समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

15 नवम्बर 2019

दोपहर 1 बजे की बड़ी ख़बरें...................
➡दिल्ली- पॉस्को सम्बंधित मामलों में बड़ा आदेश, सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे मामलों में आदेश दिया, केंद्र और राज्य सरकारों को दिया आदेश, एक साल में ऐसे मामले निपटाए जाएं, नाबालिग रेप पीड़ितों के केस में SC हैरान, मुआवजा नहीं मिलने पर हैरानी जताई, 99% रेप पीड़ितों को मुआवजा नहीं मिलता, रेप पीड़ितों को पर्सनल सपोर्ट नहीं मिलता।

➡दिल्ली- CJI आज न्यायिक अफसरों को संबोधित करेंगे, हाईकोर्ट जजों,न्यायिक अफसरो से बात करेंगे, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए CJI संवाद करेंगे, केस जल्द निपटारे को लेकर प्रोत्साहित करेंगे, जस्टिस गोगोई शाम 5.30 बजे वीसी करेंगे।

➡दिल्ली- सोनिया गांधी के आवास पर बैठक जारी, बैठक में वेणुगोपाल,मधुसूदन मिस्त्री मौजूद, दोनों पार्टियों से सहमति को लेकर बातचीत, शिवसेना-एनसीपी को लेकर बातचीत जारी, सोनिया के निर्देश पर दोनों मुंबई जाएंगे, कांग्रेस में विधायक दल नेता का होगा चयन।

➡दिल्ली- दिल्ली सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी, अब मुफ्त में सेप्टिक टैंक की सफाई होगी, दिल्ली के CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, मात्र फोन करने पर मिल जाएगी सुविधा, सीएम सेप्टिक टैंक सफाई योजना आएगी।

➡दिल्ली- CJI रंजन गोगोई का आज आखिरी वर्किंग डे, आखरी बार कोर्ट रूम में बैठेंगे चीफ जस्टिस, जस्टिस गोगोई 17 नवंबर को हो रहे रिटायर, CJI गोगोई आज 10 केस की सुनवाई करेंगे।

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस का विदाई समारोह, शाम 4.30 बजे सुप्रीम कोर्ट परिसर में समारोह।

➡मुंबई- सूत्रों के हवाले से खबर, बाला साहेब की पुण्यतिथि पर सरकार बनेगी, शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की सरकार बनेगी, 17 नवंबर को सरकार बनाने की तैयारी है, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार है, एनसीपी और कांग्रेस का एक-एक डिप्टी CM, ड्राफ्ट के अनुसार सीएम शिवसेना का होगा।

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री के आवास से अभियान की शुरुआत, स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की शुरुआत हुई, अफसर,नेताओं के घर प्रीपेड मीटर लगने हैं, सरकारी कार्यालयों पर लगेंगे प्री पेड मीटर, बिजली बकाया को लेकर उठाया गया कदम।

➡लखनऊ- रुड़की में 795 करोड़ रुपए गबन का मामला, स्कॉलरशिप हड़पने के मामले में बड़ी कार्रवाई, समाज कल्याण के पूर्व निदेशक पर केस दर्ज, पूर्व निदेशक समेत 7 के खिलाफ केस दर्ज, गुरुनानक एजुकेशनल ट्रस्ट के नाम फर्जीवाड़ा, एसआईटी ने सभी के खिलाफ केस दर्ज किया, साल 2010-2013 के बीच करोड़ों का घोटाला, मिश्री लाल पासवान,डीके गुप्ता पर केस दर्ज।

➡लखनऊ- सीएम से मिले नीति आयोग के उपाध्यक्ष, राजीव कुमार ने सीएम से मुलाकात की, सीएम आवास पर राजीव ने मुलाकात की, विकास के कई मुद्दों पर सीएम से बातचीत, सारनाथ में पर्यटन,इंडस्ट्री में निवेश पर बात, बुंदेलखंड पेयजल योजना पर हुई बातचीत, यूपी के 8 अति पिछड़े जिलों की चर्चा हुई, यूपी में विकास के मुद्दों को लेकर बातचीत।

➡नोएडा- युवती के साथ दरिंदगी का मामला, गैंगरेप मामले में गिरफ्तारी की गई, युवती के दोस्त समेत 4 आरोपी अरेस्ट, गैंगरेप के 3 आरोपियो को किया अरेस्ट, युवती को छोड़कर दोस्त भाग गया था, गंभीर हालत में युवती का इलाज जारी, फेस 3 थाना क्षेत्र में का मामला।

➡गोंडा- पृथ्वीनाथ मंदिर में गंदगी का अंबार लगा, गंदगी से बजबजा रहा मंदिर का सरोवर, मूर्ति विसर्जन के बाद से नहीं हुई सफाई, सरोवर में चारों ओर जलकुंभी का जाल है, शिवलिंग पर इसी जल से जलाभिषेक होता है, सफाई ना होने से इलाके में लोगों में आक्रोश, बहुत ही ऐतिहासिक मंदिर है पृथ्वीनाथ मंदिर।

➡वाराणसी- बीएचयू में छात्रों के बवाल का मामला, लाठीचार्ज के विरोध में छात्रों का धरना जारी, सिंहद्वार पर पूरी रात धरने पर बैठे रहे छात्र, छात्रों से खाली कराया गया हॉस्टल।

➡वाराणसी- वाराणसी में डेंगू के मरीजों की बढ़ संख्या, कई क्षेत्रों में डेंगू फैलने की मिल रही शिकायत, डेंगू की शिकायत को लेकर पहुंच रहे है मरीज, डेंगू के मरीजो के लिए बनाया गया अलग वार्ड, सरकारी अस्पताल में सिंगल प्लेटलेट्स की कमी।

➡बागपत- मेरठ -पिलाना मार्ग पर रफ़्तार का कहर, कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, भीषण भिड़ंत पर कार के उड़े परखच्चे, हादसे में एक युवक की मौके पर मौत, 2 महिलाएं गम्भीर घायल, मेरठ रेफर, थाना सिंघावाली अहीर क्षेत्र की घटना।

➡गोरखपुर- हाईटेंशन की चपेट में आने से मजदूर की मौत, करंट लगने से मजदूर की मौत, लोगों ने जेल बाईपास रोड़ पर लगाया जाम, बिजली विभाग के खिलाफ की नारेबाजी, शाहपुर इलाके के ओंकार नगर का मामला।

➡कुशीनगर- कुशीनगर के मस्जिद में विस्फोट  का मामला, मास्टरमाइंड कुतुबुद्दीन और उसका पौत्र अरेस्ट, कुतुबुद्दीन और उसका पौत्र अशफाक गिरफ्तार, हाजी कुतुबुद्दीन को गोरखपुर से किया अरेस्ट, अशफाक को हैदराबाद से किया गया गिरफ्तार, एसपी से खुद को मेजर बता रहा था अशफाक, मस्जिद में विस्फोट के 66 घंटे बाद दोनों अरेस्ट, कुतुबुद्दीन ने विस्फोट से जुड़े कुछ राज उगले हैं, तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के बैरागीपट्टी गांव का मामला।

➡बाराबंकी- स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही,डेंगू का कहर जार, आम लोगों के बाद अब अधिकारी भी चपेट में, जिला पूर्ति अधिकारी संतोष शाही को भी डेंगू, लखनऊ के निजी अस्पताल में चल रहा इलाज।

➡मैनपुरी- शीरे के टैंक में गिरने से 2 लोगों की मौत, घर के पास बने शीरे के टैंक में गिरे 2 लोग, शीरे के टैंक में गिरने से दोनों लोगों की मौत, भोगांव थाना क्षेत्र के परतापुर गांव का मामला।

➡आगरा- दामाद को बंधक बनाकर जमकर पिटाई, दामाद की पिटाई का वीडियो भी बनाया, पिटाई का वीडियो बनाकर परिजनों को भेजा, बंधक बनाने और पिटाई का वीडियो वायरल, युवक के पिता ने पुलिस से लगाई गुहार, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में पुलिस, पिनाहट क्षेत्र के गांव नगला दलेल का वीडियो।

➡शाहजहांपुर- चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने का मामला, रंगदारी मांगने वालों में बीजेपी नेता का नाम, डीपी सिंह राठौर,अजीत सिंह का नाम शामिल, SIT ने BJP नेता के खिलाफ भी चार्जशीट की थी, कोर्ट ने बीजेपी नेता को समन जारी किया, 19 नवंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश, बीजेपी नेता की बढ़ सकती हैं मुश्किलें।

➡बरेली- 2 ट्रकों की टक्कर से लगी भीषण आग, ड्राइवर और कंडक्टर की जिंदा जलकर मौत, आग से झुलसकर दोनों की दर्दनाक मौत, खड़े ट्रक में टकराने से भीषण हुआ हादसा, दोनों की जलकर मौके पर दर्दनाक मौत, सीबीगंज क्षेत्र के परधौली गांव की घटना।

➡वाराणसी- BHU के मेन गेट को बंद कर छात्रों का प्रदर्शन जारी, आंदोलित छात्रों का धरना प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी, कल छात्रों में उपद्रव,पथराव के बाद हुआ था लाठीचार्ज, पुलिस के लाठीचार्ज और छात्रों पर मुकदमे से नाराजगी, पुलिसकर्मियों को चिन्हित करके कार्रवाई की मांग की।

➡कन्नौज- युवती का शव मिलने से सनसनी, नाले के किनारे पड़ा मिला शव, उन्नाव की रहने वाली थी युवती, प्रेमी के घर पर रह रही थी युवती, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर कोतवाली के सदकापुर का मामला।

➡प्रयागराज- हाईकोर्ट के अधिवक्ता के एस कुशवाहा ने दिया इस्तीफा, UPSSSC के स्थायी अधिवक्ता के पद से दिया इस्तीफा, आयोग के सचिव को पत्र भेजकर दी जानकारी।

➡इटावा- आरआई से नाराज दारोगा लगा रहा दौड़, ट्रांसफर से नाराद दारोगा लगा रहा दौड़, शहर से बीहड़ में तैनाती से दारोगा नाराज, दौड़ लगाकर 60 किमी दूर थाने पहुंचेगा दारोगा, बिठौली थाने दौड़ लगाकर पहुंचेगा दारोगा।

➡अलीगढ़- डीएस डिग्री कॉलेज में छात्र के साथ मारपीट, हिंदू छात्र नेता पर धर्म पूछकर मारपीट का लगाया गया आरोप, एसएसपी से पीड़ित ने लिखित में की शिकायत, एसएसपी ने मुकदमे के लिए दिए आदेश, गांधी पार्क थाना क्षेत्र का मामला।

➡गोंडा- संदिग्ध परिस्थिति युवक का शव मिला, पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, करनैलगंज के मौर्यनगर कस्बे का मामला।

➡बागपत- बीकॉम के छात्र की संदिग्ध मौत, बिना सूचना के किया अंतिम संस्कार, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, जलती चिता से शव निकालने का प्रयास, ग्रामीणों ने पुलिस का विरोध किया, मौके पर बुलाया गया भारी पुलिस बल, बागपत क्षेत्र के पाबला गांव का मामला।

➡वाराणसी- BHU में बवाल के बाद लाठीचार्ज का मामला, आक्रोशित छात्र बंद करा रहे पठन पाठन कार्य, लाठीचार्ज से आक्रोश,छात्र बंद करा रहे क्लास, क्लास रूम में जाकर छात्रों ने बंदा कराई क्लास, कई महिला छत्रावास की छात्राए आई समर्थन में।

➡प्रतापगढ़- परीक्षा छूटने से आहत छात्रा का हंगामा, स्कूल के सामने छात्रा ने किया हंगामा, पुलिस ने समझा-बुझाकर कराया शांत, कुंडा के कृपालु महिला महाविद्यालय का मामला।

➡बुलंदशहर- गार्ड की हत्या से इलाके में सनसनी, सिक्योरिटी गार्ड की हत्या कर शव फेंका, NH- 91 के किनारे पड़ा मिला शव, लोहे की तार से गला दबाकर हत्या की, सिकन्द्राबाद क्षेत्र के वीरखेड़ा का मामला।

➡बदायूं- वाहन ने साइकिल सवार को रौंदा, 2 छात्रों को कुचला, एक की मौत, एक की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना फैजगंज बेहटा का मामला।
-------------------------------------
सुबह 8 बजे की बड़ी ख़बरें...................
➡दिल्ली- पी चिदंबरम की जमानत पर फैसला आज, दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनाएगी फैसला, आज हाईकोर्ट 2.30 पर सुनाएगी फैसला, INX मीडिया के ED मामले में जेल में बंद हैं।

➡लखनऊ- बीजेपी में आज संगठन की बड़ी बैठक होगी, स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल लेंगे बैठक, संगठन चुनाव के मंडल,सहमंडल प्रभारी आएंगे, आज 11 बजे बीजेपी कार्यालय में होगी बैठक।

➡लखनऊ- बंथरा में पुलिस की गश्त की खुली पोल, चोरों ने मोबाइल शॉप को बनाया निशाना, लाखों के मोबाइल चोरी कर फरार हुए चोर, शटर काटकर लाखो के मोबाइल हुए चोरी, सूचना पर पहुची पुलिस जांच में जुटी।

➡गाजीपुर- सैलून संचालक की गोली मारकर हत्या, संजय प्रजापति की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, करीमुद्दीनपुर के करीमुद्दीनपुर बाजार की घटना।

➡कन्नौज- भारत समाचार की मुहिम का असर, अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान, 600 लीटर लहन,40 लीटर शराब किया नस्ट, मुखबिर सूचना पर छिबरामऊ पुलिस की कार्रवाई, छिबरामऊ कोतवाली के बहबलपुर गांव का मामला।

➡ललितपुर- पत्नी न आने से युवक की आत्महत्या, घर मे फांसी लगाकर की आत्महत्या, पत्नी और मासूम बच्चे से दूर रहने परेशान था, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना मड़ावरा क्षेत्र सोंराई गांव मामला।

➡गोंडा- गोंडा के भूमि संरक्षण अधिकारी निलंबित, भूमि संरक्षण अधिकारी दिनेश यादव निलंबित, तरबगंज थाने में दिनेश पर मुकदमा दर्ज, भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई की गई, फिरोजाबाद में तैनाती के दौरान का मामला, 56 लाख से ज्यादा के गबन का आरोप, विभागीय जांच में आरोपों की हुई पुष्टि।

➡बिजनौर- बदमाशों ने व्यापारी के गोली मारकर की लूट, 3 बदमाश 70 हज़ार रुपए लूटकर फ़रार, व्यापारी की हालत गंभीर, मेरठ रेफर, किरतपुर के नजीबाबाद मार्ग की घटना।

➡गोंडा- गोंडा में अजगर मिलने का सिलसिला जारी, लगातार रिहायशी इलाकों में निकल रहे अजगर, भदुआ तरहर में अजगर मिलने से दहशत, लोगों ने वन विभाग को दी सूचना, आए दिन अजगर निकलने से परेशान लोग, देहात इलाके में पड़ता भदुआ-तरहर का मामला।

➡सहारनपुर- पुलिस और गौतस्करों के बीच मुठभेड़, गोतस्करों की फायरिंग में सिपाही घायल, शातिर गोतस्कर रिजवान गिरफ्तार, बदमाश थाना चिलकाना का हिस्ट्रीशीटर, पुलिस ने एक मस्कट बंदूक बरामद की, भारी मात्रा में कारतूस, बाइक बरामद, थाना चिलकाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़।
-------------------------------
 ➡दिल्ली - पी चिदंबरम की जमानत पर कल फैसला, दिल्ली हाईकोर्ट कल सुनाएगा फैसला, कल हाईकोर्ट  2.30 पर सुनाएगा फैसला, INX मीडिया के ED मामले में जेल में बंद हैं।

➡लखनऊ- यूपी SC/ST आयोग की कल प्रेसवार्ता,अध्यक्ष बृजलाल कल प्रेसवार्ता करेंगे, इंदिरा भवन में 1.30 बजे प्रेसवार्ता।

➡ लखनऊ- बिजली विभाग में पीएफ घोटाला मामला,पीके गुप्ता का बेटा अभिनव गिरफ्तार,अभिनव और आशीष चौधरी गिरफ्तार,पूछताछ के बाद EOW ने गिरफ्तार किया,कमीशन लेकर फर्जी ब्रोकर कंपनी बनाई, आशीष ने इंफोलाइन ब्रोकर फर्म बनाई थी,कमीशन इंफोलाइन कंपनी में हुआ ट्रांसफर,50 लाख रुपए की दलाली मिली आशीष को ,केस का मास्टरमाइंड बताया गया अभिनव ।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी ने दुख व्यक्त किया,डॉ.वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर दुखी,दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की,गणितज्ञ डॉ.वशिष्ठ नारायण सिंह का निधन ,मुख्यमंत्री योगी ने निधन पर श्रद्धांजलि दी।

➡लखनऊ- DM अभिषेक प्रकाश ने किया निरीक्षण , रैन बसेरों का डीएम ने किया निरीक्षण ,जियामऊ,लक्ष्मण मेला,कैसरबाग में निरीक्षण , रैन बसेरों में निरीक्षण कर संतुष्ट दिखें DM

➡ गाजियाबाद- बढ़ते प्रदूषण पर जिला प्रशासन हुआ सख्त,1 डंफर के साथ 9 लोगों को अरेस्ट किया,खुले में सामग्री रखने पर हुई गिरफ्तारी,इंदिरापुरम के कनावनी में की गई कार्रवाई,निर्माण कंपनी एप्को का डंफर सीज हुआ,क्रेशर प्लांट का काम भी बंद कराया गया,एप्को पर 1.1 करोड़ का जुर्माना भी लगा,सिद्धार्थ विहार में अपैक्स क्रिमिलिन पर कार्रवाई, रोक के बावजूद निर्माण कार्य चल रहा था।

➡रायबरेली- पागल कुत्ते का दामोदर खेड़ा में आतंक,दामोदर खेड़ा और पिपरी के लोग परेशान,4 बच्चों समेत कई मवेशियों पर हमला,4 बच्चों को कुत्ते ने गंभीर घायल किया,कुत्ते को ग्रामीणों ने मौत के घाट उतारा, रायबरेली के शिवगढ़ क्षेत्र का मामला।

➡रायबरेली- कस्तूरबा गांधी स्कूल में काम कराने का मामला,तैनात शिक्षिका का इस्तीफा DM ने मंजूर किया,बीएसए को स्टाफ के ट्रांसफर के आदेश दिए गए, कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल जगतपुर का मामला।

➡प्रयागराज- PCS प्री-2019 में जाति/वर्गवार आरक्षण को चुनौती,इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की गई एक याचिका,याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होने की संभावना,छात्र अवनीश पांडेय की ओर से दाखिल है याचिका।

➡वाराणसी- पिता की अर्थी को 4 बेटियों ने दिया कंधा,घर से मणिकर्णिका घाट तक ले आईं अर्थी,बेटी सरोजनी ने पिता को मुखाग्नि भी दी, महमूरगंज में सचिदानंद त्रिपाठी का निधन।

➡मथुरा - 9 लाख के साथ आसिफ गिरफ्तार ,नकली सोने के ईंट के नाम पर ठगी की,आसिफ ने लखनऊ के प्रमोद से ठगी की, पुलिस ने अवैध असलाह भी किया बरामद , छाता पुलिस ने रेलवे फाटक के अरेस्ट किया।

➡मुरादाबाद- सीनियर DCM रेखा शर्मा ने निरीक्षण किया,मुरादाबाद डिवीजन का किया निरीक्षण,हरिद्वार स्टेशन पर वेंडरों पर जुर्माना लगाया, तय कीमत से ज्यादा पैसा वसूल रहे थे दोनों।

➡प्रयागराज - अतुल राय की जमानत अर्जी पर सुनवाई, कल हाईकोर्ट में जमानत पर होगी सुनवाई, एसएसपी वाराणसी हलफनामा दाखिल करेंगे, कोर्ट ने अतुल पर केस की सूचना मांगी थी, छात्रा ने सांसद रेप का दर्ज कराया है केस।
-------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन