समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

20 दिसम्बर 2019

➡दिल्ली- कुलदीप सेंगर की सजा का ऐलान आज संभव, सेंगर की सजा का ऐलान आज हो सकता है, तीस हजारी कोर्ट सजा का ऐलान कर सकती, सीबीआई ने उम्र कैद की सजा की मांग की, आज कोर्ट में पीड़िता के मुवावज़े पर भी बहस।

➡लखनऊ- भतीजी की गुमशुदगी दर्ज करवाना पत्रकार को पड़ा भारी, पत्रकार अनूपर कुमार को दरोगाओं ने बेरहमी से पीटा, एसआई-संजय दिर्वेदी, एसआई-राहुल दिर्वेदी, SI-वरूण, SI- SP सिंह सहित सिपाहियों ने पीटा, ठाकुरगंज में बवाल का गुस्सा पत्रकरा पर निकाला, SI संजय द्विवेदी पहले भी हो चुके है लाइन हाजिर, ठाकुरगंज पुलिस का दबंग चेहरा फिर सामने आया।

➡लखनऊ हिंसा का मामला, हिंसा प्रदर्शन में 61 गिरफ्तार हुए, 112 लोग हिरासत में लिए गए, 15 पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल, 60 से अधिक पुलिस वाले घायल, 2 चौकियों में हुई आगजनी, 30 से अधिक गाड़ियां फूंकी गई।

➡फर्रुखाबाद- मुख्य विकास अधिकारी सहित 6 पर परिवाद, BSA और 4 अन्य पर परिवाद दर्ज, सर्व शिक्षा अभियान के अधिकारी ने दर्ज कराया परिवाद, CDO सहित 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, चोरी, गाली गलौज, साजिश रचने का आरोप, आरोप लगाकर न्यायालय में किया परिवाद दर्ज, CJM ने सुनबाई की लगाई 10 जनवरी तारीख, फतेहगढ़ के बेसिक शिक्षा अधिकारी सरिता त्रिवदी।

➡कौशाम्बी- ISI का खूफियां एजेंट गिरफ्तार, आंध्र प्रदेश पुलिस ने की गिरफ्तारी, एजेंट के खिलाफ था जासूसी का केस, कई सालो से रह रहा था ISI का एजेंट
करारी टाउन एरिया से हुई गिरफ्तारी।

➡गाजियाबाद- अपहरण और फर्जी मुठभेड़ करने पर केस दर्ज, 2 दारोगा समेत 3 पुलिस कर्मियों पर मुकदमा, दारोगा शैलेन्द्र सिंह, दारोगा सलाउद्दीन पर केस, कांस्टेबल सौरभ सोलंकी पर मुकदमा दर्ज किया, गाजियाबाद कोर्ट ने केस दर्ज करने के आदेश दिए, थाना साहिबाबाद में तैनात पुलिस कर्मियों पर केस।

➡फर्रुखाबाद- मुख्य विकास अधिकारी पर परिवाद दर्ज, CDO समेत 6 लोगों के खिलाफ परिवाद दर्ज, न्यायालय मे परिवाद दर्ज किया गया, धोखाधड़ी,चोरी, गाली-गलौच, साजिश का आरोप, आरोप लगाकर न्यायालय में किया परिवाद दर्ज, सीजेएम 10 जनवरी को सुनवाई करेंगे।

➡प्रयागराज- बिजनौर कोर्ट में शूटआउट का मामला, हाईकोर्ट में डीजीपी,प्रमुख सचिव गृह तलब, जिला कोर्ट की सुरक्षा पर ब्योरा मांगा गया, कोर्ट की सुरक्षा को लेकर देंगे जानकारी।

➡प्रयागराज- बिजनौर कोर्ट में शूटआउट का मामला, हाईकोर्ट में डीजीपी,प्रमुख सचिव गृह तलब, जिला कोर्ट की सुरक्षा पर ब्योरा मांगा गया, कोर्ट की सुरक्षा को लेकर देंगे जानकारी।

➡मेरठ- आज रात से कल शाम तक नेट बंद, रात 12 बजे से शाम 6 बजे तक नेट बंद, जिला अधिकारी ने दिए निर्देश।

➡पीलीभीत- पीलीभीत में आज रात तक नेट बंद, डीएम ने नेट बंद करने की दी जानकारी, कल से आज रात तक बंद रहेंगा नेट।

➡झांसी- धागे-बटन की दुकान में लगी भीषण आग, शार्ट सर्किट से लगी दुकान में भीषण आग, दुकान का सारा सामान जलकर खाक, आग लगने से इलाके में मचा हड़कंप, सदर बाजार थाना क्षेत्र का मामला।

➡फिरोजाबाद- बीती रात से इंटरनेट सेवा बंद, सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट, सोशल मीडिया पर अफवाहब फैलाने पर 4 पर कार्रवाई, संदिग्ध लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

➡हमीरपुर- रोडवेज ने 2 बाइक सवारों को रौंदा, कोहरे के चलते हुआ दर्दनाक हादसा, दोनों बाइक सवारों की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, सदर कोतवाली के राठ मोड़ का मामला।

➡अमेठी- अमेठी में कल रात से इंटरनेट बंद, CAA और NRC के विरोध के चलते बंद, सरकार के निर्देश पर बंद किया गया नेट।

➡फिरोजाबाद- आज जामा मस्जिद में नमाज को लेकर अलर्ट, जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन का हाई अलर्ट, मौलानाओं और इमाम के साथ प्रशासन की बैठक, शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई।
-------------------------
➡दिल्ली- गृह मंत्रालय ने हिंसा की रिपोर्ट तलब की, सीएए को लेकर हुई हिंसा की रिपोर्ट तलब, विरोध-प्रदर्शनों पर रिपोर्ट तलब की गई, सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता रखने के आदेश, खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के हवाले से खबर,  जुमे की नमाज बाद हिंसा हो सकती है-सूत्र, कल हिंसा को बढ़ावा मिल सकता है- सूत्र, हिंसा में शामिल लोगों को जानकारी नहीं-रिपोर्ट, सीएए कानून की उन्हें जानकारी नहीं-रिपोर्ट, रिपोर्ट में यूपी,एमपी के कुछ जगहों के नाम, मोबाइल कंपनियों के निर्देश जारी किए गए, पकड़े गए संदेशों की समीक्षा पर निर्देश जारी, रिपोर्ट में एक दर्जन से अधिक जगहों के नाम, पूरे देश में हुई हिंसा की रिपोर्ट तलब की गई।   

➡दिल्ली- दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को लिखा पत्र, फेसबुक,इंस्टाग्राम को भी लिखी चिट्ठी, 60 सोशल मीडिया अकाउंट्स बंद करने की मांग, नफरत फैलाने वाले अकाउंट्स बंद हों-पुलिस।   
   
➡दिल्ली- राजनाथ सिंह ने सीएम योगी से बात की, हिंसा की घटनाओं को लेकर फोन पर बात, ये घटनाएं बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं-राजनाथ सिंह, मैं वॉशिंगटन से भारत लौट रहा हूं- राजनाथ। 

➡दिल्ली- असम में होने वाली TIT परीक्षा टली, 22 दिसंबर को होने वाली थी परीक्षा, अब 19 जनवरी 2020 को होगी परीक्षा।

➡यूपी - 12वीं तक के स्कूल कल भी बंद रहेंगे, प्रदेशभर में कल स्कूल, कॉलेज रहेंगे बंद, शीतलहर के चलते स्कूल, कॉलेज रहेंगे बंद।     

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में फैली हिंसा का मामला- लखनऊ,संभल में उग्र प्रदर्शन हुआ, अन्य जिलों में छुट-पुट प्रदर्शन हुए, प्रदेश में 102 जगहों पर प्रदर्शन हुआ, 3305 लोगों को हिरासत में लिया गया, संभल में पथराव,आगजनी की घटना, लखनऊ में एक दर्जन गाड़ी फूंकी गई, लखनऊ में 16 पुलिसकर्मी घायल हैं, संभल हिंसा में 2 पुलिसकर्मी घायल, लखनऊ में 112 लोग हिरासत में हैं,  केस दर्ज कर सबसे वसूली की जाएगी,  हिंसा में नुकसान की वसूली की जाएगी, सोशल मीडिया मामले में 13 केस दर्ज हुए, 5 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है- DGP.

➡लखनऊ- हिंसा में मरे मो.वकील के भाई का बयान- हुसैनाबाद चौकी के पीछे पथराव हो रहा था, चौकी के पास से फायरिंग भी चल रही थी, जिसने गोली मारी वो दारोगा था, मेरा दोस्त भाई के साथ में था, दोस्त ने दारोगा को गोली मारते देखा है, भाई को कमर में गोलियां लगी थी, गोली लगने से भाई की मौत हुई, मेरा भाई प्रदर्शन में नहीं गया था-तौफीक।

➡लखनऊ- जावीद अहमद को वापस UP कैडर भेजा गया, उत्तर प्रदेश में ज्वाइनिंग देंगे जावीद अहमद, 1984 बैच के आईपीएस अफसर हैं जावीद, यूपी के डीजीपी रह चुके हैं जावीद अहमद, केंद्र में एनआईसीएफएस निदेशक थे जावीद।       

➡लखनऊ- CM योगी रात में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, सभी जिलों के डीएम-एसपी के साथ वीसी, आज हुई हिंसा को लेकर सीएम की वीसी, पुलिस अफसरों के साथ मुख्यमंत्री की वीसी, रात 10 बजे से मुख्यमंत्री योगी की वीसी।

➡लखनऊ में हिंसा में एक की मौत, हुसैनाबाद क्षेत्र में युवक की मौत, गोली लगने से युवक की मौत हुई, मो.वकील नाम के युवक की मौत, इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में मौत, घायल युवक ट्रामा सेंटर में भर्ती था।   

➡लखनऊ- 417 व्यक्तियों की CM योगी ने मदद की, 6.20 करोड़ 91 लाख इलाज के लिए दिए, गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों की मदद, मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मदद की गई।   

➡रामपुर- आजम खान की पत्नी का आवंटन निरस्त, बेटा अब्दुल्ला आजम का भी आवंटन निरस्त, दोनों की करोड़ों की जमीन का आवंटन निरस्त, डीसीडीएफ के चेयरमैन से कराया था आवंटन, कुआलटी बार की जमीन का कराया था आवंटन, नगर निवासी ने दर्ज कराई थी शिकायत, दिल्ली-लखनऊ हाईवे किनारे बना था बार, करोड़ों की जमीन पर बना था कुआलटी बार, जिला सहकारी बैंक की बैठक में आंवटन निरस्त, बैठक के दौरान सचिव ने किया आवंटन निरस्त।

➡कुशीनगर- प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, NRC का विरोध कर रहे लोगों ने किया पथराव, पुलिस और लोगों के बीच होती रही झड़प, पथराव में सिपाही समेत कई लोग घायल, लोगों को रोककर ज्ञापन ले रहा था प्रशासन, पडरौना कोतवाली के खिरिया टोले की घटना।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में हुई मुठभेड़ों पर उठे सवाल, 2 दारोगा और सिपाही पर मुकदमा दर्ज होगा, CJM कोर्ट ने केस दर्ज करने का आदेश दिया, दारोगा शैलेंद्र सिंह,सलाउद्दीन पर केस होगा, सिपाही सौरभ सोलंकी पर भी केस दर्ज होगा, साहिबाबाद थाने में तीनों आरोपी तैनात हैं, अपहरण करने,फर्जी मुठभेड़ मामले मे केस। 

➡बुलंदशहर - अश्लील डांस,सांस्कृतिक नृत्य कला का आयोजन, जिला में धारा 144 लागू होने के बाद भी आयोजन, अश्लील डांस में जमकर लुटाए गए पैसे, अश्लील डांस का वीडियो हो रहा है वायरल, बुलंदशहर के पहासू में जमकर अश्लील डांस।

➡उन्नाव- दबंगों ने ठेकेदार पर चाकू से किया हमला, अवैध वसूली न देने पर ठेकेदार पर हमला, हमलावरों का नाम राजा सिंह, छोटू सिंह, चाकू मारने की वारदात CCTV कैमरे में कैद, गंभीर हालत में ठेकेदार अस्पताल में भर्ती, कई मुकदमों में वांछित हैं दोनों अपराधी, अंचलगंज थाना क्षेत्र के बंथर की घटना।               

➡बलरामपुर- पुलिस ने किया जिले में फ्लैग मार्च, भारत-नेपाल सीमा पर सतर्कता बढ़ाई गई, संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षाबल तैनात, अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश, शांति,सौहार्द बनाये रखने की अपील की गई। 

➡कानपुर- कई शहरों में प्रदर्शन के बाद कानपुर में अलर्ट, कई इलाकों में पुलिस ने किया पैदल मार्च, चकेरी, संवेदनशील इलाकों में पुलिस का डेरा, कई कंपनी फ़ोर्स के साथ कर रही है गस्त, शांति सुरक्षा बनाये रखने की अपील की जा रही।

➡हरदोई- लग्जरी कार की टक्कर से बालिका की मौत, हादसे के बाद नाराज लोगों ने किया हंगामा, सड़क पार करते समय हुआ हादसा, शहर कोतवाली क्षेत्र के कुतुबापुर की घटना।   

➡प्रयागराज- नोएडा फायर स्टेशन अफसर को बड़ी राहत, अफसर कुलदीप कुमार को मिली बड़ी राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत की मंजूर, NOC देने के नाम पर रिश्वत का था आरोप।   

➡उन्नाव- पुलिस टीमों ने शहर में किया फ्लैग मार्च, मुस्लिम इलाकों में पुलिस की खास निगरानी, सोशल मीडिया पर रखी जा रही निगरानी, शहर की हर गतिविधि पर रखी जा रही नजर।       

➡कन्नौज- कल को होने वाले प्रदर्शन पर प्रशासन सख्त, डीएम-एसपी की अगुवाई में किया पैदल मार्च, पीस कमेटी के पदाधिकारियों से बातचीत की, डीएम बोले कड़ाई से होगा धारा 144 का पालन।

➡संभल- संभल में रात 12 बजे तक इंटरनेट बंद, हिंसा के बाद डीएम ने इंटरनेट बंद करवाया, CAA को लेकर संभल में भड़की थी हिंसा।

➡हरदोई- महिला अध्यापक के घर लाखों की चोरी, 1 लाख की नगदी,10 लाख का सामान चोरी, सांडी क्षेत्र के नौसहरा मोहल्ले का मामला।   

➡संतकबीरनगर- 2 दर्जन से अधिक सपाइयों पर FIR, सपा जिलाध्यक्ष पर भी मुकदमा दर्ज, धारा 144 का उल्लंघन करने पर FIR.               

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन