समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 दिसम्बर 2019


➡लखनऊ- अपर मुख्य सचिव गृह ने किया जेल का निरीक्षण, निरीक्षण के बाद दिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश, 'भवन,सोलर पॉवर प्लांट,सीवेज हैंडओवर नहीं हुए हैं, जेल में सीसीटीवी कैमरे सही किए जाएं, कैमरों की संख्या 200 तक कराई जाए, प्रस्ताव एक सप्ताह में शासन में प्रस्तुत हों, जेल के चिकित्सालय की कमियों को दूर किया जाए, जेल में स्टाफ की कमी का विवरण प्रस्तुत करें, कूड़ा निस्तारण का प्रस्ताव शासन को दिया जाए, नगर पंचायचत गोसाईंगंज के साथ शासन को दें, जेल में मजदूरी की दर का पुनरीक्षण प्रस्ताव भेजें, 10 दिन में भेजा जाय प्रस्ताव, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था को निस्तारित करें, महिला बंदियों के साथ बच्चों का ध्यान दिया जाए, जेल में खेल सामग्री की व्यवस्था की जाए, सीसीटीवी की फीड 60 दिन सुरक्षित रखी जाए।'

➡लखनऊ- बीजेपी का ग्राम स्वराज अभियान आज से, अभियान में गांव-गांव तक पहुंचेंगे पदाधिकारी, 1 से 7 दिसम्बर तक जिलों में होंगी कार्यशालाएं, 2 माह तक चलेगा ग्राम स्वराज कार्यक्रम, सभी मोर्चों के पदाधिकारी जमीनी स्तर पर पहुंचेंगे, केन्द्र, प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे, धारा 370, 35ए हटाने पर जनता से फीडबैक लेंगे।

➡लखनऊ- चौक फूल मंडी हटाये जाने का विरोध, सैकड़ों फूल व्यापारियोंने सरकार,अधिकारियों के खिलाफ किया प्रदर्शन, बड़ी संख्या में फूलों को रोड पर फेंका, चौक से गोमतीनगर फूल मंडी ट्रांसफर, मंडी ट्रांसफर किया जाने का कर रहे विरोध, फूल मंडी को दुबग्गा में ट्रांसफर करने की मांग।

➡मिर्जापुर- बीएचयू साउथ कैम्पस में बवाल का मामला, अब तक 12 छात्रों को किया गया गिरफ्तार, मामले में 3 छात्रों को भेजा गया है जेल, नामजद और कुल 100 अज्ञात छात्रों पर केस, बवाल में दो दर्जन से ज्यादा बाइकें तोड़ी थीं।

➡उन्नाव- बेखौफ चोरों ने पुलिस को दी चुनौती, चोरों ने पार किया लाखों का सामान, अलमारी का ताला तोड़कर पार किया माल, 10 लाख के जेवर समेत नगदी की पार
हसनगंज के मौला बांकीपुर गांव का मामला।

➡सुल्तानपुर- मेनका गांधी के दौरे का दूसरा दिन आज, सैकड़ो गरीबों को वितरित किया कम्बल, जयसिंहपुर के इमिलिया सिकरा में कम्बल वितरित किए, महमूदपुर प्राथमिक विद्यालय में स्वेटर बांटे।

➡रायबरेली- NTPC की यूनिट नंबर-6 में ब्वायलर लीकेज, लीकेज से यूनिट-6 में विद्युत उत्पादन ठप, ब्वायलर लीकेज होने के चलते उत्पादन ठप, उतराखंड समेत कई जिलो की सप्लाई प्रभावित, ऊंचाहार एनटीपीसी की यूनिट नंबर 6 ठप।

➡मथुरा- नाबालिगों से चौकी में काम कराने का मामला, एसएसपी ने मामले के दिए जांच के आदेश, जांच में सीओ ने दारोगा को दी क्लीनचिट, सीओ की जांच पर लोगों ने उठाए सवाल, पुलिस चौकी में बच्चों से कराया गया था काम, वृंदावन की जैंत पुलिस चौकी का मामला।

➡बरेली- जिला अस्पताल में मानवता फिर शर्मशार, अस्पताल पहुंची महिला को नहीं मिला इलाज, इलाज के लिए घंटों तड़पती रही महिला, अस्पताल से महिला को भगाया गया, परिजनों ने अस्पताल गेट पर दिया धरना, धरना देने पर महिला को किया भर्ती।

➡बुलंदशहर- मुठभेड़ में फरार बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा, फरार 2 बदमाशों को भी किया गया गिरफ्तार, पुलिस ने 2 बदमाशों को किया था अरेस्ट, मुठभेड़ के दौरान 2 बदमाश हो गए थे फरार, 2 तमंचे और4 कारतूस भी बरामद किए गए, खुर्जा में देर रात हुई थी बदमाशों से मुठभेड़।

➡सोनभद्र- रेणुकूट चेयरमैन बब्लू सिंह हत्याकांड का मामला, फरार चल रहा मुख्य शूटर लव सिंह गिरफ्तार, 25 हजार का इनामी  शूटर लव सिंह गिरफ्तार, पुलिस ने मौके से असलहा भी किया बरामद, पिपरी क्षेत्र के रेनुकूट नगर पंचायत का मामला।

➡सहरानपुर- बीजेपी नेता के साथ 10 लाख की ठगी, प्लाट के नामपर ठगों ने लाखों की ठगी, हरिद्वार में प्लाट दिखाकर की गई ठगी, पुलिस प्लाट स्वामी को किया गिरफ्तार, थाना जनकपुरी में मुकदमा दर्ज कराया था।

➡सहारनपुर - पति ने पत्नी को घर से निकाला, घर में दूसरी महिला को लाने करने पर निकाला, पत्नी को तलाक देकर मारपीट कर निकाला, पीड़ित महिला ने कोतवाली में शिकायत की, देवबंद क्षेत्र के तल्हेड़ी चुंगी का मामला।

➡मुरादाबाद- सिलेंडर में आग लगने से मचा हड़कंप, एक परिवार के आधा दर्जन लोग झुलसे, सिलेंडर लीक होने की वजह से हुआ हादसा, 4 लोगो की हालत गंभीर,जिला अस्पताल में भर्ती, मैनाठेर थाना इलाके की गुरेर की घटना।

➡बांदा- 1.50 करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला, गिरोह के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार, 3 आरोपियों को पहले भेज चुकी है जेल, पूर्व मंत्री के रिश्तेदार से मांगी थी रंगदारी, क्राइम ब्रांच ने चित्रकूट से गिरफ्तार किया।

➡अमरोहा- प्रेमिका ने प्रेमी के घर पर किया हंगामा, प्रेमिका ने प्रेमी युवक की बारात को रोका, पुलिस ने युवती को समझाकर शांत किया, युवक पर शोषण करने का आरोप लगाया, थाना गजरौला के नाईपुरा गांव का मामला।

➡मेरठ- दूध की डेयरी से 8 भैंसों को लूट ले गए बदमाश, पशुओं को कैंटर में भरकर बदमाश मौके से फरार, आधा दर्जन बदमाशो ने बंधक बनाकर की लूटपाट, सरधना के मेरठ रोड पर बिलाल कुरैशी की घटना।

➡बिजनौर- तेज रफ्तार डीसीएम ने बाइक में मारी टक्कर, बाइक पर सवार 2 लोगो की मौके पर मौत, तीसरा गम्भीर घायल, सीएचसी में भर्ती, थाना धामपुर के नगीना मार्ग की घटना।

➡सीतापुर- पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या की, पति ने पत्नी को दौड़ा- दौड़ाकर पीटा, पीटने के बाद पति ने पत्नी की हत्या की, आपसी विवाद के चलते पत्नी की हत्या, थाना क्षेत्र खैराबाद के खपरैला का मामला।

➡बस्ती- प्रेमी युगल के शव मिलने से सनसनी, मनोरमा नदी में पड़े मिले दोनों के शव, परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाया, मनोरमा नदी में दोनों के पड़े मिले शव, सूचना पर एसपी, पुलिस बल मौके पर।

➡संभल- संचालित वृद्धाश्रम में वृद्ध की मौत, समाज कल्याण विभाग का है आश्रम, 24 घंटे बाद भी नहीं कराया पोस्टमार्टम, जिला प्रशासन,आश्रम प्रबंधन की लापरवाही, हयातनगर के गांव बबैना के पास का मामला।

➡फिरोजाबाद- संदिग्ध परिस्थिति में 2 लोगों को लगी गोली, शादी समारोह में दोनों लोगों को लगी गोली, गोली लगने से एक की मौत, दूसरा गंभीर, जसराना थाना क्षेत्र के नगला बाले का मामला।

➡हाथरस- शिक्षक के घर में लाखों रुपए की चोरी से हड़कंप, चोरों ने लाखों रुपये की ज्वैलरी को किया साफ़, चोरों ने 1 लाख 78 रुपए की नगदी भी चोरी, हाथरस गेट के विनोद बिहार कॉलोनी के मामला।

➡मऊ- बारात में अवैध पिस्टल से फायरिंग, फायरिंग करते युवकों वीडियो वायरल, पुलिस ने एक युवक को किया अरेस्ट, 2 अन्य फरार युवकों की तलाश जारी, हलधरपुर के पहसा गांव का मामला।

➡बाराबंकी- ट्रैकर पलटने से चालक की दर्दनाक मौत, ट्रैक्टर के नीचे दबकर चालक की हुई मौत, बड्डूपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर की घटना।

➡कौशाम्बी- बीएसए अरविंद कुमार का निधन, गंभीर बीमारी से पीड़ित थे बीएसए, प्रभारी बीएसए ने दी जानकारी, देहरादून उनके घर में हुई मौत।

➡हरदोई- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, दिल्ली से लौट रहे युवक की हुई मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हरदोई के बिलग्राम कस्बे का मामला।

➡बरेली- चोरी करने वाले गैंग के 3 शातिर गिरफ्तार, भाई- बहन और उसकी दादी हुई गिरफ्तार, शादी हॉल में शामिल होकर करते थे चोरी, बरादरी के फ़्लोरा गार्डन से हुई गिरफ्तारी।

➡बाराबंकी- ट्रैक्टर पलटने से चालक की दर्दनाक मौत, ट्रैक्टर के नीचे दबकर चालक की हुई मौत, बड्डूपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर की घटना।

➡आगरा- बदमाशों ने सर्राफा व्यवसाई से की लूट, तमंचे के बल पर बदमाशों ने की लूट, लाखों के जेवरात लूटकर बदमाश फरार, फतेहाबाद के अरनोटा पुल के पास की घटना।

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट ने नया रोस्टर जारी किया, अब जनहित याचिका पर CJI  करेंगे सुनवाई, एसए.बोबडे और 3 अन्य वरिष्ठतम जज सुनेंगे, जस्टिस एनवी रामाना, अरुण मिश्रा करेंगे सुनवाई, आरएफ नरीमन जनहित याचिका पर सुनवाई करेंगे।

➡दिल्ली - सीएम योगी की प्रधानमंत्री से मुलाकात खत्म, सीएम योगी प्रधानमंत्री आवास से निकले बाहर, करीब 1 घंटे से ज्यादा समय तक चली बैठक, थोड़ी देर में अशोका होटल जाएंगे सीएम योगी, शादी समारोह में शामिल होंगे सीएम योगी, प्रधानमंत्री मोदी भी जाएंगे अशोका होटल.

➡लखनऊ- ग्राम स्वराज अभियान में गांव-गांव जाएंगे,गांव-गांव तक पहुंचेंगे बीजेपी पदाधिकारी,बीजेपी का ग्राम स्वराज अभियान कल से शुरू ,1 से 7 दिसम्बर तक जिलों में होंगी कार्यशालाएं,सभी मोर्चों के जमीनी स्तर पर पहुंचेंगे,केन्द्र,प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे,धारा 370,35ए हटाने पर जनता से फीड बैक लेंगें

➡लखनऊ - बीजेपी का ग्राम स्वराज अभियान कल से शुरू, ग्राम स्वराज अभियान में गांव-गांव जाएंगे, गांव-गांव तक पहुंचेंगे बीजेपी पदाधिकारी,1 से 7 दिसम्बर तक जिलों में होंगी कार्यशालाएं, सभी मोर्चों के जमीनी स्तर पर पहुंचेंगे, केन्द्र, प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे, धारा 370, 35ए हटाने पर जनता से फीडबैक लेंगे.

➡लखनऊ - ट्रामा सेंटर में भर्ती पत्रकार को देखने पहुंचे साथी पत्रकारों की ट्रामा सेंटर पर गुंडे एम्बुलेंस चालकों ने की पिटाई, ट्रामा सेंटर के बाहर नशेड़ियों का जमावड़ा, एम्बुलेंस चालकों ने नशे में पत्रकारों को पीटा,
चौक पुलिस ने दो गुंडों को किया अरेस्ट, मारपीट में कई पत्रकारों को आई चोट.

➡लखनऊ- फर्जी महिला सिपाही गिरफ्तार,हजरतगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार,दारोगा मालती देवी,सुमित्रा देवी ने पकड़ा,पुलिस का बैच,वर्दी पहने हुए गिरफ्तार,नौकरी के नाम पर ठगे हैं लाखों रूपए,ठगी गयी महिलाओं की शिकायत पर गिरफ्तारी,पकड़ी गई महिला भोलाखेड़ा की रहने वाली।

➡लखनऊ - मैनपुरी अनुष्का पाण्डेय की मौत का मामला, एसपी मैनपुरी ने जारी किया प्रेस नोट, मामले की एसटीएफ विवेचना कर रही है-एसपी, जिला प्रशासन भी विवेचना में है-एसपी, अनुष्का के परिजनों ने ही दाह संस्कार किया था-एसपी, सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी गई थी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद शव परिजनों को सौंपा था, 3 डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया था, नवोदय विद्यालय में ही छात्रा की मौत हुई थी,
प्रियंका गांधी के सवालों का एसपी ने दिया जवाब.

➡मुजफ्फरनगर - दुष्कर्म के आरोपी पिता को 20 साल की सजा, 20 साल की कैद और 57 हजार का जुर्माना, कोर्ट से आरोपी पिता को भेजा गया जेल, शाहपुर थाना क्षेत्र के कसेरवा का मामला.

➡सोनभद्र - नगर पंचायत अध्यक्ष हत्याकांड का मामला, हत्याकांड में फरार आरोपी को किया गिरफ्तार, फरार आरोपी राकेश मौर्या को किया अरेस्ट, सूचना पर पिपरी थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार, अध्यक्ष बबलू सिंह को शूटरों ने मारी थी गोली, पिपरी क्षेत्र के रेनुकूट नगर पंचायत का मामला.

➡हमीरपुर - 8 कैदियों को दूसरे जिलों में शिफ्ट किया, उम्रकैद की सजा काट रहे थे सभी हत्यारोपी, 2 अलग-अलग वाहनों से भेजा गया दूसरी जेल, बहुचर्चित सामूहिक हत्याकांड के हैं आरोपी, हमीरपुर जिला जेल में बंद थे सभी कैदी.

➡सिद्धार्थनगर - कार और बाइक की भीषण टक्कर, बाइक सवार 2 लोग घायल,एक गंभीर, ग्रामीणों ने अस्पताल में कराया भर्ती, हादसे के बाद कार चालक मौके से फरार, उसका के पेट्रोल पंप चौराहे की घटना.

➡चंदौली - केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय का बयान, झारखंड में बीजेपी की शानदार सरकार बनेगी, रुझान भाजपा के पक्ष में- महेंद्र नाथ पांडेय, हैदराबाद में कांड को लेकर बोले महेंद्र नाथ पांडे, बहुत ही निंदनीय घटना हुई है- महेंद्र नाथ पांडे, सख्त से सख्त सजा की मांग की गई है, गृह मंत्रालय कार्रवाई के लिए लग गए हैं, फ्लोर टेस्ट में पास होने पर बोले केन्द्रीय मंत्री, सदन में जरूर विस्वास मत हासिल कर लिया, ऐसे मिलावटी मिश्रण से टेस्ट पास किया है, यह महाराष्ट्र की जनता देख रही है-मंत्री, शिवशेना को मोदी के नाम पर वोट मिले.

➡हरदोई- शादी में निमंत्रण पत्र न देने पर की फायरिंग ,दबंग पड़ोसी युवक ने दूल्हे पर की फायरिंग ,लाइसेंसी बंदूक से युवक ने की फायरिंग  ,हादसे में बाल-बाल बचा दूल्हा,आरोपी फरार,पीड़ित परिजनों ने दर्ज कराई एफआईआर,बेनीगंज कोतवाली के पचकोहरा का मामला।

➡वाराणसी - करंट की चपेट में आने से 2 युवकों की मौत, हाइटेंशन तार की चपेट में आने से हादसा, भेलूपुर थाना क्षेत्र के बजरडीहा क्षेत्र की घटना.

➡आगरा - आगरा में जिम के बाहर खुलेआम गुंडई, जिम के नीचे युवकों का रहता है जमावड़ा, राह चलते युवकों के साथ करते हैं मारपीट, युवक लड़कियों के साथ करते हैं छेड़छाड़, जिम करने वाले युवकों ने छात्र को पीटा, घायल छात्र जिला अस्पताल में भर्ती, न्यू आगरा थाना के कालिंदीपुरम का मामला.

➡गाजियाबाद - स्कूटी को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई, हादसे के बाद कार में लगी भीषण आग, सोसायटी के फायर सिस्टम से बुझाई आग, इंदिरापुरम थाना इलाके की घटना.

➡गाजियाबाद - शक्तिखण्ड फर्स्ट के 8 प्लॉट्स किए गए सीज आवासीय से अलग व्यवसायिक इस्तेमाल पर सीज, प्रदूषण फैलाने वाली गतिविधियों जीडीए की कार्रवाई, जीडीए के जोन 6 के एनफोर्समेंट टीम की कार्रवाई.

➡गाजियाबाद - जापान के डिफेंस मिनिस्टर टारो कोनो ने हिंडन एयरबेस का भ्रमण किया, सुखोई-30 30MKI के बारे में ली जानकारी, फाइटर प्लेन में बैठकर प्लेन की जानकारी ली.

➡जौनपुर - जुए के अड्डे पर पुलिस ने मारा छापा, पुलिस देख युवक ने तालाब में लगाई छलांग, तालाब में डूबकर युवक की दर्दनाक मौत, शाहगंज कोतवाली के बड़ागांव का मामला.

➡कन्नौज - गौवंशों की तस्करी कर जा रहा कंटेनर फंसा, चालक क्लीनर कंटेनर छोड़ कर फरार, पुलिस ने ताला तुड़वा गौवंशों को निकाला, चार गौवंशों की दम घुटने से हुई मौत, 20 गौवंश भेजे गये गौशाला, गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के बरगावां का मामला.

➡फिरोजाबाद - शिकोहाबाद-एटा रोड के पास ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, ट्रॉली में बैठे करीब 16 लोग घायल,एक की मौत, घायलों में एक की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, 16 घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया.

➡प्रयागराज - बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली, गम्भीर हालत में हॉस्पिटल में कराया भर्ती, सरेराह युवक को गोली मारकर मौके से फरार, कैंट इलाके के पानी के टंकी के पास का मामला.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन