समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

14 नवम्बर 2019

बाल दिवस के उपलक्ष में  ग्रेटर नोएडा के ईटा वन के  डी- 259 में 

सर्व शिक्षा अभियान के तहत हमारे द्वारा चलाए जा  रहे हैं निशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहे बिगिनिंग स्कूल के बच्चों ने खुलकर मजे किए। खूब धमाल मचाया ।नाच गाना, खेल प्रतियोगिता, हल्लागुल्ला एंड मस्ती भरी  पार्टी। आज बच्चों ने पढ़ाई से हटकर अपनी इच्छा से खेल चुने। अपनी इच्छा से अपने हुनर का प्रदर्शन किया और बाल दिवस के मनाए जाने  के औचित्य को समझा कि क्यों मनाते हैं यह दिन । हमारे देश के प्रथम प्रधानमंत्री  स्वर्गीय श्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के विषय में जाना और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की ।बच्चों को यह भी बताया गया कि क्यों बाल दिवस चाचा नेहरू के जन्मदिन पर मनाते हैं।               साधना सिन्हांं अध्यक्ष महिला शक्ति सामाजिक समिति ने बताया कि आज की पार्टी  मोहिनी सिन्हांं जोकि  मुंबई में रहती हैं और  MBA की स्टूडेंट हैं उन्हीं के  द्वारा स्पॉन्सर्ड  था दूर रहते हुए भी मोहिनी सिन्हा हमेशा इन बच्चों  के लिए  देवदूत के रूप में  प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप में काम करती रहती हैं हम सब आपकी तहे दिल से आभारी हैं इन बच्चों की तरफ से और अपनी पूरी टीम की तरफ से आपको बहुत-बहुत धन्यवाद ।आपका भविष्य उज्जवल हो यही ईश्वर से हम सब की कामना है। आज के इस कार्यक्रम में श्रीमती कम्मो मेहता ने बच्चों  की  खेल प्रतियोगिताएं  करवाई साथ ही श्रीमती शशि कौशिक एवं श्रीमती खुशबू जी का विशेष योगदान रहा  ।
➡दिल्ली- दिल्ली में प्रदूषण गंभीर स्थिति में पहुंचा, दिल्ली के कई इलाकों में AQI 500 के पार, लोधी गार्डन क्षेत्र में AQI 500, PM 2.5 500 और PM10 500, ITO पर AQI 474 दर्ज हुआ, दिल्ली में सभी स्कूल 2 दिन के लिए बंद, प्रदूषण की वजह आए 2 दिन के लिए बंद।

➡दिल्ली- राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, राफेल पुनर्विचार याचिका मामले में फैसला आज, दायर पुनर्विचार याचिका पर SC देगा फैसला।

➡दिल्ली- सबरीमाला मामले में SC में सुनवाई आज, सुप्रीम कोर्ट आज मामले में देगा फैसला, दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई।

➡दिल्ली- राहुल गांधी के विवादित बयान का मामला, चौकीदार चोर है बयान मामले में सुनवाई आज, बयान के मामले में SC आज सुनाएगा फैसला, सांसद मीनाक्षी लेखी ने दाखिल की है याचिका।

➡लखनऊ- गरीबों के प्रति मुख्यमंत्री का रहम दिल रवैया, लोकभवन से सीएम आवास जाते दिखे असहाय, फुटपाथ पर सो रहे गरीबों को देख पसीजा दिल, जिलाधिकारी लखनऊ को तलब कर लगाई फटकार, रैन बसेरे की व्यवस्था को लेकर डीएम से सवाल, सीएम की फटकार के बाद जिला प्रशासन सक्रिय, फुटपाथ पर सो रहे गरीबों को पहुंचाया रैन बसेरा, सीएम के आदेश के बाद SSP रात्रि गस्त पर निकले, एसएसपी कलानिधि नैथानी पहुंचे समतामूलक चौराहा, हज़रतगंज और गोमतीनगर पुलिस टीम को बुलाया, फुटपाथ पर सोने वालों को रैन बसेरा ले जाने को कहा।

➡लखनऊ- राजधानी का हाल जानने रात में निकले SSP, ठंडी में रात्रि गश्त को लेकर SSP ने की बैठक, समता मूलक चौराहे पर SSP ने बुलाई मीटिंग, हजरतगंज, गोमती नगर के कर्मियों को बुलाया, सभी थाना प्रभारियों को दिए गए दिशा निर्देश, रिहायशी इलाकों में देर तक हूटर बजाने के निर्देश, आमजन को सुरक्षित होने का एहसास दिलाएं-SSP, चेकिंग के दौरान किसी से भी अभद्रता न करें, पुलिस की छवि धूमिल न होने दें-एसएसपी, हो इस पर विशेष ध्यान देने के दिये गए निर्देश, SSP ने खुद चलाया टूरिस्ट मोबाइल वाहन, समतामूलक चौराहे से गोल्फ चौराहा पहुंचे, बंदरियाबाग बाग से हजरतगंज तक की गश्त, शीतऋतु में विजिबिल्टी बनाए रखने के निर्देश।

➡लखनऊ- सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन, 51 जोड़ों का संपन्न कराया जाएगा विवाह, डॉ दिनेश शर्मा बतौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत, मंत्री सुरेश खन्ना, रमापति शास्त्री रहेंगे मौजूद, मेयर संयुक्त भाटिया, विधायक रहेंगे मौजूद, सौभाग्य लॉन सीतापुर रोड पर 10 बजे कार्यक्रम।

➡लखनऊ- SSP के आदेश पर अलीगंज थाने की सफाई, थाने की सफाई कर बनाया बैडमिंटन कोर्ट, पुलिस को एक्टिव रखने के लिए मुहिम, एसएसपी ने चलाई बैडमिंटन कोर्ट की मुहिम।

➡लखनऊ- पं. जवाहर लाल नेहरू की जयंती आज, कांग्रेस मुख्यालय पर मनाई जाएगी जयंती, अजय कुमार लल्लू, कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे, दोपहर 12 बजे कार्यक्रम का होगा आयोजन।

➡एटा- रात्रि गस्त के पुलिस की कार दुर्घटनाग्रस्त, नील गाय के सामने आने से कार हुई छतिग्रस्त, 5 पुलिसकर्मी हुए गंभीर रूप से घायल, सभी गंभीर हालत में हायर सेंटर अलीगढ रेफर, जैथरा क्षेत्र के धुमरी कस्बे के पास की घटना।

➡हापुड़- विद्युत विभाग की लापरवाही से हादसा, मीटर रीडर को विद्युत पोल पर चढ़ाया, बिना शटडाउन लिए फॉल्ट ठीक करने भेजा, करंट लगने से मीटर रीडर की हुई मौत, अधिशासी अभियंता को घटना की जानकारी नहीं, धौलाना थाना क्षेत्र का मामला।

➡हापुड़- वायु प्रदूषण के चलते 2 दिन तक स्कूलों की छुट्टी, कक्षा 12 तक के सभी स्कूल 14-15 नवंबर को बंद, HPDA द्वारा निर्माण कार्यों पर भी लगाई गई रोक, हापुड़ का AQI खतरनाक स्तर पर पहुंचा, जनपदवासियों को सांस लेने में हो रही परेशानी।

➡लखीमपुर- सीएम योगी का लखीमपुर जनपद दौरा आज, कृषि महाविद्यालय का उद्घाटन करेंगे सीएम, 12.50 से 2 बजे तक उद्घाटन समारोह होगा।

➡पीलीभीत- सीएम योगी का पीलीभीत दौरा आज, सामूहिक विवाह कार्यक्रम में होंगे शामिल, सीएम योगी गौशाला का करेंगे निरीक्षण, बीसलपुर के न्यूरॉनपुर पहुंचेगें सीएम योगी।

➡फतेहपुर- भारत समाचार की खबर का असर, एसपी ने 2 सिपाहियों को किया निलंबित, अवैध वसूली के आरोप में निलंबित किया, सिपाहियों के वसूली का वीडियो वायरल हुआ था, एसपी ने निलंबिन कर जांच के दिए आदेश, मलवा थाने में तैनात हैं दोनों घूसखोर सिपाही।

➡ललितपुर- संदिग्ध हालत में मां-मासूम के जलने का मामला, इलाज के दौरान मां समेत मासूम की मौत, पिता ने ससुरालवालों पर लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया, मड़ावरा थाना क्षेत्र के साढुमल गांव मामला।

➡आगरा- एक महीने से लापता युवक के अवशेष मिले, छोटे-छोटे टुकड़े करके हत्यारों ने जलाया था, फॉरेंसिक टीम ने अवशेषों को कब्जे में लिया, युवक की हत्या के आरोप में 2 लोग गिरफ्तार, आगरा के अछनेरा थाना इलाके का मामला।

➡मेरठ- स्मॉग के चलते स्कूलों की 2 दिन की छुट्टी, 14, 15 नवंबर को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज, मेरठ जिला प्रशासन ने जारी किया मैसेज, आधी रात के बाद जारी किया गया मैसेज, आज बाल दिवस के चलते बच्चे पहुंचे स्कूल, स्कूल पहुंचे बच्चों को गेट से लौटना पड़ा, मेरठ का एयर क्वालिटी इंडेक्स 289 है।

➡प्रयागराज- पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन, बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है जन्मदिन, आनंद भवन में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी करेंगे माल्यार्पण, सुबह 9 बजे माल्यार्पण का होगा कार्यक्रम, कांग्रेस के कई दूसरे नेता भी रहेंगे मौजूद, आनंद भवन नेहरू का है पैतृक आवास।

➡आगरा- संदिग्ध हालत में पेड़ से लटकता मिला युवक शव, पैसे के लेनदेन के आरोप में हत्या का आरोप, कल शाम घर से गायब था मृतक युवक, पैसों के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद, पैसों के विवाद के बाद कल हुई थी पंचायत, डौकी थाना क्षेत्र पूण्ठा झील गांव की घटना।

➡बाराबंकी- जिला कृषि अधिकारी के छापे में नकली खाद बरामद, भाकियू के पदाधिकारियों की सूचना पर हुई छापेमारी, छापेमारी में नकली खाद का जखीरा किया बरामद, गोदाम से 45 बोरी नई,1183 बोरी पुरानी खाद बरामद, रामसनेही घाट कोतवाली के भिटरिया कस्बे का मामला।

➡गोंडा- शराबियों के मल्ल युद्ध का वीडियो वायरल, पंजा लड़ाने के खेल में दोनों में बढ़ा विवाद, एक दूसरे को जमकर पीटते रहे नशेड़ी, तीसरा बीच-बचाव की करता रहा कोशिश, आसपास खड़े लोग बने रहे तमाशबीन, मनकापुर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡महोबा- मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन आज, महोबा जिलापंचायत,कबरई नगर पंचायत में सम्मेलन, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह होंगे शामिल, स्वतंत्र देव 450 नव विवाहित जोड़ों के देंगे आशीर्वाद, डाकबंगला,कबरई के सत्ती माता मंदिर में आयोजन।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन