समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

24 अक्टूबर 2018

कासगंज : मथुरा बरेली मार्ग पर एक्सीडेंट 

रोड पर बाइक सवार ओमबीर कॉस्टेबल कासगंज से सोरो जा  रहे थे तभी  सामने से आ रही रोडवेज बस ने बाइक सवार मे टक्कर मार दी जैसे गंभीर रूप से घायल हो गए उपचार हेतु सीएससी होडलपुर में लाया गया ,
कासगंज उत्तर प्रदेश,,,,,,,
रोडबेज ने मारी टक्कर बाइक सबार पुलिस कर्मी की मौत ।पुलिस कर्मी की मौत की सुनकर आला पुलिस अफ़सरान मोके पर ।घटना है जनपद के थाना सोरो के कासगंज बरेली हाइवे के निकट प्राथमिक स्वास्थ केंद्र  सोरो के सामने की  है घटना । मृतक सिपाही ओमबीर सिंह पुत्र देवी सिंह ग्राम फरीदा थाना एका जिला फिरोजाबाद का था रहने बाला  ओर 1995 वेच की भर्ती का था पुलिस सिपाही के पद पर कार्यरत  ।बर्तमान में जनपद कासगंज के थाना अमांपुर में सबा साल से था तैनात। ओर फेमली रहती थी निज निबास बनाकर एटा में। लेकिन आज किसी कार्य से आया था नये पुलिस कार्यालय सोरो में । साढ़े चार बजे लौटते समय बाईक सबार सिपाही ओमबीर को कासगंज की ओर से  रोडवेज  ने डाला रोधः   गंभीर रूप से  घायल सिपाही को मोके पर पुलिस व अन्य लोगो ने गंभीर  हालात में  जिला हॉस्पीटल ले जाया गया ।हॉस्पिटल पहुचते उसकी मौत हो चुकी थी  । सिपाही अपने पीछे पत्नी व 2बेटा व1पुत्री को छोड़ा है मौत की सुन परिजनों में कोहिराम मचा है। मृतक सिपाही का पी एम की कार्यबाही की जा रही है।
-------------------------------------------------------------

सहावर : भाजपा  महिला  मोर्चा  की  वैठक आयोजित 

      भारतीय  जनता  पार्टी  महिला  मोर्चा  की  एक वैठक  का  आयोजन  नगर अध्यक्षा  सुधा साहू  के आवास  पर  किया  गया  । वैठक में  मुख्य  अतिथि  जिला प्रभारी  श्रीमती  नन्दनी ब विशिष्ट  अतिथि  जिला  अध्यक्षा  डा मिथिलेश  राना रहीं । वैठक को सम्बोधित  करते हुए  जिला प्रभारी  श्रीमती नन्दनी ने कहा कि  आने वाले  लोकसभा  चुनाव  की  तैयारियों  के  मद्देनजर  रखते हुए   नगर  में  सदस्यता  अभियान  चलाने  ,मंडल  कार्यकारणी  की  सूची  कम्पलीट  करने ,बूथ एवं सेक्टर प्रभारीयों  को नियुक्ति  करने के निर्देश  दिए । इस अवसर पर प्रमुख रूप से  सुमन वार्ष्णेय,सब्रेश गुप्ता,गीता  रानी,कृष्णा  साहू,सपना राठौर,दीपा वार्ष्णेय,प्रियंका  सोलंकी  सहित  आदि  महिलाएं  उपस्थित  थीं।                        

सहावर  में  महिला  मोर्चा  की  बैठक में  अतिथियों  का स्वागत  करती महिला मोर्चा पदाधिकारी

-------------------------------------------------------------

सांय 6 बजे से रात्रि 10 बजे हो सकेगा पटाखे, आतिशबाजी का प्रयोग
......................................................
बिना लाईसैंस आतिशबाजी का निर्माण, विक्री करने पर होगी कार्यवाही

......................................................


एटा। डीएम आई0पी0 पाण्डेय के निर्देशों के क्रम में प्रभारी अधिकारी शस्त्र, एडीएम वित्त एवं राजस्व महेश चन्द्र शर्मा ने सूचित किया है कि दीपावली के अवसर पर पटाखों आदि के प्रयोग से होने वाले वायु एवं ध्वनि प्रदूषण नियंत्रण हेतु तथा आतिशबाजी की दुकानों के अस्थायी व स्थाई लाइसेंसधारकों द्वारा आतिशबाजी विक्रय किये जाने के सम्बन्ध में माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं, जिनका जनपद में शतप्रतिशत कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने पर कार्यवाही होगी।

     प्रभारी अधिकारी शस्त्र महेश चन्द्र शर्मा ने कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आतिशबाजी निर्माता, भण्डारणकर्ता एवं विक्रेताओं, समस्त थानाध्यक्षों, क्षेत्राधिकारी, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, उप जिला मजिस्ट्रेट के साथ एक आवश्यक बैठक की। अपर पुलिस अधीक्षक, अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन धर्मेन्द्र सिंह, अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व ने संयुक्त रूप से कहा कि आतिशबाजी विक्रय करने के अस्थायी लाइसेंस सम्बन्धित तहसील के उप जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किये जायेगें। पटाखों के विक्रय,प्रयोग करने के सम्बन्ध में समस्त थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि वह सुनिश्चित करें कि पटाखों के फटने के स्थान से 04 मीटर की दूरी पर 125 डी0बी0 (ए0आई0) अथवा 145 डी0बी0 (सी0एफ0) से अधिक धवनि तीव्रता उत्पन्न करने वाले पटाखों का उत्पादन एवं विक्रय निषिद्ध किया जाये।

  *एडीएम ने कहा* कि सांय 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक की अवधि को छोड़कर पटाखे, आतिशबाजी का प्रयोग नहीं किया जायेगा। शान्त क्षेत्र में किसी भी समय पटाखे नहीं छोड़े जायेगें। शान्त क्षेत्र अस्पताल, शिक्षण संस्थान, न्यायालय, धार्मिक स्थल अथवा सक्षम प्राधिकारी द्वारा घोषित अन्य किसी क्षेत्र से 100 मीटर की परिधि का क्षेत्रफल होगा। उन्होंने आमजनता से अपील की कि अभिभावक बच्चों को ैंल छव बतंबामते (पटाखे नहीं चाहिये) का नारा बुलन्द करने के लिये प्रोत्साहित करें। आतिशबाजी विक्रेता दुकान पर बालू, पानी पर्याप्त मात्रा में रखें। समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट एवं क्षेत्राधिकारी संयुक्त रूप से अपने-अपने क्षेत्र की सघन जाँच कर ले कि जिन आतिशबाजी दुकानदारों के लाइसेंस का नवीनीकरण 31 मार्च 2019 तक नहीं है उनके द्वारा आतिशबाजी का निर्माण, विक्रय नहीं किया जायेगा। किसी भी दशा में अवैध आतिशबाजी निर्माण, भण्डारण एवं विक्रय न होने पाये एवं इस कारण किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न होने पाये।

==============================

*बभनी में ब्लाक स्तरीय दो दिवसीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ आगाज*  

जिला पंचायत अध्यक्ष ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया शुभारम्भ,विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य देवनरायन सिंह खरवार रहे मौजूद
सोनभद्र ब्यूरो 


सोनभद्र - विकास खण्ड बभनी के दक्षिणांचल ग्रामोदय इंटर मीडिएट कालेज के प्रांगण में ब्लाक स्तरीय परिषदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता तथा शैक्षिक एवं सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल तथा विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य देवनरायन सिंह खरवार व प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अशोक सिंह  रहे।कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से शुरू हुई।तत्पश्चात सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन कर हुआ।


इसके बाद खेल (ध्वजारोहण) गुब्बारा एवं कबूतर व मार्च पास्ट की सलामी मुख्य अतिथि द्वारा किया गया।कार्यक्रम के उद्घाटन की घोषणा एवं शपथ ग्रहण मुख्य अतिथि के द्वारा कराया गया।मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि खेल से शारीरिक,मानसिक व सामाजिक विकास होता है।सोनभद्र मुख्यालय से दुरुह क्षेत्र बभनी में इतने होनहार व प्रतिभावान बच्चे है केवल इन्हे तराशने की जरूरत है।उन्होंने कार्यक्रम की सराहना किया। खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार जी को आयोजन के लिए शुभकामनाएँ दी।

आप को बताते चलें कि कबड्डी,खो-खो,दौड़ तथा पीटी जैसी कई खेलो के लीग चरण में प्राथमिक/उच्च प्राथमिक  वर्ग कबड्डी में PS- मझौली,UPS- बभनी व बरवाटोला तथा खो-खो में PS बभनी,बरवाटोला व UPS बरवाटोला ने अपने-अपने वर्ग में मैच जीते।

कार्यक्रम का आयोजन व निर्देशन खण्ड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार,संचालन रूद्र प्रसाद मिश्रा व गोपाल कुशवाहा,व्यवस्थापक संदीप कुमार, अफजल अहमद,सूर्य प्रकाश,मु०आरिफ,चन्द्रसेन पाण्डेय ने किया व अन्य अध्यापक ने सहयोग किया।

इस मौके पर शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वकील अहमद,जवाहर लाल पाण्डेय(प्रबंधक),एन.पी.आर.सी मोबीन अहमद,रमाशंकर,विनोद कुमार,ए.बी.आर.सी.जगरनाथ,नन्द लाल राजेश अग्रहरी,ममता गुप्ता,नर्गीश बानो,प्रवीण कुमार,रणजीत,सरिता शर्मा सहित सैकड़ो शिक्षक मौजूद होकर आयोजन को सफल बनाने में योगदान दे रहे हैं।
-------------------------------------------------------------

चंदौली :छात्र संघ के चुनावी नामांकन के चक्कर में छः घंटों तक रहा जाम, दो गुटों में हुई झड़प और छात्रों ने किया तोड़फोड़,कई घंटों तक फसी रही एम्बुलेंस, प्रशासन रहा लाचार                                

✍️खबर चन्दौली जनपद के पंडित दीनदयाल नगर से है जहां पंडित दीनदयाल नगर स्थित लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में आगामी 1 नवंबर को छात्रसंघ चुनाव है जिसको लेकर आज छात्र नेताओं ने नामांकन किया छात्र नेताओं ने नमन से पहले नामांकन विशाल जुलूस निकाला जिससे पूरे पंडित दीनदयाल नगर में 6 घंटे तक जाम लगा रहा यही नहीं नामांकन जुलूस के कारण एंबुलेंस भी घंटो फंसी रही और स्कूली गाड़ी अभी जाम में फंसी रही पुलिस आकर भी जाम नहीं खुला पा रही थी  इसी बीच छात्रों के दो गुटों  झड़प हो गयी और एक गुट ने दो गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दिया | दरअसल लाल बहादुर शास्त्री छात्र संघ चुनाव सपा भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का चुनाव बन गया है | बीते कई वर्षो से इस पद पर सपा का कब्जा रहा है | 2017 में योगी सरकार बनने के बाद हुए छात्र संघ चुनाव में भी सपा समर्थित उम्मीदवार के खाते में अध्यक्ष पद आया था | अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद के लिए आकाश तिवारी को समर्थन किया है | जिसको भाजपा का भी समर्थन है | जबकि समाजवादी छात्र सभा ने शशांक यादव को टिकट दिया है | वहीं समाजवादी छात्र सभा के दूसरे खेमे ने मुरली मनोहर यादव को चुनाव लड़ाया है | नामांकन जुलूस सभी अध्यक्ष पद प्रत्याशियों ने निकाला और नामांकन किया | दोपहर बाद अचानक बीच सड़क पर छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई और एक गुट ने दो गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी | पुलिस को मामला संभालने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और छात्रों को तितर-बितर करना पड़ा | लगभग 6 घंटे पूरा पंडित दीनदयाल नगर बाजार जाम के झाम में फंसा रहा | तोड़फोड़ की गई स्कॉर्पियो के ड्राइवर ने बताया कि मैं गाड़ी लेकर जाम में फंसा था | अचानक कुछ लड़के आए और मेरे गाड़ी में तोड़फोड़ किए | उन्होंने अपने सर पर सपा का झंडा बांध रखा था | अब देखना होगा नामांकन में जब यह स्थिति है तो आगामी 1 नवंबर को मतदान के दिन क्या स्थिति होती है |


बाईट - राहुल स्कॉर्पियो ड्राइवर।                                रिपोर्ट - विनय तिवारी जनपद चंदौली
-------------------------------------------------------------

रायबरेली : कोतवाली नगर क्षेत्र रात्रि मे चला सघन चेकिंग अभियान।

रायबरेली- लगातार बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कोतवाली नगर, के विभिन्न चौकियों में चेकिंग अभियान चलाया गया। एसपी सुजाता सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक रायबरेली शशि शेखर सिह के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय व शहर कोतवाल अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर के संवेदनशील इलाको में पुलिस ने अपनी गश्त बढ़ा दी है।प्राप्त जानकारी के अनुसार जहानाबाद.इंदिरा नगर, सिविल लाइन,राजघाट,त्रिपुला चौराहा,सुपर मार्केट,डाबल फाटक,किला बाजार,तेलिया कोट,रेलव स्टेशन,विकास  प्राधिकरण समेत कई चौकियों क्षेत्र मे रात्रि सघन चेकिंग अभियान चला जा रहा है।
--------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन