समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 नवम्बर 2019

➡  लखनऊ- बीजेपी संविधान दिवस मनाएगी,25 नवम्बर से 30 नवम्बर तक मनाएगी ,हर जिला मुख्यालय पर संविधान दिवस मनाएगी,बीजेपी अनुसूचित मोर्चा करेगा आयोजन,बाबा साहेब के व्यक्तित्व,कृतित्व पर चर्चा करेंगे ,विचार गोष्ठियों का आयोजन किया जायेगा।

➡ लखनऊ- वायु प्रदूषण पर डीएम का निर्देश,डीएम अभिषेक प्रकाश ने विभागों को निर्देश दिए ,डीजल कॉमर्शियल वाहनों पर लगी रोक,शहर में डीजल कॉमर्शियल वाहन नहीं चलेंगे-डीएम,भारी वाहनों को शहर के अंदर चलने पर रोक,होटल,ढाबों में लकड़ी,कोयले के प्रयोग पर रोक,निर्माण कॉन्स्ट्रशन इकाइयों पर ग्रीन नेट लगाये ,लखनऊ-कानपुर टोल पर पानी का छिड़काव हो,हर रोज तीन बार पानी का छिड़काव किया जाये।

➡ कानपुर- केडीए में फिर सक्रिय हुए भूमाफिया बिल्डर,केडीए में फिर देखने को मिला गठजोड़,बिल्डरों और केडीए अधिकारियों का गठजोड़,बिल्डर हाजी वसी की बन रहीं 50 बिल्डिंगे,बिल्डर ने चुन्नीगंज बाबूपुरवा में अवैध निर्माण ,सकेरा स्टेट, जाजमऊ में शुरु कराया अवैध निर्माण,केडीए के संयुक्त सचिव की मिलीभगत से खेल,संयुक्त सचिव,अभियंताओं की मिलीभगत से निर्माण, बिल्डर हाजी वासी को नहीं है केडीए का खौफ,घनी आबादी में बनाई जा रहीं बहुमंजिला इमारतें,सीज होने के बाद फिर शुरू हुआ अवैध निर्माण।

➡कानपुर- वार्ड-25 की पार्षद कविता सिंह के पति की गुंडई,कविता सिंह के पति महेंद्र सिंह की गुंडई दिखी,गुंडा टैक्स न देने पर ठेकेदार को जमकर पीटा ,प्राइवेट सफाई ठेकेदार की जमकर की पिटाई, पार्षद पति मांगते हैं गुंडा टैक्स-सफाई ठेकेदार, पुलिस उल्टा घायल सफाई ठेकेदार को पकड़ा, घायल सफाई ठेकेदार को ही थाने में बैठाया, कल्याणपुर थाने में नहीं दर्ज की गई FIR
➡ गाजियाबाद- मिग्सन बिल्डर नही मानता सरकारी आदेश,मिग्सन बिल्डर पर जीडीए ने लगाया जुर्माना,80 हजार का लगाया जीडीए ने जुमार्ना,प्रदूषण फैलाने पर लगाया जुर्माना,कंस्ट्रक्शन पर रोक के बावजूद निर्माण
रात में करता था बेसमेंट की खुदाई,जीडीए को स्थानीय लोगों ने की शिकायत,लोगों की  शिकायत के बाद जागा जीडीए  ,राजनगर एक्सटेंशन के अथर्व प्रोजेक्ट पर जुर्माना।

➡ प्रयागराज - जौनपुर की चारागाह की भूमि का मामला,भूमि पर बने स्कूल को हटाने का निर्देश,हाईकोर्ट ने निर्माण को दिया अवैध करार,भूमिधरी भूमि की ही हो सकती है अदलाबदली,4 हफ्ते में अमल में लाने का दिया निर्देश,संरक्षित भूमि को स्कूल को देने का मामला,जौनपुर के शाहगंज के गोल्हागौर का मामला।

➡ ग्रेटर नोएडा- NGT के आदेशों की खुलेआम धज्जियां,खुलेआम कूड़े में लगाई जा रही है आग,प्लास्टिक रहित कूड़े में लगाई जा रही आग,आग से निकल रहा भयंकर काला धुंआ,दादरी नगर के बाईपास रोड की घटना,दादरी नगर पालिका NGT का पालन करने में नाकाम।

➡ बुलंदशहर- बसपा नेता महेंद्र सागर पर एफआईआर,महेंद्र सागर पर प्रदूषण फैलाने का आरोप,पशुओं की हड्डी-चर्बी गलाकर प्रदूषण फैलाते हैं,प्रदूषण नियंत्रण विभाग ने रिपोर्ट दर्ज कराई,सुबह प्रशासन ने फैक्ट्री पर की थी छापेमारी ,तोड़ी थी कई भट्टियां, चर्बी, तेल किया था जब्त,बुलंदशहर कोतवाली सिटी के हुई रिपोर्ट दर्ज।

➡चित्रकूट- अयोध्या के आने वाले फैसले को लेकर मीटिंग ,डीआईजी ने जिले के अधिकारियों की बैठक ली,पुलिस अधिकारियों,थाना चौकी प्रभारियों की मीटिंग ,आने वाले फैसले को लेकर दिए दिशा निर्देश ,चित्रकूट पुलिस लाइन में बैठक का आयोजन।

➡लखीमपुर- टेरर फंडिंग में गिरफ्तारी का मामला,ATS ने आरोपी सदाकत की रिमांड अर्जी डाली,एटीएस को 7 दिन की कस्टडी रिमांड मिली,सीजेएम ने मंजूर की एटीएस की रिमांड अर्जी, 12 नवंबर तक शाम 5 बजे तक कस्टडी में ,कई सवालों पर कर सकती है ATS पूछताछ।

➡बलिया- आजमगढ़ मंडलायुक्त ने बलिया में लगाई चौपाल,मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी की रामपुर में चौपाल,चैपाल में गांवों के सैकड़ों लोग हुए शामिल,गांव में सरकार की कई योजनाएं रही नदारद,आयुष्मान योजन में लोगों का कार्ड नहीं बना,मंडलायुक्त ने आशा बहु,एनम को किया सस्पेंड,चिलकहर ब्लॉक के रामपुर गांव में लगी चौपाल।

➡दिल्ली- उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, दीपक गुप्ता की बेंच करेगी मामले की सुनवाई, मामले की अगली तारीख तय नहीं।

➡दिल्ली- जम्मू कश्मीर में प्रतिबंध का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है, राज्य में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की क्या स्थिति है, SC ने गुरुवार को रिपोर्ट दाखिल करने को कहा, क्या बसें, ट्रक चल रहे हैं या नहीं- SC

➡दिल्ली- अरशद मदनी मोहन भागवत से मुलाक़ात करेंगे, आज शाम संघ प्रमुख से मुलाक़ात करेंगे मदनी, अयोध्या मामले में SC के फैसले से पहले बैठक।

➡दिल्ली- CMS संस्थापक डॉ जगदीश गांधी का बयान, पीएम से वैश्विक सम्मेलन बुलाने की अपील, वर्ल्ड लीडर्स का सम्मेलन बुलाने की अपील, भारत में विश्व संसद की स्थापना की अपील, 'नई राजनीतिक,आर्थिक व्यवस्था तैयार करना एजेंडा, विश्व के बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करना उद्देश्य'

➡दिल्ली- जमीयत उलेमा-ए-हिन्द प्रमुख अरशद मदनी का बयान, न्यायालय का फैसला स्वीकार होगा, फैसला कुछ भी आए, शांति बनाए रखें, अयोध्या मामला महज भूमि विवाद मामला नहीं, कानून की प्रधानता की परीक्षा का मामला है।'

➡लखनऊ- पीएफ घोटाले को लेकर प्रदर्शन, शक्ति भवन में कर्मचारियों का प्रदर्शन, आलोक कुमार के खिलाफ नारेबाजी, आलोक कुमार को गिरफ्तार करने की मांग, गिरफ्तार कर जेल भेजने की कर रहे मांग।

➡लखनऊ- राजधानी पुलिस को मिली सफलता, चोरी की 4 कारें बरामद की, कनक कार बाजार से चोरी हुई थी कारें, केजीएमयू के शताब्दी पार्किंग में खड़ी गाड़ियां, पुलिस अन्य गाड़ियों को भी कर रही ट्रेस, दो आरोपियों को भी किया गिरफ्तार, BMW, ऑडी इंडिवर,आई ट्वेंटी कार बरामद, सोमवार की रात सभी कारें हुई थी चोरी, पुलिस टीम 20,000 का ईनाम दिया गया।

➡लखनऊ- अयोध्या मामले को लेकर पुलिस ने की अपील, सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सभी करें सम्मान, किसी प्रकार की अफवाह ना फैलाएं, और ना ही किसी को अफवाह फैलाने दें, अपने आसपास आपसी भाईचारा बनाए रखें, कोर्ट के फैसले के संबंध में प्रक्रिया देने से बचें, ऐसे संदेश ना फैलाएं जिससे आपसी सौहार्द बिगड़े, हिंसा करने वालों पर NSA की कार्रवाई होगी।'

➡लखनऊ- शकुंतला मिश्रा विवि में दीक्षांत समारोह, कल 11 बजे दीक्षांत समारोह का आयोजन, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगे शिरकत, मुख्यमंत्री योगी भी कार्यक्रम में होंगे शामिल, जगतगुरू स्वामी रामभद्रचार्य भी होंगे शामिल, मंत्री अनिल राजभर भी कार्यक्रम में करेंगे शिरकत।

➡लखनऊ- UPPCL में DHFL पीएफ घोटाले का मामला, EOW ने कोर्ट में सुधांशु द्विवेदी,पीके गुप्ता को पेश किया, कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 3 दिन के रिमांड पर भेजा, कोर्ट से 7 दिन की मांगी गई थी रिमांड, 9 तारीख को फिर कोर्ट में होगी पेशी।

➡लखनऊ- होमगार्ड की हत्या से इलाके में समसनी, होमगार्ड की हत्या कर शव को फेंका गया, नाले में पड़ा मिला होमगार्ड का शव, अस्ती गांव में मिली होमगार्ड की बाइक, जेल में तैनात था होमगार्ड, गोसाईगंज थाना क्षेत्र का मामला।

➡नोएडा- यूनिटेक मामले में यूपी रेरा पर उठे सवाल, यूनिटेक होम्स का 2017 में रेरा रजिस्ट्रेशन, बिना नक्शा पास कराए हो गया रजिस्ट्रेशन, यूनिटेक ने 17 अवैध टावरों का कराया निर्माण, रेरा में रजिस्ट्रेशन से बिल्डर को मिली मदद, बायर्स को ठगने में बिल्डर को मिली मदद, 1203 करोड़ का बकाया था प्राधिकरण का अवैध टावरों के फ्लैट बेच रहा था यूनिटेक, UPRERAPRJ11251 था रजिस्टर रेरा नम्बर, 1629 आवंटन रद्द होने के बाद बायर्स सड़कों पर।

➡मेरठ- अयोध्या फैसले से पहले मीटिंग का दौर, शहर काजी ने उलेमाओं के साथ की मीटिंग, मस्जिदों के मौलाना,इमाम रहे मौजूद, 'माहौल खराब नहीं होने देंगे, भाईचारा कायम रखने की अपील, अपार चेंबर में शहर काजी,उलेमाओं की मीटिंग।

➡अयोध्या- कमिश्नर और आईजी ने की मीटिंग, दोनों समुदाय के धार्मिक गुरुओं से मीटिंग, दोनों पक्षों को फैसला मानने की दी नसीहत, किसी भी पक्ष को नुकसान ना देने की सलाह, सांप्रदायिक रंग देने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिला प्रशासनिक अधिकारी के साथ कर रहे मीटिंग।

➡रायबरेली- कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल कारनामा, छात्राओं से बालों में तेल लगवा रहीं वार्डन, छात्राओं ने लगवाया डराने धमकाने का आरोप, बालों में मालिश कराने का वीडियो हुआ वायरल, विद्यालय में जबरन कार्य करने को मजबूर, जगतपुर स्कूल में वार्डन का अजीब कारनामा।

➡आगरा- शंघाई सहयोग संगठन देशों के प्रतिनिधि पहुंचे, ताज की सुंदरता को देखकर कायल हुए प्रतिनिधि, चीन, भारत, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, पाक, रूस, ताजिकिस्तान,उज्बेकिस्तान के प्रतिनिधि आए आगरा, सभी आठ सदस्य देशों के प्रतिनिधि आए आगरा, एससीओजेटीईएक्स-2019 की मेजबानी कर रहा भारत।

➡बरेली- आतंकियों के भारत में घुसने का मामला, रेंज डीआईजी कमिश्नर रणवीर प्रसाद पहुंचे, रेंज डीआईजी कमिश्नर पीलीभीत बॉर्डर पहुंचे, SSB इंटेलिजेंस LIU के साथ कर रहे मीटिंग।

➡ग्रेटर नोएडा- तीन तलाक का मामला आया सामने, कोर्ट के बाहर पत्नी को दिया 3 तलाक, धोखे से तलाक के पेपरों पर साइन कराया, तीन बार तलाक बोलकर पति हुआ फरार, दादरी नगर के दौलतराम मार्केट की घटना।

➡ललितपुर- ग्रामीण प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली, आवास के नाम पर व्यक्ति ने निकाला पैसा, ग्राम विकास अधिकारी किया बड़ा घोटाला, डीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग, विकास खंड बार क्षेत्र ग्राम देवरान का मामला।

➡एटा- नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर छापा, एसडीएम और खाद्य सुरक्षा टीम का छापा, घर के अंदर चल रही थी अवैध फैक्ट्री, अवैध नकली देशी घी बनाने की फैक्ट्री, नकली घी के सैंपल लेकर फैक्ट्री किया सील, एटा के पीपल अड्डा इलाके में छापा।

➡गोंडा- जमीन विवाद में चाचा की निर्मम हत्या, भतीजों ने चाचा को उतारा मौत के घाट, गला दबाकर की अपने चाचा की हत्या, चार भतीजों पर लगा हत्या का आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, धानेपुर के जैतापुर गांव का पूरा मामला।

➡गाजीपुर- चर्चित आलीशा हत्याकांड का खुलासा, एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया खुलासा, मृतका का जीजा इमाम निकला हत्यारा, मृतका से आरोपी का था अवैध संबंध, दूसरे से अवैध संबंध का कर रह था विरोध, नई सब्जी मंडी की रहने वाली थी मृतका।

➡हमीरपुर- पीएफ घोटाले को लेकर कांग्रेसियों का प्रदर्शन, नाराज कांग्रेसियों ने विभाग का पुतला फूंका, भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेसियों ने फूंका फुतला, बिजली विभाग ऑफिस के सामने फूंका पुतला।

➡लखीमपुर- अस्पताल दवा लेने पहुंचे लोगों से अभद्रता, पुलिस ने सिख समुदाय के लोगों से की अभद्रता, तिकुनिया में सिख लोगों की उतरवाई पगड़ी, सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस, कपड़े उतरावाकर सभी को जमकर पीटा, चार लोगों को पकड़ कर ले गए कोतवाली।

➡हरदोई- बस स्टैंड चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन, दबंगों पर जबरन वाहन संचालन का आरोप, मिनी बस ऑपरेटर्स यूनियन ने दिया ज्ञापन, दबंगों से परेशान होकर एसपी को दिया ज्ञापन, हरदोई, उन्नाव, सरायमीर, मल्लावां का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- दिनदहाड़े ज्वैलर्स की दुकान में लूटपाट, मालिक को मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, लूट के दौरान बदमाशों ने मारी गोली, ज्वैलरी से भरा बैग बदमाश लेकर फरार, बाइक सवार 4 बदमाशों ने की लूटपाट, नई मंडी क्षेत्र के बालाजी रोड की घटना।

➡हापुड़- पुलिस और वकीलों के विवाद का मामला, हापुड़ में सड़कों पर उतरे सैकड़ों वकील, वकीलों ने तहसील चौराहे पर फूंका पुतला, हापुड़ के वकीलों ने जमकर लगाए नारे, दिल्ली पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग।

➡फतेहपुर- अस्पताल में प्रसव के बाद महिला की मौत, डॉक्टरों की लापरवाही से महिला की मौत, नाराज परिजनों ने अस्पताल में काटा हंगामा, जिला महिला अस्पताल का मामला।

➡कानपुर- शताब्दी ट्रेवल्स में स्टेट जीएसटी का छापा, एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 2 के निर्देश पर छापा, डिप्टी कमिश्नर चंद्रशेखर, प्रमोद कुमार, वीके मिश्रा के नेतृत्व में छापेमारी जारी, बड़े पैमाने में SIB की 3 टीमें कर रहीं जांच, सवारी गाड़ी के परमिट पर माल ढुलाई, सामान ढुलाई की शिकायत पर छापेमारी।

➡सोनभद्र- पुलिस प्रशासन ने ग्राम प्रधानों के साथ की गोष्ठी, अयोध्या मामले को लेकर आयोजित की गई गोष्ठी, आने वाले फैसले को देखते हुए किया आयोजन, गोष्ठी में डीआईजी विंध्यांचल रहे मौजूद, डीएम,एसपी और अन्य अधिकारी रहे मौजूद, राबर्ट्सगंज के नवीन मंडी परिसर में आयोजन।

➡झांसी- कोचिंग जा रही छात्रा के साथ छेड़छाड़, 3 मनचलों ने जबरन कमरे में किया बंद, पीड़ित छात्रा ने छेड़छाड़ का लगाया आरोप, पीड़ता के परिजनों ने थाने दर्ज कराया केस, कथाना चिरगांव के डाकघर के पास की घटना।

➡बिजनौर- अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने मौके से 2 लोगों को पकड़ा, बंदूक, तमंचा, अधबने तमंचे किये बरामद, नजीबाबाद थाना इलाके का मामला।

➡नोएडा- अभद्र टिप्पणी करने वाला युवक गिरफ्तार, पीएम की फोटो,वीडिया किया था वायरल, फोटो,वीडियो पर की थी अभद्र टिप्पणी, फेस 2 पुलिस ने युवक को किया अरेस्ट।

➡गोंडा- बिजली विभाग में पीएफ घोटाले का मामला, पीएफ घोटाले को लेकर कांग्रेसियों का प्रदर्शन, अंबेडकर चौराहे पर ऊर्जा मंत्री का पुतला फूंका, ऊर्जा मंत्री को पद से बर्खास्त करने की मांग।

➡महोबा- महिला कांस्टेबल ने खाया जहर, संदिग्ध हालत में जहर खाने से हड़कंप, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, शहर के जिला अस्पताल का मामला।

➡हमीरपुर- सुमेरपुर पुलिस ने गांजा किया बरामद, लाखों रुपये की कीमत का गांजा बरामद, 175 किलो गांजा किया गया बरामद, 2.85 लाख,3 गिरफ्तार दो हुए फरार।

➡दिल्ली- एनसीपी नेता शरद पवार का बड़ा बयान, शरद पवार ने विपक्ष में बैठने का ऐलान किया,'BJP-शिवसेना महाराष्ट्र में सरकार बनाएं, महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार बनाएं, संजय राउत ने कोई प्रस्ताव नहीं दिया है, जनता ने हमें विपक्ष की भूमिका में चुना है, जिस भूमिका के लिए चुना, उसे निभाएंगे, विपक्ष की भूमिका निभाएगी NCP- शरद पवार।

➡दिल्ली- वकील बनाम दिल्ली पुलिस का मामला, साकेत कोर्ट में वकीलों ने लगाया ताला, वकीलों ने कोर्ट का काम काज ठप किया, पुलिस के खिलाफ वकीलों का प्रदर्शन।

➡दिल्ली- उप राज्यपाल के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक, CP अमूल्य पटनायक देंगे अपनी रिपोर्ट, दिल्ली की कानून व्यवस्था पर देंगे रिपोर्ट, रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्री को जाएगी रिपोर्ट, LG केंद्रीय गृह सचिव,गृह मंत्री को भेजेंगे रिपोर्ट।

➡दिल्ली- तीस हजारी कोर्ट मामले में SC में याचिका, HC के फैसले समेत कई मांग को लेकर याचिका, सिपाही की पत्नी ने SC में याचिका दायर की, सुप्रीम कोर्ट याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार, कोर्ट बुधवार को करेगा याचिका पर सुनवाई।

➡दिल्ली- CIE, राज्य सूचना आयोगों में रिक्त पदों का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, राज्यों को नोटिस जारी किया, जवाब बताता है कि पद क्यों खाली पड़े हैं -SC, 4 सप्ताह के बाद अगली सुनवाई होगी।

➡दिल्ली- पंजाब विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र शुरू, गुरु नानक देव की जयंती पर विशेष सत्र शुरू, 550 प्रकाश उत्सव को लेकर विशेष सत्र शुरू, उप राष्ट्रपति पहले भाग की अध्यक्षता करेंगे, सदन में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह होंगे शामिल, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम,विधायक मौजूद, सदन में अभी तक नहीं पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू।

➡दिल्ली- सिख दंगे में दोषी सज्जन कुमार को राहन नहीं, सज्जन कुमार SC से फिलहाल राहत नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड गठित किया, मेडिकल बोर्ड से 4 हफ्ते में रिपोर्ट मांगी, सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई टली।

➡दिल्ली- भगोड़े नीरव मोदी को लेकर सुनवाई, जमानत पर ब्रिटेन कोर्ट करेगी सुनवाई, भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा नीरव, लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सुनवाई, आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

➡दिल्ली- वकील बनाम पुलिस का मामला, मामला शांत होते नजर नहीं आ रहा, आज वकीलों का जोरदार प्रदर्शन जारी, साकेत कोर्ट के बाहर वकीलों का प्रदर्शन, लोगों को कोर्ट में जाने से रोक रहे वकील, कल सड़क पर पुलिस था आज वकील हैं, पुलिस के खिलाफ कर रहे जमकर प्रदर्शन।

➡लखनऊ- लखनऊ नगर निगम से सरकार नाराज, डेंगू और साफ-सफाई पर सरकार नाराज, सपा के समय के ठेकेदार कर रहे काम, नगर विकास मंत्री ने कराई गुप्त जांच, नगर निगम के अफसरों पर कार्रवाई संभव।

➡लखनऊ- यूपी सरकार ने किया ट्वीट दिए निर्देश, वायु प्रदूषण नियंत्रण को लेकर किया ट्वीट, वृहद प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिए हैं, जिलों को मुख्य सचिव ने निर्देश दिए हैं, वायु प्रदूषण उद्योगों को बंद करने के निर्देश।

➡लखनऊ- 8 कारों के एक साथ चोरी होने का मामला, पुलिस ने 2 अभियुक्तों को किया अरेस्ट, मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर, पुलिस ने 4 गाड़ियों को भी बरामद किया, कार सेल से चोरी हुई थीं 8 गाड़ियां, बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन के पास का मामला।

➡लखनऊ- यूपी सरकार ने लखनऊ क्षेत्र में निर्माण कार्यों को बंद करने के निर्देश दिए, मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी ने निर्देश दिए, उल्लंघनकर्ताओं पर एक लाख का जुर्माना लगेगा, वृहद प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिए हैं, वायु प्रदूषण उद्योगों को बंद करने के निर्देश, कृषि अपशिष्ट को जलाए जाने को लेकर निर्देश, अपशिष्ट जलाने पर रोक लगाने के निर्देश दिए, डीएम,एसपी,तहसीलदार, थानाध्यक्ष को निर्देश, जिला कृषि अधिकारी, लेखपाल को दिए निर्देश, 'पंचायत,प्रधान से हर संभव कदम उठाए जाए।

➡लखनऊ- बीएसपी की बैठक में बड़ा फैसला हुआ, प्रदेश समन्वयक की व्यवस्था भी भंग, मंडल और जोन व्यवस्था भंग की गई, पार्टी में सेक्टर व्यवस्था लागू की गई, BSP में यूपी को 4 सेक्टर में बांटा गया, 5-5 मंडलों के 2-2 सेक्टर बनाए गए, 4-4 मंडलों के 2-2 सेक्टर बनाए गए, बसपा प्रदेश अध्यक्ष का पद बना रहेगा।

➡कानपुर देहात- अनंतराज हॉस्पिटल पर ठगी का आरोप, गाल ब्लैडर बताकर किया फर्जी आपरेशन, सिटी स्कैन,अल्ट्रासाउंड की रिपार्ट से खुलासा, मरीज के परिजनों से ठगे एक लाख रुपए, विरोध करने पर मरीज,तीमारदार को भगाया, मरीज का बेटा कार्रवाई के एसपी ऑफिस पहुंचा, मालिक अमित कटियार के खिलाफ पहुंचा, अकबरपुर के अनन्तराज हॉस्पिटल का मामला।

➡मेरठ- बीजेपी नेता विनीत शारदा का बयान, प्रदूषण की वजह पाकिस्तान है- विनीत, प्रदूषण के पीछे पाक की साजिश- विनीत, पाक और चीन ने जहरीली हवा छोड़ी, हमसे घबराकर प्रदूषण हमला किया, बीजेपी नेता ने प्रदूषण के लिए पाक को जिम्मेदार ठहराया।

➡उन्नाव- उपजिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, विकास खंड कार्यालय हसनगंज का निरीक्षण, अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों में मचा हड़कंप, उपजिलाधिकारी ने उपस्थिति रजिस्टर किया चेक, खण्ड विकास अधिकारी सहित कई अनुपस्थित।

➡ग्रेटर नोएडा- जेवर एयरपोर्ट की तकनीकी बिड खुलेगी, ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के लिये आज खुलेगी, 4 कम्पनियों ने जमा किए थे टेंडर, बंगलूर एयरपोर्ट, ज्यूरिख एयरपोर्ट, डायल, अडानी ग्रुप ने भी डाली है बिड।

➡प्रतापगढ़- आंवला के किसानों से वन विभाग की वसूली, वन विभाग कर्मियों ने ट्रक ड्राइवरों को पीटा, व्यापारियों ने किया हंगामा तो पहुंची पुलिस, व्यापारियों से विभाग पर वसूली का आरोप, आंवला को वन उपज बताकर पकड़ी ट्रकें, चिलबिला वन विभाग कार्यालय के पास मांला।

➡शाहजहांपुर- चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न आरोप का मामला, एसआईटी आज कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी, 5 करोड़ की रंगदारी मामले में भी चार्जशीट, यौन उत्पीड़न मामले में दाखिल होगी चार्जशीट, लॉ छात्रा और 3 दोस्तों के खिलाफ चार्जशीट, डीपी सिंह राठौर,अजीत सिंह के खिलाफ चार्जशीट, 385, 506, 201 के तहत चार्जशीट दाखिल की जाएगी, एसआईटी के आईजी ने कल की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस।

➡लखीमपुर- पोषाहार लेने के लिए भी देने पड़ते हैं पैसे, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से की जा रही वसूली, सरकारी कार्यक्रम के दौरान की जा रही वसूली, वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 2 दिन पहले आयोजित हुई थी ब्लाक में बैठक, ईसानगर ब्लाक में हुई थी कार्यकत्रियों की बैठक।

➡लखीमपुर- सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन, 14 नवम्बर को आयोजन किया जाएगा, 351 जोड़ों का लक्ष्य जिले को मिला, विवाह योजना के तहत समाज कल्याण ने आवेदन मांगे।

➡हाथरस- तेंदुआ समझकर ग्रामीणों में हड़कंप, कबर बिज्जू जानवर को देखने से हड़कंप, ग्रामीणों में घंटों बना रहा दहशत का माहौल, थाना पुलिस के साथ वन विभाग की टीम, सहपऊ क्षेत्र के नगला पचौरी गांव का मामला।

➡लखीमपुर- की गई शिकायत पर सीएमओ गंभीर नहीं, रिपोर्ट देखने की सीएमओ को फुर्सत नहीं, प्रसव के नाम पर 85 हजार वसूलने की थी शिकायत, CHC बेहजम कर्मियों ने प्राइवेट अस्पताल भेजा था, सुस्त स्वास्थ्य विभाग गरीब मरीजों को लुटवा रहा।

➡बिजनौर- दो गुटों में जमकर हुआ खूनी संघर्ष, मामूली बात को लेकर बढ़ा विवाद, 2 गम्भीर रूप से जख़्मी सीएचसी में भर्ती, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, थाना नांगल सोती इलाके का मामला।

➡फतेहपुर- इस्पेक्टर के घर लाखों की चोरी, घर से 15 लाख की नगदी उड़ाई , 50 लाख से अधिक के जेवरात चोरी, आज ही 2 बेटियों की शादी हुई है, घर वापस आने पर हुई जानकारी, लखनऊ में तैनात इंस्पेक्टर के घर चोरी, कोतवाली के मुराइन टोला का मामला।

➡अमरोहा- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, रिश्वत खोर महिला अधिकारी सेवा समाप्त, APO महिला अधिकारी की सेवा समाप्त, जिलाधिकारी ने रिश्वत खोर पर की कार्रवाई, 5 हजार की रिश्वत लेते कैमरे में हुई थी कैद, हसनपुर भ्रष्ट शालिनी यादव की सेवा समाप्त।

➡गोरखपुर- भूमाफियाओं का कहर से की आत्महत्या, डर और धमकी से व्यक्ति ने की आत्महत्या, व्यक्ति को डराकर जमीन अपने नाम किया, पीपीगंज के 3 व्यक्तियों ने लिखाया जमीन, 13 लाख रुपए मांगने पर देते थे धमकी, मृतक के परिवार को जान से मारने की धमकी, महराजगंज के फरेंदा में थी मृतक की जमीन, पीपीगंज में रहता है मृतक का परिवार।

➡प्रतापगढ़- एसपी की बड़ी कारवाई से मचा हड़कंप, तेल माफिया लालता पर लगाया रासुका, नहीं चला तेल माफिया लालता का जादू, बिसहिया में अवैध डीजल गोदाम में लगी थी आग, हथिगवां पुलिस ने लगाया है रासुका।

➡प्रयागराज- 2 टीचर की बेरहमी से पिटाई का मामला, सोरांव पुलिस ने 6 आरोपियों को पकड़ा, नामजद अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार, छेड़खानी का विरोध करने पर की थी मारपीट, आरोपी ने साथियों के साथ स्कूल में पीटा था, सोरांव के जनता इंटर कॉलेज का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर के शुक्रतीर्थ पहुंची जशोदाबेन, हनुमान धाम में जशोदाबेन कर रही पूजा, चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स तैनात, डॉग स्क्वायर संदिग्ध वस्तुओं की कर रही चेकिंग, गौशाला में नक्षत्र वाटिका का करेंगी भ्रमण।

➡वाराणसी- चिकित्सालय में रेजीडेंट डॉक्टरों का हड़ताल जारी, रेजीडेंट डॉक्टरों के हड़ताल का आज तीसरा दिन, BHU अस्पताल का ओपीडी सेवा पूरी तरह ठप, मरीजों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना, प्राइवेट हॉस्पिटल में जाने के लिए मजबूर मरीज।

➡अलीगढ़- वकीलों ने रोड जामकर किया प्रदर्शन, 30 हजारी कोर्ट मामले को लेकर किया प्रदर्शन, दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, मौके पर भारी मात्रा में मौजूद रहा पुलिस फोर्स, सिविल लाइन दीवानी कचहरी के बाहर का मामला।

➡बलरामपुर- पासपोर्ट ऑफिस मनमानी से जनता परेशान, दूरदराज से आने वाली जनता परेशान, महिलाएं और बुजर्ग हो रहे है परेशान, ऑफिस खुलने का घण्टों करना पड़ता इंतजार, दोपहर तक नहीं खुलता पासपोर्ट ऑफिस, शिकायत पर डीएम ने दिए जांच के आदेश।

➡हरदोई- तेज रफ्तार टैंकर ने 5 लोगों को रौंदा, किनारे खड़े 5 लोगों को रौंदा 2 की मौत, 3 की हालत गम्भीर अस्पताल में भर्ती, घायलों को भेजा गया जिला अस्पताल, कोतवाली देहात इलाके के कौढ़ा की घटना।

➡वाराणसी- वाराणसी में प्रदूषण से बढ़ी मरीजों की संख्या, सरकारी अस्पतालों में मरीजों की लंबी कतार, सांस,गले,आंखों की समस्या से पहुंच रहे मरीज, एयर क्वालिटी इंडेक्स 200 से ऊपर।

➡हमीरपुर- टीचर को जेल से छुड़ाने के लिए गुहार, छात्रों ने पूर्व सांसद से की रिहाई की मांग, हर्ष फायरिंग करते एक को लगी थी गोली, राठ कोतवाली क्षेत्र का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन