समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

खबरें 12 अक्टूबर

कासगंज उत्तर प्रदेश
कासगंज के नगर सहावर में निकाली प्रतिबन्धित पॉलीथिन जागरूकता रैली ।

सहावर- दो अक्टूबर को प्रदेश सरकार द्वारा पॉलीथीन पूर्ण प्रतिबन्ध होने के बाद आज कस् जिसका उद्घाटन चैयरमेन जाहिदा सुल्तान, पूर्व चैयरमेन अनीस खॉन, अधिशासी अधिकारी/उपजिलाधिकारी संदीप केला व चैयरमेन प्रतिनिधि मुईर अहमद खॉ उर्फ छुट्टू मियॉ ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया। इस मौके पर जाहिदा सुल्तान ने कहा कि बाजार जायें तो थैला साथ रखें और कहा कि लोग सरकार के निर्णय में सहयोग करें। उपजिलाधिकारी संदीप केला ने कहा कि अगर किसी दुकानदार के पास पॉलीथीन प्राप्त हुई तो पॉच सौ रूपये से लेकर एक हजार रूपये तक का जुर्माना तथा तीसरी बार पकड़े जाने पर छः माह की कैद का प्राबधान है। इसलिये पचास माइक्रोन तक पॉलीथीन की पाबन्दी की बजह से आज रैली के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। कस्बे के सोरों रोड से एम0ए0 इस्लामियॉ इण्टर कालेज, श्री गॉधी इण्टर कालेज, चौ0 मुलायम सिंह इण्टर कालेज, गौतम बुद्ध पब्लिक स्कूल, बालाजी पब्लिक स्कूल व ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल के छात्रों ने अपने-अपने हाथों में लिखी हुई तख्तियॉ ’’पॉलीथीन हटाओ सहावर बचाओं’’, ’’ग्रीन सहावर-क्लीन सहावर’’, ’’अपने सहावर को न करें मैंला-साथ में लेकर चले थैला’’ आदि जैसे नारों के साथ रैली बड़ा बाजार, कटरा बाजार, बोंदर रोड, मो0 झण्डा से बजरिया होते हुए मो0 कुरैशियान, मो0 काजी, मैन चौराहा, रेलवे रोड पर रैली का समापन किया गया। रैली के साथ-साथ उपजिलाधिकारी संदीप केला ने दुकानदारों से प्लास्टिक की थैली व गिलास जब्त किये। नगर पंचायत चैयरमेन जाहिदा सुल्तान द्वारा कपड़े के कैरीबेग जगह-जगह लोगों को जागरूकता हेतु दिये गये। इस मौके पर चैयरमेन प्रतिनिधि मुईर अहमद खॉ उर्फ छुट्टू मियॉ, व्यापार मण्डल अध्यक्ष रामकुमार साहू, राशिद अंसारी, पवन कुमार वार्ष्णेय, अरविन्द कुमार क्लोथ मर्चेंट, सभासद शमशुद्दीन, रामकिशोर उर्फ बोबी, नगर पंचायत के कर्मचारीगण गुलजार अहमद, ताहिर अली, शमशुल कमर, रविन्द्र कुमार, लड्डन, कफील अहमद, रामसेवक, संजय कुमार, पुलिस उपनिरीक्षक ग्रीस बाबू आदि लोग मौजूद रहे।

कासगंज - सावधान: अब आप कैमरे की नजर में है।
डीएम, एसपी ने किया सीसीटीवी कैमरा कन्ट्रोल रूम का उद्घाटन।

कासगंजः कासगंज नगर की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने हेतु नगर के संवेदनषील क्षेत्रों, प्रमुख चैराहों, मुख्य मार्गों पर सी0सी0टी0वी0 कैमरे लगाये गये हैं। जिला मजिस्ट्रेट आर0पी0सिंह व पुलिस अधीक्षक अषोक कुमार द्वारा नगर पालिका परिसर स्थित पुलिस कार्यालय में स्थापित नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया गया।
        जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि अप्रिय घटनाओं को रोकने और आसामाजिक तत्वों तथा अपराधियों पर कड़ा नियत्रंण रखने के लिये अभी पूरे कासगंज नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। जल्द ही गंजडुण्डवारा, सोरों, पटियाली, सिढ़पुरा, सहावर आदि नगरीय क्षेत्रों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे।
        उन्होंने कहा कि पूरा कासगंज नगर अब सी0सी0टी0वी0 कैमरों की नजर में है। नगर की सुरक्षा व्यवस्था हेतु यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। नगर के बिलराम गेट, गांधी मूर्ति, जामा मस्जिद, चामुण्डा गेट, मालगोदाम चैराहा सहित प्रत्येक संवेदनषील स्थान, सार्वजनिक चैराहों, प्रमुख मार्गो पर पाॅच बड़े टावर लगाकर 30 मेगा पिक्सल की वीडियो क्वालिटी व 360 डिग्री रोटेषन वाले, हाई पावर 25 कैमरे कार्यदायी संस्था सिनर्जी टेलीमेटिक्स प्रा0 लि0 नई दिल्ली द्वारा लगाये गये हैं, जो वायरलेस सिस्टम से जोड़े गये हैं। जिसका रिकार्ड तीन माह तक सुरक्षित रहेगा। बारहद्वारी पर भी कैमरे लगाये जायेंगे। इन कैमरों से प्रत्येक व्यक्ति और वाहनों की गतिविधियां पर नियंत्रण कक्ष से ही नजर रखी जा सकेगी तथा पुलिस अधीक्षक कार्यालय से भी प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जायेगी।
         तत्पष्चात जिलाधिकारी ने सोरों गेट पर रोड साइड ओपन व्हीकल पार्किंग विकसित करने के लिये स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियों को आवष्यक दिषा-निर्देष दिये।

विवेक तिवारी हत्‍याकांड : पुलिस को आरोपी सिपाहियों की मिली रिमांड,क्राइम सीन होगा रिक्रएट

रिमांड के दौरान पुलिस घटना में इस्‍तेमाल डंडे की बरामदगी करेगी और क्राइम सीन भी रिक्रिएट करेगी.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में मारे गए एप्पल के सेल्‍‍‍स मैनेजर विवेक तिवारी की हत्‍या के आरोपी पुलिसकर्मियों की रिमांड जांच अधिकारी को मिल गई है. आरोपी सिपाही प्रशांत और संदीप 15 अक्‍टूबर तक पुलिस रिमांड पर रहेंगे. रिमांड के दौरान पुलिस घटना में इस्‍तेमाल डंडे की बरामदगी करेगी और क्राइम सीन भी रिक्रिएट करेगी.गौरतलब है कि निजी कंपनी में काम करने वाली सना अपने मित्र विवेक तिवारी के साथ कार से जा रही थी. तभी सामने से दो सफेद अपाचे सवार पुलिसकर्मी आए और कार को रोकने के लिए इशारा किया. पुलिसकर्मियों के इशारे पर विवेक ने कार रोक दी. इतने में एक सिपाही ने अपनी सरकारी पिस्टल से विवेक को गोली मार दी. गोली लगने से विवेक घबरा गया और गाड़ी बढ़ा दी.हालांकि पुलिसकर्मियों का आरोप है कि पुलिस ने विवेक को रोकने का प्रयास कियातो युवक ने उनपर कार चढ़ाने की कोशिश की. इस पर सिपाही प्रशांत चौधरी ने फायरिंग कर दी. गोली सीधे जाकर विवेक के सिर में लगी. कुछ दूरी पर गाड़ी एक दीवार से टकराकर रुक गई. तत्काल विवेक को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने दोनों आरोपी सिपाहियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है.


अलीगंज/एटा
नवरात्रि में गन्दे पानी से होकर दर्शन करने को मजबूर श्रद्धालु
सराय अगहत

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट *स्वच्छ भारत मिशन* की धज्जिया अलीगंज के सराय अगहत में जमकर उड़ रही हैं।

नवरात्रि के पावन पर्व पर भले ही सीएम योगी ने साफ-सफाई को लेकर निर्देश दिए हो लेकिन यहाँ मन्दिर के पास शायद ये आदेश धरातल पर नही उतर पाए।

नगर में स्थित प्राचीन संतोषी माता एवम शिव मंदिर के सामने   रास्ते मे जलभराव हुआ पड़ा है वही जबकि ये पानी नगर की नालियो का पानी है।

नगर के रेती मोहल्ले स्थित सार्वजनिक हजारी बाबा शिव मंदिर व सन्तोषी माता मंदिर में दर्शन करने वाली माताओं व बहनों को गन्दी नाली के पानी से होकर निकलना पड़ रहा है।

आखिर गंदे पानी से निकलने को मजबूर श्रद्धालु कोसते हुए नजर आ रहे है। वही इस का जिम्मेदार कौन है,ये पता लगाना मुश्किल है।


➡लखनऊ- विधानसभा की प्राक्कलन समिति घोटाले से नाराज कृषि अफसरों को समिति ने जमकर फटकारा, कृषि विभाग में मिट्टी जांच के नाम पर घोटाला, विधायकों की एक उप समिति गठित की गई, कृषि घोटाले की जांच करेगी उप समिति, निदेशक सोराज सिंह के भूमिका की जांच होगी, उप समिति एक माह में घोटाले पर देगी रिपोर्ट।

➡लखनऊ- न्याय के लिए दर-दर भटक रहा अरुण उपाध्याय, प्रतापगढ़ पुलिस से नहीं मिल रहा अरुण को न्याय, विधानसभा पर कर चुका है आत्मदाह का प्रयास, प्रतापगढ़ पुलिस न्याय की बात कहकर ले गयी थी, पुलिस और जिला प्रशासन ने किया गुमराह- अरुण, दबंगों ने अरुण की जमीन पर कर रखा है कब्जा, HC के आदेश पर हुआ था एक दर्जन लोगों पर केस, प्रतापगढ़ पुलिस आरोपियों के साथ कर रही प्रताड़ित, प्रतापगढ़ के आसपुर देवसरा थाने का मामला।

➡लखनऊ- इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज से नई व्यवस्था, ऑनलाइन ई-गेट पास की व्यवस्था शुरू हुई, कोर्ट की वेबसाइट पर मिल सकेगा ई-गेट पास।

➡लखनऊ- शिवसेना सांसद संजय राउत का बयान, उद्धव ठाकरे नवम्बर में अयोध्या आएंगे, रामलला के दर्शन करेंगे उद्धव ठाकरे, लगभग एक लाख लोग साथ आएंगे, मंदिर 2019 से पहले शुरु हो, ‘अब मंदिर नहीं बना तो कभी नहीं बनेगा’, राज्य और केंद्र में बहुमत की सरकार, जनता ने बहुमत दिया तो मंदिर बने, हिन्दुओं और जनता के साथ धोखा, रामलला आज भी वनवास काट रहे, मंदिर को लेकर सरकार अध्यादेश लाए-संजय।

➡लखनऊ- गैंगरेप, हत्या मामले में 6 साल बाद फैसला, हाईकोर्ट ने 2 आरोपियों को सुनाई आज सजा, आरोपी पुतई को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा, दूसरे आरोपी दिलीप को आजीवन कारावास, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सुनाई सजा, 12 साल की बच्ची से गैंगरेप कर हत्या की थी।

➡लखनऊ- बीटीसी की परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, 1 से 3 नवम्बर तक दोबारा परीक्षा होगी, बीटीसी पेपर लीक मामले में बड़ी खबर, 4 नवम्बर को होने वाली TET परीक्षा में बदलाव, टीईटी की परीक्षा अब 18 नवम्बर को होगी, 10 दिसम्बर को परीक्षा का परिणाम आएगा
11 से 25 दिसम्बर तक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन होंगे, 6 जनवरी को शिक्षक भर्ती परीक्षा कराई जाएगी।

➡नोएडा- महाफ्रॉड बिल्डर अनिल शर्मा की बोलती तस्वीर, अय्याशी से लेकर अंजाम तक की तस्वीर, फरारी कार से चलने वाला पुलिस जीप में, नोएडा पुलिस की जीप में लदा अनिल शर्मा, वक्त बदला तो फरारी से पुलिस जीप में शर्मा, धोखाधड़ी, बेईमानी और चोरी का अंजाम, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हिरासत में है शर्मा, नोएडा में हजारों लोगों का पैसा खा गया आम्रपाली।

➡नोएडा- ESI के डॉक्टरों ने मानवता को किया शर्मसार, गर्भवती महिला को अस्पताल में जमकर पीटा, डॉक्टरों ने OPD बंदकर पुलिस से अभद्रता की, सैकड़ों डॉक्टरों ने कोतवाली का घेराव किया, सेक्टर 24 क्षेत्र के ESI अस्पताल का मामला।

➡गाजीपुर-  पीजी कॉलेज में छात्र कर रहे हंगामा, महामंत्री का चुनाव रद्द होने पर हंगामा, महामंत्री पद प्रत्याशी का वैलेट में नहीं था नाम, सुधांशु तिवारी का बैलेट पेपर में नहीं था नाम, नाम नहीं होने से रद्द हुआ महामंत्री पद का चुनाव, अन्य पदों की मतगणना भी 15 अक्टूबर को होगी।

➡कानपुर- खाद्य विभाग की छापेमारी लगातार जारी, सेंट्रल स्टेशन पर खाने के ठिकानों पर छापा, गंदगी वाली जगहों पर बनाया जा रहा खाना, पूजा में इस्तेमाल होने वाले रंगों का इस्तेमाल, समोसा बनाने में सड़े आलू का हो रहा इस्तेमाल,खराब खाने को डब्बे में पैक कर बेचा जा रहा।

➡इलाहाबाद- भारतीय वायु सेना शनिवार को करेगी एयर शो, सीएम योगी एयर शो कार्यक्रम में होंगे शामिल, बम्हरौली एयरपोर्ट पर आयोजित होगा एयर शो, वायु सेना के कई फाइटर प्लेन करेंगे प्रदर्शन, एयरपोर्ट पर फाइटर प्लेन,हेलीकॉप्टर ने किया रिहर्सल।

➡वाराणसी- कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर पर भड़काऊ भाषण देने पर केस दर्ज, गुजरात में उत्तर भारतीयों पर दिया था भाषण, वाराणसी अधिवक्ता कमलेश चंद्र ने दर्ज कराया केस, ACGM 9 कोर्ट में अल्पेश ठाकुर पर केस दर्ज, उत्तर भारतीयों को लेकर गुजरात में हो रही हिंसा।

➡बरेली-  बायो मेडिकल वेस्ट प्लांट पर छापेमारी,लखनऊ की प्रदूषण नियंत्रण टीम का छापा, पॉल्यूशन कंट्रोल डिवाइस की टीम ने चेकिंग की, 8 अधिकारियों की टीम पहुंची परसाखेड़ा प्लांट,जिले के बड़े कारोबारी ऋषि कपूर का है प्लांट,छापेमारी से उद्योगपतियों में मचा हड़कंप,सीबीगंज थाने के परसाखेड़ा में है फैक्ट्री।

➡हमीरपुर- कलयुगी मां ने 4 बच्चों को जिंदा जलाया, खाट में बांधकर तेल डालकर लगाई आग, बच्चों के साथ खुद को किया आग के हवाले, आग से झुलसकर 2 बच्चों की मौके पर मौत, मां समेत 2 बच्चे झुलसे, सीएचसी में भर्ती, सीओ समेत एसडीएम मौके पर पहुंचे, राठ कोतवाली के आमगांव का मामला।

➡बिजनौर- पुलिस की उपद्रवियों ने लाठी-डंडो से की पिटाई,धार्मिक स्थल पर अवैध निर्माण रुकने गई थी,SDM धामपुर समेत 3 पुलिसकर्मी हुए थे घायल, पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया, आरोपी उपद्रवी की तलाश में जुटी पुलिस, इलाके में पीएससी समेत भारी फोर्स तैनात, नहटौर थाने के इलाहबासस इलाके का मामला।

➡मेरठ- प्रतियोगी परीक्षाओं का सॉल्वर गैंग पकड़ा गया, सरगना समेत आधा दर्जन मुन्ना भाई अरेस्ट, रेलवे ग्रुप-C परीक्षा में सेंध लगाने की थी तैयारी, एसटीएफ की मेरठ ब्रांच ने दबोचा सॉल्वर गैंग।

➡फर्रूखाबाद- एबीएसए कमालगंज रंगनाथ चौधरी का कारनामा, स्कूल में जांच के नाम पर बच्चों को धमकी दी,रंगनाथ चौधरी ने बच्चों को प्रताड़ित भी किया,झूठ ना बोलने पर नाम काटने, पीटने की धमकी,रंगनाथ चौधरी से डरे बच्चों ने स्कूल छोड़ दिया,परिजनों ने स्कूल प्रिंसिपल से की शिकायत,कमालगंज के बंदर खेड़ा स्कूल का मामला।

➡फर्रूखाबाद- महिला थाने के सामने पति ने पत्नी को पीटा, पुलिस के सामने ही पत्नी को चप्पल से पीटा,महिला थानाध्यक्ष की मौजूदगी में पिटाई की, महिला ने पति-सास पर लगाए गंभीर आरोप, पति पर पत्नी से देह व्यापार कराने के आरोप, पुलिस लाइन महिला थाने का मामला।

➡इलाहाबाद- अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक खत्म, IAS किरन विजय आनंद ने संतों से की मुलाकात, मनाने पर संत मार्गदर्शक मंडल बैठक में जाएंगे, राज्यपाल की अध्यक्षता में कल होगी बैठक, निर्माण 15 नवम्बर कर पूरा करने का आश्वासन, संत निगरानी कमेटी की मांग पर अभी भी अड़े, संतों निगरानी कमेटी के गठन की करेंगे मांग, अखाड़ों के लिए एक-एक करोड़ धनराशि मांगेंगे, धनराशि GST, सीएनडीएस मुक्त करने की मांग, महाराष्ट्र, एमपी की तर्ज पर 3 करोड़ की मांग, अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की अध्यक्षता में बैठक।

➡हाथरस- महिला जिला अस्पताल स्टाफ नर्सों के हवाले, अस्पताल में महीनों से नहीं महिला डॉक्टर्स, छुट्टी लेकर निजी अस्पताल चला रहीं डॉक्टर, डॉक्टर शालिनी, डॉ वंदना पांडे ने ली है छुट्टी, दोनों महिला डॉक्टर निजी अस्पताल चला रहीं, CMO ब्रजेश राठौड़ ने कार्रवाई तक नहीं की, महिला अस्पताल को देखने नहीं आते CMO, महिला जिला अस्पताल की बदहाल व्यवस्था।
-------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन