समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

15 दिसंबर 2018

कासगंज : अवैध असलाह बनाने की फैक्टरी पर मारा छापा, बड़ी मात्रा में बने अधबने असलाह बरामद

पुलिस ने अवैध असलाह बनाने का सामान बरामद किया
2 बंदूक,1 रायफल,5तमंचे,9 खोखे,व 2 जिन्दा कारतूस सहित 2 लोगो को किया गिरफ्तार,


कोतवाली सोरों पुलिस की बड़ी कामयावी के गांव ताखरु के जंगल मे की कार्यवाही।  सोरो पुलिस टीम को दस हजार रुपये का पुरुस्कार ,,,,,,,,,,रिपोर्ट अश्वनी महेरे
==================================
एटा : प्रशासन नहीं लगा पा रहा है डग्गामार वाहनों पर अंकुश
इसे प्रशासन की लापरवाही कहें या प्रशासन का डग्गेमार वाहनों के प्रति समर्थन । एटा शहर में रोडवेज बस स्टैंड के आसपास प्राइवेट डग्गेमार बसें जो रोडवेज बस की तरह रंग रोबन कराकर सवाारिंयाँ भरते देखी जा सकती हैं । यह डग्गेमार बसें परिवहन निगम को लाखों का चूना लगा रही है। कभी कभी तो ऐसा लगने लगता है कि इन बसों को प्रशासन का सहयोग प्राप्त है । क्योंकि बस स्टैंड के पास बस खड़ी करके एटा-अलीगंज  एटा-कासगंज एटा- मैनपुरी के लिये डग्गेमार बसें भयमुक्त होकर सवारिया भरते हैं । यात्री रोडवेज बस समझ कर इन बसों में बैठ जाते हैं। प्रशासन महीने में या 2 महीने में एक या दो बार डग्गामार वाहनों का पकड धकड अभियान चलाकर अपनी जिम्मेदारी निभा देता है।और बाकी के दिनों में आंखें बंद कर लेता है ।
        प्रशासन की इस अनदेखी के कारण नगर में जाम की स्थिति बनी रहती है।
रिपोर्ट-मनोज कुमार यादव

                ==========================   गाजियाबाद :-

जिला प्रशासन ने 3 बिल्डरों पर दर्ज कराई FIR
बिल्डर बायर्स की नहीं करा रहे थे रजिस्ट्री
रजिस्ट्री न कराने पर बिल्डरों पर एफआईआर
पजेशन देने के बाद भी नहीं करा रहे थे रजिस्ट्री
रजिस्ट्री न कराने से प्रशासन को हो रहा नुकसान
शौर्य शुभम प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ एफआईआर
जयपुरिया सनराइज और शालीमार सिटी पर FIR
ऑफिसर सिटी की कंपनी MR प्रोव्यूय पर भी FIR
सभी के डायरेक्टर्स के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
सिहानी गेट थाने में दर्ज हुआ है मुकदमा

➡ दिल्ली - अखिलेश,मायावती शपथग्रहण में हो सकते हैं शामिल , मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री का शपथग्रहण , शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस करेगी शक्ति प्रदर्शन-सूत्र।

➡ दिल्ली - कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का बयान- कोर्ट के लगभग हर पैरा में प्रेस रिपोर्ट का हवाला, सरकार ने जो कहा उसका भी हवाला है- सिब्बल, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की कुछ बात मान ली है, कोर्ट ने कहा कि मामले में फैसला नहीं कर सकते, अब अटॉर्नी जर्नल को PAC में बुलाना होगा, 2G और कोल स्कैम में कोर्ट से क्लीन चिट मिला, राजनाथ को देश से माफी मांगनी चाहिए- सिब्बल, अमित शाह को दूरबीन दूंगा – कपिल सिब्बल , शाह ने कहा था दूरबीन से भी कांग्रेस नहीं दिखेगी, हमारी मांग पहले और आज भी JPC की है- सिब्बल।

➡ लखनऊ- पीएम आवास योजना में 3 इंजीनियर नपे , लापरवाही करने पर 3 इंजीनियरों पर गिरी गाज, बांदा में 1, जालौन में 2 इंजीनियरों की सेवा समाप्त , बागपत, गाजियाबाद, नोएडा का सबसे खराब प्रदर्शन , सूडा निदेशक उमेश सिंह ने की कार्रवाई , 1 लाख के सापेक्ष 90 हजार निर्माण शुरू हो पाए।

➡ लखनऊ- पुलिस की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर SSP सख्त , पॉलिटेक्निक से होते हुए पहुंचे इंजीनियरिंग कॉलेज, लापरवाही पर पुलिसकर्मियों को लगाई फटकार, SSP ने पैदल चलकर कैश वैन का किया चालान, ड्यूटी पर लापरवाही पर कांस्टेबल को किया निलम्बित, अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को दिए निर्देश।

➡ लखनऊ - अफहाम-ए-जमा सम्मान समारोह शाम 5 बजे, उमानाथ बली सभागार में होगा कार्यक्रम, नवाब मीर जाफर अब्दुल्ला करेंगे अध्यक्षता, डीएम कौशलराज शर्मा होंगे मुख्य अतिथि।

➡ लखनऊ- बेकाबू कार ने महिला और दो बच्चों को रौंदा, महिला की मौत, दो बच्चे घायल , बुजुर्ग की कार अनियंत्रित होने से हादसा, गोमतीनगर थाना क्षेत्र में हुआ सड़क हादसा।

➡ लखनऊ- ई-रिक्शा चालकों का विधानसभा के सामने प्रदर्शन , प्रतिबंध के विरोध में चालकों के परिवारों का प्रदर्शन  सभी रूटों पर ई-रिक्शा चलाने की कर रहे मांग , प्रशासन ने कुछ रूटों पर ई-रिक्शा को किया है बैन।

➡ लखनऊ- मुख्य सचिव अनूप कुमार ने किया उद्घाटन , मॉनिटरिंग सेल एवं कंट्रोल रूम का किया उद्घाटन , कुंभ मेले के दृष्टिगत बनाया गया कंट्रोल रूम , गंगा की जल गुणवत्ता, अविरलता सुनिश्चित करेंगे।

➡ लखनऊ- आरएलडी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद का बयान- बीजेपी जनता को लॉलीपाप देकर वोट लेती है, राज्यों में चुनाव के नाते पेट्रोल के दाम कम किए, अब यूपी सरकार बिजली दर घटाने का शिगूफा छोड़ रही, सरकार को गरीबों, किसानों के प्रति हमदर्दी नहीं - मसूद।

➡ प्रयागराज- संगम तट से राजनयिक अरैल घाट रवाना, कुंभ की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए आए राजनयिक , 70 देशों के राजनयिक प्रयागराज के दौरे पर, राज्यमंत्री वीके सिंह और स्वास्थ्य मंत्री भी मौजूद, अरैल में सभी राष्ट्रों के ध्वज का होगा ध्वजारोहण, दोपहर 3 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट से लौटेंगे दिल्ली।

➡ अयोध्या- समरसता कुंभ की स्मारिका का हुआ विमोचन,  मुख्यमंत्री योगी, महंत नृत्यगोपाल ने किया विमोचन , रमापति शास्त्री, मंत्री महेंद्र सिंह ने किया विमोचन।

➡ अयोध्या- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान - 5 वैचारिक कुंभ का आयोजन हो रहा , 5 स्थानों पर वैचारिक कुंभ हो रहा , पहला वैचारिक कुंभ काशी में हुआ , संपूर्ण ब्रह्माण के कल्याण की बात की , नारी वैचारिक कुंभ वृंदावन में हुआ , कुंभ के प्रति भारत की समरसता है , कुंभ भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा, चौथा कुंभ लखनऊ, 5वां कुंभ प्रयागराज में होगा, सीएम योगी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना , ‘राजनीति में हावी होने के लिए गोत्र, जनेऊ बता रहे,गोत्र, जनेऊ बताना सनातन धर्म की विजय , कुंभ के आयोजन में भेदभाव नहीं होगा, हजारों साल पुराने वेदों में कुंभ का नाम , कुंभ की वैश्विक छवि खराब करने की कोशिश, लोग सनातन परम्परा को पूजते हैं , कुंभ को यूनेस्को ने धरोहर माना , मंदिर में जाने के लिए आस्था होनी चाहिए , कुंभ मानवता की धरोहर है, कुंभ पर्यावरण विरोधी नहीं है , कुंभ में दुनियाभर से लोग आएंगे , दुनियाभर से साधु-संत कुंभ में आएंगे , वैचारिक कुंभ से अच्छा वातावरण बनेगा , हिन्दू से बड़ा पर्यावरण हितैषी कोई नहीं , ‘प्रयागराज में अक्षयवट है, श्रद्धालुओं के लिए खोलेंगे, सनातन धर्म की छवि खराब करने की कोशिश, कुंभ में 12-13 करोड़ श्रद्धालु आएंगे – सीएम।

➡ वाराणसी- पीएम के संसदीय कार्यालय पहुंचे सुरेश खन्ना, जनसुनवाई के लिए पहुंचे मंत्री सुरेश खन्ना का बयान -  ‘कुंभ का काम एक वर्ष पहले से किया जा रहा’, कांग्रेस ने बिन बात राफेल मुद्दा बनाया, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बात खत्म, काशी में एक बार फिर पीएम आ रहे , 300 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण होगा– सुरेश।

➡ गाजियाबाद - ट्रैफिक पुलिस 19 दिसंबर से घर भेजेगी चालान, ई- चालान सॉफ्टवेयर से ऑनलाइन चालान होगा, यातायात नियम तोड़ने पर पुलिस काटेगी चालान, मोबाइल से ई-चालान के माधयम से होगा चालान।

➡ प्रयागराज- राजनयिकों के दौरे पर सिद्धार्थनाथ सिंह का बयान- 70 देशों के राजनयिकों ने देखी कुम्भ की तैयारी, राजनयिकों को कुम्भ की तैयारी लगी बेहद रोचक, दिव्य और भव्य कुम्भ की कल्पना पीएम की है, कुंभ को धरातल पर सीएम योगी ने उतारा- सिंह।

➡ प्रयागराज- विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह का बयान- 70 देशों के राजनयिक पहुंचे हैं प्रयाग, शुरुआत से ही कुंभ की ब्रांडिंग कर रहे, कुछ और देशों के राजनयिक आएंगे प्रयाग-वीके सिंह।

➡ प्रयागराज- 70 देशों के राजनयिकों का दल पहुंचा अरैल घाट, जलयान से अरैल घाट पहुंचे हैं विदेशी मेहमान, घाट पर सभी देशों के राष्ट्रीय ध्वज लगाए गए, दोपहर 3 बजे दिल्ली रवाना होंगे विदेशी मेहमान।

➡ गाजीपुर- राफेल मुद्दे पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का बयान-  कांग्रेस खुद को SC से ऊपर मानती है-मनोज, उन्हें लोकतंत्र में विश्वास नहीं है – मनोज।

➡ संभल- स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही फिर आई सामने, डॉक्टरों की लापरवाही से गई मासूम की जान, घंटों इलाज के लिए तड़पता रहा मासूम, रजपुरा के स्वास्थ्य केंद्र रजपुरा की घटना।

➡ गाजियाबाद- 9वीं के छात्र के अपहरण की कोशिश, ट्यूशन से लौटते समय अपहरण की कोशिश, पूर्व कार चालक और 2 साथियों ने किया प्रयास, मोदीनगर इलाके में अपहरण की कोशिश।

➡ मेरठ - वेस्ट यूपी में स्वाइन फ्लू की दस्तक , मेरठ में स्वाइन फ्लू के 3 मरीज मिले, डॉक्टर दंपत्ति को हुआ स्वाइन फ्लू, स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी हुआ।

➡ हरदोई- जिले में चल रहा खून का काला कारोबार, नाबालिगों का निकलवाया जा रहा खून, पैसे का लालच देकर निकला जा रहा खून, खुलासा होने पर सीएमओ से की शिकायत, शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे परिजन।

➡ बदायूं- विनावर पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव , जिला अध्यक्ष के बेटे,पुत्रवधु को दिया आशीर्वाद, कार्यकर्ताओं में अखिलेश को लेकर भारी उत्साह , जगह-जगह किया गया अखिलेश का स्वागत।

➡ ललितपुर- पुलिस ने महिला को 3 दिन से थाने में बैठाया , पुलिस पर कोर्ट में पेश न करने का आरोप, पीड़ित परिजनों में पुलिस के प्रति भारी रोष, सदर कोतवाली के मसौरा भडरुऊ का मामले।

➡ कानपुर देहात- मामूली विवाद में युवक को दबंगों ने पीटा, गाली गलौज का विरोध करने पर की पिटाई, ग्रामीणों को देख धमकी देते दबंग हुए फरार, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस जांच में जुटी, भोगनीपुर क्षेत्र के गोपालपुर गांव का मामला।

➡ मुरादाबाद- बैंक के अंदर किसान की मौत से मचा हड़कम्प, खाते में गन्ना भुगतान ना आने से था परेशान, बैंक में लगे CCTV में कैद हुआ मौत का वीडियो, बैंक का लोन देने के लिए किसान पर था दबाव, कुन्दरकी क्षेत्र के हाशा नगला का मामला।

➡ मेरठ - 302 के आरोपी की गोली मारकर हत्या, दिनदहाड़े युवक की हत्या से मचा हड़कंप, कुछ दिन पहले जेल से छूटकर आया था, 4 बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या की, 2 अप्रैल को हुई हिंसा में जेल गया था मृतक, कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में हत्या की वारदात।

➡ सोनभद्र- प्रसव के बाद महिला की हई मौत, रेफर होकर जिला अस्पताल पहुंची थी महिला, चोपन सीएचसी से किया गया था रेफर, चिकित्सकों ने महिला को किया मृत घोषित, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप, जुगैल इलाके के नेवारी की निवासी थी महिला।

➡ कानपुर - दबंगों के हौसले बुलंद, तमंचे के बल पर दुकानदार की पिटाई, दुकान में घुसकर भाई की भी पिटाई की, विरोध करने पर दुकान में तोड़फोड़ किया, दबंगों ने तमंचा दिखाकर दहशत फैलाई, पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में हुई कैद, बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के ईदगाह का मामला।

➡ हरदोई- किराने की दुकान पर बेची जा रही शराब, दुकान पर बेची जा रही है जहरीली शराब, सुरसा पुलिस ने जहरीली शराब की बरामद, नकली शराब के दो कारोबारी भी गिरफ्तार, नकली शराब की 13 पेटी की गई बरामद, रामजी गुप्ता के साथ दोनों हुए थे गिरफ्तार, जेल से रिहा होते ही फिर शुरू किया कारोबार। 

➡ बिजनौर- गन्ना खरीद सेंटरों पर पकड़ी गई घटतौली, जिला गन्ना अधिकारी ने पकड़ी घटतौली, अवध शुगर मिल से पकड़ी घटतौली, तीन गन्ना सेंटर पर पकड़ी घटतौली, किसानों के साथ हो रही धोखाधड़ी, किसानों ने शुगर मिल पर किया हंगामा।

➡ बिजनौर- स्कूली छात्राओं पर मधुमखी ने किया हमला, मधुमक्खियों के हमले में 3 छात्राएं हुई घायल, कस्तूरबा गांधी विद्यालय की हैं तीनों छात्राएं, चांदपुर थाना क्षेत्र के स्याओ इलाके की घटना।

➡ प्रयागराज- सभी राजनायिक पहुंचे बड़े हनुमान मंदिर, हनुमान मंदिर के किए दर्शन पूजन, आनन्द गिरी महाराज ने कराया पूजन, मंदिर में राजनायिकों ने कराया फोटो सेशन, कुम्भ मेला पुलिस लाइन देखने भी गए राजनायिक, मंत्री वीके सिंह के साथ एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना।
-------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन