समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

13 दिसम्बर 2018

कासगंज : भरगेन

अशोक कुमार शुक्ला पहुचे गौकशी के लिए जाने जाना वाला कस्बा भरगैन में,गौकशी को लेकर की बैठक  

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें https://youtu.be/oURAIx0GqHM

------------------------------------------------------

गौ संरक्षण सीमित में 15-20 लोगो की बनाई जाएगी टोली-एसपी.                                               -----------------------------------------------------

गौकशी को रोकने के लिए गौसंरक्षण सीमित बनाई जा रही है,जल्द ही शासन को भेजनी है रिपोर्ट-पुलिस अधीक्षक


बुलंदशहर में गौकशी के बाद हिंसा भड़कने के बाद में पूरा क्षेत्र भयभीत रहा था जिसमे एक इस्पेक्टर और एक नागरिक ने जान गवाई उसी के बाद आज जनपद के कासगंज के पटियाली तहसील के कस्बा भरगैन के नगर पंचायत प्रांगण में गौकशी रोकने को लेकर आज कस्बा के सभ्रात लोगो के साथ में पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल ने एक खुली बैठक का आयोजन किया।बैठक का मुख्य लक्ष्य था कि गौकशी के लिए मशहूर कस्बा भरगैन में अब गौकशी जैसे गंदे काम सामने नही आने चाहिए।

बैठक के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने कहा बुलंदशहर में हुई घटना काफी गलत और दुर्भाग्यपूर्ण रही गौकशी रोकने को लेकर आज भरगैन की जनता से अपील भी की गयीं है कि गौकशी अब न की जाए। भरगैन के नागरिकों और चैयरमैन पति *अहमद नफीस उर्फ कालिया* ने प्रशासन को आश्वस्त किया है कि गौकशी जैसी अब नीच हरकत किसी की भी सामने आती है तो हम उस सख्स को खुद पकड़ करके पुलिस को सौपेंगे।

जानिए ऐसे रुकेगी गौकशी
डिप्टी एसपी रविन्द्र कुमार वर्मा ने गौकशी रोकने के लिए कुछ सुझाव जनता को बताये जिसमे 


●सभी धर्मो को एक दूसरे के धर्मो का सम्मान करना चाहिए,ये एक समाज की आस्था का प्रतीक है किसी को कोई भी ठेस पहुचती है तो दंगे जैसी स्थित उतपन्न होती है इसी लिए हम सभी लोगों को एक दूसरे की भावनाओ का सम्मान करना चाहिए।

●गौ संरक्षण सीमित का गठन किया जा रहा है जिसमे कस्बे से 15-20 नागरिको को जोड़ा जाएगा जो इस तरीके के कार्यो पर रोक लगा सके अगर इनके नजर में कोई ऐसी घटना आती है तो पुलिस की सहायता करें।

●नगर के चैयरमैन,लेखपाल, तहसीलदार सहित सभी लोग जाकर के गौकशी करने वालो के ऊपर कार्यवाही करवा सकते हैI

●नगर पंचायत में एक रजिस्टर बनाया जाएगा कितने पशुपालक है,और कितने मवेशी है इन सभी का लेखा-जोखा नगर पंचायत में उपस्थित रजिस्टर में मिलेगा।

इस कार्यक्रम का संचालन सीओ रविन्द्र कुमार वर्मा,नायाब तहसीलदार आसिफ अली, पटियाली इस्पेक्टर राजेश मीना,दरियावगंज चौकी प्रभारी महावीर सिंह,पटियाली के पूर्व चैयरमैन आदाब हुसैन सहित भरगैन के गणमान्य सभ्रात नागरिक और क्षेत्र के आये हुए प्रधान लेखपाल आदि लोग उपस्थित रहे।
==================================
*संभल से बड़ी खबर*

*👉देर रात अपराधियो औऱ पुलिस से मुठभेड़, पचास हजार रुपये का इनामी बदमाश घायल गिरफ्तार*

*👉मुठभेड़ में थानाध्यक्ष औऱ  एक सिपाही  भी घायल सभी को प्राथमिक उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया*

*👉मुठभेड़ की कमान खुद पुलिस अधीक्षक यमुना  प्रसाद ने सँभाला*

संभल

बीती रात्रि 12/13 दिसम्बर  की रात्रि में थाना बनियाठेर, बहजोई क्षेत्र के बॉर्डर पर पंवासा से आटा रोड पर ग्राम थरैसा जयसिंह के पास पचास हजार रुपये का इनामी बदमाश विक्की उर्फ लंबू उस मोहम्मद अली पुत्र वाहिद अली निवासी मोहल्ला जाराई गेट कस्बा व थाना चंदौसी जनपद संभल को गिरफ्तार किया गया । वही उसका एक साथी बदमाश अंधेरे का लाभ लेकर फरार हो गया।
 

 बदमाशो से मुठभेड़ की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक  संभल यमुना प्रसाद मय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर मौजूद,होकर मुठभेड़ की कमान संभाल कर आस पास के क्षेत्रों में कांबिग शुरू किया वही भागे हुए बदमाश की गिरफ्तारी हेतु प्रयास प्रयास भी शुरू कराई ।
पुलिस मुठभेड़ के दौरान थाना प्रभारी बनिया ठेर संजय कुमार सिंह व कांस्टेबल राजवीर सिंह घायल थाना प्रभारी बनिया ठेर व आरक्षी तथा बदमाश को प्राथमिक उपचार हेतु जिला अस्पताल भेजा गया ।* सनद हो की पुलिस को जरिये मुखबीर सूचना मिली की एक इनामी बदमाश अपने साथी के साथ किसी बड़ी बारदात के लिये मोटरसाइकिल से निकला है,इस सूचना पर ही यह कार्रवाई हुई है।

एनकाउंटर स्पेसलिस्ट यमुना प्रसाद ने देर रात दूरभाष पर बताया की इस मुठभेड़ में मेरा एक थानाध्यक्ष सहित एक आरक्षी भी घायल है,जो खतरे से बाहर है,एक इनामी बदमाश भी घायल है ,इन सभी का इलाज कराया जा रहा है।
=======≠==========================

एटा : निर्माण कार्यां की धीमी प्रगति पर डीएम ने लगाई फटकार कार्यदायी संस्थाएं समय से निर्माण कार्यां को पूर्ण कराकर हैंडोवर करें-डीएम

एटा। जिलाधिकारी आई0पी0 पाण्डेय ने कलक्ट्रेट में सभागार में निर्माण कार्यां की समीक्षा बैठक के दौरान मौजूद विभागीय अधिकारियों, कार्यदाया संस्थाओं को निर्देश दिए कि जनपद में जो भी निर्माण कार्य अधूरे हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण कराते हुए हैंडोवर किया जाए। निर्माण कार्य के दौरान मानक एवं गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान दिया जाए। पॉलीटैक्निक स्थल चयन हेतु 4 सदस्यीय टीम द्वारा चिन्हित स्थल का निरीक्षण कर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए, जिससे कि शासन को समय से रिपोर्ट भेजी जा सके। लोक निर्माण विभाग कराये जाने वाले कुल 38 कार्य में से सिर्फ 14 ही पूर्ण हैं, शेष 24 कार्यां को शीघ्र पूर्ण कराया जाए। 
               डीएम आई0पी0 पाण्डेय ने कहा कि यांत्रिक एवं विद्युत दोष के कारण खराब पड़े नलकूपों की सूची तत्काल प्रेषित की जाए, जिससे कि नलकूपों को समय से ठीक कराया जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया निर्माण कार्यां की गुणवत्ता की मॉनीटरिंग संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा भी की जाए, जिससे कार्य गुणवत्तापूर्ण सम्पन्न हो सके। जनपद में सड़कों के गड्डामुक्त की प्रगति खराब मिलने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की, साथ ही संबंधित विभागों को शीघ्र सड़कों को गड्डामुक्त कराने के निर्देश दिए। सीएनडीएस कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि अवागढ़ में चल रहे निर्माण कार्य को पूर्ण कराएं, अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। पैक्सफेड संस्था के अधिशासी अभियंता के खिलाफ निर्माण कार्यां में अनदेखी करने पर शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए। इस वर्ष पूर्ण होने वाले निर्मार्ण कार्यों को समिति द्वारा सत्यापित कराया जाए, जिससे यह पता चल सके कि कार्य गुणवत्तापूर्ण हुए हैं या नहीं।

           बैठक में सीडीओ उग्रसेन पाण्डेय, सीएमओ डा0 अजय अग्रवाल, एसडीएम अलीगंज शिव सिंह, पीडीडीआरडीए अजय कुमार पाण्डेय, अधिशासी अभियंता विद्युत सोपाली सिंह, डीएसटीओ रमेश चन्द्र, डीआईओएस एनडी वर्मा, बीएसए संजय कुमार शुक्ल, सीवीओ केपी सिंह, डीपीओ सत्यप्रकाश पाण्डेय, पीओडूडा सुभाषवीर सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग टीसी दोहरे सहित अन्य विभागीय अधिकारी, कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि आदि मौजूद थे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन