समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

12 जनबरी 2020


➡दिल्ली- जेएनयू में हिंसा का मामला, क्राइम ब्रांच ने आरोपियों को तबल किया, सभी 9 आरोपियों को किया तलब, कल सभी आरोपियों से करेंगी पूछताछ, SIT दफ्तर में पेश होने को कहा गया है, 5 जनवरी को जेएनयू में हुआ था हमला, हमले में कई छात्र-छात्राएं हुई थीं घायल।

➡दिल्ली- स्वामी विवेकानंद की आज 135 वी जयंती, आज देश भर में मनाई जा रही है जयंती, विवेकानंद के जन्मदिन पर युवा दिवस आज, देश भर में मनाया जा रहा राष्ट्रीय युवा दिवस।

➡दिल्ली- पीएम के कोलकाता दौरे का आज दूसरा दिन, बेलूर मठ में कार्यक्रम में पीएम होंगे शामिल, कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में PM मोदी, पीएम के साथ मंच शेयर कर सकती ममता बनर्जी।

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ आज फिर कोहरे से ढकी, कड़ाके की ठंड से विजिबिलिटी हुई कम, कोहरे की वजह से वाहनों की रफ्तार धीमी, कड़ाके की ठंड में लोग अलाव का ले रहे सहारा, लखनऊ का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री पहुंचा।

➡आगरा- आगरा में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का छापा, दो लोगों को दिल्ली नार्कोटिक्स टीम ने उठाया, नशीली दवाओं से बना रहे थे कोकिन पाउडर, कैटमिन वाइल,नशीली दवाओं का इस्तेमाल, दोनों मिलाकर बना रहे थे कोकिन नुमा पाउडर, पाउडर की कई राज्यों में हो रही थी सप्लाई, 2 दिन से आगरा में रुकी हुई थी दिल्ली की टीम, पूछताछ में दवा माफियाओं के नाम होंगे उजागर, आगरा ड्रग विभाग मामले से अंजान।

➡लखनऊ- लखनऊ के स्कूलों में स्वेटर बांटने का मामला, ठेका पाने वाली फर्म के संचालक पर FIR दर्ज, समय पर सभी स्वेटर सप्लाई नहीं किया था, मेसर्स NN इंडस्ट्रीज ने स्वेटर सप्लाई नहीं किया, बावजूद इनकी गिनती बढ़ा-चढ़ा कर बता दी, BSA की तहरीर पर वजीरगंज थाने में FIR दर्ज, फर्म संचालक अशोक कुमार सुरेखा पर FIR दर्ज, धोखाधड़ी,फर्जीवाड़ा समेत कई धाराओं में केस।

➡लखनऊ- सरकारी योजना में घोटाले का मामला, घोटाले पर सीबीआई ने दर्ज की FIR, काकोरी SBI ब्रांच के 3 पूर्व मैनेजर पर FIR, केसीसी लोन मामले में घोटाले पर FIR, 6.60 करोड़ के घोटाले पर FIR कराई गई, 2014 से 2017 के बीच दिए गए फर्जी लोन, खतौनी,दस्तावेजों पर दिए गए 96 लोन, धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में हुई FIR

➡लखनऊ- CMO,CMS को मिली एक और जिम्मेदारी, परफॉर्मेंस का रिपोर्ट कार्ड तैयार करना होगा, स्वास्थ्य विभाग हर महीने समीक्षा करेगा, विभाग की इस पहले से समस्याएं हल होंगी, समस्याओं का समय से निस्तारण होगा, हर महीने CMO,CMS के काम की समीक्षा।

➡लखनऊ- उत्तर रेलवे ने 21 पैसेंजर,मेमू ट्रेन किए रद्द, 25 जनवरी तक सभी ट्रेनों को किया रद्द, पटरियों की मरम्मत के नाम पर किया रद्द, हजारों दैनिक यात्रियों को परेशानी होगी, अब 25 तक रद की गईं 21 पैसेंजर ट्रेनें।

➡लखनऊ- परिवहन निगम मकर संक्रांति को बसें चलाएगा, लखनऊ से प्रयागराज के लिए अतिरिक्त बसे, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 150 बसें चलेंगी, यह सुविधा 14 से 16 जनवरी तक मिलेगी, मकर संक्रांति पर प्रयागराज के लिए 150 बसें।

➡लखनऊ- आयुष्मान योजना के फर्जी लाभार्थियों का डेटा, डेटा सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, CMO ने ऐसे परिवारों को दफ्तर में तलब किया, योजना के 170 फर्जी लाभार्थी चिह्नित किए गए।

➡लखनऊ- रविवार को अटल जी की प्रतिमा का दर्शन, अब हर रविवार कर सकेंगे प्रतिमा का दर्शन, लोक भवन स्थित प्रतिमा के कर सकेंगे दर्शन, 10 बजे से शाम 5 बजे तक हो सकेंगे दर्शन, आज से लोग लोकभवन में कर सकेंगे यात्रा।

➡लखनऊ- प्रियंका गांधी का जन्मदिन आज, कांग्रेसी धूमधाम से मनाएंगे जन्मदिन, आज लखनऊ में मनाएंगे जन्मदिन, यूथ कांग्रेस कार्यालय में हवन होगा, शैलेन्द्र तिवारी की अगुवाई में 12 बजे हवन, प्रियंका के दीर्घायु होने के लिए हवन पूजन।

➡लखनऊ- 23वीं राष्ट्रीय उत्सव 2020 का उद्घाटन आज, मुख्य अतिथि सीएम योगी करेंगे उद्घाटन, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी रहेंगे मौजूद, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उद्घाटन समारोह।

➡प्रयागराज- ताबड़तोड़ हत्याओं से दहली संगम नगरी, 6 दिन में 10 हत्याओं से दहली संगमनगरी, लगातार हत्या की वारदातों से दहशत, पिछले 24 घंटे में हत्या की 4 वारदातें, प्रयागराज में अपराधियों के हौसले बुलंद, प्रयागराज पुलिस को बदमाशों की खुली चुनौती, सोरांव, खुल्दाबाद, फूलपुर में हत्या की वारदातें, बारा और नैनी इलाके में भी हत्या की वारदातें, फूलपुर में बच्ची से दुष्कर्म और हत्या, नैनी में रिटायर्ड ASI की गोली मारकर हत्या, बारा थाना क्षेत्र में महिला की हत्या, औद्योगिक क्षेत्र में किशोरी की हत्या, हत्याओं से कटघरे में प्रयागराज पुलिस।

➡गाजियाबाद- एसएसपी ने थानों का किया औचक निरीक्षण, मुरादनगर,मोदीनगर के थानों का निरीक्षण, गायब पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश, हाजिरी रजिस्टर में नाम दर्ज कर गायब थे, थानों में सफाई न होने पर जाहिर की नाराजगी, एसएसपी के औचक निरीक्षण से मचा हड़कम्प।

➡प्रतापगढ़- दबंगों ने युवक के घर में की फायरिंग, फायरिंग में बाल-बाल बचा युवक, ग्रामीणों ने दबंगों को पकड़कर पीटा, ग्रामीणों ने पिटाई कर पुलिस को सौंपा, शराब माफिया समेत कई दबंग फरार, बाघराय क्षेत्र के बिहार बाजार की घटना।

➡आगरा- आगरा में बीच सड़क पर दबंगों की गुंडई, गुंडई की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल, दहशत फैलाने के लिए गुंडों ने दिखाई गुंडई, बीच सड़क पर युवक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, हॉकी डंडों से गुंडों का आतंक देखती रही भीड़, पुरानी रंजिश को लेकर युवक को जमकर पीटा, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, थाना हरीपर्वत खंदारी हनुमान मंदिर का मामला।

➡इटावा- बीजेपी विधायक सरिता भदौरिया की दबंगई, बीजेपी विधायक ने युवक को मारा थप्पड़, बिल के समर्थन में निकल रही थी पदयात्रा, पदयात्रा में विधायक ने युवक के मारा थप्पड़, विधायक के थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल, पदयात्रा में मंत्री सूर्य प्रताप शाही थे मौजूद, SC-ST आयोग के चेयरमैन भी रहे मौजूद।

➡उन्नाव- महिला दारोगा के साथ मारपीट का मामला, महिला दारोगा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ, लूट, मारपीट की घटनाओं में मुकदमा दर्ज, मारपीट मामले की सीओ सिटी कर रहे जांच, सदर कोतवाली में दर्ज किया गया मुकदमा।

➡संभल- शादी के 28 साल बाद पत्नी को छोड़ा, तीन तलाक देकर पत्नी को निकाला, बेटी समेत पत्नी को घर से निकाला, पीड़ित पत्नी ने थाने में दी तहरीर, आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज, असमौली के परियावली गांव का मामला।

➡गोंडा- चीनी मिलों ने दबाया किसानों का 229 करोड़, बीते साल खरीदे गन्ने का नहीं किया भुगतान, चिलवरिया, कुंदुरकी,ईटईमैदा चीनी मिल बकायेदार, चिलवरिया पर 102 करोड़ रुपए का बकाया है, कुंदरकी चीनी मिल पर 73 करोड़ बकाया, इटईमैदा चीनी मिल पर 54 करोड़ का बकाया, बकायेदारों में नानपारा चीनी मिल का भी नाम, 17 करोड़ का अबतक नहीं किया भुगतान, बैठक में उप गन्ना आयुक्त ने जताई नाराजगी, बकायेदारी के जल्द भुगतान के दिये निर्देश।

➡गोंडा- नाला पटाई का दंश झेल रहे 4 गांव के किसान, जलभराव के चलते नहीं कर सके गेहूं की बुवाई, खेतों में पानी भरा होने से किसानों की बढ़ी मुसीबत, नाला पट जाने से आगे नहीं जा पा रहा पानी, सरकारी अभिलेखों में दर्ज नाले को पाटा गया, कोतवाली कर्नलगंज क्षेत्र का मामला।

➡गोंडा- ई रिक्शा चालकों से फर्जी वसूली, नगर पालिका के आंड में हो रही वसूली, पैसे न देने पर ई रिक्शा चालक को पीटा, टोकन मनी के लिए की गई पिटाई, 36 ई-रिक्शा चालकों ने कोतवाली को घेरा, अभियुक्तों की गिरफ्तारी की उठाई मांग।

➡गोंडा- खोड़ारे पुलिस ने एक बाइक चोर को पकड़ा, चोर के कब्जे से 3 बाइकें की बरामद, बनघुसरा नाले के पास से की गिरफ्तारी, नंबर प्लेट बदलकर बेची जाती थी बाइक।

➡गोंडा- स्कूल के पीछे लगा कूड़े का अंबार, सफाई कर्मी के बाद भी नहीं हटता कूड़ा, ग्रामीणों की शिकायत पर प्रधान मौन, सिटी मांटेसरी स्कूल के पीछे का मामला।

➡गाजियाबाद- साइकिल सवार छात्र को ट्रैक्टर ट्रॉली ने रौंदा, साइकिल सवार छात्र को ट्रैक्टर ट्रॉली ने रौंदा, हादसे में साइकिल सवार छात्र की हुई मौत, मुरादनगर के रावली चौकी के पास हादसा।

➡उन्नाव- उन्नाव में भयंकर कोहरा के चलते ट्रेने लेट, कोहरे के चलते 14 से अधिक ट्रेनें घंटों लेट, लखनऊ कानपुर रेल रूट की ट्रेनें देरी से, ट्रेने लेट होने से ठंड में ठिठुरे यात्री।

➡मऊ- पूर्व प्रधान की हत्या से सनसनी, पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या, मॉर्निंग वॉक के दौरान की हत्या, मोहम्दाबाद गोहना के सेकवलिया गांव की घटना

➡मुंबई- एस्टा शुगर कान्क्लेव 2020 प्रोग्राम खत्म, 2 दिवसीय कार्यक्रम आज सम्पन्न हुआ है, कान्क्लेव में चीनी उद्योग को लेकर चर्चा, उत्पादकों और निवेशकों में चीनी पर चर्चा, गन्ना मंत्री सुरेश राणा कार्यक्रम में शामिल।

➡दिल्ली- JNU में बाहरी छात्रों के लिए सर्कुलर जारी, हॉस्टल में पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी, जिस छात्र के कमरे में मिले उसपर कार्रवाई, जेएनयू डीन ने छात्रों के लिए सर्कुलर भेजा, प्रशासनिक नियम के अनुसार कार्रवाई होगी।

➡दिल्ली- 13 जनवरी से खुलेगा जेएनयू, शीतकालीन सत्र 13 जनवरी से शुरू होगा, शैक्षणिक गतिविधियां 13 जनवरी से शुरू।

➡लखनऊ- पुलिस कमिश्नर सिस्टम से जुड़ी बड़ी खबर, 14 जनवरी को मिलेगा पुलिस कमिश्नर, लखनऊ, नोएडा को मिलेगा पुलिस कमिश्नर, मंगलवार की कैबिनेट बैठक में लगेगी मुहर, लखनऊ-नोएडा में प्रयोग का प्रस्ताव तैयार कमिश्नर, 2 एडिशनल कमिश्नर पद का प्रस्ताव, डीआईजी रैंक के होंगें एडिशनल कमिश्नर, एडिशनल कमिश्नर लॉ एण्ड आर्डर का प्रस्ताव, एडिशनल कमिश्नर एडमिन का भी प्रस्ताव, एएसपी का पद अब डीसीपी का होगा, डीसीपी मतलब पुलिस उपायुक्त का पद होगा, सीओ की जगह अब एसीपी पद का प्रस्ताव, एसीपी मतलब सहायक उपायुक्त का पद।

➡लखनऊ- कैसरबाग में एसिड अटैक का मामला, आरोपी आशा सोनकर को किया गिरफ्तार, पुलिस ने आरोपी महिला को किया अरेस्ट, विवाद में किशोरी पर गिरा एसिड- पुलिस, झुलसी किशोरी बलरामपुर अस्पताल में भर्ती, रंजिश में बेटी पर फेंका एसिड- पीड़िता की मां, सोनकर लोग रहने नहीं देते हैं- पीड़िता की मां।

➡लखनऊ- राजधानी में एसिड अटैक की वारदात, कैसरबाग में एसिड अटैक की वारदात, किशोरी पर बदमाश ने फेंका एसिड, तेजाब से किशोरी गंभीर रूप से झुलसी, किशोरी पर एसिड फेंक कर बदमाश फरार, बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया, कैसरबाग के घसियारी मंडी की घटना।

➡लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान, अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना, 'अनावश्यक 144 लगाना स्वतंत्रता पर प्रहार', 'BJP के कार्यक्रमों में धारा 144 का उल्लंघन', एबीवीपी ने लखनऊ में रैली निकाली-अखिलेश, 'धारा 144 और ट्रैफिक कानून का उल्लंघन'

➡लखनऊ- 8 कुलपतियों ने राजभवन में प्रस्तुतिकरण दिया, नैक मूल्यांकन को लेकर प्रस्तुतिकरण दिया गया, मूल्यांकन के संबंध में की गई तैयारियों पर चर्चा, मानक के अनुसार प्रस्तुतिकरण तैयार करें-गवर्नर, 'VC आवेदन एवं अवकाश प्रक्रिया ऑनलाइन होगी'

➡लखनऊ- 12 जनवरी को सपा की साइकिल यात्रा, स्वामी विवेकानंद जयंती पर साइकिल यात्रा, काकोरी से जनेश्वर मिश्र पार्क तक यात्रा, सुबह 10 बजे काकोरी से शुरू होगी यात्रा।

➡फर्रुखाबाद- ट्रैवल्स बंद करके फरार विमल चतुर्वेदी, माफिया विमल चतुर्वेदी ने दिया चकमा, विमल के गुर्गों ने ट्रैवल्स के बोर्ड हटवाए, एक बोर्ड को विमल के गुर्गों ने पुतवाया, ट्रैवल्स पर खड़ी होने वाली बसें भी हटाई, दूसरी जगहों पर बसों को गुर्गों ने छिपा दिया, क्या कंडम बसों को गुर्गों ने कहीं छिपा दिया, कल कन्नौज में विमल चतुर्वेदी की बस जली, बस में सवार कई यात्रियों की जलकर मौत, 2018 में मैनपुरी में डिवाइडर से टकराई थी बस, बस में सवार 17 लोगों की हुई थी मौत, कन्नौज जिला प्रशासन, पुलिस बनी अनजान, विमल चतुर्वेदी ट्रैवल्स बंद करके फरार हो गया।

➡श्रावस्ती- डॉ ध्रुव कुमार लहरी की मुस्लिमों को धमकी, CHC मल्हीपुर के मुस्लिम स्टाफ को धमकी, कर्मचारियों को पाकिस्तान भेजने की धमकी, वाट्सएप ग्रुप पर डॉ लहरी ने धमकी दे डाली, डॉ लहरी का धमकी भरा चैट वायरल हुआ, डॉक्टर के विरोध में कार्य बहिष्कार पर स्टाफ, अस्पताल में टीकाकरण का काम प्रभावित।

➡मुरादाबाद- जेई के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज, महिला ने कराया छेड़छाड़ मारपीट का केस, बिजली बिभाग के जेई के खिलाफ मुकदमा, चारा लेने खेत गई महिला से छेड़छाड़, जेई सहित दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा, जेई की तरफ से भी मामला दर्ज कराया गया, चार लोगों के खिलाफ मारपीट का मामला, कुन्दरकी थाना क्षेत्र के रूपपुर का मामला।

➡हाथरस- श्रद्धालुओं से भरी पिकप की कार से टक्कर, टक्कर के बाद अनियंत्रित होकर पलटी पिकप, पिकप सवार 15 से अधिक सवारियां घायल, घायलों को कराया गया सीएचसी में भर्ती, वृन्दावन से दर्शन कर लौट रहे थे पिकप सवार, शादाबाद की बिसावर चौकी क्षेत्र का मामला।

➡बहराइच- बीजेपी सांसद अक्षयबर लाल गौड़ का दीपिका के जेएनयू जाने पर बयान, "दीपिका ने JNU जाकर राष्ट्रद्रोह किया, ये पैसा लेकर अभिनय करने वाले लोग है,पैसा लेकर रोते और हंसते हैं, दीपिका ने राष्ट्रद्रोही शक्तियों का समर्थन किया, जेएनयू कम्युनिस्टों-लेफ्टिस्टों का गढ़ है"

➡बांदा- छपाक फिल्म पर राजा बुन्देला का बयान, 'दीपिका गलत समय पर JNU गईं, अभिनेता की जवाब देही होती है, लेफ्ट पार्टियां दुनिया से खत्म हो रहीं, लेफ्ट पार्टियों ने वेस्ट बंगाल में जो किया, दीपिका को उसकी जानकारी लेनी चाहिए, दीपिका को तय करनी होगी जवाबदेही'

➡मुजफ्फरनगर- खालापार में हुई पंचायत का मामला, सभी आरोपियों ने किया आदेश का उल्लंघन, कोई भी आरोपी कोर्ट में नहीं हुआ पेश, कोर्ट ने 16 जनवरी को दी अलगी तारीख, सभी आरोपियों को पेश होने के दिए आदेश।

➡बुलंदशहर- ज्ञानेंद्र हत्या प्रकरण में पुलिस के हाथ खाली, 20 दिन बाद भी आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर, पीड़ित बेटे का पुलिस पर सांठगांठ का आरोप, इलाके में खुलेआम घूम रहें हत्या के आरोपी, पीड़ित परिवार, चश्मदीद को जान का खतरा, अरनियां थाना क्षेत्र के NH91 पर हुई थी हत्या।

➡सुल्तानपुर- बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का बयान, "राष्ट्रहित में बढ़ते कदम कार्यक्रम में बयान, देश की 99%जनता सीएए के पक्ष में, 1% से कम लोग ही कर रहें विरोध, विरोध का नहीं बता पा रहें विपक्षी, नगर के राम नरेश त्रिपाठी सभागार में कार्यक्रम"

➡सिद्धार्थनगर- अपना दल नेता हेमंत चौधरी बयान, 'शिक्षा विभाग में है भारी भ्रष्टाचार, फर्जी शिक्षकों की जांच प्रभावित हो रही, सही तरीके से नहीं की जा रही है जांच, जिले भारी पैमाने पर फर्जी शिक्षक हैं।'

➡झांसी- डाबर ब्रांड की नकली फैक्ट्री पर छापा, पुलिस और कंपनी के लोगों का छापा, घर के अंदर चल रही थी नकली फैक्ट्री, नकली आंवला तेल और गुलाब जल बरामद, लगभग 9 लाख का नकली माल बरामद, रक्सा थान क्षेत्र में छापेमारी।

➡वाराणसी- बीएचयू में केरोसीन लेकर छात्र धरने पर बैठा, मांग पूरी न होने पर आत्महत्या  की दे रहा धमकी, पीएचडी में प्रवेश न मिलने पर छात्र है नाराज, प्रवेश में धांधली का लगा रहा आरोप, बीएचयू के पॉलिटिकल साइंस का है छात्र, पॉलिटिकल साइंस विभाग में धरने पर बैठा।

➡कानपुर- हादसे के बाद भी नहीं चेती ट्रेवल्स एजेंसियां, फायर मानकों को चेक करने निकला प्रशासन, फजलगंज में ट्रेवल्स में चला चेकिंग अभियान, मानक के विपरीत चल रही हैं कई बसें, बसों में आग से निपटने के नहीं हैं इंतजाम।

➡आगरा- पत्नी के होते हुए पति ने की दूसरी शादी, दूसरी शादी के बाद पति की हुई मौत, पहली ने दूसरी पत्नी को घर से निकाला, दूसरी पत्नी बच्चों सहित घर से बाहर, न्याय के लिए थाने के चक्कर काट रही पीड़िता, थाना एत्माद्दौला क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- सीसीटीवी में कैद हुआ नाबालिग चोर, दुकान से शातिर ने पार किए आभूषण, बाजार आई महिला के आभूषण और नगदी पार, सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने शुरू की जांच, थाना बरहन क्षेत्र मुख्य बाजार का मामला।

➡मेरठ- हाइवे पर चलती कार बनी आग का गोला, कार सवारों ने कार से कूदकर बचाई जान, दमकल की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू, कंकरखेड़ा के शोभापुर फ्लाईओवर की घटना।

➡आगरा- सीओडी भर्ती के दौरान 4 साल्वर गिरफ्तार, लिखित परीक्षा में बैठे थे चारो सॉल्वर, आर्मी इंटेलिजेंस और सेना ने सॉल्वरों को पकड़ा, सेना ने सॉल्वरों को सदर पुलिस के हवाले किया।

➡आगरा- आगरा विवि में प्रोटेस्ट के दौरान भिड़ंत, एबीवीपी के प्रोटेस्ट के बीच कूदा NSUI, दोनों गुटों में जमकर मारपीट, कई घायल, विश्वविद्यालय में भारी पुलिस बल तैनात।

➡ग्रेटर नोएडा- मैनेजर गौरव चंदेल की हत्या का मामला, नोएडा इटरप्र्युनर एसोसिएशन ने की मदद, NIA अध्यक्ष ने दिया 1.5 लाख रुपए का चेक, बिसरख थाने के गौर सिटी का मामला।

➡प्रयागराज- बीजेपी कार्यकर्ताओं ने निकाली तिरंगा यात्रा, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकाली यात्रा, केपी कॉलेज से सुभाष चौक तक तिरंगा यात्रा, सीएए के समर्थन में निकाली तिरंगा यात्रा।

➡अम्बेडकरनगर- 25 हजार का इनामी राजेश गिरफ्तार, एटीएम जालसाजी के मामले में था फरार, अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡अमरोहा- गांव के बाहर तालाब किनारे पड़ा मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, सैदनगली क्षेत्र के सोन्त गांव का मामला।

➡गाजियाबाद- युवक और उसके साथियों पर गैंगरेप का आरोप, महिला ने लगाया नश देकर गैंगरेप का आरोप, सिहानी गेट थाना इलाके की घटना।

➡गोरखपुर- चेकिंग के दौरान 4 शातिर चोर गिरफ्तार, सोने-चांदी के जेवरात, लाखों का सामान बरामद, शाहपुर पुलिस ने 15 लाख का सामान बरामद किया।

➡गाजीपुर- स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ने खाया जहर, पारिवारिक विवाद के चलते खाया जहर, जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, सीएमओ कार्यालय के पास खाया जहर।

➡फर्रुखाबाद- वृद्ध दंपत्ति को बंधक बनाकर लूट, 3 बदमाश नगदी, चेवरात लूटकर फरार, असलहे के बल पर लूटी लाखों की रकम, कायमगंज क्षेत्र के चिलौली पठान का मामला।

➡हरदोई- कच्ची दीवार गिरने से युवक की मौत, 3 घायल, घायलों को सीएचसी में कराया गया भर्ती, कछौना कोतवाली के सहोरा टिकारी की घटना।

➡कौशाम्बी- ट्रक ने बाइक में मारी जोरदार टक्कर, ट्रक का पहिया चढ़ने से बाइक सवार की मौत, युवक गम्भीर घायल, चालक ट्रक छोड़कर फरार, कोखराज थाने के गिरसा गांव की घटना।
-----------------------------------
➡दिल्ली- स्पीकर हृदयनारायण दीक्षित का बयान- CAA पर यूपी में अब प्रदर्शन नहीं होगा,पहले दो कारणों से प्रदर्शन हुआ,लोगों को असलियत की जानकारी नहीं थी,कानून व्यवस्था को लेकर सरकार सजग है
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को बधाई- स्पीकर

➡दिल्ली- दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार ,SIT ने 37 लोगों की पहचान की,वॉट्सऐप ग्रुप के 37 लोगों की पहचान , 'यूनिटी अगेन्स्ट लेफ्ट' के 37 लोगों की पहचान, यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट ग्रुप में कुल 60 सदस्य थे।

➡दिल्ली- 'छपाक' फिल्म में वकील को क्रेडिट देने का मामला,वकील अपर्णा भट्ट को क्रेडिट देने का मामला,फॉक्स स्टूडियो की याचिका को खारिज की,दिल्ली हाइकोर्ट ने याचिका को खारिज किया, पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले को सही ठहराया, दिल्ली हाईकोर्ट ने वकील को क्रेडिट देने के आदेश दिया।

➡दिल्ली- ISIS के मॉड्यूल के आतंकी को दिल्ली लाया गया,आतंकी ज़फर को आज गुजरात से दिल्ली लाए,आज ज़फर की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी होगी,ISIS के मॉड्यूल के आतंकी को गिरफ्तार किया था, दिल्ली पुलिस ने भी 3 संदिग्ध आतंकियों को अरेस्ट किया था, वजीराबाद से आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

➡लखनऊ- विश्वेश्वरैया हाल में संवाद कार्यक्रम का आयोजन ,युवा प्रतिनिधि संवाद कार्यक्रम का आयोजन,प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह होंगे शामिल, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर भी होंगे शामिल।

➡लखनऊ- हुनर हाट मेले का सीएम ने किया उद्घाटन,सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन,केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी साथ,डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद,मंत्री आशुतोष टंडन,नंद गोपाल नंदी मौजूद,सुरेश खन्ना,बलदेव औलख भी साथ मौजूद,राज्यमंत्री मोहसिन रजा भी साथ हैं मौजूद,10 से 20 जनवरी तक चलेगा हुनर हाट,देश भर के हुनर के उत्पादों का मेला लगा,अवध शिल्प ग्राम विहार योजना में मेला
क्राफ्ट्स और क्यूनीज का बेहतरीन संगम,देश के हुनरमंद अपने सामानों को लेकर पहुंचे,ODOP के हुनरमंद कारीगरों ने सजाई दुकान।

➡वाराणसी- बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में व्यापक कार्य, 15 जनवरी से मंदिर में होगा व्यापक कार्य,कॉरिडोर के कार्य के लिए बढ़ाया गया बजट, 318 से बढ़कर 347 करोड़ रुपए हुआ बजट , पीएसपी इंफ्रास्ट्रक्चर की टीम पहुंची वाराणसी।

➡बाराबंकी- बाराबंकी में अब महिलाएं बिजली बिल वसूलेंगी,पायलट प्रोजेक्ट के लिए चुना गया बाराबंकी ,स्वयं सहायता समूह की महिलाएं वसूलेंगी बिल,महिलाओं को विकास भवन में दिया गया प्रशिक्षण, पायलट प्रोजेक्ट के लिए चुना गया बाराबंकी जिला।

➡कुशीनगर- बच्चों से भरी स्कूल बस पलटी,हादसे में कई बच्चे हुए घायल,घायल बच्चों को सीएसची भेजा,एक गंभीर हालत में गोरखपुर रेफर,बस में लगभग 20 बच्चे थे सवार,ग्रामीणों ने राहत बचाव कार्य किया
ड्राइवर की लापरवाही से पलटा बस,क्रिसेंट इंग्लिश स्कूल की बस पलटी, कप्तानगंज के सुधियानी रेलवे ढाले के पास की घटना।

➡बिजनौर- हिंसक प्रदर्शन में उपद्रवियों के फोटो चस्पा, CAA के विरोध में उपद्रवियों ने किया था पथराव, पुलिस ने 24 उपद्रवी के फोटो चस्पा किए, फ़ोटो चस्पा होते ही उपद्रवी घर से फरार, नजीबाबाद के जलालाबाद इलाके का मामला।

➡बिजनौर- माल गोदाम ट्रेन का पहिया पटरी से उतरा,42 बोगी का एक बोगी पटरी से उतरा, पहियों को उठाने आई रिलीव ट्रेन का पहिया भी उतरा, सहारनपुर मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन हुई बाधित, मुरादाबाद रेलवे विभाग के अधिकारी मौके पर, नगीना रेलवे के काला खेड़ी फाटक का मामला।

➡कन्नौज - कन्नौज भीषण सड़क हादसे का मामला,कैबिनेट मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री पहुंचे ,घायलों से मिले कैबिनेट मंत्री रामनरेश,घायलों को सरकार की तरफ से मदद दी,घायलों को 50-50 हजार की चेक दी, हादसे में 10 लोगों की हुई मौत,जो भी दोषी होगा होगी कार्रवाई होगी- मंत्री

➡लखीमपुर खीरी- पौधरोपण अभियान में घोटाला आया सामने,सरकारी के बजाय प्राइवेट नर्सरी से खरीददारी,7 रुपए के बजाय 70 रुपए का खरीदा पौधा,सीडीओ ने मामले पर जांच के आदेश दिए, मितौली ब्लाक से सामने आई घपलेबाजी।

➡अमरोहा- सिंडिकेट बैंक में आग लगने से हड़कंप,भीषण आग लगने से मची अफरा तफरी,दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू,आग से दस्तावेज जलकर हुए राख,सीसीटीवी समेत डीवीआर जलकर राख, अमरोहा देहात के सिंडिकेट बैंक का मामला।

➡अयोध्या - हिंदूवादी संगठनों का पैदल मार्च , CAA के समर्थन में निकालेंगे शहर में जुलूस , जीआईसी में चल रही है जागरूकता जनसभा, जीआईसी से नरेंद्रालय तक निकालेंगे जुलूस।

➡कानपुर - यूपी संवाद 2020 का कानपुर से आगाज ,कानपुर के रिजीनटा सेंट्रल में भव्य आयोजन ,औद्योगिक मंत्री सतीश महाना करेंगे उद्घाटन ,स्टेट हेड वीरेंद्र सिंह करेंगे मंत्री से संवाद ,थोड़ी देर में शुरू होगा यूपी संवाद 2020 ,कानपुर के उद्योगपतियों को मिला मंच ,भारत समाचार उद्यमियों को एक मंच पर लाया ,औद्योगिक मंत्री से उद्योगपति सीधे करेंगे संवाद ,यूपी संवाद से विकास को करेंगे और प्रशस्त।

➡मेरठ- सर्राफा की दुकान पर लूट का मामला   ,नाराज व्यापारियों ने एसपी सिटी का किया घेराव  ,व्यापारियों ने की 50 हजार इनाम की घोषणा,घटना का खुलासा नहीं होने से व्यापारियों में रोष, शास्त्रीनगर के सेंट्रल मार्केट में हुई थी लूट।

➡आगरा- कथित सांसद फैंस ग्रुप में अश्लीलता ,व्हाट्सअप ग्रुप में अश्लील पोस्ट की जा रही,सांसद के नाम से फेसबुक पर बना है ग्रुप ,20 हजार से ज्यादा लोग है ग्रुप के सदस्य,सांसद ने ग्रुप में कभी नहीं की कोई पोस्ट , एसपी सिंह बघेल फैंस के नाम से ग्रुप ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन