समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 जनबरी 2020


➡लखनऊ- कुम्भ के सफल आयोजन पर सम्मान, मेडल अलंकरण समारोह का आयोजन, कॉफी टेबल पुस्तक का होगा विमोचन, स्मार्ट पुलिसिंग पर आधारित कॉफी टेबल पुस्तक, कार्यशैली,उपलब्धियों पर 210 पेज की पुस्तक, सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में पहुंचे, गोमतीनगर विस्तार पुलिस मुख्यालय में आयोजन।

➡लखनऊ- गंगा यात्रा में सीएम योगी शामिल होंगे, सीएम योगी के साथ उत्तराखंड के सीएम रहेंगे, गंगा यात्रा में 8 केंद्रीय मंत्री,डिप्टी सीएम रहेंगे, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत रहेंगे, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी रहेंगे मौजूद, हर दिन कार्यक्रम में रहेंगे केंद्रीय मंत्री,कैबिनेट मंत्री, 27 से 31 जनवरी तक गंगा यात्रा निकलेगी, पांच दिवसीय गंगा यात्रा निकालेगी, केंद्र सरकार के 8 मंत्री शामिल होंगे, जिलों के प्रभारी मंत्री शामिल होंगे, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बिजनौर में होंगे, बलिया में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रहेंगी, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी रहेंगे, प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह रहेंगे, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय मौजूद रहेंगे, गंगा यात्रा दो रूट से निकाली जाएगी, पहला बिजनौर से कानपुर,दूसरा बलिया से कानपुर, 29 जनवरी को कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना रहेंगे, बृजेश पाठक,केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल मौजूद रहेंगे,  30 जनवरी को केशव मौर्य,मंत्री बाबुल सुप्रियो मौजूद रहेंगे।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान- कुम्भ में बेहतरीन सेवा के लिए सम्मान, पुलिस अधिकारियों,कर्मचारियों को सम्मान, कुम्भ विश्व में निखरकर बाहर आया है, कुम्भ एक चैलेंज था हमारे सामने, देश-दुनिया की निगाहें कुम्भ पर थी, कुछ लोग पर्यटन के लिए भी आते हैं, ऐसे लोग सुविधाओं की इच्छा रखते हैं, कुम्भ में मीडिया का बड़ा सहयोग रहा, एक माह का अतिरिक्त वेतन,मेडल दोनों देंगे, 24 करोड़ 56 लाख श्रद्धालुओं से ज्यादा कुम्भ में आए, प्रवासी भारतीय सम्मेलन काशी में हुआ-सीएम। 

➡लखनऊ- सीएम योगी ने डीजीपी को किया सम्मानित, डीजी कारागार आनंद कुमार को किया सम्मानित, एडीजी जोन लखनऊ को किया सम्मानित, एसएन साबत को सीएम ने किया सम्मानित, संजय सिंघल रेलवे एडीजी सम्मानित, एडीजी पीएसी विनोद सिंह सम्मानित, कुम्भ के सफल आयोजन को लेकर सम्मानित, मेडल,प्रशस्त्रि पत्र देकर किया सीएम ने सम्मानित, तमाम अधिकारियों को किया सम्मानित। 

➡लखनऊ- इमाम शरजील के जहरीले बयान पर केस दर्ज, असम को भारत से काटने वाला दिया है बयान, इमाम शरजील पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज, एडीजी एलओ जीपी सिंह ने दी जानकारी, गुवाहाटी क्राइम ब्रांच थाने में केस दर्ज किया गया,  गम्भीर धाराओं में शरजील पर केस दर्ज।   

➡लखनऊ- डीजीपी ओपी सिंह का बयान- सीएम ने हम सब का दिल जीता है, सीएम ने हमारा मनोबल ऊंचा किया है, सीएम ने काम करने की स्वतंत्रता दी है, लखनऊ,नोएडा में कमिश्नर प्रणाली लागू की,  सीएम के मार्गदर्शन में अपराधियों का सफाया, 43177 पुलिस कर्मियों का पुरस्कृत किया-डीजीपी।

➡लखनऊ- स्मार्ट पुलिसिंग को लेकर तैयारी, कॉफी टेबल पुस्तक का सीएम ने किया विमोचन, सीएम ने मंच पर पुस्तक का किया विमोचन।     

➡लखनऊ- यूपी पुलिस के गीत का लोकार्पण, सीएम योगी ने गीत का किया लोकार्पण, रवि यादव ने यूपी पुलिस के गीत को गाया, वर्दी टोपी शान है अपनी, हौंसले पहचान है अपनी।   

➡लखनऊ- प्रो.राधा कृष्ण धीमान पीजीआई के निदेशक नियुक्त किए गए, राज्यपाल ने पीजीआई का निदेशक नियुक्त किया.
       
➡बुलंदशहर- छात्रा से सरेशाम छेड़खानी की वारदात, बाइक सवार 2 युवकों ने छेड़खानी की, विरोध करने पर छात्रा की पिटाई की, राहगीरों ने दोनों युवक की पिटाई की, छेड़खानी की घटना सीसीटीवी में कैद, पिता की तहरीर पर दोनों पर केस दर्ज, बुलंदशहर के गुलावठी का मामला।

➡बलिया- सड़क हादसे में सफाई कर्मचारी की मौत, हादसे में 2 लोग घायल,अस्पताल में भर्ती, आक्रोशित साथी कर्मचारी धरने पर बैठे, जिला अस्पताल इमरजेंसी गेट पर धरना, मुआवजा की मांग को लेकर धरना दिया, बलिया जिले के एनएच-31 का मामला।       
 
➡प्रयागराज- प्रयागराज विकास प्राधिकरण में मारपीट मामला, जेई से मारपीट व जानलेवा हमले का मामला, घटना के विरोध में जेई,कर्मचारी गए हड़ताल पर, आरोपियों की गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग, इंदिरा भवन बिल्डिंग कैम्पस में हड़ताल जारी।

➡गाजीपुर- 5 प्राथमिक शिक्षक बर्खास्त किए गए, बीएसए ने शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की, फर्जी TET प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहे थे, वेतन की रिकवरी के BSA ने आदेश दिए, 3 शिक्षकों पर एफआईआर भी हुई दर्ज, दो शिक्षकों पर भी आज दर्ज होगी FIR.

➡मेरठ- जमीनी विवाद में 2 पक्षों में मारपीट, महिला-पुरुषों ने दूसरे पक्ष की पिटाई की, पथराव और मारपीट में कई लोग घायल, पथराव और मारपीट का वीडियो वायरल, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया, खरखौदा के नरहेड़ा गांव का पूरा मामला।

➡मुरादाबाद- डीएम राकेश कुमार सिंह की सराहनीय पहल, क्रिकेट खेल रहे बच्चों को किट देने का आदेश, युवा कल्याण अधिकारी को डीएम ने दिया आदेश, मुंडापांडे क्षेत्र में क्रिकेट खेल रहे थे बच्चे, जेल की जमीन के लिए निरीक्षण में गए थे डीएम, डीएम भी बच्चों के साथ खेलने लगे क्रिकेट, बच्चों के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए दिया आदेश।

➡मेरठ- 6 पुलिसकर्मियों को DGP का प्रशंसा चिन्ह,  HCP जयवर्धन सिंह को DGP गोल्ड मेडल, इंस्पेक्टर सुभाष अत्री, तपेश्वर सागर को सिल्वर,  दरोगा योगेंद्र सिंह को DGP सिल्वर मेडल, HCP मनोज दीक्षित,योगेश को सिल्वर मेडल,  कल पुलिस मुख्यालय में होंगे सम्मानित।

➡मेरठ- मुजफ्फरनगर में धनवीर की हत्या का मामला, STF मेरठ ने 4 सुपारी किलर गिरफ्तार किए, 5 लाख सुपारी के बदले की धनवीर की हत्या, मृतक को शराब पिलाकर की गई थी हत्या, किलर गजेंद्र बुलंदशहर का वांछित गैंगस्टर, मुजफ्फरनगर कोतवाली सिटी में केस दर्ज।     

➡नोएडा- रोहिंग्या मुस्लिम महिला गिरफ्तार की गई, अवैध रूप से नोएडा में रह रही थी महिला, एमिटी विवि के पास घूमते हुए हुई अरेस्ट, पूछताछ में कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाई, सेक्टर-39 पुलिस ने सेक्टर-125 से पकड़ा।

➡प्रतापगढ़- घर में अकेली महिला को दबंगों ने पीटा, 18 जनवरी को भी महिला को पीटा था, केस दर्ज होने के बाद भी कार्रवाई नहीं, पुलिस की लापरवाही महिला परेशान है, बाघराय क्षेत्र के देवरपट्टी का मामला।

➡अलीगढ़- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, बूढ़ी मां को घर में बंद करने का मामला, बेटा,बहू समेत 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज, बेटी की तहरीर पर चारों पर केस दर्ज, शहर कोतवाली में हुआ मुकदमा दर्ज।   

➡महोबा- सरकारी एबुलेंस ओर बोलेरो में भिड़ंत, मरीज और 4 तीमारदार गंभीर घायल, कबरई से जिला अस्पताल जाते हादसा, जिला अस्पताल में सभी का इलाज जारी, कबरई के कानपुर-सागर हाईवे का मामला।     

➡बिजनौर- आदमखोर गुलदार की तलाश में ड्रोन कैमरे, एक घंटे गन्ने के खेत पर चला ड्रोन कैमरा, अबतक 6 लोगों की जान ले चुका गुलदार, मण्डवार के फतेहपुर इलाके का मामला।

➡प्रयागराज - 2 शहीदों की प्रतिमा का अनावरण किया गया, शहीद त्रिलोकीनाथ कपूर,शहीद रमेश मालवीय, चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने अनावरण किया, सीएवी कॉलेज परिसर में प्रतिमा का अनावरण। 

➡कानपुर - चकेरी में युवक की करंट से मौत हुई,  आक्रोशित लोगों ने रोड जाम किया, घटनास्थल पर शव रखकर जाम लगाया, NHAI के खिलाफ नारेबाजी की जा रही, चकेरी पुलिस लोगों को समझाने में लगी।   

➡गाजियाबाद- निर्माणाधीन मॉल को GDA ने सील किया, राजनगर एक्सटेंशन में GDA की कार्रवाई, एमआर प्रोव्यू का सेल्स ऑफिस सील, नक्शे के विपरीत निर्माण हो रहा था।   

➡बिजनौर- 12वीं के छात्र को बदमाशो ने मारी गोली, पुरानी रंजिश को लेकर छात्र को मारी गोली, गंभीर घायल छात्र जिला अस्पताल में भर्ती, बिजनौर के चांदपुर के स्याऊ की घटना।                 

➡लखीमपुर- पुलिस की लुटेरों से हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में लुटेरा राजेश गिरफ्तार, लूट और चोरी की घटना में वांछित था, तमंचा,कारतूस भी बरामद किया गया, मोहम्मदी पुलिस ने की गिरफ्तारी।   

➡आगरा - 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा की खुली पोल, कैंट रेलवे स्टेशन पर नहीं हो रही चेकिंग, प्लेटफॉर्म पर नहीं दिखा कोई पुलिसकर्मी, स्कैनर पर बैठे सिपाही गेम खेल रहे हैं.

➡आगरा - गांधी शांति यात्रा पहुंची फतेहपुर सीकरी, पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा यात्रा लेकर पहुंचे, 30 जनवरी को दिल्ली राजघाट पर समापन, 9 जनवरी को यात्रा मुंबई से शुरू हुई थी, कार्यकर्ताओं ने सिन्हा का स्वागत किया, नागरिकता कानून पर भी दिया बयान
-------------------------------------------
➡लखनऊ- गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था पर निर्देश,डीजीपी ओपी सिंह ने जारी किए निर्देश,सीनियर अधिकारियों को जारी किया निर्देश,सभी जनपदों के अधिकारियों को निर्देश,रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट, बाजार, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स में निगरानी के निर्देश, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सर्तकता के निर्देश, संदिग्धों पर निगरानी के निर्देश-डीजीपी, सीमावर्ती चेक पोस्ट पर वाहनों की चेकिंग , साइबर कैफ पर निगरानी के दिये निर्देश, विधानसभा के आसपास विशेष सुरक्षा के निर्देश।

➡लखनऊ- 10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस कल,इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम,राज्य स्तरीय समारोह 11 बजे होगा,राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी शिरकत।

➡लखनऊ- सीएम योगी का कल का कार्यक्रम , शाम 4 बजे अवनि ऑडिटोरियम में कार्यक्रम, पुलिस मुख्यालय में होगा कार्यक्रम ,कुंभ मेडल अलंकरण, कुंभ पुस्तक विमोचन,कुंभ स्टडी पर व्याख्यान, स्मार्ट पुलिसिंग
काफी टेबल बुक विमोचन पर होगी चर्चा,उत्तर प्रदेश पुलिस गीत का होगा कार्यक्रम।

➡लखनऊ- डीजीपी समेत तमाम अधिकारी सम्मानित होंगे,DGP समेत कई अधिकारी कल सम्मानित होंगे,बेस्ट इलेक्ट्रोरल अवार्ड से सम्मानित होंगे अधिकारी,शांतिपूर्ण इलेक्शन को लेकर दिया जाएगा सम्मान,EC बेस्ट इलेक्ट्रोरल अवार्ड से करेगा सम्मानित, डीजीपी ओपी सिंह, डीजी कारगार आनंद कुमार होंगे सम्मानित,आईजी प्रवीण कुमार, विजय भूषण भी होंगे सम्मानित,कल 11.45 बजे IGP में सम्मान समारोह का आयोजन।

➡लखनऊ- आईएसआई एजेंट की रिमांड ख़त्म,आईएसआई एजेंट राशिद को जेल भेजा,राशिद की 3 दिन की रिमांड पूरी हुई, रिमांड में आरोपी से एटीएस को मिली जानकारी,राशिद के करीबी एटीएस के रडार पर।

➡लखनऊ- सीएम कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी,लविवि में अटल सुशासन पीठ की स्थापना ,सीएम की घोषणा के अनुपालन में पीठ की स्थापना ,2 करोड़ का एफडीआर इंडियन ओवरसीज में जमा किया,सीएम ने सुपर स्पेशिएलिटी कैंसर संस्थान को दिया,40% के रूप में 10.60 करोड़ की धनराशि दी,टाइप-1 के 157, टाइप-4 के 8,टाइप-5 के 1 भवन,सीएम ने सुपर स्पेशिएलिटी कैंसर संस्थान को दिया,स्थापना,निर्माण कार्य के लिए 854.51 करोड़ दिया,आवासीय भवनों के निर्माण कार्य को 30.74 करोड़ ,प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है।

➡ उन्नाव- धूमधाम से मनाया गया स्थापना दिवस समारोह,उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस,बालिका दिवस मनाया,स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित ने की शिरकत,निराला प्रेक्षागृह में आयोजित हुआ कार्यक्रम।

➡ मथुरा- दो बांग्लादेशियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,गोडिया मठ में रहते थे दोनों बांग्लादेशी हिंदू ,थाना वृंदावन कोतवाली इलाके से अरेस्टिंग,आधार कार्ड,निर्वाचन आयोग का कार्ड मिला,जन्म से वृंदावन में ही रहते थे दोनों बांग्लादेशी,एक मंदिर में थे दोनों हिन्दू बांग्लादेशी पुजारी,दोनों बांग्लादेशियों को कोर्ट ने जेल भेजा ,सीजेएम मयूर जैन की कोर्ट ने भेजा जेल।

➡गोरखपुर- वाहनों को अवैध तरीके से पास कराने का मामला,एसटीएफ ने 6 शातिर लोगों को किया गिरफ्तार,RTO कर्मचारियों से मिलकर करते थे गोरखधंधा,अवैध तरीके से ओवरलोड वाहन पास कराता था गिरोह ,करोड़ों के सरकारी राजस्व का कर चुके नुकसान,सरगना धर्मपाल सिंह समेत 6 लोग गिरफ्तार,एसटीएफ ने 2 कारें, 28 हज़ार रुपए बरामद,35 डायरी, रजिस्टर, बैंकों के खाते बरामद,बेलीपार के मधुबन होटल के पास से गिरफ्तारी।

➡चंदौली- ट्रक चालकों ने ARTO द्वितीय पर लगाए आरोप,खड़ी ट्रकों के कागजात, रुपए मांगने का आरोप,ट्रकों के टायर पंचर करने का भी लगाया आरोप,ARTO द्वितीय ने भी चालकों पर आरोप लगाए
ARTO की गाड़ी पर पथराव का आरोप लगाया,ARTO ने ट्रक चालकों के खिलाफ दी तहरीर,सैय्यदराजा क्षेत्र के भतीजा मोड़ का मामला।

➡चंदौली- गणतंत्र दिवस को लेकर चलाया चेकिंग अभियान ,एसपी ने बॉर्डर पर चलाया चेकिंग अभियान,बस से एक क्विंटल गांजा बरामद किया गया,पुलिस ने 3 लोगों को किया गया गिरफ्तार, एक कार से लगभग 15 किलो चांदी बरामद,चांदी के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार,सैय्यदराजा पुलिस ने आरोपियों को किया अरेस्ट।

➡एटा - भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, स्कूल में बच्चे की मौत का मामला, पूर्व प्रधान,प्रधान,सचिव पर FIR के आदेश, 4 लोगों के खिलाफ FIR के आदेश दिए, शौचालय की दीवार गिरने से हुई थी मौत, मलावन प्राथमिक विद्यालय का मामला।

➡बलिया- पीएम और सीएम की पेटिंग बनाने पर सजा, विवाहिता को ससुरालियों ने घर से निकाला,मुस्लिम महिला को घर से निकाला गया,महिला को पागल करार देकर की दूसरी शादी,इंसाफ के लिए भटक रही पीड़ित महिला,गंगा यात्रा में भी शामिल होगी पीड़ित महिला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन