समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

08 जनबरी 2020


➡ईरान- तेहरान के पास बड़ा विमान हादसा, 180 यात्रियों के साथ विमान क्रैश, तेहरान एयरपोर्ट के पास बड़ा हादसा, तेहरान के पास यूक्रेन का विमान क्रैश, तकनीकी खराबी के चलते विमान क्रैश, दुर्घटनाग्रस्त विमान में 180 यात्री सवार थे, उड़ान भरते ही बोइंग 737 विमान क्रैश।

➡ईरान- ईरान में भूकंप के झटके, 2 घंटे में भूकंप के 2 झटके, 4.9 और 5.5 की तीव्रता का भूकंप।

➡गुजरात- ABVP और NSUI के मारपीट का मामला, मारपीट मामले में पुलिस ने FIR दर्ज की, BJP गुजरात के प्रदेश मंत्री पर FIR दर्ज, प्रदीप सिंह वाघेला,ऋत्विज पटेल पर FIR, 70-80 लोगों के समूह पर FIR दर्ज की गई, हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया।

➡दिल्ली- ईरान के हमले पर पेंटागन का बयान, उसके एयरबेस पर मिसाइलें दागी गई, एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागी गई, इराकी एयरबेस पर सेनाएं तैनात की गई, अमेरिका के साथ गठबंधन सेनाएं तैनात, सेनाओं को अभी तक कई भी नुकसान नहीं, 5.30 बजे इराक में मिशाइल हमला, अमेरिका ने हमले का आरोप ईरान पर लगाया।

➡दिल्ली- ईरान ने अमेरिका के सैन्य अड्डों पर हमला किया, ईरान ने इराक में अपने सैन्य अड्डों पर हमला किया, अमेरिका ने खाड़ी देशों में जाने वाली उड़ानें बंद की, इराक स्थित अमेरिकी सैन्य अड्डे पर मिसाइल हमला, इरान में हमले का वीडियो भी जारी किया।

➡दिल्ली- चिन्मयानंद रेप केस में SC में सुनवाई, पीड़ित ने इलाहाबाद HC पर रोक की मांग की है, 7 नवंबर के फैसले पर रोक लगाने की मांग की, पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की, दर्ज बयान की प्रमाणित प्रति देने पर याचिका, चिन्मयानंद को कॉपी देने के खिलाफ याचिका, 17 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी रोक, इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई थी रोक।

➡दिल्ली- विधानसभा स्पीकर की याचिका पर सुनवाई, राम निवास गोयल की याचिका पर आज सुनवाई, गोयल ने अपनी सजा के खिलाफ की अपील, सेंशन कोर्ट में अपील, राउज एवेन्यू में सुनवाई, एक बिल्डर के घर में जबरन घुसने का मामला, स्पेशल कोर्ट ने गोयल को सुनाई है सजा, 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है।

➡दिल्ली- भारत बंद को लेकर एयरलाइंस अलर्ट, एयरलाइंस कंपनियों ने अलर्ट जारी किया, स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा ने जारी किया संदेश, कई कम्पनियों ने यात्रियों के लिए जारी किया संदेश, भारत बंद की वजह से ट्रैफिक हो सकता है-एयरलाइंस, ऐसे में समय के अनुसार घर से निकलें-एयरलाइंस।

➡दिल्ली- दरियागंज हिंसा का मामला, आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, हिंसा के आरोप में गिरफ्तार हुए थे 15 लोग, तीस हजारी कोर्ट याचिका पर करेगा सुनवाई, अब क्राइम ब्रांच कर रही मामले की जांच।

➡दिल्ली- भीम आर्मी प्रमुख की अर्जी पर सुनवाई, तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई आज, तत्काल चिकित्सा उपचार की मांग की याचिका।

➡दिल्ली- शेयर बाजार में भारी गिरावट, ईरान के हमले के बाद शेयर बाजार में गिरावट, 300 अंक की गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार।

➡लखनऊ- CAA के समर्थन में बीजेपी की पद यात्रा, 14 जनवरी तक चलेंगी पद यात्राएं, प्रदेश, जिला मुख्यालयों पर होंगी पद यात्राएं, सांसद, विधायक, मंत्री पद यात्रायों में शामिल, डिप्टी सीएम केशव मौर्य आज अलीगढ में, डॉ दिनेश शर्मा रायबरेली में करेंगे पदयात्रा।

➡लखनऊ- देशव्यापी भारत बंद को बड़ा समर्थन, 10 से ज्यादा ट्रेड यूनियन ने किया एलान, 6 बैकिंग यूनियन ने किया हड़ताल को समर्थन, 60 से ज्यादा स्टूडेंट यूनियन भी बंद में शामिल, बैकिंग, ट्रांसपोर्ट सेवाओं पर रहेगा बंद का असर, डीजीपी ओपी सिंह ने सतर्कता के दिए निर्देश, केंद्र की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन, देश की सभी ट्रेड यूनियन हड़ताल में है शामिल, CAA और NRC का ट्रेंड यूनियन कर रही विरोध, भारत बंद में बैक, डाकघर, BSNL और LIC भी शामिल, किसानों के संगठनों का हड़ताल को मिला समर्थन, सरकार से न्यूनतम 21 हजार  वेतन देने की मांग, देश में 25 करोड़, UP में 20 लाख लोग हड़ताल में शामिल, देश और प्रदेश के कर्मचारी संगठनों का समर्थन।

➡लखनऊ- लखनऊ में वकील की हत्या से सनसनी, वकील की पीट-पीटकर निर्मम हत्या की, अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की हत्या हुई, 5 लोगों ने वकील की पीटकर हत्या की, ईंट,पत्थर और डंडों से पीटकर हत्या की, एक आरोपी वकील विनायक ठाकुर अरेस्ट, 4 फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, रंजिश के चलते हत्या की आशंका जताई, कृष्णानगर के दामोदर नगर की घटना।

➡लखनऊ- किस्त ना जमा कर पाना युवक को पड़ा भारी, महिंद्रा कंपनी के कर्मचारियों ने युवक को उठाया, अपहरण कर युवक को सरिया-रॉड से पीटा, बचाव करने पर दोस्तों को भी जमकर पीटा, दबंग कर्मचारियों मारपीट कर कार से फरार, आशियाना थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- मामूली कहासुनी पर परिवार को पीटा, मां-नाबालिग बेटी-बेटे पर हथौड़ी से हमला, दबंगों ने घर में घुसकर परिवार पीटा, पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा, गोमती नगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡हापुड़- नकली शैंपू बनाने के कारखाने का भंडाफोड़, ब्रांडेड कंपनियों के नाम शैम्पू भरकर बेचते थे, पुरानी शीशियों में भरकर सस्ते दामों में बेचते थे, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, पुलिस ने मौके से उपकरण भी किए बरामद, पुरानी शीशियों समेत लाखों का माल बरामद, पिलखुआ पुलिस ने कारखाने का किया भंडाफोड़।

➡उन्नाव- उन्नाव में 15 परीक्षा केंद्रों पर TET की परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सीओ, एसडीएम, मजिस्ट्रेट करेंगे निगरानी, परीक्षा केंद्रों पर भारी पुलिस बल की तैनाती, 14104 परीक्षार्थी परीक्षा में होंगे शामिल, सदर कोतवाली प्रभारी भी करेंगे मॉनीटरिंग।

➡लखीमपुर- जंगल से निकल बाहर आया बाघ, शिकार की तलाश में झोपड़ी करीब बैठा रहा, गश्त दौरान पुलिस की पड़ी बाघ पर नजर, झोपड़ी से लोगों को पुलिस ने बाहर कराया, लोगों पर जानलेवा हमला कर सकता था बाघ, जान बचाने वाली रेहरिया पुलिस की तारीफ, मोहम्मदी के साहबगंज जंगल का मामला।

➡जालौन- जिले में आज यूपी टीईटी की परीक्षा, उरई में 22 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित परीक्षा, 21763 परीक्षार्थी परीक्षा में होंगे शामिल, सीसीटीवी की निगरानी में होगी टीईटी परीक्षा, सेक्टर जोनल मजिस्ट्रेट भी करेंगे निगरानी।

➡बस्ती- पुलिस और बदमाश में मुठभेड़, मुठभेड़ में चार बदमाश दो सिपाही घायल, युवक का अपहरण कर ले जा रेह थे बदमाश, पुलिस ने युवक को सकुशल छुड़ाया, 12 लाख की मांगी थी फिरौती, सिपाही मनोज राय एक सिपाही घायल, अमारी बाजार के पास हुई मुठभेड़।

➡बस्ती- कटरा मोहल्ले में कई राउंड फायरिंग, नशे में धुत सिपाही ने की फायरिंग, राजेश मिश्रा के घर की बाउंड्री के अंदर फायरिंग, नशे में धुत सिपाही ने कई राउंड की फायरिंग, अंधाधुंध फायरिंग से लोग सहमे, कोतवाली पुलिस ने सिपाही को हिरासत में लिया।

➡सहारनपुर- स्टाफ नर्स के वसूली करने का मामला, तीमारदार से वसूली करते हुई थी कैमरे में कैद, स्टाफ नर्स को इमरजेंसी वार्ड से हटाया गया, वायरल वीडियो की जांच के लिए टीम गठित, डॉक्टरों की तीन सदस्यीय टीम जांच करेगी, रिपोर्ट के आधार पर नर्स पर होगी कार्रवाई।

➡ललितपुर- जनपद में TET की आज होगी परीक्षा, ललितपुर में 9, तालबेहट में 2 परीक्षा केंद्र, 4 जोनल मजिस्ट्रेट, 5 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात, परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, केंद्रों पर भारी पुलिस बल की तैनाती होगी, सीसीटीवी कैमरे की नजर में होगी परीक्षा।

➡बलिया- 26 केन्द्रों पर हो रही शिक्षक पात्रता परीक्षा TET, 2 पालियों में 26990 अभ्यर्थियों को देंगे परीक्षा, पहली पाली में 18852 दे रहे परीक्षा, परीक्षा को लेकर किए गए हैं कड़े इंतजाम, जोनल,सेक्टर मजिस्ट्रेट की देख रेख में परीक्षा।

➡सहारनपुर- मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने किया निरीक्षण, आईटीआई का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण में नहीं मिला छात्रों का रजिस्टर, बिजली कनेक्शन न मिलने से बिफरे मंत्री, मंत्री ने संचालक पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

➡बाराबंकी- गैंगरेप पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान, LLB की पढाई कर रही थी गैंगरेप पीड़िता, आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही पुलिस, आरोपी लेखपाल, उसके साथियों पर कार्रवाई नहीं, जहांगीराबाद थाना इलाके का मामला, एसपी ने मामले की जांच एएसपी को सौंपी।

➡सहारनपुर- संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम का बयान, 'समस्याओं का निस्तारण समय पर हो', 'कोई भी शिकायत लंबित नहीं लेनी चाहिए', शिकायतें लंबित रहने पर कार्रवाई होगी।

➡ललितपुर- शराबी घायल युवक ने अस्पताल में हंगामा, एमरजेंसी में डॉ पर कैची से किया हमला, अस्पताल के बाहर कई तीमारदार हुए घायल, ट्रेन से गिरकर घायल युवक ने किया हंगामा, सिविल लाइन चौकी क्षेत्र का मामला।

➡बुलंदशहर- किसान से 6 से अधिक बदमाशों ने लूटा, विरोध करने पर किसान पर जानलेवा हमला, लूटकर बदमाश फरार,किसान की हालत गंभीर, आभूषण,8 हजार की नगदी लूटकर फरार, जंहागीरपुर के हसनपुर गांव का मामला।

➡आगरा- भारत बंद का आह्वान आज, भारत बंद के चलते कामकाज रहेगा ठप, पीडब्ल्यूडी, सिंचाई, उद्यान, स्वास्थ्य शिक्षा, रेलवे, BSNL समेत 80 विभागों का कार्य ठप, पुलिस और प्रशासनिक बल की तैनाती, सोशल मीडिया पर भी दिया जा रहा ध्यान।

➡मुरादाबाद- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, एक महीने से बंद पड़े रैन बसेरे का मामला, रैन बसेरे पर लटका हुआ ताला खुलवाया, नगर पंचायत प्रशासन की बड़ी लापरवाही थी, कुंदरकी नगर पंचायत का मामला।

➡मुरादाबाद- टीईटी-2020 की परीक्षा आज, प्रथम पाली में 35 केंद्र पर 18578 परीक्षार्थी, दूसरी पाली में 22 केंद्रों पर 11721 परीक्षार्थी, नकलविहीन परीक्षा के लिए सुरक्षा पुख्ता, परीक्षा केंद्र के 100 मीटर दूर रहेंगे लोग।

➡शाहजहांपुर- युवती ने जहर खाकर की आत्महत्या, परिवारिक कलह के चलते खाया जहर, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मिर्जापुर क्षेत्र के भरतपुर गांव की घटना।

➡गोंडा- कार्रवाई के दायरे में गोंडा के 26 प्रधान, डीएम ने 26 प्रधानों को जारी किया नोटिस, पैसों के बाद भी नहीं बनवाए शौचालय, 15 दिन में सभी से मांगा गया जवाब।

➡सहारनपुर- 2 दिन से हो रही बरसात से बढ़ी गलन, कल पूरे दिन रुक-रुक कर होती रही बारिश, सर्दी के प्रकोप से घरों में दुबके रहे लोग, हाड़ कंपाने वाली ठंड से लोग बेहाल।

➡मुजफ्फरनगर- खेतों में अग्निकांड पर किसानों को सहायता, 10 पीड़ित किसानों को 1.32 लाख का मुआवजा, सीएम खेत दुर्घटना के अन्तर्गत सहायता।

➡चित्रकूट- 10 बजे से के 8 केंद्रों में यूपी टेट परीक्षाएं, 5 हजार से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल, परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम, परीक्षा केंद्रो में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे, मजिस्ट्रेटों की भी रहेगी तैनाती।

➡कौशाम्बी- 10 बजे से 8 केंद्रों पर होगी टेट परीक्षा, 7 हजार 7 सौ परीक्षार्थी होंगे शामिल, परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम, परीक्षा केंद्रों में लगाये गए सीसीटीवी कैमरे।

➡लखीमपुर- एनपीआर को लेकर ज़िले में तैयारियां तेज, 800 की जनसंख्या पर एक ब्लाक बनेगा, सभी अधिकारियों को जारी किए गए निर्देश, 30 जून2020 तक पूरा होगा एनपीआर।

➡अमरोहा- 8 परीक्षा केंद्र टीईटी परीक्षा आज, 15613 अभ्यर्थी होंगे परीक्षा में शामिल, कक्ष निरीक्षकों पर रहेगी विशेष निगाह, तलाशी के बाद अभ्यर्थियों को मिलेगा प्रवेश, सेक्टर मजिस्ट्रेट लेंगे परीक्षा केंद्रों का जायजा।

➡शामली- जिले में 11 केन्द्रों पर होगी यूपीटीईटी परीक्षा, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी परीक्षा, प्राथमिक स्तर पर 5574 परिक्षार्थी देंगे परीक्षा, उच्च प्राथमिक स्तर पर 3505 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा।

➡चित्रकूट- अचानक मौसम का बदला मिजाज, सुबह से ही हो रही रुक-रुक कर बारिश, कोहरे की चादर से लोगों को हो रही परेशानी, लोग घरों से निकलने के लिए हुए मजबूर।

➡अमरोहा- नगर पालिका ने अभी तक नहीं किया वितरण, अभी तक नहीं किया कम्बलों का वितरण, अधिकारियों की लापरवाही से ठिठुर रहे गरीब, 27 दिसंबर तक होना था कंबल का वितरण।

➡बलिया- निर्भया के गांव में जश्न का माहौल, रेपिस्टों को फांसी की सजा मिलने पर जश्न, कोर्ट के फैसले के बाद बांटी गई मिठाई, नरही थाना क्षेत्र में है निर्भया का पैतृक गांव।

➡बलिया- जिला कारागार में कैदी की मौत की जांच, मौत के कारणों की होगीं मजिस्ट्रेटियल जांद, जांच के लिए उप जिलाधिकारी नामित, हनुमानगंज के सुखपुरा थाने का निवासी था।

------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन