समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 दिसंबर 2018

डीएम ने लोकतंत्र सेनानियों को वितरित किए परिचय पत्र

कासगंज -डीएम आर0पी0 सिंह ने आज अपरान्ह में कलक्ट्रेट  में जनपद के लोकतंत्र सेनानियों को परिचय पत्र वितरित किए। डीएम ने इस दौरान कहा कि लोकतंत्र सेनानियों को जनपद में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए, उनकी जो भी समस्याएं हैं उनको प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए। लोकतंत्र सेनानियों को जनपद की अहम कड़ी बताते हुए डीएम ने उनके अच्छे स्वास्थ्य एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 
     डीएम आर0पी0 सिंह द्वारा डॉ इस्लाम अहमद फारुकी समेत कुल 20लोकतंत्र सेनानियों को परिचय पत्र वितरित किए।
==================================
➡ दिल्ली: देश में हनुमान जी की जाति बताने की होड़ लगी, कीर्ति आजाद ने हनुमान जी को चीन का बताया, उदितराज ने हनुमान जी को आदिवासी बताया, चीन हनुमान जी पर दावा करने वाला है-कीर्ति आजाद, सांसद उदित राज ने भी हनुमान जी पर टिप्पणी की, चौधरी लक्ष्मीनारायण ने हनुमान जी को जाट बताया, बुक्कल नवाब ने हनुमान जी को मुसलमान बताया, भगवान हनुमान जी पर लगातार विवादित बयान।

➡ दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट से कांग्रेस को बड़ा झटका, हेराल्ड हाउस को करना होगा खाली, 56 साल पुराने हेराल्ड हाउस होगा खाली, 2 हफ्ते में नेशनल हेराल्ड हाउस करना होगा खाली, लीज रद्द करने के फैसले को बदलने से HC का इनकार, हाईकोर्ट में एजेल की याचिका को खारिज कर दिया, 2 हफ्ते में नेशनल हेराल्ड हाउस करना होगा खाली।

➡ दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्वीट- बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं की बुरी हालत, पढ़ने वाली बेटी को आग लगा दी गई, कानून व्यवस्था मुंह फैलाए देखती रही, आगरा की घटना दिल दहलाने वाली है।

➡ दिल्ली: एनआरआई  डॉ रेखा भंडारी ने की मुलाकात, पंजाब राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से मिले, जयपुर फुट USA प्रेसिडेंट प्रेम भंडारी रहे साथ, चंडीगढ़ में लगाया जाएगा बड़ा हेल्थ कैम्प ,फ्रंटियर हेल्थ केयर टेक्नोलॉजी से होगा इलाज, राज्यपाल ने चंडीगढ़ में आयोजन को दी मंजूरी, देश के अन्य शहरों में भी लगेगा हेल्थ कैम्प, मल्टी डिवाइस एप के जरिए होगा पूरा इलाज।

➡ लखनऊ: सीएम योगी का विधानसभा में बयान- विश्वविद्यालय में सालों से भर्तियां नहीं हुई थी, हमने विश्वविद्यालय में भर्तियां की, 50 हजार पुलिस भर्ती की प्रकिया शुरू की, परीक्षाओं को पारदर्शी तरीके से कराना है, पूर्व सरकारों ने भर्तियों में झोला लेकर वसूली की, भर्ती प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं हुआ, बीजेपी पूरे पारदर्शी तरीके से काम कर रही, अधिनस्थ सेवा चयन आयोग पर बोले योगी , लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, विपक्ष के आरोप को सीएम ने खारिज किया, विपक्ष के आरोपी पूरी तरह निराधार हैं, शिकायत के लिए सम्बंधित बोर्ड का चेयरमैन जिम्मेदार।

➡ लखनऊ: सुल्तानपुर मामले में सीएम ने दी सहायता, सीएम ने मृतक बच्चे के परिजनों को दी सहायता, 5 लाख की सीएम योगी ने दी सहायता , घायल बच्चे के परिजनों को 2 लाख की सहायता, सीएम योगी ने सुल्तानपुर मामले में दी मदद।

➡ लखनऊ: पीसी उपाध्याय को सेवा विस्तार नहीं मिलेगा, मुख्यमंत्री ने उपाध्याय की फाइल लौटाई, अपर निदेशक समाज कल्याण को सेवा विस्तार नहीं, उपाध्याय को 3 माह सेवा विस्तार देने की तैयारी थी, मंत्री और प्रमुख सचिव के मंसूबों पर पानी फिरा, समाज कल्याण में 600 संविदा भर्तियां हैं, विभाग के सबसे चर्चित अधिकारी हैं पीसी उपाध्याय।

➡ लखनऊ: छात्रा को जलाने पर मायावती का बयान- प्रदेश में जघन्य अपराधी बेखौफ हैं, महिला सुरक्षा की स्थिति लगातार बिगड़ रही है, प्रदेश में कानून व्यवस्था विफल हुई, आगरा की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण।

➡ लखनऊ: बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बयान- बुलंदशहर हिंसा पर बोली मायावती , इंस्पेक्टर की हत्या के मुख्य अभियुक्त फरार, मुख्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हुई, बीजेपी सरकार लॉ एंड आर्डर में विफल-।

➡ लखनऊ: स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित का बयान- सदन की कार्यवाही के लिए हम काम कर रहे, कार्यवाही को अच्छा करने के लिए काम कर रहे, हम कमेटियों पर काम करते हैं, कई ऐसी कमेटियां बनी भी हैं, आने वाले समय में बन सकती है रूल्स कमिटी।

➡ लखनऊ: लंभुआ से विधायक देवमणि द्विवेदी का बयान- सुल्तानपुर का नाम बदलने का प्रस्पताव रखा था, कुशभवनपुर के लिए पिछले सदन में प्रस्ताव रखा था, इस बार फिर से इस पर चर्चा की गई है, सुल्तानपुर के नाम से लोग अपमानित महसूस करते है, पहले सुल्तानपुर का मूल नाम कुशभवनपुर ही था, खिलजी वंश के सुल्तान ने नाम बदला था।

➡ नोएडा: अवैध कॉल सेंटर पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने 125 लोगों को किया गिरफ्तार, 20 लाख रुपए भी किए गए मौके से बरामद, अमेरिकी नागरिकों से करते थे लाखों की ठगी, सोशल सिक्योरिटी के नाम पर करते थे ठगी, मौके से डराने धमकाने वाले कई ऑडियो बरामद, दुबई के गैंग से चल रहा था पूरा नेटवर्क, कॉलिंग करने वाले 150 से अधिक कम्प्यूटर बरामद, सेक्टर 63 में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर।

➡ आगरा: योगेश के शव का हुआ पोस्टमार्टम, शव गांव लालऊ के लिए हुआ रवाना, छात्रा की मौत के बाद खाया था जहर, चचेरे भाई योगेश ने खाया था जहर, इलाज के दौरान योगेश ने तोड़ा था दम, थाना मलपुरा के लालऊ गांव का मामला।

➡ गोरखपुर: आर्यन हॉस्पिटल के संचालक गिरफ्तार, संचालक डॉ डीपी सिंह को किया अरेस्ट, प्रेमिका की हत्या का डॉक्टर पर आरोप, नेपाल में बरामद हुआ प्रेमिका का शव, डॉक्टर समेत 3 लोगों को किया अरेस्ट, एसटीएफ ने किया मामले का खुलासा, कैंट थाना इलाके के दाउदपुर का मामला।

➡ कानपुर: निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने से हड़कंप, बिल्डिंग के मलबे में दबकर युवक की मौत, मलबे में दबकर 4 घायल,अस्पताल में भर्ती, अभी भी 2 लोगों के दबे होने की आशंका, पुलिस-प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में लगा, सर्राफा कारोबारी की है निर्माणाधीन बिल्डिंग, KDA की मिलीभगत से हुआ अवैध निर्माण, कानपुर में KDA की मिलीभगत से अवैध निर्माण , कानपुर के फीलखाना थाना क्षेत्र की घटना।

➡ हरदोई: तीन प्रभारी सहायक रजिस्टर कानूनगो निलंबित, भट्ठा मालिक समेत 15 पर एफआईआर के आदेश, संडीला एसडीएम की बड़ी कार्रवाई से मचा हड़कंप, भट्ठा व्यवसाई समेत 15 पर FIR दर्ज करने के आदेश।

➡ लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी में जहरीली शराब का कहर , जहरीली शराब से 2 लोगों की फिर हुई मौत, जिला आबकारी अधिकारी की लापरवाही जारी, आबकारी अधिकारी नहीं करते कोई कार्रवाई , आबकारी-पुलिस की मिलीभगत से चल रहा धंधा, दोनों ने हैदराबाद क्षेत्र में खरीदी थी शराब, गुमटी पर बिकती है देसी और कच्ची शराब, नीमगांव थाना क्षेत्र के निवासी थे दोनों युवक, जिला प्रशासन, पुलिस नहीं ले रहा कोई एक्शन।

➡ मेरठ में गैंगरेप की वारदात से हड़कंप, प्लॉट दिखाने के बहाने महिला से गैंगरेप, नशीला पदार्थ देकर होटल में गैंगरेप किया, होश में आने पर 3 लोगों पर लगा आरोप, गैंगरेप के आरोपियों पर महरबान पुलिस, शिकायत के बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी, पीड़ित महिला ने आत्मदाह की धमकी दी, न्याय नहीं मिला तो जान देने की धमकी, भावनपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡ प्रयागराज: पातालपुरी मंदिर की दीवार ध्वस्त करने का मामला, रोक लगाने की मांग में दाखिल अर्जी पर हुई सुनवाई, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फ़िलहाल हस्तक्षेप से किया इंकार, अर्जी की सुनवाई याचिका के साथ जनवरी में होगी।

-------------------------------------------------------------
==============================

सोनभद्र:-

जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अत्यधिक ठंड को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी संचालित हिन्दी/अंग्रेजी माध्यम के सीबीएसई/आईसीएससी/यूपी बोर्ड, मान्यता प्राप्त निजी स्कूल तथा बेसिक षिक्षा परिषद द्वारा संचालित राजकीय/परिषदीय/सहायता प्राप्त एवं मान्यता प्राप्त कक्षा-1 से 8 तक के समस्त विद्यालयों का संचालन प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 03.00 बजे तक किया जायेगा।उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन समस्त प्रधानाचार्य/प्रधानाध्यापक कराना सुनिष्चित करें।आदेष के अनुपालन में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।उक्त जानकारी सूचना विभाग के नेसार अहमद ने दी।
==================================
 मऊ : 20 दिसम्बर,2018
 निकाय डूडा की बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी द्वारा सभी अधिशासी अधिकारी नगर पंचायतों को निर्देश दिये कि अनापत्ति पत्रों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें। परियोजना अधिकारी डूडा एवं समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पंचायतों को निर्देश दिये गये कि जनपद में किसी भी कार्य को ई-टेण्डरिंग के माध्यम से कराया जाना है। जिलाधिकारी ने समस्त नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये कि बिना अनुमति कोई कार्य न करायें। यदि कराये गये कार्यो की जांच करायी गयी और उसमें कमियां पायी गयी तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
उक्त अवसर पर परियोजना अधिकारी डूडा एम0पी0सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी एस0पी0सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद कुमार यादव, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, आनन्द प्रकाश मौर्य, रामान्नद यादव डूडा विभाग सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।
रिपोर्ट - मो राशिद हुसैन

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन