समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

09 नवम्बर 2019

शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें.
➡लखनऊ- सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई,ईद-ए-मिलादुन नबी पर सीएम ने दी बधाई,पैगम्बर हजरत मो.साहब के जन्मदिन पर पर्व,समाज में शांति-सद्भाव को बढ़ाने के लिए प्रेरणा।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान- पूरी दुनिया ने फैसले का सम्मान किया ,मीडिया को भी धन्यवाद ,सकारात्मक ऊर्जा के साथ चलाया- ,नकारात्मकता को हमारे यहां जगह नहीं- ,एक भारत श्रेष्ठ पीएम बना रहे ,सभी जजों ने सर्वसम्मति से फैसला किया ,बड़े से बड़ा फैसला ले सकते हैं पुष्ट किया ,यूपी के लिए फैसले के बहुत मायने थे ,अयोध्या की उपेक्षा पहली बार दौरे में दिखी,आज अयोध्या में चहल-पहल है,अयोध्या, दुनिया में नई चमक के साथ है,फैसले को लेकर सभी को धन्यवाद- योगी

➡लखनऊ- एसटीएफ ने असलहा तस्कर को पकड़ा, भारी संख्या में अवैध पिस्टल बरामद,7 अवैध पिस्टलों के साथ तस्कर गिरफ्तार,तस्कर भीमशंकर पाठक को किया गिरफ्तार।

➡लखनऊ- राज्यपाल ने दी प्रदेशवासियों को बधाई,आनंदीबेन पटेल ने दी प्रदेशवासियों को बधाई,मुस्लिम भाई-बहनों को पर्व की बधाई,हजरत मो.साहब के जन्म दिवस दी बधाई,‘ईद-मिलादुन्नबी’ बारावफात पर हार्दिक बधाई।

➡लखनऊ- ‘ईद-मिलादुन्नबी’ बारावफात कल,झंडे वाले पार्क से निकलेगा जुलूस,पुराने रास्तों से होता हुआ जाएगा जुलूस,मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर जुलूस, सैकड़ों अंजुमने पढ़ेंगी नआत।

➡लखनऊ- अखिलेश यादव ने प्रदेशवासियों को दी बधाई,ईद-ए-मिलादुन नबी को लेकर दी बधाई,पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन ,सौहार्द, शांति,सद्भाव के साथ पर्व मनाएं।

➡बाराबंकी- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, CMO ने रामसनेहीघाट CHC का निरीक्षण किया, डॉक्टरों के गायब रहने की चलाई थी खबर, खबर चलने के बाद सीएचसी पहुंचे सीएमओ।

➡बाराबंकी - 20-20 हजार के 2 इनामी बदमाश अरेस्ट ,गैंगेस्टर में वांछित चल रहे थे बदमाश ,2 तमंचा,3 कारतूस पुलिस ने किया बरामद ,मोहम्मदपुर खाला थाना पुलिस ने पकड़ा।

➡कौशाम्बी- शहीद कामता का हुआ अंतिम संस्कार ,अंतिम संस्कार में आरके चौधरी हुए शामिल, पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार भी शामिल हुए,BJP सदर विधायक लाल बहादुर हुए शामिल,इंद्रजीत सरोज अंतिम संस्कार में हुए शामिल,मंझनपुर के अलवारा में हुआ अंतिम संस्कार।

➡मैनपुरी- जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट ,मारपीट,पथराव में एक महिला की मौत,झगड़े में बीच-बचाव करने आई थी महिला ,3 लोग घायल,सैफई मिनी PGI किया रेफर,बेवर थाना क्षेत्र के घुटारा की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- डीएम और एसएसपी ने निकाला फ्लैग मार्च,सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में निकाला फ्लैग मार्च,दादरी नगर के जीटी रोड और रेलवे रोड पर मार्च, भारी पुलिस फोर्स के साथ निकाला फ्लैग मार्च।

➡कासगंज- भड़काऊ पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तार ,सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाला था,एसपी के निर्देश पर पटियाली पुलिस ने पकड़ा।

➡झांसी- गुरु नानक जी की 550वीं जयंती मनाई गई, जंयती के मौके पर शोभायात्रा निकाली गई , इलाइट चौराहा से गुरु दुवारे तक पहुंची, नगर विधायक रवि शर्मा,महापौर हुए शामिल।
-----------------------------
शाम 4 बजे की बड़ी ख़बरें...................
➡ दिल्ली- संघ प्रमुख मोहन भागवत का बयान- फैसला हार-जीत के रूप में ना देखें,रामभक्ति,रहीमभक्ति भारत भावना मजबूत करते हैं,देशवासियों से शांति-सौहार्द बनाने की अपील, यह फैसला न्यायिक प्रक्रिया को मजबूत करेगा'

➡दिल्ली - कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लिखा पत्र,SPG डायरेक्टर अरुण कुमार सिन्हा को पत्र ,SPG को सोनिया गांधी ने धन्यवाद दिया , 28 साल तक सुरक्षा करने के लिए धन्यवाद ।

➡दिल्ली - हिंदू पक्षकार के वकीलों ने फोटो खिंचवाई ,हिंदू पक्षकार के वकीलों की टीम की फोटो,CS वैद्यनाथन भी फोटो में शामिल ,92 साल के वकील के परासरन भी मौजूद।

➡ दिल्ली-  राहुल गांधी ने अयोध्या फैसले पर किया ट्वीट , कोर्ट ने अयोध्या मुद्दे पर फैसला सुना दिया ,कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हैं ,हम सब को आपसी सद्भाव बनाए रखना है ,ये वक्त हम सबके विश्वास और प्रेम का है- राहुल

➡लखनऊ- दोस्त ने दोस्त को मारा चाकू,गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर रेफर ,आपसी विवाद के बाद मारा चाकू,पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट,हुसैनगंज थाना क्षेत्र की घटना ।

➡लखनऊ - अभद्र टिप्पणी करने वाला युवक अरेस्ट ,सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की थी , रमेश पाल को साइबर क्राइम पुलिस ने पकड़ा।

➡ नोएडा- अयोध्या मामले पर SC के फैसले का मामला,अफवाह उड़ाने वाले 2 लोगों को किया अरेस्टएक युवक एटीएस में रह चुका है इंजीनियर, दूसरा युवक यूपी नव निर्माण सेना का अध्यक्ष,फोन कर,सोशल मीडिया से फैला रहे थे अफवाह,नोएडा पुलिस ने दोनों लोगों को किया अरेस्ट,लोगो ने अफवाह न फैलाने की अपील की गई,सेक्टर 20 पुलिस,इकोटेक 3 पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡गोरखपुर- जिलाधिकारी के विजेंदर पांडियन का बयान- शहर से लेकर ग्रामीण इलाके में शांति, गोलघर और बड़े सभी बाजार खुले,आम आदमी अपने रोजमर्रा के काम कर रहा,लोगो से शांति और सौहार्द कायम रखने की अपील।

➡बलिया- बलिया पहुंचे मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी, डीआईजी मनोज तिवारी साथ में मौजूद , रसड़ा कस्बा पहुंच आम लोगों से मिले, कई परिवारों से मिलकर जाना हाल चाल, , मुस्लिम वर्ग के लोगों से भी बातचीत की।

➡बांदा- फेसबुक पर विवादित टिप्पणी करने पर कार्रवाई ,पुलिस ने 3 लोगों पर केस दर्ज किया,एक अरेस्ट ,अयोध्या फैसले पर किया था विवादित पोस्ट ,30 अन्य अकाउंट पर पोस्ट को लेकर रिपोर्ट दर्ज ,बांदा साइबर सेल ने रिपोर्ट दर्ज किया गया ।
----------------------------------------------------
दिल्ली- जफरयाब जिलानी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, अयोध्या फैसले के बाद करेंगे प्रेसवार्ता, AIMPLB पदाधिकारी PC में मौजूद रहेंगे, 34 अशोका रोड पर जिलानी की प्रेसवार्ता, मुस्लिम पक्ष के वकीलों के साथ प्रेसवार्ता।

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई, भगवान दास रोड पर बैरिकेडिंग लगा, 8 बजे से पहले कोर्ट जाने की अनुमति नहीं, कोर्ट के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम।

➡दिल्ली- CJI रंजन गोगोई के घर की सुरक्षा बढ़ी, सीआरपीएफ अफसर घर की सुरक्षा में, 9.30 बजे कोर्ट के लिए रवाना होंगे CJI

➡लखनऊ- अयोध्या फैसले को लेकर बाजारों में भीड़, जरूरी सामान लेने बड़ी संख्या में निकले लोग, सब्जी की दुकानों पर लगी भारी भीड़, दोगुने दामों में बेची गई सब्जियां, पेट्रोल पम्प पर वाहनों की कतार लगी।

➡लखनऊ- एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने अपील की, 'फैसला जो हो खुशी से स्वीकार करें, फैसले को अपनी हार-जीत ना माने, शांति,सद्भावना और एकता को बल दें-पाठक।'

➡लखनऊ- सीएम ने सभी मंडलायुक्तों से बात की, CM योगी खुद फोन से बात कर रहे हैं, हर जिले की गतिविधि पर CM की नजर, पुलिस के बड़े अफसरों से CM ने बात की, माहौल खराब करने वालों पर कार्रवाई होगी।

➡झांसी- अयोध्या फैसले को लेकर प्रशासन तैयार, डीआईजी सुभाष सिंह बघेल सड़क पर उतरे, एसएसपी डॉ ओपी सिंह ने किया पैदल मार्च, मिनर्वा चौराहे पर पुलिस बल को दिए निर्देश, संवेदनशील जगहों पर भारी पुलिस बल तैनात, झांसी को दो सुपर जोन, 6 जोन में बांटा।

➡मेरठ- श्रीरामजन्मभूमि केस में SC का फैसला आज, मेरठ में आधी रात से इंटरनेट सेवाएं बंद, राज्य सरकार के आदेश के बाद इंटरनेट बन्द।

➡मेरठ- डीएम मेरठ अनिल ढींगरा का बयान, मेरठ जनपद में धारा 144 लागू, सभी स्कूल-कॉलेजो बंद रहेंगे, मेरठ में दो अस्थाई जेल बनाई गई, मेरठ को 11 जोन में बांटा गया, सभी जगह मैजिस्ट्रेट, पुलिस तैनात की गई, सोशल मीडिया की निगरानी के लिए 5 टीमें लगी।

➡बहराइच- अयोध्या फैसले के मद्देनज़र अलर्ट पर जिला, एसपी डॉ गौरव ग्रोवर शहर के गश्त पर, सोशल मीडिया, अराजकतत्वों पर पैनी नजर, देर रात घंटाघर चौराहे पर पहुचे एसपी, जनता से अमन अमन बनाये रखने की अपील, अराजकतत्वों को बहराइच एसपी की चेतावनी, अशांति फैलाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे, आमजन से प्रशासन का सहयोग करने की अपील।

➡हरदोई- जिला प्रशासन ने स्थापित किया कंट्रोल रूम, मंदिर प्रकरण में फैसले को लेकर तैयारी पूरी, कंट्रोल रूम का नंबर 05852 234749 जारी।

➡मेरठ- अयोध्या फैसले को लेकर मेरठ में हलचल, किराना की दुकानों, मेडिकल स्टोरों पर भीड़, भारी तादात में राशन और दवाइयां खरीदी, बाजार में देर रात एकदम मची हलचल, लोगों ने राशन और जरूरी सामान खरीदा, पुलिस ने लोगों को सुरक्षा का दिया आश्वासन।

➡बस्ती- अयोध्या फैसले को लेकर अलर्ट जारी, एसपी, डीएम ने शांति की अपील की, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे-एसपी, अन्य सभी सुविधाएं जारी रहेंगी-एसपी, रोडवेज,ऑटो, प्राइवेट वाहनों पर प्रतिबंध नहीं, अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की।

➡ललितपुर- छात्रा को दबंगों ने बंधक बनाकर देह व्यापार में धकेला, 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, शिकायत करने पर दबंगों ने दी धमकी, पूरा परिवार को जान से मारने की धमकी, स्थानीय पुलिस ने नहीं की थी सुनवाई, कोर्ट के आदेश पर मामला हुआ दर्ज, थाना पाली क्षेत्र का मामला।
---------------------------------------

एटा कासगंज : 6 वर्षीय मासूम कृष्णा को अपहरणकर्ताओं से मुक्त कराने में सफलता प्राप्त हुई कासगंज पुलिस को 

फर्रुखाबाद जनपद के मोहम्मदाबाद कस्बे से गायब हुए 6 वर्षीय मासूम कृष्णा को बदमाशों के चंगुल से  कासगंज पुलिस ने 24 घंटे में किया बरामद,
वहीं मुठभेड़ में दो बदमाशों को भी किया गिरफ्तार, मासूम को किया परिजनों के सुपुर्द,
 मासूम के बरामद होने की खबर से मातम छाए परिवार में आई खुशी की लहर,
मासूम के परिजनों ने कासगंज पुलिस का शॉल व माला पहनाकर किया सम्मान जताई खुशी,
सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के  सयोड़ी मोड़ पर हुई पुलिस मुठभेड़ ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन