समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 अक्टूबर 2018

कासगंज : पटियाली से गंजडुण्डवारा जा रहा टेंपो पलटा

पटियाली से गंजडुण्डवारा जा रहा टेंपो पलटा टेंपो चालक, अनास S/O मुवारिक उम्र 18 वर्ष निवासी मुल्लाटोला पटियाली की मौके पर मौत,और दर्जनों सवारी घायल घायलों को भेजा स्वास्थ्य केंद्र गंजडुण्डवारा इलाज के लिए घायलों मे ग्राम नरथर सूरजपाल चौहान,ग्राम सनौडी मौनी ज्योति गोरी,ग्राम नगलाराते की सरिता मोरश्री पूनम जनकी कुमारपाल,मौके पर पहुचे थाना गंजडूण्डवारा पूलिस ।।     रिपोर्ट  डॉ संजीव कुमार शाक्य
-------------------------------------------------------------

एटा : डीएम की अध्यक्षता में जनपद में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

निर्माण कार्यों में मानक एवं गुणवत्ता की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं-डीएम
.........................................................
एटा। जिलाधिकारी आई0पी0 पाण्डेय ने कहा कि जनपद में विभागों एवं कार्यदायी संस्थाओं द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यों को निर्धारित समयसीमा में पूर्ण कराया जाए, साथ ही निर्माण कार्य मानक एवं गुणवत्ता के अनुरूप होने चाहिए, इसमें किसी भी शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मानक एवं गुणवत्ता की अनदेखी करने पर संबंधित कार्यदायी संस्था, विभाग के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जिरसमी एवं मलावन में बन रहे विद्यालयों हेतु एप्रोच रोड के निर्माण हेतु आरईएस द्वारा स्टीमेट तैयार कर अतिशीघ्र प्रस्तुत किया जाए, जिससे कि कार्य समय से शुरू कराया जा सके।

              *डीएम आई0पी0 पाण्डेय* कलक्ट्रेट सभागार में जनपद में चल रहे 25 लाख की लागत से कम एवं अधिक लागत के निर्माण कार्यां की समीक्षा बैठक में मौजूद विभागीय अधिकारियो,ं कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों आदि को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शकरौली माइनर की जो भी दिक्कतें हैं, उन्हें संबंधित जनपदों के अधिशासी अभियंताआें की मदद से दूर किया जाए। समाज कल्याण निर्माण निगम द्वारा बनाये गये छात्रावासों को संचालित कराने हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला प्रोबेशन अधिकारी अधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से पहल की जाए, प्राचार्य डायट की भी इस कार्य में मदद ली जाए। लोक निर्माण विभाग द्वारा 35 कार्यां में से सिर्फ 8 कार्य ही पूर्ण कराये गए हैं शेष कार्य अतिशीघ्र मानक एवं गुणवत्ता के अनुरूप पूर्ण करायें जिससे जनपद के लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। एटा-कासगंज मार्ग, अलीगंज-कायमगंज मार्ग सहित सभी सड़कें गुणवत्तापूर्ण बनाई जाए, लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों पर कार्यवाही की जाए। आईएचएसडीपी द्वारा अवागढ़ एवं शहर के भूतेश्वर कालौनी में बनाये गये आवासों की जल निकासी के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। जिला पंचायत, सांसद निधि, विधायक निधि के अन्तर्गत होने वाले कार्य गुणवत्ता, मानक के अनुरूप होने चाहिए।

             *बैठक में* सीडीओ उग्रसेन पाण्डेय, सीएमओ डा0 अजय अग्रवाल, डीआईओएस एनडी वर्मा, डीएसटीओ रमेश चन्द्र, पीओडूडा सुभाषवीर सिंह राजपूत, अधिशासी अभियंता जल निगम एस भाटी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग टीसी दोहरे, अधिशासी अभियंता नलकूप, सिंचाई सहित कार्यदायी संस्थाआें के प्रतिनिधि आदि मौजूद थे।
==================================

ग्रेटर नोएडा में आतंक मचाने वाले बावरिया गैंग के तीन डकैतगिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने बावरिया गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक तीनों बदमाशों ने 12 और 13 अक्टूबर की रात ग्रेटर नोएडा के जमालपुर गांव के एक घर में डैकती डाली थी। लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने एक दंपत्ति की हत्या कर दी थी।

ग्रेटर नोएडा पुलिस को 13 अक्टूबर की सुबह खबर मिली की जमालपुर गांव के घर में बावरिया गैंग के डकैतों ने रात में धावा बोल दिया था। डकैतों ने रात में घर के अंदर ना सिर्फ जमकर लूटपाट की, बल्कि लूट का विरोध करने पर घर में मौजूद बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या भी कर दी थी।

डकैती और इस दोहरे हत्याकांड से ना सिर्फ जमालपुर गांव बल्कि आसपास के गांव में भी दहशत का माहौल था। गांववालों में पुलिस के खिलाफ भी खासा रोष था।लोगों का कहना था कि बावरिया गैंग के बदमाशों का तरीका यही है कि वो कहीं भी लूटपाट करते हैं तो साथ में कत्ल भी कर देते हैं।

यही नहीं इनकी 10 से 12 डकैतों की एक पूरी टोली होती है। इनमें से हर किसी के पास हथियार होते हैं जिनमें खंजर, भाला, तलवार और देशी तमंचा से लेकर विदेशी पिस्टल तक शामिल होती है।

इसके बाद ग्रेटर नोएडा की पुलिस ने आगरा पुलिस से भी संपर्क किया और फिर बावरिया गैंग के तीन डकैतों नरेश, राजू और धर्मपाल को आगरा पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर नियाना गांव के जंगल से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए डकैतों के पास से लूटपाट का काफी सामान मिला है। पुलिस का कहना है कि गिरोह के 6 बदमाश अभी भी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।
==================================

डीजीपी की लोकेशन चेक में बारह जिलों के पुलिस कप्तान गैरहाजिर
 

लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही बार-बार अफसरों को दिन में अपने कार्यालय में मौजूद रहकर फरियादियों की सुनवाई करने की नसीहत देते हो लेकिन,
पुलिस अधिकारियों पर इसका फर्क नहीं पड़ता। गुरुवार को डीजीपी ओपी सिंह ने इसकी औचक चेकिंग कराई तो कई जिलों के एसएसपी/एसपी की कलई खुल गई। डीजीपी की चेकिंग में करीब 12 जिलों के एसपी सुबह दस से एक बजे के बीच कार्यालय में मौजूद नहीं थे।

 डीजीपी मुख्यालय स्तर से सभी को चेतावनी दी गई। उनसे जवाब भी तलब होगा।
सुनवाई को लेकर शिकायतें डीजीपी मुख्यालय को कई जिलों में एसपी के अपने कार्यालय में बैठकर फरियादियों की नियमित सुनवाई न करने की शिकायतें मिल रही थीं।
पीडि़तों को इस पर दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काटने पड़ रहे थे।
बताया गया कि बहराइच, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, बरेली, गाजियाबाद, मेरठ, मऊ, शामली सहित कुछ अन्य जिलों में पीडि़तों की सुनवाई को लेकर शिकायतें आ रही थीं।
 डीजीपी ने गुरुवार सुबह एसएसपी/एसपी की लोकेशन चेक कराई। नियत समय में कार्यालय में मौजूद नहीं पाये गये
 एसपी की जांच कराई जायेगी कि तब वह कहां मौजूद थे।
हालांकि डीजीपी मुख्यालय के अधिकारी इस कार्रवाई को लेकर चुप्पी साधे रहे।

 बहराइच व गोंडा एसपी से मांगा स्पष्टीकरण नवरात्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान घटनाओं को लेकर गोंडा व बहराइच के स्पष्टीकरण मांगा गया है।

डीजीपी मुख्यालय इसे लेकर गोंडा के एसपी लल्लन सिंह व बहराइच के एसपी सभाराज यादव को नोटिस जारी कर रहा है।
==================================

सोनभद्र ब्यूरो विवेक कुमार : गोली लगने से गयी  नगर पंचायत अध्यक्ष की जान ।


नगर पंचायत अध्यक्ष  चोपन में दो राउंड गोली मारी गयी गोली लगने से हुई मौत ।
सोनभद्र , सोनभद्र  जिले के चोपन के नगर पंचायत अध्यक्ष इम्तियाज अहमद की आज सुबह गोली लगने से मौत हो गयी
आपको बता दे कि आज सुबह इम्तियाज अहमद पास के ग्राउंड में बॉलीबाल खेलने गए थे ।  जहाँ  अज्ञात बदमासो ने उन्हें गोली मार दी । गोली लगने के पश्चात पास के लोगो द्वारा उन्हें  चोपन हॉस्पिटल पहुचे , जहा डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल  में रिफर कर दिया  , जिला अस्पताल में ले जाया गया   जहाँ पहुचते ही वहा के डॉक्टरों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया  अध्यक्ष के पैरों में लगी थी गोली ।
इस घटना से लोगो मे सनसनी फैल गयी और लोगो मे आक्रोश का माहौल बना हुआ है
घटना की खबर मिलते ही घटना अस्थल पर एस 'डी एम सहित  मौके पर पुलिस पहुची
लोगो की माने तो एक बदमाश गिरफ्तार किया गया है ।
घटना के दौरान एक हमलावर
 चढ़ा पुलिस के हत्थे ।। एक अपराधी कबाईंन सहित पकड़ा गया  है । जिसे लोगो द्वारा पीटा गया चोटो के  कारण उसे अस्पताल ले जाया गया है । मौके पर पहुची पुलिस ने केस दर्ज कर जाँच में जुट गई है।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन