समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

16 जनबरी 2020

डॉ. सर्वेश सुधाकर "सम्पादक - सच्ची पहल"

अपने परिवार की सुरक्षा के लिए 2 मिनिट का समय
निकाल कर इसे अवश्य पढ़े...!!!
L.P.G.गैस सिलेण्डर की भी "एक्सपायरी डेट" होती है।
एक्सपायरी डेट निकलने के बाद गैस सिलेण्डर को इस्तेमाल करना बम की तरह खरतनाक हो सकता है। आमतौर पर गैस सिलेण्डर की रिफील लेते समय उपभोक्ताओं का ध्यान इसके वजन और सील पर ही होता है।
उन्हें सिलेण्डर की एक्सपायरी डेट की जानकारी ही नहीं होती।
इसी का फायदा एलपीजी की आपूर्ति करने वाली कंपनियां उठाती हैं और धड़ल्ले से एक्पायरी डेट वाले सिलेण्डर रिफील कर हमारे घरों तक पहुंचाती हैं।
यहीं कारण है कि गैस सिलेण्डरों से हादसे होते हैं।
कैसे पता करें एक्सपायरी डेट->
सिलेण्डर के उपरी भाग पर उसे पकड़ने के लिए गोल रिंग होती है और इसके नीचे तीन पट्टियों में से एक पर काले रंग से सिलेण्डर की एक्सपायरी डेट अंकित होती है। इसके तहत अंग्रेजी में A, B, C तथा D अक्षर अंकित होते है तथा साथ में दो अंक लिखे होते हैं।
A अक्षर साल की पहली तिमाही (जनवरी से मार्च),
B साल की दूसरी तिमाही (अप्रेल से जून),
C साल की तीसरी तिमाही (जुलाई से सितम्बर)
तथा
D साल की चौथी तिमाही अर्थात अक्टूबर से दिसंबर को दर्शाते हैं।
इसके बाद लिखे हुए दो अंक एक्सपायरी वर्ष को संकेत करते हैं।
यानि यदि सिलेण्डर पर A 11 लिखा हुआ हो तो सिलेण्डर
की एक्सपायरी मार्च 2011 है। इस सिलेण्डर का "मार्च 2011" के बाद उपयोग करना खतरनाक होता है।
इस प्रकार के सिलेण्डर बम की तरह कभी भी फट सकते हैं।
ऐसी स्थिति में उपभोक्ताओं को चाहिए कि वे इस प्रकार के
एक्सपायर सिलेण्डरों को लेने से मना कर दें तथा आपूर्तिकर्त्ता एजेंसी को इस बारे में सूचित करें !
------------------------------------
➡दिल्ली- निर्भया की मां पहुंची पटियाला हाउस कोर्ट, दोषी मुकेश ने डेथ वारंट को चुनौती दी, याचिका पर थोड़ी देर में सुनवाई होगी, डेथ वारंट पर रोक की याचिका दाखिल की है, दिल्ली सरकार,निर्भया के माता-पिता को नोटिस, कोर्ट ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा।

➡दिल्ली - पूर्व IAS विजय शंकर पांडेय का बयान, THE BETTER INDIA का टॉप 10 लिस्ट जारी, यूपी के आईएएस का नाम न आने पर बोले, आश्चर्य की बात UP का एक भी नाम नहीं, टॉप 10 में एक भी IAS का नाम नहीं, अधिकारियों में क्षमता की कमी नहीं है, दुख की बात एक भी अधिकारी नाम नहीं, अधिकारियों को और प्रयास की जरूरत-विजय.

➡दिल्ली - निर्भया की मां-पिता के वकील ने किया विरोध, मुकेश की याचिका का विरोध किया, मुकेश की याचिका सुनवाई योग्य नहीं- वकील.

➡दिल्ली - चंद्रशेखर आज शाम 7 बजे के बाद जेल से बाहर आएंगे, कल कोर्ट ने चंद्रशेखर को जमानत दी थी.

➡मुंबई - BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी बाहर, किसी भी कैटगरी में धोनी को जगह नहीं, A, B और C कैटगरी से एमएस धोनी बाहर, धोनी की कप्तानी में भारत वर्ल्ड कप जीता था, वर्ल्ड कप 2011 धोनी ने जितवाया था, टी-20 वर्ल्ड कप भी धोनी ने जितवाया था, टेस्ट रैंकिंग में भारत को नम्बर वन किया था, धोनी ने भारत को कई ट्राफियां जितवाई. 

➡लखनऊ- सीएम की गंगा यात्रा को लेकर बड़ी बैठक, सीएम योगी ने आज बुलाई बड़ी बैठक, गंगा यात्रा को लेकर शाम 6 बजे बड़ी बैठक, 27 से 31 जनवरी तक होगी गंगा यात्रा, तैयारी को लेकर लोकभवन में बुलाई बैठक, प्रभारी मंत्रियों और नोडल अफसरों की बैठक, अधिकारियों को भी बैठक में बुलाया गया, बिजनौर से गंगा यात्रा की होगी शुरुआत, 31 जनवरी को बलिया में होगा समापन।

➡चित्रकूट- सपा नेता की पत्नी का शव बरामद किया, SDRF टीम ने महिला का शव बरामद किया, बरुआ बांध से महिला का शव बरामद किया, सपा नेता की तलाश में जुटी SDRF की टीम, पत्नी की हत्याकर शव बहाने गया था सपा नेता, शव बहाते समय डूब गया था सपा नेता।

➡लखीमपुर खीरी- नेपाल घूमना पुलिसकर्मियों को पड़ा महंगा, सेल्फी लेने के दौरान हिरासत में लिए गए, चीसापानी में 10 पुलिसकर्मी सेल्फी ले रहे थे, लखनऊ नम्बर की गाड़ी से पहुंचे थे पुलिसकर्मी, पूछताछ के बाद नेपाल पुलिस ने सभी को छोड़ा, नेपाल के चीसापानी पुलिस ने पकड़ा था।

➡फर्रुखाबाद- रामलीला के मंच पर कैटवॉक का मामला, हिंदू जागरण मंच के विरोध पर बदसा स्थान, आनन-फ़ानन में कैटवॉक की जगह बदली गई, रामलीला मंच वाली जगह पर नहीं होगा कैटवॉक, रेलवे रोड के बीएस मेंशन में होगा कैटवॉक।

➡एटा- ई-चालान में आरटीओ की मनमानी, गाड़ी की बिना फोटो हो रहे फर्जी चालान, ट्रांसपोर्ट की गाड़ी का उड़ीसा में चालान, भद्राक जनपद में किया फर्जी चालान, गाड़ी कभी नहीं गई उड़ीसा,फिर भी चालान, ट्रांसपोर्टर को मजबूरन भरना पड़ा जुर्माना।

➡सोनभद्र- नगर पंचायत उपचुनाव में भाजपा की करारी हार, चोपन से निर्दलीय प्रत्याशी फरीदा बेगम जीतीं, रेणुकूट नगरपंचायत में निर्दलीय निशा सिंह की जीत, भाजपा के दोनों प्रत्याशियों की हार से मायूसी।

➡बाराबंकी- लगातार बारिश से बढ़ी किसानों की मुश्किलें, लगातार बारिश के चलते फसलों में भरा पानी, लगातार बारिश के चलते किसान परेशान, बाराबंकी के सिरौलीगौसपुर क्षेत्र का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- संदिग्ध परिस्थिति में झोपड़ी में लगी आग, भीषण आग से 5 झोपड़ियां जलकर राख, आग लगने से गांव में मची अफरा तफरी, निघासन के दरेरी पुरवा गांव में लगी आग।

➡फर्रूखाबाद- बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर, युवक की मौके पर मौत,2 गंभीर घायल, घायल को सीएचसी में कराया गया भर्ती, मऊदरवाजा के ग्राम खिंनमिनी का मामला।

➡बुलंदशहर- मनचले युवक को युवती ने जमकर पीटा, मनचले की पिटाई का वीडियो वायरल, कई दिनों से परेशान कर रहा था युवक, नगर के काले आम चौराहे के पास का मामला।

➡गाजियाबाद- एसएसपी गाजियाबाद की नई पहल, जिले में पहली बार खुला लॉ एंड आर्डर सेल, कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने की पहल।

➡वाराणसी- युवक का शव मिलने से सनसनी, घर के सामने ही युवक का शव मिला, झोपड़ी में पड़ा मिला युवक का शव, फूलपुर के घोघरी गांव का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- आकाशीय बिजली गिरने से मचा हड़कंप, बिजली से कई घरों की दीवारों में दरारें, कई घरों के बिजली के उपकरण खराब, सुबह से ही रुक रुक कर हो रही बारिश, दादरी के मायचा गांव में गिरी बिजली।

➡आगरा- नगर निगम में पेपरलेस वर्क को दिया बढ़ावा, डिजिटल इंडिया की और बढाए कदम, 100 एंड्राइड डिवाइस से जमा होगा प्रॉपर्टी टैक्स, आगरा में शुरू हुई डिजिटल भुगतान की सुविधा, आज से रेवेन्यू इंस्पेक्टर डिवाइस से ही करेंगे कलेक्शन।

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में तेज रफ्तार का कहर, अनियंत्रित ट्रक ने कार में मारी टक्कर, हादसे में कार सवार 5 लोग गंभीर घायल, पुलिस ने ट्रक चालक को किया गिरफ्तार, मीरापुर क्षेत्र के बलीपुरा गांव का मामला।

➡जौनपुर - नदी के किनारे अजगर निकलने से हड़कंप, लोगों ने पत्थर मारकर अजगर को किया परेशान, अजगर के साथ बर्बरता का वीडियो वायरल, लोगों ने वन विभाग और पुलिस को सूचना दी, खुटहन के पिलकिछा गोमती नदी का मामला।

➡बस्ती - स्टाम्प चोरी के मामले में डीएम के निर्देश पर मड़वा नगर टोल प्लाजा का ऑफिस सील, SMS कंपनी चला रही है टोल प्लाजा, कंपनी पर 43 करोड़ स्टाम्प चोरी का आरोप, कंपनी को 21 करोड़ ब्याज भी जमा करना है, कंपनी के दो बैंक खाते के लेनदेन पर भी रोक. 

➡मेरठ - सेंट्रल मार्केट में करोड़ों की डकैती का खुलासा, लूटे गए माल, नकदी समेत 4 डकैत गिरफ्तार, दिल्ली का निवासी निकला डकैतों का सरगना, 7 महीने की रेकी के बाद बदमाशों ने की डकैती, 11 लाख नकद, 22 लाख के जेवरात बरामद, डकैतों के पास से असलाह, वाहन, कारतूस बरामद. 

➡कानपुर - शादी में फायरिंग,असलहों की नुमाइश का मामला, स्वरूप नगर पुलिस का कारनामा आया सामने, एक आरोपी को भेजा जेल दूसरे का 151 में चालान, शीबू को गिरफ्तार कर 151 में दाखिला कर छोड़ा
कुछ दिन पहले एक युवक को भी भेजा था जेल, दोनों आरोपियों का वीडियो हुआ था वायरल, स्वरूपनगर पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल. 

➡बदायूं - स्कूली बच्चों से भरा टेंपो पलटा, टेंपो में सवार एक बच्ची की मौत, कई बच्चे मामूली रूप से घायल, घायलों का अस्पताल में कराया भर्ती, गंगा देवी जूनियर स्कूल का टेंपो है, वजीरगंज के पैगा भीकमपुर का मामला. 

➡आगरा - एत्मादपुर में 2 लोगों पर हमले का मामला, पुलिस जांच में एत्मादपुर मामले में नया मोड़, मृतक महिला और पुरुष नहीं हैं पति-पत्नी, महिला की हुई थी मौत,व्यक्ति नहीं हुआ था घायल, आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र का मामला. 

➡आगरा - फतेहाबाद CHC का सीएमओ मुकेश वत्स ने किया औचक निरीक्षण, निरीक्षण में 11 लोग पाए गए अनुपस्थित, 48 घंटो में CHC पर हुई 12 डिलीवरी, रिकॉर्ड में केवल 2 ही प्रसूताओं की डिलीवरी
, स्टाफ नर्स का वेतन रोकने के आदेश, फतेहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡मेरठ - सर्राफा कारोबारी से डकैती का खुलासा, डीजीपी, ACS गृह ने टीम को दिया इनाम, दोनों अधिकारियों नें 50-50 हजार इनाम दिया, देश के कई राज्यों तक भागे थे आरोपी डकैत, 1 महीने में टीम ने डकैती का किया खुलासा.

➡मेरठ - शार्प शूटर अक्षय मलिक हत्याकांड का खुलासा, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, शराब पार्टी के बाद हुई थी शार्प शूटर की हत्या, पुरानी रंजिश के चलते गोलियां बरसाकर हत्या, गैंगवार के पहलू पर पुलिस कर रही है जांच, एसएसपी अजय साहनी ने किया खुलासा.

➡लखीमपुर खीरी - असलहे के बल पर व्यापारी से लूट, 20 हजार रूपए लूटकर बदमाश फरार, एक लुटेरों को ग्रामीणों ने घेरकर पकड़ा, ग्रामीणों ने बांधकर लुटेरे की पिटाई की, 3 लुटेरे हुए मौके से फरार, पलिया के इटैया का मामला.

➡बस्ती - स्टेशन पर मालगाड़ी पलटने का मामला, डीआरएम लखनऊ मंडल ने लिया संज्ञान, राहत बचाव कार्य जारी लगातार जारी, 16 घंटे बीत जाने के बाद भी चल रहा कार्य, अभी लगभग 6 घंटे तक चलेगा कार्य,
डीआरएम बस्ती के लिए लखनऊ से रवाना, बस्ती पहुंचकर घटना स्थल का लेंगी जायजा.

➡गोंडा - पूर्व फौजी ने शुरू किया आमरण अनशन, बीडीओ कार्यालय पर आमरण अनशन पर बैठे, 7 महीनों से बंद है पूर्व फौजी के घर का रास्ता, डीएम से लेकर एसडीएम तक शिकायत, फिर भी नहीं हुआ समस्या का समाधान, उमरी बेगमगंज के बरौली बखरिया का मामला.

➡एटा - दुष्कर्म पीड़िता और उसकी बहन पर कासगंज से एटा आते समय जानलेवा हमला, आरोपियों ने चाकुओं से किया जानलेवा हमला, दुष्कर्म के मामले में आरोपी जेल में था बंद, जमानत पर आए आरोपी ने किया हमला, नगर कोतवाली इलाके का मामला.

फांसी घर तैयार, दो लीवर के खींचते ही हो जाएगा निर्भया के गुनाहगारों का अंत

तिहाड़ जेल में गुनाहगारों को फांसी देने के लिए फांसी घर बनकर तैयार हो गया है। जेल के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पुराने फांसी घर में जहां दो दोषियों को फांसी देने की व्यवस्था थी उसी के बगल में दो अन्य दोषियों को फांसी देने के लिए प्लेटफॉर्म तैयार कर लिया गया है,

एक साथ ही निर्भया के चार दोषियों को फांसी दी जाएगी लेकिन इसके लिए जल्लाद को दो लीवर खींचने पड़ेंगे।

तिहाड़ जेल में अब तक चार दोषियों को एक साथ फांसी देने की व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में निर्भया के चार दोषियों को एक साथ फांसी देना जेल प्रशासन के लिए चुनौती भरा था,

जेल प्रशासन ने 25 लाख रुपये की लागत से फांसी घर का निर्माण करवाया है।


जेल के अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पुराने फांसी घर में ही जहां दो दोषियों को फांसी पर लटकाने की व्यवस्था थी ठीक उसके बगल में उसी तरह का एक और प्लेटफार्म तैयार किया गया। जिसपर दो दोषियों को फांसी पर लटकाने की व्यवस्था की गई है,

लेकिन चारों दोषियों को एक साथ फांसी पर लटकाने के लिए जल्लाद को दो लीवर खींचने पड़ेगें।

तिहाड़ जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि चारों दोषियों मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को एक साथ फांसी पर लटकाने की व्यवस्था कर ली गई है।

जेल सूत्रों के अनुसार निर्भया के चारों दोषियों ने अपराध करने के तीन साल बाद जेल में पढ़ाई शुरू कर दी थी। वर्ष 2015 में दोषी विनय ने स्नातक डिग्री प्रोग्राम में दाखिला लिया था लेकिन वह उसे पूरा नहीं कर पाया,

इसी तरह वर्ष 2016 में मुकेश, पवन और अक्षय ने ओपन स्कूल में दसवीं कक्षा में दाखिला लिया था,

पढ़ाई करने के बाद तीनों दोषियों ने परीक्षा भी दी थी लेकिन उर्तीण नहीं हो पाए। उसके बाद सभी ने पढ़ाई छोड़ दी,

जेल सूत्रों ने बताया कि विनय ने पेंटिंग में भी हाथ आजमाया था लेकिन उसमें भी वह कामयाब नहीं हो पाया।
------------------------------------------
➡दिल्ली- आरबीआई ने बदले एटीएम कार्ड के नियम,बैंक ATM कार्ड से पैसे निकालने के नियम बदले,आरबीआई ने नए नियम जारी किए,डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम जारी किए , नया नियम 16 मार्च से लागू होगा।

➡दिल्ली- जम्मू-कश्मीर जाएंगे केंद्रीय मंत्री,आर्टिकल 370 हटाने के फायदे बताएंगे,कैबिनेट मंत्रियों का जम्मू कश्मीर कार्यक्रम , 17 जनवरी को केन्द्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक।

➡लखनऊ- पान मसाला डीलर के गोदाम में छापेमारी,इनकम टैक्स विभाग ने की छापेमारी,पान मसाला के थोक व्यापारी के गोदाम पर छापा,चौक इलाके के गोदाम में छापेमारी,इनकम टैक्स के अधिकारी दस्तावेज़ खंगाल रहे।

➡ लखनऊ- कल यूपी बार एसोसिएशन करेगा बहिष्कार,कल वकील न्यायिक कार्य नहीं करेंगे ,वकीलों पर अत्याचार के खिलाफ बहिष्कार ,पूरे प्रदेश में कल वकील रहेंगे हड़ताल पर।

➡लखनऊ- विद्युत वितरण निगम के एमडी ने की समीक्षा,ट्रांस गोमती के अधिकारियों के साथ की बैठक,एमडी ने आसान क़िस्त योजना की रिपोर्ट ली, राजस्व वसूली पर कर्मचारियों को सलाह दी।

➡रामपुर- दिल्ली-नैनीताल हाइवे पर जाम खुलवाया,कई थानों की पुलिस ने जाम खुलवाया,पुलिस ने ट्रक पकड़ने की कोशिश की थी,भाग रहा ड्राइवर नदी में कूदा, मौत,गुस्साए लोगों ने किया था हाइवे जाम
सिपाहियों और थानेदार पर दर्ज होगी रिपोर्ट,थाना अध्यक्ष भोट समेत चार पर होगी FIR

➡बहराइच- घर के बाहर खेल रहे बच्चों पर गिरा छज्जा,मलबे में दबे एक ही परिवार के 5 बच्चे,5 वर्षीय मासूम की मौत,4 बच्चे घायल,परिजनों ने घायल बच्चों को भर्ती कराया,बच्चे की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, खैरीघाट इलाके के प्रागी बेली की घटना।

➡श्रावस्ती- नगर पालिका अध्यक्ष अजय आर्या गिरफ्तार,फर्जी हस्ताक्षर बनाकर निकाले थे 1.27 करोड़  ,मेमर्स प्रताप कंस्ट्रक्शन के खाते में सेंधमारी,आरोप सिद्ध होने पर फरार थे दोनों भाई ,अजय आर्या और आशीष आर्या गिरफ्तार,क्राइम ब्रांच टीम ने लखनऊ से किया गिरफ्तार।

➡अमेठी - लखनऊ कमिश्नरी सिस्टम के बाद तबादल,अमेठी के 17 उपनिरीक्षकों का तबादला,17 दारोगा लखनऊ किए गए ट्रांसफर।

➡अमेठी - कल से ब्लॉक वार लगेगा रोजगार शिविर,भारतीय सुरक्षा दक्षता परिसर के तहत पहल,कल से 29 जनवरी तक चलेगी भर्ती शिविर,जिले के बेरोजगार युवकों को दिया जाएगा रोजगार, शिक्षित बेरोजगार युवकों को मिलेगा रोजगार।

➡अमेठी- राजस्व निरीक्षक घूसखोरी में निलम्बित,अनिरुद्ध श्रीवास्तव को किया निलंबित,डीएम अरूण कुमार ने की कार्रवाई,अवैध कब्जा हटवाने पहुंचे थे राजस्व निरीक्षक, 20 हजार घूसे का वीडियो वायरल पर कार्रवाई।

➡फिरोजाबाद- जिला जेल में बंद प्रदर्शनकारियों से की मुलाकात,सपा विधायक हरिओम यादव ने की मुलाकात,पूर्व विधायक अजीम भी साथ रहे मौजूद,जिला कारागार में बंद 12 प्रदर्शनकारियों से मिले,7 अन्य नेता भी प्रतिनिधिमंडल में मौजूद रहे।

➡हाथरस - ड्रग विभाग की टीम की छापेमारी से हड़कंप,अर्जुन सिंह क्लीनिक में मिली अवैध दवाइयां,स्टोर से अवैध दवाइयों को जखीरा बरामद,अलीगढ़ समेत 3 जिलों की टीम का छापा, सिकन्दराराऊ के अगसोली चौराहे पर छापेमारी।

➡प्रयागराज - सीएए,एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन का मामला ,खुल्दाबाद थाने में 250 से अधिक पर केस,अज्ञात प्रदर्शनकारियों पर दर्ज हुआ मामला ,धारा 144 के उल्लंघन में दर्ज हुआ केस ,मंसूर अली पार्क में दो दिनों से चल रहा प्रदर्शन।

➡प्रयागराज- प्रदेश के अधिवक्ता कल रहेंगे हड़ताल पर,हाईकोर्ट,जिला अदालतों के वकील हड़ताल पर,यूपी बार काउंसिल ने हड़ताल का किया आह्वान,हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने किया है समर्थन,वकीलों की हत्याओं पर प्रदेश व्यापी हड़ताल,एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग।

➡सीतापुर- एसपी के निर्देश पर चला चेकिंग अभियान,मिश्रित एसओ बृजेश राय को मिली सफलता,मुखबिर सूचना पर 4 वांछित लुटेरे गिरफ्तार ,करीब 20 हजार रुपए, लूट का सामान बरामद,लुटेरों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल,कोतवाली मिश्रिख इलाके से हुई गिरफ्तारी।

➡गाजियाबाद - संगठित गिरोह पर कार्रवाई के निर्देश,रजिस्टर्ड 179 गैंग्स पर कसेगा शिकंजा,780 सदस्यों का होगा सत्यापन,सक्रिय सदस्यों की होगी गिरफ्तारी,एसएसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश,नारकोटिक्स, एंटी डकैती सेल गठन के आदेश।

➡बाराबंकी- मकान खाली कराने को लेकर मारपीट,मकान मालिक ने महिला किराएदार को पीटा,अपने साथियों को बुलाकर महिला को पिटवाया,घर में घुसकर किराएदार की बेटियों से की अभद्रता,धारदार हमले में महिला किराएदार गंभीर घायल,पीड़िता ने थाने में दी नामजद तहरीर,फतेहपुर के मोहल्ला नालापार उत्तरी का मामला।

➡बलरामपुर - आक्रोशित लोगों ने किया कोतवाली का घेराव ,सैकड़ो की संख्या में मौजूद लोगों ने की नारेबाजी ,दबंग पर कार्यवाही न होने से आक्रोशित है लोग ,दबंग ने किया था पूर्व सभासद पर जानलेवा हमला
15 दिन पहले हुआ था शफीक पर जानलेवा हमला ,दबंग ने आज फिर किया हमला, लोगों में आक्रोश,नगर कोतवाली क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले की घटना।

---------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन