समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 जनबरी 2020

छिबरामऊ (कन्नौज)। जीटी रोड पर ट्रक से टक्कर के बाद जयपुर जा रही स्लीपर बस में आग लगी

जिससे वह धू-धूकर जल गई। हादसे में कई लोगों के मरने की आशंका है। दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुईं हैं। करीब 12-15 यात्रियों ने बस में कूदकर जान बचाई। घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

जीटी रोड पर घिलोई खास गांव के पास हुआ हादसा, कई लोगों के मरने की आशंका

शुक्रवार रात आठ बजे के करीब जीटी रोड पर ग्राम घिलोई के पास फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही स्लीपर बस की कोहरे के कारण सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद ट्रक में आग लग गई, जिसने बस को भी चपेट में ले लिया। थोड़ी ही देर में बस आग का गोला बन गई। हादसे में स्लीपर कोच बस में सवार कई यात्रियों के मरने की आशंका है। बस में करीब 60-70 सवारियां होने का अनुमान है।

फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटी

मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ मौजूद है और जीटी रोड पर यातायात पूरी तरह बाधित है। जाम में दर्जनों वाहन फंसे हुए हैं। वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है । फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटी हैं। जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। देर रात तक आग नहीं बुझाई जा सकी थी। बस में कितने यात्री आग की चपेट में आकर मरे हैं, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। फिलहाल स्लीपर कोच बस फर्रुखाबाद से छिबरामऊ होते हुए जयपुर जा रही थी।

ट्रक बेवर से कानपुर की ओर जा रहा था। दोनों गाड़ियां धू-धू कर जल रहीं थीं। मौके पर भारी भीड़ जुटी हुई है। हादसे का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है, कि स्लीपर कोच बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका। किसी तरह 12 से 15 सवारी कूदकर अपनी जान बचाकर बाहर निकल चुकी हैं।
------------------------------------
➡दिल्ली- बीएसपी सांसद मलूक नागर का बयान,प्रियंका को लोग सीरियस नहीं लेते ,यूपी में मायावती को सीरियस लेते हैं ,राहुल गांधी यूपी में चुनाव हार गए ,कांग्रेस का यूपी में हाल बेहाल है ,'राजस्थान में बच्चे मरे,प्रियंका वहां नहीं गई'।

➡दिल्ली- फ़िल्म छपाक पर भाजपा सांसद जगदंबिका पाल का बयान- सपा,कांग्रेस दीपिका के ज़रिए राजनीति कर रहे, दीपिका को पार्टी में शामिल करे फिर राजनीति करें, दीपिका JNU गई उनका व्यक्तिगत मामला, सपा और कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं, राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश, अखिलेश अपनी खोई ज़मीन तलाश रहे हैं, वाराणसी में प्रियंका कांग्रेस का भविष्य तलाश रहीं, CAA का प्रायोजित रूप से विरोध किया जा रहा-पाल।   

➡दिल्ली- छपाक फ़िल्म में वकील को क्रेडिट देने का मामला, वकील अपर्णा भट्ट मामला पहुंचा दिल्ली हाईकोर्ट, फ़ॉक्स स्टूडियो ने दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी, पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश को चुनौती दी, पटियाला हाउस कोर्ट ने क्रेडिट देने को कहा था।

➡दिल्ली- लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ी, HC के फैसले के खिलाफ SC पहुंची CBI, झारखण्ड HC के फैसले के खिलाफ SC पहुंची CBI,  CBI ने HC के आदेश को रद्द करने की मांग की। 

➡दिल्ली- CAA के समर्थन में वकीलों ने पढ़ी प्रस्तावना,  सुप्रीम कोर्ट में वकीलों ने वंदेमातरम भी गाया,  सुप्रीम कोर्ट परिसर में CAA का समर्थन किया।   

➡दिल्ली- जनसंख्या नियंत्रित पर कानून की मांग का मामला, सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई को हुआ तैयार, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया।   

➡दिल्ली- JNU हिंसा का मामला दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा, JNU के 3 प्रोफेसरों ने HC में याचिका दाखिल की, CCTV फ़ुटेज,दूसरे सबूत को संरक्षित रखने की मांग।     

➡लखनऊ- नगर निगम में कार्यकारिणी सदस्य का चुनाव, सभी 6 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित किए गए, रजनीश गुप्ता, साधना वर्मा निर्विरोध निर्वाचित, यावर हुसैन, ताराचंद रावत निर्विरोध निर्वाचित, हरिश्चंद्र लोधी, रामकुमार वर्मा ने किया नामांकन, सभी 6 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित किए गए।

➡लखनऊ- बार काउंसिल ऑफ यूपी चेयरमैन हरिशंकर सिंह का बयान- ‘अधिवक्ताओं की लगातार हत्या हो रही, हत्या से लगातार वकील अक्रोशित, प्रशासन कुछ कर नहीं पा रहा, कल आपात बैठक बुलाई है- हरिशंकर सिंह। 

➡लखनऊ- छपाक फिल्म देखने पहुंचे समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता, अखिलेश यादव के निर्देश पर फिल्म देखने पहुंचे सपाई, वेव और आइनॉक्स में फिल्म देखने पहुंचे सपा कार्यकर्ता, एसिड अटैक से पीड़ित महिलाएं भी पहुंची फिल्म देखने।

➡गोंडा - ननकाना साहब के अपमान से सिख समाज आक्रोशित, करनैलगंज में सिख समाज ने किया प्रदर्शन, सिख समाज ने फूंका पाकिस्तान का पुतला, पुतला फूंकने से पहले चप्पलों से की पिटाई, पाकिस्तान के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे,  प्रदर्शन कर एसडीएम करनैलगंज को सौंपा ज्ञापन। 

➡मुज़फ्फरनगर - सिनेमा हॉल पर फ़िल्म छपाक का विरोध, बजरंग दल ने फ़िल्म छपाक का किया विरोध, पुलिस और बजरंग दल के लोगों का विरोध, फ़िल्म के बैनर को लेकर छीना झपटी, बजरंग दल के लोगों ने फ्लैक्स फाड़ा, पुलिस ने एक कार्यकर्ता को लिया हिरासत में, नई मंडी के भोपा रोड मॉल का मामला।

➡नोएडा- पुलिस ने सपाईयों को फिल्म देखने से रोका, दीपिका की फिल्म 'छपाक' देखने से रोका, पुलिस ने सपाइयों को फ़िल्म देखने से रोका, 20 से ज़्यादा कार्यकर्ता देखने गए थे फ़िल्म, सभी कार्यकर्ताओं ने पहले से ले रखी थी टिकट,  स्पाइस सिनेमा में देखने गए थे सपाई फ़िल्म,  कई कार्यकर्ताओ को हॉल से बाहर निकाला।

➡फतेहपुर- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान- छात्रों के घर,स्कूल की सड़क बनाएंगे,  टॉप करने वाले छात्रों के लिए सड़क बनेगी, बोर्ड परीक्षा में टॉप करने पर बनाएंगे सड़क, अखिलेश ने एक्सप्रेस-वे तो बनाया,  एक्सप्रेस वे तक आने का रास्ता नहीं बनाया था, सपा-बसपा के जातिवाद के आगे मोदीवाद चला, CAA पर कांग्रेस,सपाईंयो ने अफवाह फैलाई,  देश को आग में झोकने का काम किया, अब लोग दंगाईयों के घर जा रहे हैं- केशव मौर्य।           

➡उन्नाव- पुलिस लाइन में महिला का जमकर हंगामा, महिला ने पति की जमकर पिटाई की, महिला दरोगा के आवास पहुंच कर किया हंगामा, दरोगा के आवास में पति की करी जमकर पिटाई, महिला दरोगा के साथ रहा था महिला का पति।

➡सहारनपुर - स्वच्छता स्वाइन फ्लू को लेकर विभाग अलर्ट, जनपद का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट, स्वास्थ्य अधिकारियों की सभी तैयारियां पूर्ण, स्वाइन फ्लू को लेकर एक अलग वार्ड बनाया। 

➡कानपुर- हैण्डपाइप के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, दबंगो ने लोगों के साथ जमकर की मारपीट, मारपीट के दौरान बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल, अस्पताल ले जाते समय हुई बुजुर्ग की मौत, घाटमपुर कोतवाली के संचितपुर गांव की घटना। 

➡प्रयागराज- ताबड़तोड़ हत्याओं से दहली संगम नगरी, पांच दिन में नौ हत्याओं की वारदातें, लगातार हत्या की वारदातों से दहशत, पिछले 24 घंटे में तीसरी हत्या की वारदात, प्रयागराज में अपराधियों के हौसले बुलंद,  प्रयागराज पुलिस को बदमाशों की खुली चुनौती, सोरांव, खुल्दाबाद, फूलपुर में हत्या की वारदातें, बारा और नैनी इलाके में भी हत्या की वारदातें।

➡गाजियाबाद- मुरादनगर में सड़क पर वसूली कर रही पुलिस, गाजियाबाद पुलिस की वसूली का खेल जारी, मुरादनगर में बैरियर लगाकर वसूली जारी, मेरठ से आने वाले वाहनों से जबरन वसूली, घूस से मना करने पर राहगीरों से मारपीट। 

➡वाराणसी- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का बयान- पुलिस ने छात्रों से दुर्व्यवहार किया, CAA का विरोध कर रहे छात्रों से दुर्व्यवहार, पुलिस ने बच्चों पर गलत धाराएं लगाई, पीड़ित बच्चे विवि के छात्र हैं न कि दंगाई, शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे छात्र, मुझे इन बच्चों पर गर्व है।

➡बांदा- गरीब पीड़ित को नहीं मिल रहा प्रधानमंत्री आवास, प्रधान मांगता है आवास के लिए 10 हजार की घूस, पीड़ित ने शासन और प्रशासन से की शिकायत, पीड़ित ने जिलाधिकारी से लगाई न्याय की गुहार,  गिरवा थाना क्षेत्र के गढ़ी चांदपुर का मामला।   

➡बिजनौर- गुलदार को पकड़ने के लिए टीम ने डाला डेरा, लखनऊ की टीम ने बिजनौर में डाला डेरा, ड्रोन कैमरे और हाथी के जरिए तलाश जारी, गुलदार 6 लोगों की ले चुका है जान, मंण्डवार के मोढिया इलाके का मामला।

➡फिरोजाबाद- जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन का अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था के के बीच नमाज पढ़ी गई, उपद्रवियों की हो चुकी है शिनाख्त -आईजी, एसआईटी टीम जांच में जुटी- आईजी, संपत्ति से वसूला जाएगा मुआवजा-आईजी।

➡बिजनौर- बिजनौर में डबल मर्डर का मामला,  मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार,  पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट,  शराब पीने को लेकर की गई थी हत्या, बिजनौर के गंज इलाके का मामला।     

➡मेरठ- बदमाशों ने नमक व्यापारी को गोली मारी, दुकान के बाहर व्यापारी के गोली मारी, बेखौफ बदमाश गोली मारकर हुए फरार, व्यापारी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, थाना रेलवे रोड के अनाज मंडी का मामला।

➡ललितपुर - एबुलेंस चालकों, असिस्टेंटों को वेतन नहीं, GVK ने 3 माह से नहीं दिया वेतन, आउट सोर्सिंग कंपनी GVK ने नहीं दिया वेतन, 102 और 108 एबुलेंस कर्मचारी परेशान, एबुलेंस कर्मचारियों ने डीएम को दिया ज्ञापन।

➡गाजियाबाद- भीम आर्मी का चीफ चंद्रशेखर कोर्ट में पेश, चंद्रशेखर को गाजियाबाद कोर्ट में पेश किया, इंदिरापुरम और साहिबाबाद में दर्ज हैं मुकदमे, शादी पार्टी में फायरिंग कर धमकाने का आरोप,  पुराने मुकदमों में वारंट के जरिए हुई पेशी,  दिल्ली पुलिस की अभिरक्षा में कोर्ट में पेशी। 

➡कन्नौज - तिर्वा विधायक का कैलाश राजपूत का बयान- महंगाई पीएम की रणनीति का हिस्सा- विधायक, पीएम मोदी बढ़ा रहे किसानों की आय-विधायक, 2022 तक वादा पूरा कर रहे पीएम- विधायक।     

➡बिजनौर- बिजनौर में डबल मर्डर का मामला,  मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार, पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट, शराब पीने को लेकर की गई थी हत्या, बिजनौर के गंज इलाके का मामला। 
     
➡सीतापुर- अपहृत बच्चे को युवक ने बचाया, तीन बदमाशों ने किया था अपरहण, बच्चे को छोड़ने के बदले मांगी थी फिरौती, बच्चे रोने की आवाज सुनकर युवक ने बचाया, खैराबाद इलाके का मामला 

➡हाथरस - सांड से टकराई तेज रफ्तार बाइक, बाइक सवार 2 युवकों की हुई मौत, दोनों युवकों की हुई दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सासनी के बसघोई चौराहे की घटना।

➡हरदोई- सुरसा में युवक की हत्या का मामला, चाकू से गला काटकर हुई थी हत्या, सड़क किनारे मिला युवक का शव, सुरसा थाना इलाके का निवासी था युवक, प्रेम प्रसंग में हत्या की जताई आशंका।   

➡संतकबीरनगर- मगहर महोत्सव के लिए 40 लाख का बजट, आयोजन के लिए शासन ने जारी किया बजट, 12-18 जनवरी तक आयोजित होता है महोत्सव, डीएम ने दी बजट जारी होने की जानकारी।     
     
➡गाजियाबाद- SSP कलानिधि नैथानी पुलिस लाइन पहुंचे, चार्ज लेने पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी, एडीजी से एसएसपी नैथानी ने की मुलाकात।

➡पीलीभीत- डीएम के आदेश पर कब्र से निकाला शव,राजस्व और पुलिस टीम ने निकाला शव,डेंगू से मौत के बाद दफनाया गया था शव,रिश्तेदार की शिकायत के बाद निकाला शव, अमारिया थाना के मुडलिया का मामला।

➡नोएडा - कंपनी में कैशियर से लूट का मामला,पुलिस ने 37.28 लाख रुपए किए बरामद,कैशियर ने ही लूट की रची थी साजिश,जीजा और दोस्त के साथ मिलकर रची साजिश,कैश लेकर छत्तीसगढ़ भागने की फिराक में था
पुलिस ने कैशियर समेत 3 को किया अरेस्ट,फेस-2 थाना क्षेत्र का मामला।

➡आगरा  - गौशाला में गायों के मरने का सिलसिला जारी,कर्मचारी शवों को लगा रहे हैं ठिकाने,अधिकारी के आने से पहले शव हटा देते हैं,नगर निगम, गौशाला कर्मचारी खेल कर रहें,कर्मचारियों की मनमानी कैमरे में कैद, एत्माद्दौला के मौजा नराइच गौशाला का मामला।

➡आगरा  - सेक्स रैकेट संचालक भीमा गिरफ्तार,रईसजादों को लड़कियां सप्लाई करता था भीमा,कई दिनों से ताजगंज पुलिस कर रही थी तलाश,रैकेट माफिया से एसपी सिटी कर रहें पूछताछ ,भीमा से पूछताछ में हो सकते हैं कई बड़े खुलासे,थाना ताजगंज क्षेत्र का मामला।

➡रायबरेली - ऊंचाहार एनटीपीसी में काम रोका गया,ग्रामीणों ने एनटीपीसी का काम रोका,प्लांट से क्षेत्र में प्रदूषण बढ़ रहा-ग्रामीण,ग्रामीणों ने NTPC मुर्दाबाद के नारे लगाए,एनटीपीसी अफसर चुप,पुलिस मौके पर, कोयलायार्ड के पास कुर्मिनपुरवारा में हंगामा।

➡बस्ती- सपा का डेलिगेशन पहुंचा बस्ती,जेल में बंद पूर्व मंत्री रामकरन से की मुलाकात,एमएलसी सन्नी यादव, पूर्व मंत्री पवन पांडेय,पप्पू निषाद डेलिगेशन में रहे शामिल,जेल में मैनुअल के हिसाब से सुविधा नहीं ,पूर्व मंत्री किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं,सही से इलाज नहीं कर रहा जेल प्रशासन- सन्नी

➡बाराबंकी - नोडल अधिकारी ने CHC का किया निरीक्षण,दवा वितरण केंद्र के रजिस्टर में मिली खामियां,अधीक्षक और फार्मासिस्ट को लगाई फटकार,स्वच्छता, पैथालॉजी लैब का भी किया निरीक्षण, राजकीय पॉलिटेक्निक जैदपुर का भी निरीक्षण, निर्माण अधूरा होने पर ठेकेदार को लगाई फटकार। 
---------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन