समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

09 दिसम्बर 2019


➡दिल्ली - यूनीफार्म सिविल कोड लागू करने का मामला, दिल्ली हाईकोर्ट में जवाब देने के लिए समय दिया, केंद्र सरकार ने और समय दिया, मामले की अगली सुनवाई 2 मार्च 2020 को होगी.

➡दिल्ली - संसद भवन में संदिग्ध ने घुसने का किया प्रयास, सुरक्षाकर्मियों ने संदिग्ध युवक को पकड़ा, बिना दस्तावेज के संसद में घुसने की कोशिश कर रहा था, सुरक्षाबलों ने शख्स को पकड़कर दिल्ली पुलिस को दिया
दिल्ली पुलिस संदिग्ध से कर रही है पूछताछ.

➡लखनऊ - यूपी विधान परिषद का प्रस्तावित कार्यक्रम, 17 दिसम्बर को औपचारिक काम किए जाएंगे, 12.20 बजे वित्तीय अनुपूरक अनुदानों का प्रस्तुतिकरण, 18 दिसम्बर को विधायी कार्य किए जाएंगे, 19 दिसम्बर को अनुपूरक अनुदानों पर चर्चा, 20 दिसम्बर को विधायी कार्य होंगे।

➡लखनऊ - यूपी सरकार का सराहनीय कदम, कान्हा गौशाला निर्माण के लिए बजट जारी, पशु शेल्टर होम्स के निर्माण लिए बजट जारी, सरकार ने 1.25 करोड़ निर्माण को लेकर दिया, बेसहारा पशु आश्रय योजना में बजट दिया.

➡लखनऊ - महिला सुरक्षा को लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने जारी किया निर्देश, सभी जिलों के एसपी को रात में महिलाओं की सुरक्षा पर निर्देश, पीआरवी के संचालन में कोई गड़बड़ी न हो-डीजीपी, रात 10 से सुबह 6 बजे तक लापरवाही न हो-डीजीपी, रात में महिलाओं को पूरी सुरक्षा दी जाए-डीजीपी, 112 पीआरवी पर महिला सिपाही हों-डीजीपी.

➡लखनऊ - बदमाश बुजुर्ग महिला के जेवर लेकर फरार, पोती के साथ जा रही थी बुजुर्ग महिला, झांसा देकर महिला के जेवर उतरवाए, चेकिंग के नाम पर महिला के उतरवाए जेवर, जेवर की जगह रुमाल में पत्थर देकर फरार, गोमतीनगर क्षेत्र के खरगापुर का मामला.

➡कानपुर - महिला ने अपने 2 चाचा पर लगाया आरोप, जमीनी विवाद में प्रताड़ित करने का आरोप, गोविंद नगर पुलिस नहीं कर रही है कार्रवाई, पीड़िता ने SSP से लगाई न्याय की गुहार, गोविंद नगर थाना के सी ब्लॉक का मामला।

➡मुजफ्फरनगर - सड़क हादसे में दो लोगों की मौत, कार सवार 2 लोगों की मौत, 1 गंभीर घायल, सीसीटीवी कैमरे में लाइव हादसे की वीडियो कैद, हरियाणा से हरिद्वार जा रहे थे कार सवार, पुरकाजी के नेशनल हाईवे 58 का मामला, तेज रफ्तार कार असंतुलित हुई,हवा में उछली।

➡मुजफ्फरनगर - मुजफ्फरनगर पुलिस का ऑपरेशन क्लीन लाइव, चेकिंग के दौरान पुलिस बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश मुरसलीम घायल, 1 बाइक, 1 तमंचा और 6 कारतूस बरामद, बदमाश पर लूट चोरी गोकशी के 18 मुकदमें दर्ज, चेकिंग के दौरान 2 बदमाशों से हुई मुठभेड़, चरथावल के अलावलपुर रजवाहे का मामला.

➡महाराजगंज - जिला पंचायत प्रतिनिधि जितेंद्र यादव की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, 2 माह पूर्व भी जितेंद्र को मारी गई थी गोली, अस्पताल के सामाने शव रखकर प्रदर्शन
, प्रदर्शन कर आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग, महदेवा से महुआ घर वापस जा रहे थे सपा नेता, घर पहुंचने से पहले बदमाशों ने मारी गोली, जिला अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी.

➡मुजफ्फरनगर - पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश मुरसलीम घायल, बाइक,तमंचा और 6 कारतूस किया बरामद, लूट, चोरी, गोकशी के 18 मुकदमें दर्ज, चेकिंग के दौरान बदमाशों से हुई मुठभेड़, चरथावल के अलावलपुर रजवाहे का मामला.

➡फर्रुखाबाद - चाकू दिखाकर युवक के अपहरण की कोशिश, कव्वाली सुनकर वापस घर लौट रहा था युवक, अपहरणकर्ताओं ने चाकू दिखाकर युवक को घसीटा, किसी तरह भागकर युवक पहुंचा थाने, दी तहरीर, जहानगंज के खलासपुर जरारी का मामला।

➡गोंडा - पटाखा बनाते समय सिलेंडर ब्लॉस्ट मामला, ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या दो हुई, इलाज के दौरान अस्पताल में बच्ची ने तोड़ा दम, मलबे में दबकर घायल हुई थी बच्ची, ब्लास्ट में एक महिला की पहले ही हो चुकी मौत, अस्पताल में 4 झुलसे लोगों का चल रहा इलाज, 50 से 60 फीसदी तक जल चुके हैं सभी घायल, आग लगने से ब्लास्ट हुआ था गैस सिलेंडर, परसपुर के कडरु सिंघवा गांव का पूरा मामला.

➡मेरठ - जिले के 31 थाने में स्पेशल वूमन सेल गठित, महिला दारोगा, 4 सिपाही की वूमन सेल बनाई, शिकायतों को दर्ज कराकर हर रोज देंगे अपडेट, क्षेत्र के संवेदनशील इलाकों में पेट्रोलिंग करेगी सेल, जिला स्तर पर सीनियर इंस्पेक्टर के नेतृत्व में सेल, हर केस की प्रोग्रेस, पंजीकृत केसों का ब्यौरा देगी सेल, SSP ने गठित किया स्पेशल वूमन सेल।

➡भदोही - नवजात बच्चे को दुकान पर छोड़कर महिला गायब, चूड़ी की दुकान पर छोड़कर गायब हुई महिला, बच्चे को दुकानदार ने चाइल्ड लाइन को सौंपा, बच्चे को भेजा गया शिशु केंद्र सोनभद्र जिला, गोपीगंज थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार का मामला.

➡महाराजगंज - महाराजगंज में सपा नेता जितेंद्र यादव की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या की, दो माह पहले भी सपा नेता पर हुआ था हमला, एक अन्य युवक भी गोली लगने से घायल.

➡गाजियाबाद - भारत समाचार की खबर का असर, डीएम ने वायु प्रदूषण को लेकर बुलाई बैठक, श्रम,उद्योग समेत सभी विभागों की बुलाई बैठक, आवासीय इलाकों के उद्योग बंद करने के आदेश, अभियान चलाकर सभी को सील करने के आदेश, भारत समाचार ने प्रमुखता से चलाई थी खबर.

➡सिद्धार्थनगर - सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, कार्यक्रम में आए सभी लोगों का धन्यावाद, सीएम योगी ने विधायक की तारीफ की, लोकप्रिय विधायक की वजह से मिलीं सौगातें, कई सौगातें आपको मिलीं,आप सभी को बधाई, सिद्धार्थनगर जिले को मेडिकल कॉलेज मिला, पूरी दुनिया में इस जिले का अलग महत्व है, इस जिले में गौतमबुद्ध का बचपन बीता है, पांच विधायक और सांसद आपने दिए-सीएम, आपको हमने 5 नई नगर पंचायत दिया-सीएम, जिससे रोजगार की सम्भावनाएं बढ़ेंगी-सीएम.

➡आगरा - 5 बाल कैदियों के फरार होने का मामला, फरार चार बाल कैदियों को पुलिस ने पकड़ा, शहर से बाहर भागने की फिराक में थे कैदी, एक बाल कैदी अभी भी फरार,तलाश जारी, जेल की खिड़की तोड़कर फरार हुए थे, सिरौली में स्थित है बाल सुधार गृह.

➡चंदौली - धान की खड़ी खेती को दबंगों ने काटा, मठ ने डीएम के नाम दर्ज कराई थी जमीन, डीएम के नाम जमीन पर कब्जे से हड़कम्प, डीएम ने एसडीएम सदर को भारी पुलिस फोर्स के साथ फसल कटवाने भेजा, पुलिस,पीएसी बल की निगरानी में काटी जा रही फसल, धान काटने वाले बनारसी समते 5 पर केस दर्ज, जसुरी गांव में 40 बीघा से अधिक खेत पर कटाई.

➡गोरखपुर - SSP ने 65 उपनिरीक्षकों का किया तबादला, कानन व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए तबादला, 65 उपनिरीक्षकों के तबादले से मचा हड़कंप.

➡शाहजहांपुर - बस को ट्रैक्टर-ट्रॉली ने मारी टक्कर, ट्रैक्टर मालिक बारातियों को पीटा, साथियों को बुलवाकर जमकर की पिटाई, पुलिस के सामने लाठी डंडों से पीटा, निगोही क्षेत्र के कैमुआ पुल की घटना.

➡मेरठ - विकास प्राधिकरण के वीसी ने किया निरीक्षण, राजेश कुमार ने प्राधिकरण का किया निरीक्षण, कार्यालय से गायब मिले अधिकारी,कर्मचारी, 55 अधिकारियों,कर्मचारियों का वेतन काटा, वीसी ने सभी का एक दिन का वेतन काटा, वीसी के एक्शन से विकास प्राधिकरण में हड़कंप.

➡प्रतापगढ़ - स्कूली ऑटो और ट्रक में भीषण टक्कर, एक बच्चे की मौत, 5 बच्चे घायल, 2 बच्चों की हालत गंभीर,प्रयागराज रेफर, नाराज लोगों ने जेठवारा मार्ग किया जाम, बाघराय क्षेत्र के बिहार ब्लॉक की घटना.

➡कानपुर देहात - स्कूल बस चालक ने बच्ची का किया रेप, पिता ने आपत्तिजनक हालत में पकड़ा, पीड़ित परिवार ने थाने में दी तहरीर, पुलिस ने रेप का मामला किया दर्ज, डेरापुर के फरीदपुर निटर्रा की घटना.

➡बस्ती - सरयू नदी में नाव पलटने से मचा हड़कंप, नाव पलटने से 2 किशोरियों समेत 3 लोग डूबे, डूब रहे 6 लोगों को पास के लोगों ने बचाया, अभी तक गोताखोर कर रहे शव की तलाश, बस्ती के सरयू नदी सीमा के पास की घटना, माझा क्षेत्र के चिरहगना के पास की घटना.

➡कौशाम्बी - दारानगर,कड़ाधाम नगर पंचायत घोषित, दारानगर,कड़ाधाम को मिलाकर नगर पंचायत घोषित, कैबिनेट ने टाउन एरिया का प्रस्ताव पास किया, दारानगर,कड़ाधाम अब टाउन एरिया घोषित,  अगस्त 2017 से चल रही थी प्रक्रिया.

➡नोएडा - डूब क्षेत्र,हिंडन क्षेत्र में लगी पाबंदी हटी, खरीद फरोख्त,निर्माण पर लगी थी पाबंदी, हाईकोर्ट के आदेश पर हटाई गई पाबंदी, HC ने डीएम के आदेशों को माना अवमानना, नोएडा जिलाधिकारी ने लगाई थी रोक, डूब क्षेत्र होने की वजह से लगी थी रोक.
------------------------------------
 रेप पीड़िता की मौत पर, सपा ने शोक सभा करके दी श्रद्धांजली
👉 (कासगंज), समाजवादी पार्टी कासगंज ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अखिलेश यादव पूर्व मुख्य मंत्री के निर्देश पर पार्टी कैंप कार्यालय विलराम गेट कासगंज पर आज 8 दिसंबर 2019 को सुबह करीब 10. 30  बजे उन्नाव की रेप पीड़िता बेटी की कुछ दरिंदो ने आग लगा दी, जिससे उसकी हुई मौत पर समाजवादी पार्टी कासगंज कार्यालय पर एक शोक सभा का आयोजन करके दो मिनट का मौन धारण करके श्रद्धांजली दी गई ।
    शोक सभा की अध्यक्षता करते हुऐ पूर्व सांसद व जिलाध्यक्ष डां कुं देवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि हमारी पार्टी रेप पीड़ित बेटी की मौत पर बहुत दुखी है और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए संघर्षरत है ।
और उन्होंने शोक व्यक्त करते हुऐ प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को तत्काल सुरक्षा, 50 लाख रुपए सहायता धनराशि, तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा दोषियों को फांसी देने की मांग की ।
   पूर्व सांसद व जिलाध्यक्ष ने कहा कि हत्या, लूट, बलात्कार जैसे जघन्य अपराधो से प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है जिससे अपराधी वेलगाम हो चुके है । मंहगाई के कारण किसान आत्म हत्या करने को मजबूर है ऐसी निरंकुश और तानाशाही सरकार को प्रदेश मे रहने का कोई हक नही है , महामहिम राज्यपाल महोदय से मांग करते है कि इस भ्रष्ट सरकार को तत्काल भंग करके राष्ट्रपति शासन लगाया जाऐ ।।
     इस मौके पर पूर्व विधायक हशरत उल्ला शेरवानी, जिलासचिव लक्ष्मनसिंह यादव , अजंट सिंह यादव, सत्यप्रकाश गुप्ता,  हरिओम शर्मा, रघुनाथसिह यादव, विजय जैन, मनोज यादव, डां वी के राजपूत, रतनलाल दिवाकर, विक्रम सिंह राना, सौरभ यादव, अभिषेक यादव, देवेन्द्र लोधी, रामनरेश यादव, डां के पी सिंह यादव, राजेश अग्रवाल, अख्तर पठान, ममता गुप्ता, मंजू यादव, सीता शर्मा, जसवीर कौर, अखिलेश यादव, अशोक यादव, रिंकू यादव, देवेश यादव, करन उपाध्याय, संजय यादव, सुनील मिश्रा, विलाल खांन, देवेन्द्र घिनौना, प्रतीत राजपूत, बृजगोपाल यादव,  अब्बल सिंह यादव, अफजाल अहमद, भूपेंद्र यादव, अर्पित यादव, ओमप्रकाश जखेरा , सतेंद्र यादव, ब्रजेश कुमार, नजर मियां आदि सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित हुऐ
------------------------------
➡दिल्ली- हैदराबाद एनकाउंटर के खिलाफ जनहित याचिका,सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई,सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा मामले की सुनवाई ,SC के वकील जीएस मणि ने दाखिल की याचिका, निष्पक्ष जांच एजेंसी से जांच कराने की मांग की।

➡दिल्ली- फूड सेफ्टी बिल को लागू करने का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों को नोटिस जारी किया,राशन कार्ड आधार से लिंक करने का मामला,सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर टिप्पणी की,हम चाहते हैं कि एक तंत्र हो- सुप्रीम कोर्ट, भोजन प्राप्ति से अक्षम नहीं करना चाहिए,4 सप्ताह के बाद मामले की सुनवाई होगी।

➡दिल्ली- CAB का मुस्लिम लीग सांसद ने विरोध किया,सांसद अब्दुल वहाब ने बिल का विरोध किया, राज्यसभा में पास हुआ कोर्ट जाएंगे,ये बिल संविधान के विरोध में-अब्दुल वहाब, धर्म को देखते हुए बिल बनाया गया- वहाब।

➡ भदोही- बेटी के साथ पिता चढ़ा पानी की टंकी पर,जमीन कब्जा करने का लगाया आरोप,कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई  ,जमीन से कब्जा हटाने के बाद उतरने की जिद, एसडीएम,सीओ समेत भारी पुलिस बल मौजूद, डीएम आवास के पास की टंकी का मामला।

➡लखनऊ- महिला,बाल अपराधों पर कैबिनेट का बड़ा फैसला, योगी सरकार ने कैबिनेट में बड़ा फैसला लिया,यूपी में 218 नए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएंगे,इन कोर्ट में महिला अपराधों पर ही सुनवाई होगी
पॉक्सो के मामलों के लिए 74 नए कोर्ट बनेंगे,महिला अपराधों पर 144 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनेंगे,प्रति कोर्ट बनाने का 75 लाख का खर्च आएगा,पूरे खर्च का 60 फीसदी पैसा केंद्र सरकार देगी,प्रदेश में 218 नए जजों के पद सृजित होंगे,ADJ स्तर के पद इन कोर्ट के लिए सृजित होंगे,यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने दी जानकारी

➡हमीरपुर - पात्र होने के बावजूद नहीं मिला आवास,पीएम आवास योजना की धनराशि नहीं मिली\,विभागीय कर्मचारियों ने किया बड़ा खेल,फर्जीवाड़ा कर दूसरे के खातों में भेजी धनराशि,सीडीओ के आदेश पर शुरू हुई जांच ,कुछ दिनों बाद ठंडे बस्ते में चली गई जांच,दर्जनों लोगों ने डीएम से लगाई गुहार,मौदहा तहसील के छिमौली गांव का मामला

➡मेरठ- देर रात चोरों ने फाइनेंसर के घर बोला धावा,चोरों ने उड़ाए जेवरात और घर में रखा कैश,घर के सभी सदस्य शादी में शरीक होने गए थे,वारदात को अंजाम देते चोर सीसीटीवी में कैद, चोरी की वारदात में एक महिला भी शामिल,थाना लालकुर्ती के मैदा मोहल्ले का मामला।

➡फर्रुखाबाद - चोरों ने तीन दुकानों में की लाखों की चोरी, 3 लाख से ज्यादा का माल किया पार, 2 महीने में एक ही दुकान में दो बार चोरी, चोरी की घटना को पुलिस दबाने में जुटी, व्यापारियों में रोज हो रही चोरियों से आक्रोश, जहानगंज थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला।

➡उन्नाव- रेप पीड़िता की बहन की तबियत बिगड़ी ,सुरक्षा में लगी पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया,पेट दर्द और घबराहट के बाद कराया गया भर्ती ,जिला अस्पताल में भर्ती हुई रेप पीड़िता की बहन ,डॉक्टर कर रहे हैं पीड़िता की बहन का परीक्षण ,बिहार थाना क्षेत्र का मामला ।

➡मऊ - फर्जी पासपोर्ट बनवाने का मामला,एलआईयू इंस्पेक्टर आरडी मौर्या गिरफ्तार,पुलिस अधीक्षक कार्यालय से किया गिरफ्तार,एलआईयू विभाग में चल रही है जांच,ताले खुलवा कर खुद जांच कर रहें एसपी, फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे बन रहे थे पासपोर्ट।

➡बांदा- कार्रवाई न होने पर कलेक्ट्रेट पहुंचा परिवार, किशोरी से पड़ोसियों ने की थी मारपीट-छेड़छाड़,पुलिस पर उल्टा पीड़ित पर मुकदमा लिखा,पीड़ित परिवार के 7 लोगों पर लिखा मुकदमा,डीएम से कार्रवाई की लगाई गुहार, पैलानी थाना क्षेत्र के पिपरहरी गांव का मामला।

➡हमीरपुर - प्राथमिक स्कूलों में पढ़ाई हुई हाईटेक ,रेडियो के माध्यम से टीचर दे रहें शिक्षा,रेडियो से पढ़ने में बच्चे हो जाते खुश,रेडियों से सभी विषयों की दी जा रही शिक्षा, मौदहा के भैस्ता विद्यालय का मामला।

➡बलरामपुर - कांग्रेस की दिल्ली रैली की तैयारियां तेज ,कांग्रेस रैली के मण्डल प्रभारी बलरामपुर पहुंचे ,राम सजीवन ने तैयारियों की समीक्षा की ,बलरामपुर से 1 हजार कार्यकर्ता दिल्ली जाएंगे,जिले के कई पूर्व सांसद और विधायक जाएंगे,दिल्ली में 14 दिसम्बर को होनी है कांग्रेस की रैली।
--------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन