समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 फरवरी 2023

➡️मेरठ : शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय माधवपुरम मेरठ में दिनांक 12 दिसंबर 2022 से चल रहे निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन दिवस आज दिनांक 1 फरवरी 2023 को आयोजित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती को नमन करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर अंजू सिंह द्वारा किया गया । कार्यक्रम की संयोजिका डॉ अमर ज्योति के द्वारा विगत 1 माह से चल रहे निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम की आख्या प्रस्तुत की गई, जिसमें उन्होंने बताया कि इस 1 माह में सभी पंजीकृत छात्राओं को एमएस वर्ड, एम एस एक्सेल तथा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन की व्यवहारिक जानकारी व कंप्यूटर पर उनके फाइल, डॉक्यूमेंट तथा फोल्डर आदि का निर्माण करना छात्राओं को सिखाया गया। छात्राओं को प्रत्येक बिंदु पर प्रैक्टिकल नॉलेज दी गई है । हर छात्रा का प्रेजेंटेशन तथा प्रश्नोत्तर के माध्यम से प्रशिक्षकों द्वारा मूल्यांकन भी किया गया है।  इस कार्यक्रम  में छात्राओं को नियमित रूप से उपस्थित होना अनिवार्य था। उक्त कार्यक्रम 3 बैच में चलाया गया जिसमें प्रथम बैच का समय अपराहन 1:00 से 1:45 था, जिसमें 40 छात्राएं पंजीकृत थीं। द्वितीय  बैच का समय अपराहन 1:45 से 2:30 का तथा तृतीय बैच का समय 3:00 से 4:00 तक का था। प्रशिक्षकों द्वारा प्रत्येक बैच में उपस्थित छात्राओं की प्रतिदिन उपस्थिति ली गई तथा कंटेंट संबंधी प्रैक्टिकल नॉलेज भी दी गई। कार्यक्रम पूर्ण होने पर छात्राओं द्वारा बनाए गए नोट्स कार्यक्रम संयोजकों को जमा किए गए। प्रशिक्षण कक्षाओं की समाप्ति पर छात्राओं ने कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम के फीडबैक फॉर्म ऑनलाइन एवं ऑफलाइन भर के जमा किए ।
इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर अंजू सिंह ने सभी पंजीकृत छात्राओं को बधाई दी तथा उन्होंने कहा कि कंप्यूटर का ज्ञान वर्तमान समय में प्रासंगिक अत्यधिक महत्वपूर्ण है। प्रत्येक छात्रा को कंप्यूटर पर कार्य करने की बेसिक जानकारी तो होनी ही चाहिए, इसीलिए यह प्रशिक्षण कार्यक्रम महाविद्यालय में छात्राओं हेतु निशुल्क चलाया गया है। जिससे छात्राएं फॉर्म भरने, पीपीटी बनाने,प्रेजेंटेशन तैयार करने, फाइल बनाने आदि की बेसिक जानकारी प्राप्त कर सकें तथा आत्मविश्वास पूर्वक अपने कार्य को सभी के समक्ष प्रस्तुत कर सकें। छोटी-छोटी बातों पर वह दूसरों पर निर्भर ना रहें।
अंत में प्राचार्य महोदय द्वारा सभी छात्राओं को प्रमाण पत्र दिए गए तथा कुछ छात्राएं, जो पूर्ण प्रशिक्षण के दौरान सबसे अधिक अनुशासित रहीं 1 नियमित रूप से उपस्थित रहीं और सभी कार्यों में सक्रियता पूर्वक भूमिका अदा की, उन्हें प्राचार्य महोदय द्वारा पुरस्कृत भी किया गया। इन छात्राओं में प्रथम स्थान दीया मित्तल बीकॉम प्रथम वर्ष, द्वितीय स्थान शिवानी सैनी एमकॉम द्वितीय वर्ष सोनी रानी बीए तृतीय सेमेस्टर को प्राप्त हुआ। तृतीय स्थान पर नेहा मित्तल बीकॉम प्रथम वर्ष रहीं।
कार्यक्रम के दौरान आइक्यूएसी की समन्वयक प्रोफेसर लता कुमार तथा रोजगार प्रकोष्ठ की समन्वयक प्रोफेसर भारती दीक्षित  उपस्थित रहीं। कार्यक्रम के आयोजन में कंप्यूटर प्रशिक्षण समिति के संयोजक व सदस्य   डॉक्टर वैभव शर्मा, डॉक्टर भारती शर्मा डॉक्टर भावना सिंह, डॉक्टर रोशनलाल, डॉक्टर रंजन कुमार, डॉक्टर शाहिदा परवीन तथा डॉक्टर गौरव का विशेष योगदान रहा।

➡लखनऊ- बजट के बाद बीएसपी अध्यक्ष मायावती का ट्वीट,देश में पहले की तरह ही बजट आते-जाते रहे-मायावती,'घोषणाओं,वादों, दावों,उम्मीदों की बरसात की जाती रही',मिडिल क्लास के लिए वे सब बेमानी हो गए-मायावती,महंगाई,बेरोजगारी से लोवर मिडिल क्लास बन गए-मायावती,इस वर्ष का बजट भी कोई ज्यादा अलग नहीं-मायावती,पिछले साल की कमियां कोई सरकार नहीं बताती-मायावती,नए वादों की फिर से झड़ी लगा देती है-मायावती,जनता की जीवन वैसे ही दांव पर लगा रहता है-मायावती,'लोग उम्मीदों के सहारे जीते हैं, लेकिन झूठी उम्मीदें क्यों?',संकीर्ण नीतियों,गलत सोच से गरीब किसान परेशान-मायावती,'जो ग्रामीण भारत से जुड़े,वही असली भारत कहलाते हैं','सरकार उनके आत्म-सम्मान,आत्मनिर्भरता पर ध्यान दे',ताकि आमजन की जेब भरे व देश विकसित हो-मायावती,बजट पार्टी से ज्यादा देश के लिए हो तो बेहतर-मायावती

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजट का स्वागत किया, आजादी के अमृत काल में प्रस्तुत बजट का स्वागत-CM, 'विकसित भारत' के संकल्प को पूर्ण है केंद्रीय बजट-CM, सर्वसमावेशी और लोक-कल्याणकारी केंद्रीय बजट-CM, प्रधानमंत्री जी, वित्त मंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन-CM, हर वर्ग की आशाओं,राष्ट्र का समग्र उत्थान होगा-सीएम, निःसंदेह,बजट भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाएगा-CM.

➡लखनऊ- नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा का बयान,बजट को लेकर एके शर्मा ने PM का आभार व्यक्त किया,हमारे विभाग से जुड़ा एक बजट पास हुआ- एके शर्मा,सफाई के लिए मैनहोल में नहीं उतरना होगा- एके शर्मा,मजदूरों को मैनहोल में नहीं उतरना होगा – एके शर्मा,एके शर्मा ने आज विभिन्न योजनाओं की शुरुआत की,नगर निकाय में निवेश को लेकर MOU साइन किए हैं,कूड़ा कलेक्शन की 100 गाड़ियों को फ्लैग ऑफ किया.

➡लखनऊ- औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नन्दी का बयान,सर्वांगीण कल्याण के प्रति समर्पित आम बजट-नंदी,औद्योगिक विकास, सुरक्षित निवेश का मार्ग प्रशस्त-नंदी,इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में सस्टेनेबल ग्रोथ का मार्ग प्रशस्त-नंदी,मध्यम वर्ग और टैक्स पेयर्स पर बजट में विशेष ध्यान-नंदी,यह बजट गरीब को शक्ति, किसान को मजबूती देगा-नंदी

➡लखनऊ- लोकबंधु अस्पताल में निशुल्क मोतियाबिंद का ऑपरेशन,फेंको विधि से हो रहे निशुल्क मोतियाबिंद का ऑपरेशन ,फेको विधि से अब तक 50 मरीजों का निशुल्क ऑपरेशन ,आंख के कार्निया पर आए सफेद स्पॉट को हटाया जाता है ,इस विधि से ऑपरेशन में कोई समस्या नहीं होती.

➡लखनऊ- सपा महासचिव शिवपाल यादव का जोरदार स्वागत, महासचिव बनने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे, लखनऊ पहुंचे शिवपाल यादव का जोरदार स्वागत, कार्यकर्ताओं ने शिवपाल यादव का किया स्वागत, लखनऊ स्थित आवास पर शिवपाल यादव का स्वागत.

➡लखनऊ- नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा कार्यक्रम में पहुंचे,नगरीय निकाय निदेशालय गोमती नगर में कार्यक्रम,विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे अरविंद शर्मा,निवेश से संबंधित विभिन्न कम्पनियों से MoUकरेंगे,डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन की 100 गाड़ियों का फ्लैग ऑफ,संभव पोर्टल के माध्यम से जनसुनवाई करेंगे एके शर्मा,SBM के न्यूज लेटर की लॉन्चिंग करेंगे मंत्री एके शर्मा.

➡वाराणसी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य वाराणसी पहुंचे,राष्ट्रीय सीबीएसई एथलेटिक्स मीट का उद्घाटन,उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए केशव मौर्य,लालपुर स्टेडियम में आयोजित किया गया कार्यक्रम,बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए हुआ आयोजन,लगभग 475 स्कूलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है-केशव,बजट को लेकर बोले डिप्टी सीएम केशव मौर्य,भारत के इतिहास का सबसे शानदार बजट है-केशव,इस बजट में सभी वर्ग का ख्याल रखा गया है,अखिलेश यादव मंदिर आएं स्वागत है-केशव,अखिलेश कुंभ जाएं हम उनका स्वागत करते हैं-केशव

➡मेरठ- दिनदहाड़े ठेकेदार के घर में घुसकर लूटपाट, हथियारों के बल पर बाप बेटे को बंधक बनाकर लूटा, घर में रखी नगदी और ज्वैलरी लूटकर बदमाश फरार, बाप बेटे को बाथरूम में हाथ पैर बांधकर डाला, नकाबपोश 2 बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम, मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, थाना रेलवे रोड के मधुबन कॉलोनी का मामला.

➡प्रयागराज- इरफान सोलंकी की जेल ट्रांसफर का मामला,इलाहाबाद HC में जेल ट्रांसफर को दी गई चुनौती,इरफान सोलंकी के भाई ने दाखिल की थी याचिका,सोलंकी के जेल ट्रांसफर को बताया नियम विरुद्ध,हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब,अगले सप्ताह याचिका पर होगी अगली सुनवाई,सपा विधायक इरफान सोलंकी पर दर्ज है मुकदमा,सोलंकी को कानपुर से महराजगंज जेल किया है शिफ्ट.

➡उन्नाव- 5 वर्षीय मासूम बच्ची का गांव के बाहर मिला शव,मासूम बच्ची कल दोपहर से घर से हुई थी लापता,सरसों के खेत में मिला बच्ची का शव,बालिका को अगवा कर हत्या करने की आशंका,फतेहपुर चौरासी के कुशालपुरवा गांव की घटना.

➡बलिया- शातिर वाहन चोर के साथ पुलिस की मुठभेड़,शातिर चोर हुआ घायल,पैर में लगी गोली,पुलिसकर्मियों के सामने से 3 अपराधी फरार,चोरी की स्कॉर्पियो लेकर जा रहा थे चोर,आधा दर्जन गाडियों को कर चुके हैं चोरी,सुखपुरा थाने के शिवपुर दतिवडा में हुई मुठभेड़.

➡बलिया- गन हाउस संचालक नंदलाल गुप्ता ने किया सुसाइड, पिस्टल के साथ सुसाइड करते हुए फोटो की शेयर, सुसाइड करने की वजह माना जा रहा है आर्थिक तंगी, दर्जनों लोगों से कर्जा लेने की भी बताई जा रही बात, कोतवाली थाना क्षेत्र के गन हाउस का मामला.

➡मैनपुरी- बीजेपी महिला मोर्चा की जिला मंत्री ने खोला मोर्चा,जिला मंत्री ने डीएसओ के खिलाफ खोला मोर्चा,महिला,पुरुषों ने तिकोनिया पार्क में दिया धरना,डीएसओ ने निरस्त कोटे को किया बहाल,फर्जी दस्तावेजों के आधार पर किया बहाल,डीएसओ पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप,महिलाओं से कोटा डीलर करता है अभद्रता,6 माह से न्याय के लिए भटक रही हैं महिलाएं,दन्नाहार क्षेत्र के बमरौली गांव का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर रोडवेज एआरएम हुए सस्पेंड, दायित्वों के निर्वहन में उदासीनता पर कार्रवाई, बसों में डीजल औसत गिरने पर भी कार्रवाई, 2019 से 2022 की बसों के औसत में गिरावट थी, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक महेंद्र कुमार सिंह सस्पेंड, RAM के नोटिस जवाब ना देने पर कार्रवाई, परिवहन निगम द्वारा की कार्रवाई से हड़कंप.

➡हरदोई - खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप, मृतक व्यक्ति के चेहरे पर मिले चोटों के निशान, क्षेत्र में शव मिलने से मचा हड़कंप,भारी भीड़ पहुंची, पुलिस, फॉरेंसिक टीम ने इकट्ठा किए साक्ष्य, 12-14 घंटे पुराना बताया जा रहा व्यक्ति का शव, हरदोई के साण्डी थाना क्षेत्र के ग्राम सखेड़ा का मामला.

➡अयोध्या- बजट पर पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे की प्रतिक्रिया, पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी छलावा- पवन, भाजपा सरकार नौजवानों को ठग रही है-पवन, प्रतिवर्ष करोड़ों रोजगार देने का वादा था-पवन, आज नौजवानों का हाथ में केवल कटोरा है-पवन, किसान भुखमरी के कगार पर है-पवन पांडे.

➡कन्नौज- जिले के अधिकारियों ने रुकवाया बाल विवाह,14 साल की नाबालिग का विवाह कराने जा रहे थे,नाबालिग का विवाह कराने मथुरा ले जा रहा था पिता,2 बच्चों के पिता से करा रहा था नाबालिग बेटी की शादी,पुलिस के साथ पहुंची टीम ने रुकवाया विवाह,बच्ची को पहुंचाया बाल कल्याण समिति,कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र का मामला.

➡उन्नाव- 5 वर्षीय मासूम का शव मिलने से हड़कंप,कल शाम को घर के बाहर से हुई थी गायब,कल से परिजन लगातार कर रहे थे खोज,गांव के बाहर नाले के पास पड़ा मिला शव,दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका,फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखीमपुर- आम बजट पर एमएलसी अनूप गुप्ता का बयान,भारत का आम बजट सर्वसमावेशी बजट है-अनूप,आने वाले भारत का दृश्य परिदृश्य खीचने वाला बजट है-अनूप,भारत की भावनाओं को वित्तीय ताकत देने वाला बजट है-अनूप.

➡हापुड़- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,हाईवे पर पशुओं की गाड़ी से उगाई का मामला,उगाई करने के मामले में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड,वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल,गढ़ कोतवाली,बाबूगढ़ कोतवाली के हाईवे का मामला.

➡हापुड़- रेलवे द्वारा रास्ता बंद करने पर विरोध प्रदर्शन,किसान यूनियन के कार्यकर्ता धरने पर बैठे,रास्ते का समाधान न निकालने पर दी चेतावनी,रेल रोकने की कार्यकर्ताओं ने दी चेतावनी,हापुड़ कोतवाली क्षेत्र के श्याम नगर का मामला.

➡वाराणसी- बजट को लेकर लोगों में दिखा उत्साह, मध्यम वर्गीय परिवार को बजट का होगा लाभ, बजट को लेकर लोगों ने सरकार का किया धन्यवाद, बजट में मध्यम वर्गीय लोगों का रखा गया ख्याल, बजट में किसानों का भी रखा विशेष ध्यान.

➡कानपुर- कमिश्नरेट में बनेंगी नई 27 पुलिस चौकियां, एसीपी को सौंपी गई जगह तलाशने की जिम्मेदारी, प्रथम चरण में हाई क्राइम जोन में बनेंगी पुलिस चौकियां, अब सड़क पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी दिखाई देंगे.

➡अमरोहा- भाजपाइयों ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंका,BJP नेता आफताब आडवाणी ने फूंका पुतला,स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया था विवादित बयान,अमरोहा के नौगावां सादात में पुतला फूंका.

➡अमेठी- स्वामी प्रसाद मौर्य के अभद्र टिप्पणी का मामला, स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ, भाजपाइयों ने स्वामी प्रसाद मौर्या का पुतला फूंका.

➡आगरा- शातिर चोर हुआ गिरफ्तार, चोरी की वारदातों का खुलासा, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, एमएम गेट थाना क्षेत्र का मामला,

➡गोरखपुर- 2 दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे सीएम, 4 बजे के बाद सीएम योगी आएंगे गोरखपुर, गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे सीएम, सुबह जनता दर्शन कार्यक्रम लगा सकते हैं CM.

➡गोरखपुर- शातिर महिला चोर को किया गिरफ्तार, अभियुक्ता मीना को किया गिरफ्तार, चोरी किये दो सोने के जेवर बरामद, कैण्ट क्षेत्र से हुई अभियुक्ता की गिरफ्तारी.

➡झांसी- जनपद में 112 के पुलिस कर्मियों की हुई ट्रेनिंग, 20 पुलिस कर्मियों ने ट्रेनिंग में लिया था भाग, पुलिस कर्मियों ने 18 दिन की थी ट्रेनिंग, पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र सौंपा गया.

➡बुलंदशहर- बुग्गी में दबकर 10 वर्षीय छात्र की मौत, सुबह घर से स्कूल जा रहा था छात्र, डिबाई क्षेत्र के इछावरी ग्राम की घटना.

➡बरेली- नकाबपोश बदमशों ने घर में डाली डकैती,रस्सी के सहारे घर में घुसे बदमाश,3 लाख 10 हजार कैश,लाखों के जेवर चोरी,बहेड़ी क्षेत्र के शेखुपुर मोहल्ले की घटना.

➡कन्नौज- मिट्टी खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,खनन कर रहे पांच लोगों को किया गिरफ्तार,मौके से एक जेसीबी,चार ट्रैक्टर भी बरामद,पुलिस ने सभी वाहनों को किया सीज,ठठिया थाना क्षेत्र के पुरईपुर्वा का मामला.

➡रायबरेली- रायबरेली एआरटीओ में बड़ा खेल,फर्जी तरीके से कर दी गाड़ी ट्रांसफर,बिना वाहन मालिक के ही ट्रांसफर की गाड़ी,वाहन मालिक ने डीएम से लगाई गुहार.

➡बरेली- 29 जनवरी से लापता युवक का जंगल में मिला शव,जरूरी काम बताकर निकला था घर से आज,जंगल में संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से हड़कंप,देवरनिया के मुड़िया जागीर का रहने वाला था मृतक.

➡कन्नौज- सन्दिग्ध हालात में गायब हुआ दिव्यांग युवक,युवक का दिव्यांग जूता,गाड़ी गंगा पुल पर मिला,सदर कोतवाली क्षेत्र के कुसुमखोर पुल का मामला,दिव्यांग सदर के हाजीगंज खुर्द का रहने वाला.

➡कन्नौज- दबंगों ने सास-बहू को मारपीट कर किया घायल, दोनों घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती, पीड़ित ने पुलिस को 3 आरोपियों के खिलाफ दी तहरीर, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के बरुआहार गांव का मामला.

➡सहारनपुर- युवक-युवती ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, प्रेम-प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है मामला, पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम को भेजे, रामपुर मनिहारान के चुन्हेटी चौकी का मामला.

➡इटावा- अंतर्जनपदीय वाहन लुटेरों के गैंग गिरफ्तार, गैंग के सरगना समेत 11 शातिर गिरफ्तार, इटावा,औरैया,मैनपुरी से लूटे वाहन बरामद, 3 अवैध तमंचे, जिंदा कारतूस किए बरामद.

➡बाराबंकी- संदिग्ध हालत में युवक का शव मिला,युवक का लुहूलुहान शव मिलने से हड़कंप,युवक की हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका,मसौली थाना क्षेत्र के शाहाबपुर गांव की घटना.

➡ललितपुर- कैंसर से पीड़ित युवक ने जहरीला पदार्थ खाया,जिला अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत,जखलौन क्षेत्र के पिपरियावंशा गांव का मामला.

➡मुरादाबाद- पुलिस ने लोगों के खोये हुए 32 मोबाइल किये बरामद, पुलिस की सर्विलांस सेल की टीम ने बरामद किए मोबाइल, खोये हुए मोबाइल फोन पाकर खुश हुए लोग.

➡सिद्धार्थनगर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, खेल प्रतियोगिताओं के खेलों का विकास होता है-सीएम, स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क होता है- सीएम.

➡देहरादून- आम बजट को लेकर कांग्रेस की प्रतिक्रिया, प्रीतम सिंह ने बजट को बताया निराशाजनक, उत्तराखंड को बजट से थी बड़ी उम्मीद- प्रीतम सिंह, GST घाटा पाटने के लिए नहीं हुई घोषणा- प्रीतम, ग्रीन बोनस को लेकर भी नहीं हुआ फैसला- प्रीतम

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन,आम बजट पर बोल रहे हैं पीएम मोदी,बजट से मजबूत नींव का निर्माण- पीएम,बजट से हर वर्ग का सपना पूरा होगा-पीएम,लोगों को हुनरमंद बनाने की सफल कोशिश-पीएम,वित्त मंत्री को बजट के लिए बधाई-पीएम,बजट में कई उत्साह वाली योजनाएं- पीएम,ये बजट वंचितों को वरीयता देता है- पीएम,अमृत काल का पहला बजट है- पीएम,करोड़ों विश्वकर्मा इस देश के निर्माता है-पीएम,देश का निर्माण करने वाले मजबूत होंगे-पीएम,महिलाओं के लिए सरकार ने कई कदम उठाए-PM,भारत में मोट अनाज की प्रचुरता- पीएम,मत्स्य उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा-पीएम,सहकारिता को ग्रामीण विकास की धुरी बनाया-PM,बजट में किसानों,पशुपालकों को फायदा होगा-PM,श्रीअन्न को प्रोत्साहन दिया जा रहा है- पीएम,नए निवेश से नौकरी के नए अवसर बनेंगे-पीएम,मोटे अनाज के किसानों को लाभ मिलना चाहिएःPM,मिडिल क्लास की उम्मीदों को पूरा करने वाला बजट-PM,लघु उद्योगों को ध्यान में रखा गया है- पीएम,मध्यम वर्ग देश के लिए बड़ी ताकत- पीएम मोदी,देश में हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है-पीएम,ग्रीन योजना को नया आयाम मिलेगा- पीएम मोदी.

➡दिल्ली- बजट पर मैनपुरी सांसद डिम्पल यादव का बयान, ये चुनावी बजट है,किसानों के लिए कुछ नहीं-डिंपल, किसानों की एमएसपी की बात नहीं की है- डिम्पल, रेलवे को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है-डिंपल, आधी से ज्यादा आबादी गांव में बसती है- डिंपल, गांव की आबादी के लिए कुछ नहीं किया है-डिंपल, ये बहुत ही निराशाजनक बजट है- डिंपल यादव.

➡दिल्ली- आप सांसद संजय सिंह ने किया ट्वीट,न किसान न जवान न नौजवान- संजय,बजट में किसी के लिए नहीं कोई प्रावधान-संजय,'अमृत काल में अमृत के लिए तरसा आम इंसान',पूंजीपतियों की लूट हुई आसान- संजय सिंह

➡लखनऊ- 20 ओबीसी संगठन ने पैदल मार्च का किया एलान,धर्म ग्रंथों के विरोध में निकाला जाएगा पैदल मार्च,परिवर्तन चौक से भीमराव अंबेडकर प्रतिमा तक पदयात्रा,पैदल मार्च के एलान के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट,परिवर्तन चौक चौराहे को छावनी में किया तब्दील,कई थानों की पुलिस,पीएसी के साथ अधिकारी तैनात,कुछ संगठन के नेताओं को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट,शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने का अधिकार-पुलिस,कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की इजाजत नहीं-पुलिस

➡लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का ट्वीट,महिला समाज,शूद्रवर्ण के सम्मान की बात की- स्वामी प्रसाद,मैंने सम्मान की बात की,मानो पहाड़ टूट गया- स्वामी प्रसाद,दंभी,पाखंडी बाबाओं ने सिर काटने पर इनाम की घोषणा की,सिर काटने वालों को 21 लाख देने की घोषणा की- स्वामी प्रसाद,वही बाबा फोटो को तलवार से काट रहे हैं – स्वामी प्रसाद,‘फोटो को तलवार से काटकर अपने शैतान होने की पुष्टि की’,‘अब इन्हें पलटी मार बाबा कहें या थूककर चाटने वाला हैवान’.

➡लखनऊ- अखिलेश यादव ने बजट को लेकर किया ट्वीट,भाजपा अपने बजट का दशक पूरा कर रही है-अखिलेश,जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी-अखिलेश,भाजपाई बजट महंगाई,बेरोज़गारी को और बढ़ाता,है-अखिलेश,लोगों में इससे आशा नहीं निराशा बढ़ती है-अखिलेश यादव,'चंद बड़े लोगों को ही लाभ पहुंचाने के लिए बनता है बजट'.

➡लखनऊ- आरएलडी प्रवक्ता रोहित अग्रवाल का बयान,सरकार ने बजट से फिर निराश किया है-आरएलडी,मध्यमवर्गीय परिवार भुखमरी की कगार पर हैं-RLD,सरकार ने इस बजट में भी उनके साथ छल किया है-RLD,बजट में व्यापारियों के हाथ भी कुछ नहीं आया-RLD,केवल दो चार उद्योगपति मित्रों के लिए है बजट-RLD.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट, महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि-CM,मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व अर्पण किया-CM,अप्रतिम योद्धा,बलिदान के प्रतीक हैं महाराणा प्रताप-CM,अदम्य साहसी महाराणा प्रताप सबके लिए अनुकरणीय-CM.

➡रामपुर- एम अब्बास नकवी ने सद्भावना मंडप का किया निरीक्षण,68 करोड़ की लागत से बन रहा है सद्भावना मंडप,जल्द तैयार होगा सद्भावना मंडप- एम अब्बास नकवी,निरीक्षण में डीएम समेत अन्य अफसर रहे मौजूद,अब्बास नकवी ने रामवाटिका का भी लिया जायजा,स्वामी प्रसाद मौर्या के विवादित बयान पर बोले नकवी,लोगों की रगों में भरी है रामचरितमानस-नकवी,भारत की आत्मा है रामचरितमानस-अब्बास नकवी,BBC की डॉक्यूमेंट्री रोक पर बोले अब्बास नकवी,रामपुर हाट में बन रही है राम वाटिका.

➡बलिया- छात्राओं के सामने फिल्मी हुए इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह,कॉलेज प्रशासन रक्षा में नाकाम तो कॉलेज नहीं रहेगा,बेटी ने संदेश दिया तो ना कॉलेज, ना प्रशासन रहेगा,अगर बेटी ने कहा गलत किया तो उसका घर गिरा दूंगा,कोई दवाब बनाया तो उसे जिंदा रहने का अधिकार नहीं,अश्लील ऑडियो के मामले में छात्राओं को दिया लैक्चर,चुनाव के समय भविष्यवाणी करने पर भी हुई थी कार्रवाई,गड़वार थाने के रामध्यान इंटर कॉलेज में पहुंचे थानेदार.

➡गोरखपुर- गोरखनाथ मंदिर में शालिग्राम शिला की पूजा,आरती,गोरखनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी ने किया आरती,महंत श्री योगी मिथिलेश नाथ जी, योगी शांतिनाथ,योगी सोमनाथ, योगी धर्मेंद्रनाथ, अन्य संतों ने किया पूजा,थोड़ी देर में अयोध्या के लिए करेगी प्रस्थान,भारी सुरक्षा के बीच पहुंची शालिग्राम शिला गोरखपुर,नेपाल से गोरखनाथ मंदिर पहुंची है शालिग्राम शिला.

➡प्रयागराज- मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका,विवादित बयान मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से झटका,चार्जशीट रद्द करने की मांग वाली याचिका खारिज किया,सार्वजनिक मंच से धमकाने के मामले को बताया गंभीर,कहा ऐसे मामलों में अभियुक्त को राहत देना उचित नहीं,अब्बास अंसारी के बयान के बाद मऊ में दर्ज हुई थी FIR.

➡कौशाम्बी- सिपाही पर जानलेवा हमला मामले में केस दर्ज,बीजेपी नेता ओम प्रकाश पासी पर मुकदमा दर्ज,बेटे जय प्रकाश सरोज रामू सरोज पर मुकदमा,फल विक्रेता से पैसे लेनदेन मामले में हुई थी मारपीट,सूचना पर पहुंची पुलिस पर किया था जानलेवा हमला,सिपाही विकास के सिर पर आई थी गंभीर चोट,सैनी थाना इलाके के करनपुर चौराहे का मामला.

➡कन्नौज- टैम्पो चालक का संदिग्ध हालत में मिला शव,हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई,मंगलवार सुबह टैंपो चलाने निकला था युवक,देर रात सड़क किनारे मिला टैम्पो चालक का शव,किराए को लेकर रात में किसी से हुआ था झगड़ा,गुरसहायगंज के फतेहपुर जसोदा का है मृतक,पाण्डेय पुर्वा के पास मिला टैम्पो चालक का शव.

बाराबंकी- स्कूल में गैस के फैलने से बेहोश हुए कई बच्चे,एक दर्जन से ज्यादा बच्चों की बिगड़ी तबीयत,बच्चों को अस्पताल में कराया गया भर्ती,आधा दर्जन बच्चों की हालत गंभीर,जिला अस्पताल में चल रहा इलाज,कई बच्चों को उल्टी,सांस लेने में दिक्कत,नगर के किंग जार्ज इंटर कॉलेज का मामला.

➡चंदौली- चोरों ने भाजपा चेयरमैन की दुकान को बनाया निशाना,आभूषण की दुकान में सेंधमारी करके चोरी की घटना,लाखों के कीमती आभूषण और नगदी चोरी का मामला,भाजपा के चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल की है दुकान,सैयदराजा के स्थानीय कस्बा के उत्तरी बाजार का मामला.

➡सिद्धार्थनगर- डुमरियागंज के नेशनल हॉस्पिटल में मरीज की मौत,बिना डिग्री के डॉक्टरों ने ली एक महिला की जान,फर्जी अस्पतालों में लागतार मौत का सिलसिला जारी,डुमरियागंज के रसूलपुर की निवासी है मृतक महिला,डुमरियागंज के इटवा रोड़ पर है नेशनल हॉस्पिटल.

➡शामली- कलयुगी मां ने दिया 3 मासूम बच्चों को जहर,एक 6 साल के मासूम की उपचार के दौरान मौत,दो बच्चों को हायर सेंटर रेफर किया गया,आरोपी मां को हिरासत में लिया गया है,पुलिस ने मौके से जहरीला पदार्थ बरामद किया,कैराना कोतवाली के पंजीठ गांव की घटना.

➡शाहजहांपुर- 44 करोड़ 60 लाख की चरस की गई बरामद,STF,एसओजी की टीम ने दो तस्करों को पकड़ा,तस्करों के पास से 22 किलो 300 ग्राम चरस बरामद,दोनों तस्कर बिहार के चंपारण जिला निवासी हैं,सदर बाजार के बस स्टैंड से किया गिरफ्तार.

➡महोबा- 3 दिवसीय बर्ड फेस्टिवल का आज से आगाज,बर्ड फेस्टिवल से टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा,प्रदेश के वन,पर्यावरण,जंतु उद्यानमंत्री का दौरा आज,विजयसागर पक्षीविहार में करेंगे रात्रि विश्राम,कल सुबह नेचर एंड बर्ड फेस्टिवल में होंगे शामिल.

➡बुलंदशहर- नकाबपोश बदमाशों ने दूध कारोबारी को लूटा,हथियारों के बल पर 50 हजार रुपए लूटा,कारोबारी को तमंचा की बट से किया घायल,अहमदगढ़ के निजी अस्पताल में कराया भर्ती,अहमदगढ़ के सैदगढ़ी अहमदगढ़ रोड की घटना.

➡बुलंदशहर- संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुआ छात्र,शिकायत करने थाने पहुंचे पीड़ित परिजन,ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला था छात्र,परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंका,खुर्जा नगर की चंद्रलोक कॉलोनी का मामला.

➡मिर्जापुर - पत्थर खदान में ट्रैक्टर ने बालिका को कुचला,बालिका की हुई मौत, ठेकेदार मौके से हुआ फरार,शव को ठिकाने लगाने के बाद हुआ फरार,मड़िहान थाना क्षेत्र के देवरी पहाड़ी का मामला.

➡सहारनपुर- प्रेमी युगल ने ट्रेन के सामने आकर की दी जान,पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,रामपुर मनिहारान क्षेत्र के रेलवे ट्रैक पर मिले शव.

➡देहरादून- कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का विवादित बयान,इंदिरा गांधी,राजीव गांधी की मृत्यु शहादत नहीं हादसा- जोशी,मंत्री गणेश जोशी के बयान पर भड़की कांग्रेस,आज प्रदेशभर में प्रदर्शन का कांग्रेस ने किया एलान,प्रदेशभर में कांग्रेस के नेता,कार्यकर्ता करेंगे प्रदर्शन.

➡देहरादून- विधानसभा से बर्खास्त महिला कर्मचारी बेहोश,धरना स्थल पर अचानक बेहोश हुई महिला,कैलाश हॉस्पिटल में महिला को किया गया भर्ती,1 माह से ज्यादा वक्त से विधानसभा के बाहर धरना.

➡दिल्ली- बजट को लेकर संजय सिंह ने किया ट्वीट,न किसानों की MSP बढ़ी-सांसद संजय सिंह,न नौजवानों को रोज़गार मिला-संजय सिंह,लेकिन ये मोदी जी का अमृत काल है-संजय,प्रतिव्यक्ति आय दोगुनी हो गई किसकी ?-संजय.

➡दिल्ली- आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का ट्वीट,निर्मला जी ने कहा “अमृतकाल आ गया है”,बजट से कितना “अमृत बरसेगा देखना बाक़ी है?.







| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन