समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 नवम्बर 2019


➡मुंबई - मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रायगढ़ किले के लिए 20 करोड़ का एलान किया, पहली कैबिनेट की बैठक में बड़ा एलान.

➡महाराष्ट्र - उद्धव के सीएम बनते ही बदले शिवसेना के तेवर, महाराष्ट्र की राजनीति में भाजपा-शिवसेना में अन-बन, सामना में PM मोदी को बताया ठाकरे का बड़ा भाई,सामना ने लिखा पीएम,उद्धव ठाकरे रिश्ते में भाई-भाई.

➡दिल्ली - दिल्ली में बारिश के बाद हवा में सुधार, दिल्ली में आज सुबह AQI 56 दर्ज हुआ, लोधी रोड इलाके में AQI 56 दर्ज किया गया, आनंद विहार इलाके में PM 2.5 83 दर्ज हुआ.

➡दिल्ली - दिल्ली में फिर बढ़े पेट्रोल डीज़ल के दाम, पेट्रोल 5 पैसे और डीज़ल 5 पैसा महंगा हुआ, दिल्ली में पेट्रोल 74.81 रुपए प्रति लीटर,  डीज़ल 65.78 रुपए प्रति लीटर हुए दाम.

➡दिल्ली- चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई,न्यायधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सुनवाई होगी.

➡दिल्ली - 16 हजार स्कूलों में आज से एडमिशन शुरू, स्कूलों में आज से नर्सरी में एडमिशन शुरू, दिल्ली के सभी स्कूलों में फॉर्म मिल रहा, 27 दिसंबर तक फॉर्म जमा कर सकेंगे.

➡दिल्ली - राष्ट्रपति भवन के पास से पानी की पाइप की चोरी, गेट नम्बर 24 के करीब से 21 पाइप चोरी, मेरठ से पुलिस ने 4 आरोपी अरेस्ट किया, जोर बाग से राष्ट्रपति भवन के लिए आए थे पाइप.

➡लखनऊ - राजधानी लखनऊ की हवा हुई फिर खराब, लखनऊ का एयर क्वालिटी इंडेक्स 374 पहुचा, प्रदूषित शहरों में कानपुर पहले स्थान पर, कानपुर का एयर क्वालटी इंडेक्स 350 के पार.

➡लखनऊ - सीएम योगी आदित्यनाथ का मेगा प्रोजेक्ट, आगरा से बनारस रेल कॉरिडोर की तैयारी, सेमी हाई स्पीड रेल कॉरीडोर की तैयारी, 800 किमी का प्रस्ताव लखनऊ से बनारस तक जुड़ेगा.

➡लखनऊ - गृहमंत्री अमित शाह का लखनऊ दौरा आज, पुलिस साइंस कांग्रेस कार्यक्रम में आएंगे शाह, कार्यक्रम के समापन में चीफ गेस्ट हैं गृहमंत्री, 47वें पुलिस साइंस कांग्रेस का हो रहा प्रोग्राम, शहीद पथ पर पुलिस मुख्यालय में कार्यक्रम, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे शामिल.

➡लखनऊ - 8 नए मेडिकल कॉलेजों को केंद्र से मिली मंजूरी, लखीमपुर, चंदौली, बुलंदशहर, सोनभद्र, पीलीभीत, औरैया, कानपुर देहात, कौशाम्बी में मिली अनुमति, केंद्र की सहायता से मेडिकल कॉलेज निर्माण.

➡लखनऊ - बीबीएयू में अब नया विवाद सामने आया, गर्ल्स हॉस्टल के दरवाजों पर अश्लील पोस्टर, वीडियो वायरल होने के बाद अफसर जागे, छात्राओं के कमरे से आपत्तिजनक सामग्री मिली, लेकिन विवि प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की, वीडियो फॉरवर्ड करने वाली छात्रा खोजी जा रही.

➡लखनऊ - अब कमता से चलेंगी पूर्वांचल के लिए बसें, एक जनवरी से 20 जिलों के लिए संचालन, परिवहन विभाग ने लीज पर लिया बस अड्डा, LDA की तरफ से कमता में बना बस अड्डा, परिवहन ने 90 साल के लिए लीज पर लिया.

➡हाथरस - प्रेमरघु आयुर्वेदिक कॉलेज में BAMS छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन जारी, 12 घंटे से अधिक समय से चल रहा धरना, पुलिस अफसर छात्र-छात्राओं को समझा रहे, मार्कशीट और फीस वापसी की कर रहे मांग, बाहरी गुंडों से प्रबंधक ने पिटाई कराई थी.

➡कासगंज - तेज रफ्तार कार और पिकप की टक्कर, हादसे में एक की मौके पर दर्दनाक मौत, 4 लोग गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती, गाड़ी में फंसे ड्राइवर को बाहर निकाला, सदर कोतवाली क्षेत्र गोराह पुल की घटना.

➡गाजियाबाद  - ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर बीजेपी नेताओं ने टोल टैक्स का बैरियर तोड़कर निकाली गाड़ियां, विरोध करने पर टोल कर्मियों से बदसलूकी की,  घटना की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद टोल से बीजेपी नेताओं ने निकाली गई गाड़ियां, मुरादनगर क्षेत्र के दुहाई में है टोल प्लाजा.

➡गाजियाबाद - पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, विनोद के मर्डर में फरार आरोपी गिरफ्तार, आरोपी सन्नी नागर को मारी गोली, 12 हजार 500 रुपए का था इनाम, कविनगर के औद्योगिक क्षेत्र में मुठभेड़.

➡बिजनौर - पंजाब पुलिस ने की घर में छापेमारी, भारी मात्रा में पुलिस ने प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन किया बरामद, आरोपी शमीम को पंजाब पुलिस साथ ले गई, नहटौर के छापेग्रांन इलाके का मामला.

➡बांदा - प्रधानमंत्री आवास योजना में जमकर घोटाला, 56 गांवों के 200 आवास अभी अधूरे पड़े हैं, आवास अधूरे,अधिकारियों ने पूरा पैसा निकाला, 135000 निकाले के बाद भी आवास नहीं बने हैं, तिंदवारी विकासखंड इलाके का मामला.

➡मेरठ - होमगार्ड ड्यूटी में भर्ती घोटाले का मामला, मेरठ में एसपी अपराध ने की मामले की जांच, ऑनलाइन पोर्टल के जरिए लगाई जा रही ड्यूटी, एसपी की जांच में ड्यूटी लगाने में गड़बड़ी नहीं मिली, मेरठ में होमगार्ड विभाग को मिली क्लीन चिट.

➡बरेली - जासूसी के शक में नेपाली युवक गिरफ्तार, आईबी की टीम ने युवक को किया अरेस्ट, आईबी की टीम,पुलिस कर रही पूछाताछ, नेपाली युवक का खंगाला जा रहा रिकॉर्ड, मोबाइल में कई वीआईपी के नंबर मिले, आईबी ATS आर्मी इंटेलिजेंस LIU ने पकड़ा, कैंट थाने में युवक से की गई पूछताछ.

➡प्रयागराज - यूपी राजर्षि टण्डन मुक्त विवि का दीक्षांत समारोह, विश्वविद्यालय का 14वां दीक्षान्त समारोह आज, राज्यपाल दीक्षांत समारोह की करेंगी अध्यक्षता, मुख्य अतिथि पद्मश्री अशोक भगत होंगे शामिल.

➡बस्ती -  जमीनी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या से हड़कंप, थाने में दोनों पक्षों का हुआ था सुलह समझौता, डेढ़ बीघा जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद, पुलिस ने गन और कारतूस किया बरामद, दुबोलिया क्षेत्र के उमरिया गांव का मामला.

➡वाराणसी - बीएचयू में फ़िरोज खान का इंटरव्यू आज, आयुर्वेद में संस्कृत पढ़ाने के लिए देंगे इंटरव्यू, असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर होना है इंटरव्यू, संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में पहले ही हो चुकी है नियुक्ति
, फिरोज खान की नियुक्ति का छात्र कर रहे विरोध.

➡वाराणसी - बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली जा रहे विदेशी यात्री के पास से सेटेलाइट फोन बरामद, विस्तारा एयरलाइंस के विमान से जा रहे थे, बैग चेकिंग के दौरान मिला सेटेलाइट फोन, एक यात्री रूस,दूसरा नीदरलैंड का नागरिक है, सुरक्षा एजेंसियों ने घंटों दोनों से की पूछताछ, पुलिस ने फोन जब्त कर दोनों को छोड़ दिया, पिछले महीने भी सेटेलाइट फोन बरामद हुआ था, अमेरिकी महिला नागरिक से बरामद हुआ था फोन.

➡ललितपुर - सड़क हादसे में एक की मौत, 2 लोग गंभीर, ललितपुर सीएचसी में डॉक्टरों की लापरवाही, गंभीर सीएचसी में जमीन पर तड़पता रहा, ठंडी फर्श पर पड़ा रहा घायल युवक, प्राथमिक इजाल कर झांसी किया रेफर, तालबेहट के कडेसराकला के की घटना.

➡आगरा - सड़क पर तेज रफ़्तार का कहर, बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई, बाइक सवार 3 लोगों की मौके पर मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लोहामंडी के आगरा कॉलेज के पास की घटना.

➡पीलीभीत - शादी से लौटते समय सड़क हादसा, पेड़ से टकराई कार, हादसे में 2 बच्चों समेत 5 की दर्दनाक मौत हुई, अन्य कार सवार 5 लोग घायल हैं, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, गजरौला के पिपरिया नवदिया में हादसा.

➡रामपुर - पुलिस ने खेत में दबे 70 कारतूस किए बरामद, प्रधान पति की निशानदेही पर किया गया बरामद, पुलिस ने 2 दिन पूर्व आरोपी को भेजा था जेल, पुलिस से मारपीट,गोली चलाने का था आरोप, पुलिस ने रिमांड पर लेकर बरामद किए कारतूस, शेहजादनगर थाना पुलिस आज करेगी पूछताछ.

➡मुजफ्फरनगर - सफारी और ट्रक की टक्कर में 3 की मौत, सड़क हादसे में 2 लोग गंभीर रूप से घायल, टाटा सफारी-ट्रक की आमने सामने हुई टक्कर, नगर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना में सड़क हादसा.

➡उन्नाव - हेलीकॉप्टर में घूमने वाले सीओ भीम कुमार गौतम का ट्रांसफर हुआ, दूल्हे के हेलीकॉप्टर से सीओ ने सैर की थी, एसडीएम के साथ बिना ड्यूटी पर पहुंचे थे, हसनगंज सीओ ने हेलीकॉप्टर की सैर की थी, सहायक सेनानायक बनाकर अलीगढ़ भेजे गए.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन