समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

02 फरवरी 2023


➡️ 22 यूपी गर्ल्स बटालियन, एनसीसी, मेरठ द्वारा वेटलैंड दिवस का आयोजन 
मेरठ : 22 यूपी गर्ल्स बटालियन, एनसीसी, मेरठ के कमांडिंग आफिसर कर्नल महेश चौहान के दिशा निर्देशन और नेतृत्व में पुनीत सागर अभियान के तहत वेटलैंड दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सर्वप्रथम कमांडिंग ऑफ़िसर द्वारा कैडेट्स को पर्यावरण और जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई। कैडेट को संबोधित करते हुए सी ओ ने कैडेट्स को जल स्रोतों के संरक्षण पर निरंतर कार्य करने के लिए निर्देशित किया। तत्पश्चात् शहीद मंगल पांडे राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय, मेरठ की एनसीसी अधिकारी लैफ्टिनेंट (प्रो.) लता कुमार द्वारा वेटलैंड डे पर एक व्याख्यान प्रस्तुत किया गया जिसमें  एएनओ ने कैडेट्स को वेटलैंड डे की महत्ता बताते हुए। आर्द्र भूमि की परिभाषा, इसके प्रकार, रामसर क्षेत्र और उसकी उपयोगिता तथा रामसर क्षेत्र के संरक्षण की चुनौतियाँ बताते हुए जल स्रोतों के संरक्षण में कैडेट्स की भूमिका का उल्लेख किया। इसके बाद वेटलैंड डे संरक्षण जागरूकता पर रैली निकाली गई। कार्यक्रम और रैली में मेरठ के शहीद मंगल पांडे राजकीय पीजी कॉलेज, आरजी पीजी कॉलेज, डीएन डिग्री कॉलेज, कनोहर लाल पीजी कॉलेज, आईआईएमटी, बीबीएसएम इंटर कॉलेज, आरजी इंटर कॉलेज और आईजी एन इंटर कॉलेज के 250 कैडेट ने प्रतिभागिता की। आयोजन में विभिन्न संस्थानों से एएनओ कैप्टन एवरेस्ट सिवाच, लैफ़्टिनेंट लता कुमार, लैफ़्टिनेंट वंदना, लैफ़्टिनेंट अंबिका, केयरटेकर स्वाति मिश्रा, प्रियंका, प्रिया, सिद्धि गुप्ता ने सहभागिता की। कार्यक्रम का आयोजन कमांडिंग आफिसर कर्नल महेश चौहान के दिशा निर्देशन में सीनियर जीसीआई संध्या, जीसीआई सीमा, जीसीआई श्रुति सहित सूबेदार मेजर हरजीत सिंह, नायब सूबेदार अरे, नायक अर्जुन, हवलदार आजाद गुरदेव, एसएचएम कृष्णा घोष ने किया।

➡️मेरठ : शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय मेरठ परिसर में डॉ कुमकुम जंतु विज्ञान विभाग एवं डॉ गौरी, गृह विज्ञान विभाग द्वारा छात्राओं के सहयोग से प्लांटेशन ड्राइव का आयोजन किया गया ।
जिसमें विभिन्न प्रकार के मौसमी फूलो को परिसर में लगाया गया। महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो, डॉ अंजू सिंह ने भी प्रयास को सराहा, और कहा की बसंत ऋतु के आगमन के साथ बसंती छटा लिए, मौसमी फूलो के छात्राओं के प्रयास की सराहना की, एवं परिसर को सुंदर एवं स्वच्छ रखने  को उनके सहयोग की अपेक्षा की। स्वच्छ एवं सुंदर प्राकृतिक वातावरण में ही  सकारात्मकता का एहसास होता है।

➡️गोण्डा : राम चरित मानस पर विवादित बयान के विरोध में नमो नमो क्रांति फाउंडेशन उपजिलाधिकारी सौंपा ज्ञापन ।
तहसील करनैलगंज  में बुधवार को नमो नमो क्रांति फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष एडवोकेट विजय भारती के अगुवाई में लोगों ने रामचरित मानस पर विवादित बयान का विरोध करते हुए महामहिम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन  उपजिलाधिकारी को सौंपा है। और कहा है कि भारत ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व में पूज्य श्रीराम चरित मानस पवित्र ग्रंथ पर पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा विवादित बयान अभद्र टिप्पणी किये जाने पर आवश्यक कार्यवाही किया जाये।
ज्ञापन पत्र में कहा गया है कि पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने गत दिनों महाकवि तुलसीदास कृत श्रीराम चरित मानस पावन ग्रंथ पर अभद्र टिप्पणी व गोस्वामी तुलसीदास जी पर जातिवादी मानसिकता का आरोप लगाया है। जिससे भारतवर्ष ही नहीं वरन् सम्पूर्ण विश्व के हिन्दुओं की आस्था को आहत किया है। इससे आम जनमानस के हृदय पर गहरा आघात लगा है। इससे लोगों में अशांति का महौल व्याप्त है। जिससे कभी भी देश व प्रदेश में अशांति फैल सकता है। भविष्य में कोई भी सनातन धर्म व पवित्र ग्रंथों पर अभद्र टिप्पणी न करें। इसके लिये सनातन धर्मावलम्बियों के भावनाओं को देखते हुए ऐसे बड़ बोले नेताओं पर सख्त कार्रवाई के लिये मुख्यमंत्रियों को निर्देशित करने एवं विधिक कार्रवाई को पत्र सौंपा है। इस दौरान जिला अध्यक्ष एडवोकेट विजय भारती जिला महामंत्री रामानुज मिश्रा महिला मोर्चा विधानसभा अध्यक्ष प्रिया सिंह करनैलगंज विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानेश्वर मिश्रा विधानसभा मंत्री सुधांशु करनैलगंज ब्लाक मंत्री रामनाथ युवा जिला मंत्री गंगेश गुप्ता उप जिलाधिकारी को  ज्ञापन सौंपा है।





| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन