समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

15 जनबरी 2020

एटा ~ थाना सकरौली पुलिस को मिली सफलता, चेकिंग के दौरान एक अभियुक्त अवैध तमंचा कारतूस सहित गिरफ्तार।

               वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद एटा के निर्देशन में जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाए रखने के परिदृश्य चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना सकरौली पुलिस द्वारा एक अभियुक्त को अवैध असलहा कारतूस सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है।

              घटनाक्रमानुसार दिनांक 14.01.2020 को थाना सकरौली पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान एक अभियुक्त हरवेन्द्र पुत्र लाखन सिंह कुशवाह निवासी शाहनगर टिमरूआ थाना सकरौली जिला एटा को एक अवैध तमंचा व दो जिंदा कारतूस 315 बोर सहित बैरिहार पुलिया के पास से समय करीब 17.00 बजे गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त के विरुद्ध *थाना सकरौली पर मु0अ0सं0 - 06/20 धारा 25 आर्म्स एक्ट* पंजीकृत कर थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।
गिरफ्तार अभियुक्त का नामपताः-
1. हरवेन्द्र पुत्र लाखन सिंह कुशवाह नि0 शाहनगर टिमरूआ थाना सकरौली जिला एटा 

गिरफ्तार करने वाले अधि0/कर्मचारी-
1- उ.नि. राजेश कुमार
2- आरक्षी 116 आदेश कुमार 
बरामदगीः-
1- एक अवैध तमंचा 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर
----------------------------

आतंकियों के मददगार DSP देवेंद्र सिंह पर कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया बर्खास्त

कश्मीर में आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देवेंद्र सिंह पर बड़ी कार्रवाई हुई. देवेंद्र सिंह को जम्मू और कश्मीर पुलिस से बर्खास्त कर दिया गया है. इसे लेकर एक आदेश जारी किया गया है. देवेंद्र सिंह को शनिवार को दो आतंकियों के साथ पकड़ा गया था. वह कुछ दिनों से छुट्टी पर पर था. संसद पर हमला करने वाले आतंकियों की मदद करने के मामले में भी वो जांज एजेंसियों के निशाने पर है. फिलहाल एनआईए उससे पूछताछ कर रही है.
---------------------
➡दिल्ली- चंद्रशेखर की ज़मानत याचिका पर सुनवाई आज, तीस हज़ारी कोर्ट में ज़मानत याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने सहारनपुर में दर्ज FIR की जानकारी मांगी, कल कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी।

➡दिल्ली- मासूम गुड़िया से दुष्कर्म का मामला, कड़कड़डूमा कोर्ट आज सुनाएगी फैसला, 5 साल की गुड़िया के साथ दुष्कर्म हुआ था, दुष्कर्म मामले में प्रदीप और मनोज आरोपी, गुड़िया रेप केस में कुल 59 गवाहियां हुई।

➡दिल्ली- निर्भया गैंगरेप केस का मामला, दोषी मुकेश ने डेथ वारंट को दी चुनौती, चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई आज, दिल्ली HC में डेथ वारंट को चुनौती दी है, डेथ वारंट पर रोक लगाने की मांग की है।

➡दिल्ली- अमेजॉन के संस्थापक का 3 दिवसीय भारत दौरा, अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजॉस भारत दौरे पर, बेजॉस ने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि देंगे।

➡लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बयान, मायावती का 64वां जन्मदिन आज, आप सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं, देशवासियों को नए वर्ष की शुभकामनाएं, कार्यकर्ता आज मेरा जन्मदिन मना रहे हैं, जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मना रहे, अम्बेडकर,कांशीराम के मूवमेंट को आगे बढ़ा रहे, कार्यकर्ता गरीब,बेसहारा की मदद करें, गरीबों,पिछड़ों की मदद करती है बीएसपी, जो लोग जन्मदिन मना रहे उनका आभार, कांशीराम के दिखाए रास्ते पर चल रहे, आज देश में कई चुनौतियां खड़ी हैं, देश की अर्थव्यवस्था बीमार हालत में है, सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है, मौजूद केन्द्र सरकार की नीतियां गलत हैं, कांग्रेस सरकार में भी ऐसी हालत नहीं थी, लोगों के सामाने आज रोज नई तकलीफें, सत्ता का दुरुपयोग कर रही बीजेपी, देश में हिंसा और अराजकता का माहौल है, कांग्रेस पार्टी राजनीतिक रोटी सेंक रही है, देश की जनता आज परेशान है, देश गलत,निगेटिव कारणों से चर्चा में है, बीजेपी कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे, कांग्रेस के शासनकाल से 2 कदम आगे है बीजेपी, कांग्रेस की गलत नीति की जनता ने सजा दी है, बीजेपी कांग्रेस के पैटर्न पर चलेगी तो गायब हो जाएगी, योगी सरकार भी विफल है, देशहित के मामलों में बीजेपी विफल साबित हुई, बीजेपी को अपने वादों पर चलना चाहिए, देश में छोटे उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं, बीजेपी को जनहित पर ध्यान देना चाहिए, देश भर में किसानों की हालत बहुत खराब है, महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ रखी है, झूठ बोलने की राजनीति की जा रही है, बसपा कभी झूठी राजनीति नहीं करती, कांग्रेस को झूठ की राजनीति बंद करना चाहिए, मैने खुद सीएए का सबसे पहले विरोध किया, CAA पर बाकी पार्टियां पहले खामोश थीं, बसपा ने CAA के खिलाफ संसद में वोट दिया था, बसपा का विरोध शांति पूर्ण होता है।

➡लखनऊ- बसपा अध्यक्ष मायावती का 64वां जन्मदिन आज, जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है जन्मदिन, प्रेस कॉफ्रेंस कर ब्लू बुक जारी किया, बसपा मूवमेंट का सफरनामा है ब्लू बुक।

➡लखनऊ- अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस की भारत यात्रा, भारत यात्रा के विरोध में व्यापार मंडल करेगा विरोध, उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल आज करेगा विरोध, कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स भी विरोध में, 3 बजे उदयगंज डायमंड टावर पर विरोध प्रदर्शन।

➡लखनऊ- राज्यपाल वामा सारथी का थीम सांग करेंगी जारी, वामा सारथी पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन का आयोजन, शाम 5 बजे डायल 112 में आयोजित हो रहा कार्यक्रम, डीजीपी समेत पुलिसकर्मी आयोजन में होंगे शामिल।

➡लखनऊ- डिंपल यादव का जन्मदिन आज, दोपहर 2 बजे चौक ट्रामा सेंटर जाएंगी, ट्रामा सेंटर में कंबल वितरण करेंगी डिंपल, अपने जन्मदिन पर कंबल वितरण करेंगी।

➡कानपुर- केडीए के बाद केस्को को भी लगा रहे चूना, लाखों के राजस्व का चूना लगा रहे माफिया, भूमाफिया दिनेश तिवारी लगा रहा चूना, पनकी जोन 2 में भूमाफिया लगा रहा चूना, अवैध बिल्डिंगों में बिना ट्रांसफॉर्मर के बिजली, अस्थीयी कनेक्शन लेकर खड़ी की अवैध इमारतें, केडीए ने भी दे दी नक्शे के विपरीत एनओसी, भूमाफिया बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही।

➡बदायूं- तेंदुए की हत्या करने का मामला, मामले की जांच करेगी SIT टीम, ग्रामीणों ने मारा था आदमखोर तेंदुआ, लापरवाह वन कर्मी को बचा रहे अफसर, खानापूर्ति कर लगातार वापस लौट रहीं टीमें, सहसवान के जरीफपुर गढ़िया का मामला।

➡गाजियाबाद- एंजेल मॉल के मालिक के खिलाफ वारंट जारी, पंकज जैन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, नगर निगम ने मुकदमा दर्ज कराया था, चेक बाउंस होने का किया था कोर्ट में मुकदमा, चेक बाउंस होने पर मुकदमा दर्द कराया था।

➡वाराणसी- प्रियंका गांधी के दौरे के दौरान हंगामे का मामला, पार्टी ने दोनों नेताओं को दिया कारण बताओ नोटिस, 2 कांग्रेसी नेताओं ने किया था जमकर हंगामा, प्रियंका गांधी से न मिलने पर किया था हंगामा, दोनों नेताओं को देना होगा नोटिस का जवाब।

➡मेरठ- गंगा नदी में डॉल्फिन मछली का शिकार, हस्तिनापुर में जलालपुर के पास मिला शव, शेड्यूल-1 के दुर्लभ प्राणी का हो रहा शिकार, डॉल्फिन की चर्बी से बनाता है पॉवर ऑयल, वन विभाग कराएगा डॉल्फिन का पोस्टमार्टम।

➡मेरठ- 20 हजार का इनामी उपद्रवी अनीस अरेस्ट, 20 दिसम्बर को पुलिस पर चलाई गोलियां, गोली चलाते का वीडियो पुलिस को मिला था, अनीस का भाई 1987 दंगो में मारा गया था, अबतक गोली चलाने वाले 4 उपद्रवी गिरफ्तार।

➡मेरठ- टेंपो यूनियन नेता के आत्मदाह का मामला, दारोगा राजदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज, दारोगा की मौजूदगी में लगाई थी आग, अवैध पार्किंग में खड़े टेंपो का किया था चालान, टीपीनगर के टेंपो स्टैंड पर हुई थी घटना।

➡उन्नाव- मकर संक्रांति पर्व पर उमड़ी भारी भीड़, गंगा स्नान को लेकर पहुंचे हजारों श्रद्धालु, लखनऊ के श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया, सुबह से ही स्नान के बाद कि पूजा अर्चना, गंगा तट पर सुरक्षा को लेकर पुलिस बल तैनात, गंगाघाट में हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी।

➡गाजियाबाद- रेमो डिसूजा ने लगाई कोर्ट में अर्जी, पासपोर्ट रिलीज की लगाई है अर्जी, कोर्ट ने सिहानी गेट थाने से मांगी रिपोर्ट, हाईकोर्ट के आदेश पर जमा कराया है पासपोर्ट, फ़िल्म बनाने के नाम पर की थी धोखाधड़ी।

➡बदायूं- जिला महिला अस्पताल में युवक की पिटाई, बच्चा चोरी के आरोप में युवक की पिटाई, नशेड़ी युवक को भीड़ ने पकड़कर पीटा, पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया, सदर के जिला महिला अस्पताल का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- बाघ की दहशत से ग्रामीण परेशान, पिछले तीन महीने से बाघ की दहशत, दहशत के चलते थमी आपराधिक वारदातें, महेशपुर वन रेंज में बाघ की दहशत।

➡बांदा- नहर में मिला 9 माह के अज्ञात शिशु का शव, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, पुलिस ने शव को कब्जे में लिया,जांच में जुटी, नरैनी थाना क्षेत्र के नहर के पास की घटना।

➡अयोध्या- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का अयोध्या दौरा आज, भरतकुंड में 5 दिवसीय महोत्सव का करेंगे शुभारंभ, 2 बजे भरतकुंड महोत्सव का करेंगे शुभारंभ, 19 जनवरी तक चलेगा भरतकुंड महोत्सव।

➡सीतापुर- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का आगमन, लहरपुर में एक कार्यक्रम में होंगे शामिल, कार्यकर्ता करेंगे खैराबाद टोल पर स्वागत।

➡सोनभद्र- कार ने ट्रक में पीछे से मारी टक्कर, हादसे में कार सवार पति-पत्नी की मौत, 2 लोग घायल,अस्पताल में कराया भर्ती, राबर्ट्सगंज के सुकृत चहलवा की घटना।

➡झांसी- मामूली विवाद में दबंगों ने युवक को पीटा, दबंगों ने युवक की जमकर पिटाई की, मारपीट की घटना सीसीटीवी में हुई कैद, सीपरी बाजार के चमनगंज का मामला।

➡गोरखपुर- गोरक्षनाथ मंदिर पहुंच रहे सैकड़ों श्रद्धालु, मकर संक्रांति को लेकर पहुंच रहे श्रद्धालु, कड़ाके की ठंड में भी पहुंच रहे श्रद्धालु।

➡बांदा- पेड़ से गिरकर विद्युत कर्मी की मौत, विद्युत लाइन ठीक कर रहा था कर्मी, फतेहगंज थाना क्षेत्र का मामला।

➡संभल- अनियंत्रित कैंटर वाहन दुकानों में घुसा, लोगों में अफरा-तफरी, हादसा टला, सदर के मुख्य चंदौसी चौराहे का मामला।
-------------------------------
➡लखनऊ- जनजागरण अभियान में लगे केन्द्रीय मंत्री, CAA पर भाजपा की जनजागकरण अभियान, उत्तर प्रदेश में 6 बड़ी रैलियों की तौयारी, अमित शाह 21 को लखनऊ में करेंगे रैली, अवध क्षेत्र की रैली को संबोधित करेंगे शाह, जेपी नड्डा 23 को आगरा में करेंगे रैली, राजनाथ सिंह मेरठ में 22 को करेंगे रैली, नितिन गडकरी 20 को कानपुर में रैली करेंगे, शिवराज सिंह चौहान 19 को गोरखपुर में करेंगे रैली, 18 को वाराणसी में स्मृती ईरानी रैली करेंगी।

➡लखनऊ- कामनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन का सम्मलेन कल, लखनऊ में पहली बार आयोजित हो रहा है सम्मलेन, लोक सभा की तरफ से किया गया है आयोजन, राष्ट्रमंडल देशों के संसदीय प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा, अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे सम्मलेन का उद्घाटन, विधान मंडप में कार्यक्रम का आयोजन , विधान सभाओं के अध्यक्ष भी कार्यक्रम में होंगे शामिल।

➡लखनऊ- एसएसपी वैभव कृष्णा की जांच शुरू, कथित भ्रष्टाचार मामले की जांच शुरू, तीन सदस्यीय एसआईटी के सामने पेश हुए, आईपीएस वैभव कृष्णा एसआईटी के सामने पेश, आपत्तिजनक वीडियो पर एसआईटी ने पूछताछ की, आईपीएस अधिकारियों के कथित भ्रष्टाचार पर पूछताछ।

➡मुजफ्फरनगर- एसएसपी अभिषेक यादव किया थाना क्षेत्रों में फेरबलद, थानाध्यक्ष सिविल लाइन पाल अत्री लाइन हाजिर, पुरकाजी से हरशरण शर्मा प्रभारी निरीक्षक सिविल लाइन, मीरापुर पंकज त्यागी को पुरकाजी थाने का चार्ज, पुलिस लाइन से एचएन सिंह को मीरापुर थाना प्रभारी।

➡बरेली- दारोगा के घर में डकैती की वारदात, दारोगा पुष्कर सिंह के घर पर डकैती, परिवार को बंधक बनाकर की गई डकैती, 5 से 6 बदमाशों ने डकैती को दिया अंजाम, पीलीभीत में तैनात हैं दारोगा पुष्कर सिंह, प्रेमनगर के साईं मंदिर के पास की घटना।

➡प्रयागराज- मकर संक्रांति का स्नान पर्व आज, संगम में ब्रह्म मुहूर्त में शुरू हुआ स्नान, कड़ाके की ठंड के बावजूद उमड़ा जनसैलाब, स्नान घाटों पर जल पुलिस तैनात, घाटों पर डीप वाटर ब्रैरीकेटिंग की सुविधा, मेले को 3 जोन सात सेक्टरों में बांटा गया।

➡ललितपुर- सड़क हादसे में 1 महिला की मौत 3 गंभीर घायल, अनियंत्रित कार पलटने से घायल, चार लोग सवार थे कार, सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, जखोरा क्षेत्र के पेट्रोल पम्प के पास का मामला।

➡गोरखपुर- सीएम योगी ने गोरखनाथ को चढ़ाई खिचड़ी, मकर संक्रांति के मौके पर चढ़ाई खिचड़ी, इस मौके पर श्रद्धालुओं ने भी चढ़ाई खिचड़ी, रात से ही श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगी रही, सीएम योगी ने गोरखनाथ को पारम्परिक खिचड़ी चढ़ाई।

➡शाहजहांपुर- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार एक युवक की मौके पर मौत, एक युवक गम्भीर रूप से हुआ घायल, घायल युवक मेडिकल कॉलेज में भर्ती, कांट थाना क्षेत्र के बरेंडा के पास की घटना।

➡बाराबंकी- सड़क पर फैली साड़ों की दहशत, सड़क पर लड़ते साड़ों से लोगों में खौफ, साड़ों ने दुकानों-गाड़ियों को पहुंचाया नुकसान, नगर कोतवाली के लैय्या मण्डी चौराहे की घटना।

➡कानपुर देहात- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को रौंदा, एक महिला की मौके पर मौत,दो घायल, भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡फिरोजाबाद- जामा मस्जिद के इमाम का इंतकाल, हजारों की संख्या में पहुंचे लोग, विजय टॉकिज के पास कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया गया।

➡बांदा- बेमौसम बारिश से फसलों को नुकसानों, चना और मसूर सहित कई फसलों को नुकसान, अचनाकर बारिश से मौसम अस्त-व्यस्त।

➡ग्रेटर नोएडा- बदमाशों ने ट्रक चालक से की लूट, नशीला प्रदार्थ पिलाकर की लूट, बादलपुर के छपरौला की घटना।

-------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन