब की आंकित जमीन गाटा संख्या 451 पर कब्जा, तालाब की जमीन पर पेट्रोल पंप बनने में जुटे भूमाफिया, प्रधान ने जिलाधिकारी से की प्रकरण में शिकायत, सदर ब्लॉक के मरहा ग्राम पंचायत का मामला.

➡नोएडा- बिल्डिंग की 20वीं मंजिल से कूदा फैक्ट्री मालिक, सेक्टर 78 में 20वीं मंजिल से कूदा फैक्ट्री मालिक, घर में शराब पीने से रोका तो कर ली आत्महत्या, युवक को पत्नी ने घर में शराब पीने से रोका था, महागुन सोसाइटी में रहता था फैक्ट्री मालिक, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना सेक्टर 113 इलाके का मामला.

➡कानपुर - सजेती में मासूम का अपरहण कर हत्या का मामला, पुलिस ने 4 आरोपियों को हिरासत में लिया, चारों आरोपियों से पूछताछ कर रही पुलिस, पुलिस ने ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, डीसीपी साउथ ज़ोन के सजेती रैपुरा गांव का मामला.

➡बस्ती - सरकारी जमीन पर भूमाफिया कर रहे अवैध कब्जा, ग्राम पंचायत मरहा में माफिया कर रहे अवैध कब्जा, तालाब की आंकित जमीन गाटा संख्या 451 पर कब्जा, तालाब की जमीन पर पेट्रोल पंप बनने में जुटे भूमाफिया, प्रधान ने जिलाधिकारी से की प्रकरण में शिकायत, सदर ब्लॉक के मरहा ग्राम पंचायत का मामला.

➡महोबा - क्रेसर मुनीम की गोली मारकर हत्या का मामला, अवैध रॉयल्टी के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद, पीड़ित ने पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष के पुत्र पर लगाया आरोप, पुलिस ने 3 के खिलाफ हत्या मामले में किया मुकदमा दर्ज, कबरई थाना क्षेत्र के अम्बेडकर नगर का मामला.

➡सुलतानपुर- ट्रक से टकराई कार के उड़े परखच्चे, हादसे में कार सवार दारोगा घायल, दारोगा दिनेश सिंह मामूली रूप से घायल, प्राथमिक उपचार के बाद भेजे गए घर, देहात कोतवाली के अहिमाने के पास की घटना.

➡बदायूं- बाइक सवार छात्र दुर्घटना में हुए घायल, हादसे में 4 छात्र घायल, एक की हालत गंभीर, परीक्षा देने जा रहे थे सभी छात्र, रुदायन के नेहरू इंटर कॉलेज में थी परीक्षा, उघैती थाना क्षेत्र में हुआ हादसा.

➡बरेली- 2 महीने में 38 लोगों को किया जिला बदर , जिलाधिकारी शिवकांत दुवेदी ने किया जिला बदर, एससी एसटी एक्ट,गैंगस्टर  मामलों में कार्रवाई, अब तक 38 लोगों को किया गया जिला बदर.

➡जौनपुर- 500 छात्रों का फंसा अंकपत्र, पूविवि से संबद्ध कई महाविद्यालय का फंसा अंकपत्र, अंकपत्र फंसने से भविष्य पर लगा ग्रहण, विश्वविद्यालय का चक्कर काट रहे छात्र.

➡बदायूं- मकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी, बीती रात चोरों ने दिया घटना को अंजाम, लाखों के जेवर व अन्य सामान किया चोरी, बिसौली कोतवाली क्षेत्र के बिसौली नगर की घटना.

➡बागपत- जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, दबंगो ने युवती समेत 3 लोगों की पिटाई की, सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, पीड़ित ने दबंगो के खिलाफ दी तहरीर, बिनौली क्षेत्र के धनौरा सिल्वरनगर का मामला.

➡बागपत- रुपए मांगने पर की युवक की पिटाई, उधारी के रुपए मांगने पर की पिटाई, मारपीट कर युवक को किया घायल, घायल को अस्पताल में कराया भर्ती, बागपत क्षेत्र के क़स्बे का मामला.

➡सहारनपुर- सहारनपुर जनपद में धारा 144 हुई लागू, आगामी त्योहारों को देखते हुए लिया गया फैसला, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने दिए आदेश, आदेशानुसार पर 25 अप्रैल तक रहेगी लागू.

➡गाजियाबाद- 90 ई बसें गाजियाबाद जिले को मिलेंगी, ई बसों का 9 रूटों पर होगा संचालन, पहले से 48 बसों का हो रहा है संचालन, होली पर 250 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी.

➡हल्द्वानी - रामलीला मैदान में युवा आभार रैली आज, मुख्यमंत्री धामी करेंगे युवाओं को संबोधित, 12.30 बजे रामलीला मैदान पहुंचेंगे सीएम धामी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी करेंगे शिरकत, नकल विरोधी कानून को लेकर होगी आभार रैली.

➡देहरादून- चार धाम यात्रा का मामला, तीर्थ पुरोहितों ने लगाया आरोप, श्रद्धालुओं की संख्या निर्धारण में खामियां, ग्राउंड रियलिटी को नजरंदाज किया गया, पर्यटन विभाग का यह फैसला समझ से परे.

➡चमोली- शादी समारोह से लौट रहा वाहन खाई में गिरा, वाहन में 12 लोग थे सवार , 2 लोगों की मौत, 10 लोग हुए घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, किलमाड़ा से थैंक गांव लौट रहे थे सभी.

➡दिल्ली- होली से पहले दिन महंगाई का बड़ा झटका, एलपीजी सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े, दिल्ली में घरेलू सिलेंडर 1103 रुपये का हुआ, 14.2 किग्रा वाले घरेलू सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर भी 350.50 रुपये महंगा, दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर 2119.50 रुपए का मिलेगा, गैस सिलेंडर के बढ़े हुए दाम आज से ही लागू होंगे.

➡दिल्ली- आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक, मंहगाई भत्ते पर कैबिनेट की मिल सकती मंजूरी, सुबह 10.30 बजे पीएम आवास पर कैबिनेट बैठक, महंगाई भत्ते पर मुहर लग सकती,बढ़े DA का ऐलान होगा, केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बहुत खास होने जा रहा, सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर मुहर लगेगी, होली से ठीक पहले लाखों कर्मचारियों के लिए गिफ्ट होगा.

➡चंडीगढ़- पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान का ट्वीट, सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का धन्यवाद-मान, लोकतंत्र के अस्तित्व को बचाने के लिए धन्यवाद, अब "विधानसभा का सत्र" बिना बाधा के चलती रहेगी, 3 करोड़ पंजाबियों की आवाज है "विधानसभा का सत्र.









| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन