समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

अनुशासन और कठिन परिश्रम है सफलता की कुंजी- लेफ्टिनेंट सविता चौधरी ...31 मार्च 2023


➡️मेरठ : श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज दवथुआ के प्रांगण में  विद्यालय के वार्षिक सत्र 2022- 23 का वार्षिक परीक्षा फल घोषित किया गया।
कार्यक्रम के शुभारंभ के क्रम में सर्वप्रथम विद्यालय के प्रबंधक श्री ओम करण चौधरी, प्रधानाचार्य श्री जीत नारायण भारती, विद्यालय के सीनियर प्रवक्ता श्री अनिल कुमार, श्री अशोक कुमार व श्रीमती नीरा राजवंशी ने प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को ट्रॉफी व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।  मंच के संचालन करता श्री अनिरुद्ध कुमार जी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सफलता के मूल मंत्र बताएं अनुशासन, समय प्रबंधन, तथा लक्ष्य पर फोकस करके ही हम अपने जीवन में सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ सकते हैं।

➡लखनऊ- विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू,29 मार्च को मैंने स्पीकर का पदभार संभाला था-महाना,सभी राजनीतिक दलों ने मेरा सहयोग किया था-महाना,कुछ दिनों में विधायिका को कमजोर करने का प्रयास-महाना,भारत का संविधान भारत के लोगों के लिए है-महाना, जनप्रतिनिधि देश के कल्याण के लिए काम करें-महाना,न्याय पालिका,कार्यपालिका की अलग-अलग शक्ति-महाना ,विधानसभा के हर सीट पर टेबलेट लगाए गए-महाना,'कई राज्यों के स्पीकर हमारी विधानसभा देखने आ चुके हैं',विधानसभा गैलरी में शहीदों की तस्वीरें लगाई गई-महाना,'विधानसभा का प्रशिक्षण योग्यता के आधार पर होता है',सिस्टम को सही करने के लिए चर्चा हो सकती है-महाना,विधानसभा के अंदर मैंने सब को मौका दिया-महाना,सभी सदस्यों को बोलने का मौका दिया गया था-महाना.

➡लखनऊ- यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का बयान,बीजेपी निकाय चुनाव के लिए तैयार है-भूपेंद्र,जल्द प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करेंगे-भूपेंद्र,कार्यकर्ताओं,पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई-भूपेंद्र,मोर्चों,मंत्री,डिप्टी सीएम को जिम्मेदारी दी गई-भूपेंद्र,बीजेपी हमेशा से पिछड़ों के साथ रही है- भूपेंद्र,पिछड़ों के आरक्षण के साथ चुनाव हो रहे-भूपेंद्र,जिस वर्ग में जिताऊ प्रत्याशी उन्हें टिकट देगें-भूपेंद्र,बीजेपी सभी सीट पर बड़ी जीत हासिल करेगी-भूपेंद्र.

➡लखनऊ- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने बलरामपुर अस्पताल पहुंचे,बलरामपुर अस्पताल में अचानक पहुंचे बृजेश पाठक ,अस्पताल में मरीजों से मिले डिप्टी CM बृजेश पाठक,मरीजों, तीमारदारों से मिलकर उनका हालचाल लिया,अचानक डिप्टी सीएम को देख डॉक्टरों में मचा हड़कंप,बलरामपुर अस्पताल में गंदगी मिलने पर लगाई फटकार,पंजीकरण कक्ष से लेकर इमरजेंसी तक किया निरीक्षण.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल में छापा मारा,बलरामपुर अस्पताल में डिप्टी सीएम ने छापेमारी की,बिना सूचना बलरामपुर अस्पताल पहुंचे ब्रजेश पाठक,अस्पताल में मौजूद मरीजों से मिले डिप्टी CM पाठक,मरीजों, तीमारदारों से मिलकर पाठक ने हालचाल लिया.

➡लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान,अबतक निकाय चुनाव हो गए होते – दयाशंकर,‘विपक्षी दलों ने कोर्ट जाकर चुनाव रुकवा दिया था’,मंत्रियों को चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी गई- दयाशंकर,OBC वर्ग को कोटे से ज्यादा सीट दे रहे- दयाशंकर.

➡लखनऊ- पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का बयान,भारतीय जनता पार्टी गंगा नदी है – जयवीर सिंह,ओपी राजभर जैसी छोटी नदियां मिलती रहती हैं- जयवीर,निकाय चुनाव के लिए हम लोग तैयार हैं- जयवीर सिंह.

➡लखनऊ- अंबेडकर जयंती से अभियान को रफ्तार देगी बसपा,अप्रैल के पहले हफ्ते में मायावती करेंगी बैठक,निकाय चुनाव को लेकर बसपा की तैयारियां पूरी,बैठक के बाद प्रत्याशी चयन प्रक्रिया होगी तेज.

➡ग्रेटर नोएडा- चर्चित चिटहेरा भूमि घोटाला मामला,गैंगस्टर यशपाल तोमर ने 100 करोड़ा का भूमि घोटाला किया,अफसरों के रिश्तेदारों को सप्लीमेंट्री चार्जशीट में क्लीन चिट,मामले में एडिश्नल CP की अध्यक्षता में SIT की थी गठित,IAS मीनाक्षी सुंदरम के ससुर एम.भास्करन को दी क्लीनचिट,IAS बृजेश संत के पिता के एम संत को मिली क्लीनचिट,IPS राजीव स्वरूप की मां सरस्वती देवी को दी क्लीनचिट,22 मई 2005 में दर्ज हुई FIR में तीनों पर दर्ज था केस,जिला प्रशासन के राजस्व निरिक्षक ने दर्ज कराई थी FIR,ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र का था मामला.

➡गाजियाबाद- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा का गाजियाबाद दौरा,रैपिड रेल ट्रेन की बोगियों का किया निरीक्षण,दुहाई रैपिड रेल डिपो से साहिबाबाद तक किया सफर,एनसीआरटीसी के अधिकारी भी साथ में मौजूद रहे.

➡प्रयागराज- माफिया अतीक अहमद को मिली उम्र कैद की सजा,अतीक को साबरमती जेल में अलॉट हुआ बिल्ला नंबर,माफिया अतीक अहमद बना कैदी नंबर 17052,अतीक अहमद को सजायाफ्ता कैदियों वाली वर्दी भी दी गई,जेल मैनुअल के मुताबिक अतीक को काम भी करना होगा.

➡प्रयागराज- अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का टिकट कटा,बीएसपी ने शाइस्ता परवीन का टिकट काटा,BSP से मेयर पद की प्रत्याशी थीं शाइस्ता परवीन,माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता का टिकट कटा.

➡कानपुर- अभी तक नहीं बुझी कपड़ा मार्केट में लगी आग, बांसमंडी कपड़ा मार्केट में लगी भीषण आग, थोक मार्केट की 100 से ज्यादा दुकानें आग की चपेट में, हमराज मार्केट के एआर टावर में लगी भीषण आग, आग ने लिया विकराल रूप, 4 मंजिल तक फैली आग, बगल में बनी बिल्डिंग के बेसमेंट को खाली कराया, पुलिस ने आसपास के इलाके में ट्रैफिक को रोका, दमकल की 4 दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में लगी , लखनऊ, उन्नाव से भी दमकल की गाड़ियां पहुंची, आग में जलकर करोड़ों रुपए का कपड़ा राख हुआ, स्टेट बैंक में आग पहुंचने का बना हुआ है खतरा, अनवरगंज थाना क्षेत्र के बांसमंडी क्षेत्र की घटना.

➡कानपुर देहात- लक्ष्मी ऑयल फैक्ट्री में लगी भीषण आग,फैक्ट्री में कई लोगों के फंसे होने की आशंका,दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में लगी,काफी समय से बंद पड़ी थी लक्ष्मी ऑयल फैक्ट्री,रनिया के खान चंद्रपुर गांव के पास है फैक्ट्री.

➡लखीमपुर- लखीमपुर में रिक्शा चालक की हुई निर्मम हत्या,सिर पर प्रहार कर व्यक्ति को उतारा मौत के घाट, मर्डर सूचना पर सीओ समेत पुलिस बल मौके पर पहुंची, हत्या के कारणों का पता नही चल सका, शहर के हिदायत नगर मोहल्ले की घटना.

➡श्रावस्ती- भीषण अग्निकांड में 15 घर जलकर राख, दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, आग बुझाने के दौरान दो लोग भी झुलसे , आग लगने के कारणों का नहीं चल सका पता , 10 लाख के नुकसान का लगाया जा रहा अनुमान, सिरसिया थाना क्षेत्र के कैथौली गांव का मामला.

➡प्रतापगढ़- बेकरी कारोबारी से मांगी गई रंगदारी,15 लाख रूपये मांगी गई रंगदारी,इंटरनेट कॉल के जरिए रंगदारी मांगी,रंगदारी न देने पर हत्या करने की दी धमकी,महामाया मार्बल व्यापारी की तरह होगा हश्र,मार्बल व्यापारी की दुकान में हुई थी हत्या,पीड़ित ने एसपी सतपाल अंतिल से की शिकायत,शहर के मकन्द्रूगंज स्थित आनंद बेकर्स का मामला.

➡अलीगढ़ - AMU प्रशासन ने हिन्दू छात्रों को हॉस्टल देने की कही बात,मीडिया में खबर चलने के बाद AMU प्रशासन ने लिया संज्ञान,कुछ छात्रों ने एएमयू प्रशासन पर लगाया था आरोप,धर्म विशेष के अनुसार हॉस्टल देने का लगाया आरोप, गार्ड के जर्जर कमरे में रहकर पढ़ाई करने को थे मजबूर, धर्म विशेष के आरोप निराधार- AMU प्रॉक्टर, एएमयू प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने दी जानकारी.

➡सहारनपुर- टायर फैक्ट्री में लगी भीषण आग,अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग,अवैध रूप से चलाई जा रही थी टायर फैक्ट्री,फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची,फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू,थाना क़ुतुबशेर क्षेत्र के शारदा नगर की घटना.

➡ललितपुर- रसायन से बन रहा नकली खोया, पनीर फैक्ट्री पर छापा ,फैक्ट्री संचालक सुजीत राठौर चला रहा अवैध फैक्ट्री,अवैध मावा, पनीर और दूध की दर्जनों डेरी है संचालित, लोगों की सेहत से खिलवाड़ करते है डेरी संचालक, ललितपुर में नकली सामग्री की बड़े पैमाने पर सप्लाई.

➡आगरा- दो पक्षों में हुई फायरिंग,जमकर हुई मारपीट,2 लोगों को लगी गोली, अस्पताल में भर्ती,लाठी डंडे और असलहे लहराते दिखे उपद्रवी,छेड़खानी को लेकर भिड़े दो पक्ष के लोग,3 लोग को आई है चोटें, दो को लगी गोली,DSP, ACP समेत कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद,बमरौली कटारा के समोगर गांव का मामला.

➡हापुड़- अज्ञात कारणों से गेहूं के खेत में लगी आग,तेज हवा के कारण आग ने लिया विकराल रूप,4 किसानों की गेहूं की फसल जलकर हुई बर्बाद,गेहूं की करीब 18 बीघा फसल जलकर हुई खाक,मौके पर नहीं पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी,पीड़ित किसानों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की,गढ़ कोतवाली क्षेत्र के नया गांव जंगल का मामला.

➡अलीगढ़- बुर्का पहने संदिग्ध महिला ने शिक्षक के घर में बोला धाबा,तमंचे के बल पर लूट की घटना को दिया अंजाम,शिक्षक की पत्नी को बंधक बनाकर की लूट,50 हजार, सोने-चांदी के आभूषण लेकर फरार हुई महिला,पिसावा के कस्बा निवासी तेजवीर मास्टर के घर की घटना.

➡गोंडा- महिला के साथ दुष्कर्म की वारदात का मामला,ट्रैक्टर ड्राइवर मनोज पर दुष्कर्म का आरोप,झांसा देकर 2 साल तक किया दुष्कर्म,दुष्कर्म से प्रेग्नेंट महिला का गिरवाया गर्भ,पीड़ित महिला ने एसपी से की शिकायत,पुलिस मामले को बता रही आपसी रंजिश,कटरा बाजार थाना के एक गांव का मामला.

➡सीतापुर- रेलवे ट्रैक से अचानक नीचे उतरा ट्रेन का इंजन,ओवर स्पीड बताया जा रहा नीचे उतरने का कारण,मुख्यालय से सीतापुर पहुंची रेलवे राहत बचाव सुरक्षा टीम,ट्रैक के नीचे उतरने के कारणों का पता लगाने में जुटी टीम,शहर स्थित सीतापुर कैंट रेलवे स्टेशन के पास हुआ हादसा.

➡रायबरेली- रायबरेली में युवक की हत्या से सनसनी,परिजनों ने पड़ोस के युवक पर लगाया आरोप,शराब पिलाकर गला घोंटकर हत्या का लगाया आरोप,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को लिया कब्जे,बछरावां थाना क्षेत्र के थुलेंडी गांव की घटना.

➡एटा- चोरों ने लूट की घटना को दिया अंजाम,हाई सिक्योरिटी जोन एरिया में की चोरी,युवक के मोबाइल को लूट कर चोर हुए फरार,घटना स्थल से कुछ दूरी पर है एसएसपी ऑफिस,कोतवाली नगर के जनपद कोर्ट के सामने की घटना.

➡अलीगढ़- नाबालिग लड़के का हथियार के साथ वीडियो वायरल,किताब-कॉपी की जगह हथियार से खेल रहा नाबालिग,पुलिस वीडियो की तस्दीक कर जांच में जुटी,गभाना थाना इलाके का बताया गया वीडियो.

➡शामली- शामली में कुंए में मिली एक अज्ञात महिला का शव,महिला का शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस,महिला का शव कुएं से निकाला गया बाहर,बाबरी थाना के गांव बनतीखेड़ा का मामला.

➡उत्तराखंड- एक अप्रैल से शुरू होगा नया शिक्षा सत्र,स्कूलों के छात्र-छात्राओं के पास नहीं पहुंची पुस्तकें,11 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के पास किताब नहीं,सिस्टम की सुस्ती का खामियाजा भुगतेंगे लाखों छात्र ,कक्षा 1 से 8 तक की किताबों के लिए आज होगा MOU.

➡कोटद्वार- 1 अप्रैल 2023 से बिजली के दामों में होगी वृद्धि,बिजली विभाग ने दामों में वृद्धि का लिया फैसला,उत्तराखंड में 9.64% बिजली के दामों में होगी वृद्धि,बिजली विभाग के इस फैसले का लोगों ने किया विरोध.

➡दिल्ली- एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत, कमरे में धुंआ भरा, दम घुटने से 6 की मौत, मच्छर वाली अगरबत्ती जलाकर सो रहा था परिवार, दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में 6 लोगों की मौत.




| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन