समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

23 अगस्त 2019

कासगंज : धारदार हथियार से गला काटकर 16 वर्षीय किशोर का शव खेत मे मिलने से फैली सनसनी

जनपद हाथरस के हसायन से अपनी नानी के यहां अहरोली घूमने आया था मृतक, परिजनों में मचा कोहराम ।
सदर कोतवाली के अहरोली रेलवे फाटक के पास की घटना ।
--------------------------------------------------------

जे.पी.पब्लिक एकेडमी में मनाया गया-श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

         स्थानीय ,जे.पी.पब्लिक एकेडमी में श्रीकृष्णा जन्माष्टमी के पावन पर्व पर विद्यालय के छोटे-छोटे छात्र-छात्राओं ने  बहुत ही मनमोहक झांकियों के माध्यम से एवं स्वरूप धारण कर अपनी जीवंत प्रस्तुतियां दीं, जिन्हें देखकर  सभी  लोग हर्ष से तालियाँ बजाने लगे । इस अवसर पर *"निधवन में महारास लीला, माखन चोर, कृष्ण द्वारा नागनाथन लीला, नंदोत्सत्सव, वासुदेव का कृष्ण को लेकर यमुना पार कर गोकुल जाने का अद्भुत दृष्य*"बहुत ही सराहनीय व आकर्षक रहा। 
      इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध-निदेशक निर्मल अग्रवाल, प्रधानाचार्या प्रिया माहेश्वरी ने सभी वालंटियर्स तथा कार्यक्रम में सहभागी छात्र-छात्राओं आदि सभी को बहुत सराहा तथा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी ।
-------------------------------------------------------------

कासगंज - श्रीकृष्ण शोभायात्रा की परमीशन निरस्त किये जाने से भडके यादव बंधु,एसडीएम पर लगाया श्रीकृष्ण के भक्तो को आतंकवाद बताने का आरोप,दर्जनों की संख्या में यादव बंधु बैठे एसडीएम कार्यालय पर धरने पर, प्रशासन से लगाई उम्मीद। 

कासगंज-सहावर पुलिस ने पकड़ा छह माह से फरार 15 हजार का इनामियां,एसपी ने प्रेसवार्ता कर किया खुलासा, बोले सहावर, सोरों, सुन्नगढ़ी थाने में विभिन्न मामले हैं दर्ज,गिरफ्तार इनामी अपराधी के कब्जे से एक तमंचा और जिंदा कारतूस किये बरामद।
---------
कासगंज-नहीं थम रही बच्चा चोरी की अफवाह, ग्रामीणों ने शक पर महिला को पकड़ा,ग्राम प्रधान की सूचना पर पहंुची पुलिस ने महिला को लिया पूछतांछ के लिए हिरासत में,सदर कोतवाली क्षेत्र के भेंसोरा गांव का मामला, महिला को देखने के लिए पहंुची आस पास क्षेत्र की महिलाए।
----------
कासगंज- सोशल नेटवर्क पर बच्चा अपहरण करने वाले गिरोह की फर्जी अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। अमांपुर थाना पुलिस ने ऐसे ही मामले में एक युवक को गिरफ्तार भी कर लिया है। 
--------------
कासगंज-एसपी सुशील घुले ने बताया कि गलत अफवाह  भ्रामक खबर वाट्सएप और सोसल मीडिया पर चलाने वालों से सख्ती से निबटा जायेगा। किसी भी प्रकार का अभी तक कोई बच्चा चोरी का मामला प्रकाश में नहीं आया है। सिर्फ गलत अफवाहे फैलाई जा रही हैं।
------------------
कासगंज-25 सितम्बर तक चलेगा स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान ग्रामीण,राष्ट्रीय रैकिंग में प्रथम स्थान के लिये जनपदवासी एप-एसएसजी 2019 पर दें अधिक से अधिक फीडबैक-डीएम।
----------
कासगंज-अपर जिला मजिस्ट्रेट योगेन्द्र कुमार के आदेषानुसार थाना सोरों पर पंजीकृत मुकद्दमा अ0सं0 201/2018 धारा 333, 353, 307, 34 भा0द0वि0 पुलिस मुठभेड़ व 7 सीएलए एक्ट में गंभीर रूप से घायल हुये अभियुक्त पप्पू उर्फ समीर पुत्र अनवार उर्फ हवा पहलवान निवासी मौ0 योगमार्ग थाना व कस्बा सोरों जनपद कासगंज की मजिस्ट्रीयल जांच कराये जाने हेतु उप जिला मजिस्ट्रेट कासगंज ललित कुमार को नामित किया गया है।
 ------------
कासगंज- आगामी दिनों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, मोहर्रम, महात्मा गांधी जयंती एवं महा नवमी व दषहरा पर्व मनाया जाना है। जिसमें कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा षांति एवं कानून व्यवस्था के विपरीत कार्य किया जा सकता है। जनपद की संवेदनषीलता के दृष्टिगत अपर जिला मजिस्ट्रेट योगेन्द्र कुमार द्वारा षांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देष्य से जनपद में धारा 144 दण्ड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत प्रतिबन्धात्मक आदेष पारित किये गये हैं।
 -----------
कासगंज- जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाष सिंह की अध्यक्षता में 24 अगस्त 2019 को कलेक्ट्रेट सभागार में शाम 5 बजे प्रधानमंत्री आदर्ष ग्राम योजनांतर्गत जिला स्तरीय अभिसरण समिति  की महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई है।  उक्त जानकारी देते हुये जिला समाज कल्याण अधिकारी- विकास शंकर लाल ने समिति के सदस्यों से बैठक में उपस्थित होने का अनुरोध किया है।
-----------
कासगंज-मां को गोली मारकर पुत्र फरार, हालत गंभीर,घायल ने पुलिस को दिए बयान में बेटे पर लगाया आरोप,महिला को परिजन गंभीर हालत में ले गए उच्च स्वास्थ्य केंद्र, अमांपुर कस्बे के मोहल्ला शास्त्री नगर का मामला।
----------
कासगंज-पांच दिन से रोजगार सेवक लापता, परिजन परेशान, पति की बरामदगी को पटियाली थाना में दर्ज कराई गुमशुदगी, पटियाली के नगला चक का रहने वाला है रोजगार सेवक।
----------
कासगंज-ससुराल में फांसी पर झूलता मिला विवाहिता का शव,मायके पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज हत्या की दर्ज कराई रिपोर्ट,पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज, सोरों के चंदनपुर घटियारी गांव का मामला।
---------- 
कासगंज/गंजडुंडवारा-कस्बा के मोहल्ला सुदामापुरी में विधुत पोल गिरासू है। संबंधित विधुतकर्मियों को समस्या से अवगत कराने के बाबजूद भी कोई कार्रवाही नहीं हुई है। जिससे लोग आक्रोशित हैं। मोहल्ला सुदामापुरी निवासी कुलदीप गुप्ता ने बताया कि विधुत पोल जर्जर हो गया है। कभी भी हादसा हो सकता है। इस संबंध में विभाग को जानकारी दी गयी। 
-------------
कासगंज-भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता सत्यापन अब तक पहुंचा 25 हजार को पार कर चुका है। सदस्यता अधिकारी भुवन भूषण कमल ने बताया अब तक पच्चीस हजार छ सौ सदस्यों की जांच हो चुकी है जिनको सत्यापित कर दिया गया है, कुछ सदस्य गलत पाए गए हैं, जिन सदस्यों की सदस्यता नवीन नहीं है, जिन्होंने 50 सदस्य नहीं बनाये हैं, वो सक्रिय सदस्य बनने से वंचित रह जायेंगे। 
-------------
कासगंज- अखिल भारतीय लोधी महासभा एवं लक्ष्य के संयुक्त तत्वावधान में एमएल पब्लिक स्कूल हिम्मतपुर सई में नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल, विद्या ज्ञान प्रवेश परीक्षा की तैयारी ग्रामीण क्षेत्रों के कक्षा पांच में अध्ययनरत छात्र -छात्राओं की निशुल्क कोचिंग कराई जाएगी। इस निशुल्क कोचिंग के लिए पात्र छात्र -छात्राओं के चयन को एक लिखित परीक्षा का आयोजन गुरुवार को किया गया। 
------------
कासगंज- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष जनपद न्यायाधीश ज्योत्सना शर्मा के निर्देशन में गुरुवार को सहावर गेट स्थित वृद्धाश्रम पर प्ली वार्गेनिंग, वरिष्ठ नागरिकों को विधिक साक्षरता संबंधी जानकारी दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राधिकरण के सचिव नरेन्द्र कुमार ने की। 
-----------
कासगंज/न्यौली क्षेत्र के गांव मिर्जापुर में 24 अगस्त को गौरव प्ले ग्राउंड में कबड्डी टूर्नामेंट होगा। यह कबड्डी 24 से 25 तक चलेगी। इस कबड्डी टूर्नामेंट को लेकर ग्राम मिर्जापुर में तैयारियां चल रही हैं। 
----------------
कासगंज- जनपद में जिला प्रशासन के निर्देश पर कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी के चलते गुरुवार को सोरों थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नगरिया, ग्राम नगला पट्टी के विभिन्न स्थानों पर आबकारी एवं पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाही की। यहां से लगभग 1500 किग्रा लहन, कच्ची शराब बनाने के उपकरणों को पुलिस ने कब्जे में लेकर नष्ट कर दिया 
---------------
कासगंज/पटियाली-क्षेत्र के भरगैन में संचालित डा. इस्लाम मजीद इस्लामियां इंटर कालेज के पांच सौ छात्र छात्राओं ने शिक्षकों के साथ बूढ़ी गंगा में श्रमदान किया। तीन घंटे तक बूढ़ी गंगा में श्रमदान कर साफ सफाई की गई। 
------------
कासगंज-डीएम ने नाव में बैठकर गंगा नदी पर बने मिहोला बांध का किया निरीक्षण,बोले जिले के बाढ से प्रभावित 72 गांव को हर संभव किया जायेगा बचाने का प्रयास।
--------

कासगंज-जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाष सिंह के निर्देषानुसार बाढ़ सम्बन्धी सूचनाओं के तत्काल आदान प्रदान हेतु कलेक्ट्रेट परिसर एवं सिंचाई खण्ड कासगंज के कार्यालय प्रांगण में बाढ़ कन्ट्रोल रूम पूर्ण रूप से सक्रिय कर दिये गये है। कलेक्ट्रेट स्थित बाढ़ नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नं0 05744-247482 तथा मोबाइल नं0 9528972258 है।

--------------
कासगंज-जिलाधिकारी का एक और अभिनव प्रयोग, पढ़ाई में गुणात्मक के लिए स्कूलों को लेंगे गोद,जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश बोले एक सप्ताह में बच्चों को पढ़ायेंगे दो घण्टे,सहावर में साफ सफाई की खराब स्थिति पर डीएम खफा, मांगा स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान में सभी का सहयोग। 
--------
कासगंज-जनपद में यूरिया वितरण का कार्य तेजी से हो रहा है। कृषकों द्वारा निर्धारित दर से अधिक पर यूरिया बिक्री की षिकायतें प्राप्त हो रही हैं। जिला प्रषासन द्वारा इसे काफी गंभीरता से लिया जा रहा है।
------------
कासगंज-हाकी के जादूगर स्व0 मेजर ध्यानचंद जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में खेल निदेषालय उ0प्र0 के तत्वाधान में जिला प्रषासन कासगंज के सहयोग से 29 अगस्त 2019 को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर 28 व 29 अगस्त 2019 को प्रातः 8 बजे से अण्डर 14 वर्ष बालक वर्ग की हाॅकी जूनियर बालक खो खो एवं कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन स्पोटर््स स्टेडियम, फरीद नगर कासगंज के मैदान पर कराया जायेगा। 
---------------

Comments

  1. Very Gud job done by sacchi pahal..can we get pdf daily for this news paper on my watsapp...9759231234

    ReplyDelete

Post a Comment

सच्ची पहल समाचार में आपका स्वागत है आप अपने सुझाव विचार एवं शिकायत हमें व्हाट्सएप करें : 8273195247
आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं - sachchipahal@gmail.com

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन