समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 अगस्त 2019

जनपद कासगंज : आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत जनपद में सुरक्षा कवच योजना लागू। प्रथम चरण में शहर में किया गया फुल ड्रेस रिहर्सल     

           कृपया अवगत कराना है कि आगामी त्योहारों एवं 15 अगस्त को दृष्टिगत रखते हुए जनपद मे सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने के क्रम में सुरक्षा कवच योजना लागू की गयी है। इस योजना के प्रथम चरण में अंतर्गत आज दिनाँक 10.08.2019 को शहर कासगंज में सुरक्षा कवच योजना का फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। कासगंज शहर को 02 जोनो बाॅटा गया है, जोन प्रभारी क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारी को बनाया गया है। इसके अलावा शहर को 7 सेक्टरों में विभक्त किया गया है सभी सेक्टरों के प्रभारी निरीक्षक स्तर के अधिकारी बनाए गए है। शहर में 74  पॉइंट्स बनाए गए हैं, सभी प्वाइन्टो पर आवश्यकतानुसार पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है। इसी प्रकार 15 स्थानों पर छतो पर बाइनाकूलर एवं आधुनिक उपकरणों सहित पुलिस बल को नियुक्त किया गया है।                                             उपरोक्त रिहर्सल के दौरान जिलाधिकारी कासगंज श्री चंद्रप्रकाश सिंह एवं पुलिस अधीक्षक कासगंज श्री सुशील घुले द्वारा शहर में भ्रमण कर पुलिस बल का मोटीवेशन किया गया।                                                   इस रिहर्सल का प्रमुख उद्देश्य जनसामान्य में सुरक्षा का भाव पैदा करना है तथा आश्वस्त कराना है कि पुलिस किसी भी आपात स्थिति से निपटने हेतु सदैव तैयार है। यह भी अवगत कराया गया कि अराजकतत्वों को विभिन्न माध्यमो से चिन्हित कराया जा रहा है । मोबाइल फोन व सोशल मीडिया पर साइबर क्राइम एवं सर्विलांस के माध्यम से सतर्क दृष्टि रखी जा रही रही है, जन सामान्य से यह भी अपेक्षा की गई कि सोशल साइट फेसबुक, व्हाट्सएप आदि पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली जाती है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी जाए उसे लाइक या शेयर न करें अन्यथा उसे भी कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही जन सामान्य से सभी त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण वातावरण में सकुशल मनाए जाने हेतु अपील की गई। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज एवं अपर जिलाधिकारी कासगंज तथा जनपद की तीनों सीओ एसडीएम सदर, सभी थानों के थाना प्रभारी, व पीएसी पुलिस बल के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।
------------------------------------------------------------

उत्तर प्रदेश में निकलने वाली है शिक्षकों के लिए 25 हजार रिक्तियां

टीजीटी या सहायक अध्यापक के पद पर भर्ती के लिए अगस्त के आखिर तक रिक्तियों का विज्ञापन जारी होने की उम्मीद है।

एजुकेशन सर्विस सेलेक्शन बोर्ड 25 हजार से अधिक शिक्षकों के लिए वैकेंसी निकालने जा रहा है। इन वैकेंसी के तहत यूपी के 4319 सहायता प्राप्त हाईस्कूल और इंटर कॉलेजों में पोस्टिंग होगी. दरअसल यूपी बोर्ड ने सहायता प्राप्त हाईस्कूल और इंटर कॉलेजों से ही सात अगस्त तक खाली पदों की सूचना मांगी है. इन स्कूलों में टीजीटी या सहायक अध्यापक की भर्ती होगी।
टीजीटी या सहायक अध्यापक के पद पर भर्ती के लिए अगस्त के आखिर तक वैकेंसी का विज्ञापन जारी होने की उम्मीद है. उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. वंदना शर्मा ने कहा कि भर्ती के लिए आयोग को अधियाचन जल्द भेजा जाएगा. अधियाचन सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों को भरने के लिए भेजा जाएगा.
इन नई भर्तियों के अलावा बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में 68,500 शिक्षकों के पदों पर हुई भर्ती में धांधली का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. इस मामले में पिछले साल इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकल बेंच ने सीबीआई जांच का आदेश दिया था लेकिन बाद में कोर्ट की डबल बेंच ने इस फैसले को पलट दिया था. यूपी में 68 हजार 500 पदों पर प्राइमरी शिक्षकों की नियुक्तियां हुई थीं. इसमें गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों ने आपत्ति जताई थी. इसके बाद एक जांच समिति बनाई गई. इस जांच समिति ने बताया कि 12 अभ्यर्थियों की कॉपियों में गड़बड़ियां सामने आई।
समिति की जांच के बाद दोबारा परीक्षा परिणाम जारी किया गया. दोबारा जारी हुए परिणाम में कई अभ्यर्थियों को योग्य घोषित किया गया, जिन्हें पहले में अयोग्य करार दिया गया था. इसी के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूरे मामले की जांच को सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया था।

-------------------------------------------------------

नगर विकास विभाग के 27 टैक्स इंस्पेक्टरों के हुए तबादले

 डॉ बिन्नो अब्बास रिजवी-नगर निकाय निदेशालय।
संगीता गुप्ता-कर निर्धारण अधिकारी न.पा कासगंज
पुष्पा राठौर-कर निर्धारण अधिकारी न.पा फिरोजाबाद
शशिकला-कर निर्धारण अधिकारी न.पा देवरिया
मीरा देवी-कर निर्धारण अधिकारी न.पा शिकोहाबाद
अरविंद कुमार-कर निर्धारण अधिकारी न.पा मिर्जापुर
 लालमणि यादव-कर निर्धारण अधिकारी न.पा लखनऊ
अरूण चौधरी-कर निर्धारण अधिकारी न.पा लखनऊ
चंद्र भूषण- कर निर्धारण अधिकारी न.पा सिकंदराबाद
 रीतारानी विक्रम- कर निर्धारण अधिकारी न.पा जौनपुर
राजवीर सिंह- कर निर्धारण अधिकारी नगर निगम गाजियाबाद
उमाशंकर सरोज- कर निर्धारण अधिकारी न.पा टांडा
नंद किशोर- कर निर्धारण अधिकारी न.पा बहराइच
अतुल कृष्ण सिंह-नगर निगम वाराणसी
जगजीवन राम- कर निर्धारण अधिकारी न.पा फर्रूखाबाद
 विनय प्रताप सिंह- कर निर्धारण अधिकारी नगर निगम कानपुर 
राजेश गुप्ता-नगर निगम कानपुर
भरत लाल- कर निर्धारण अधिकारी न.पा आजमगढ़
अशोक कुमार- नगर पालिका गोंडा
आशीष श्रीवास्तव-नगर नगम कानपुर
महेंद्र प्रताप-नगर निगम लखनऊ
अनिल कुमार अरूण-नगर निगम गाजियाबाद
अमरनाथ-नगर पालिका बलिया
अनिल सिंह-नगर निगम कानपुर
नरेंद्र सिंह यादव-नगर पालिका बडौत
सुनीता यादव-नगर पालिका जनपद एटा

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन