समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

10 नवम्बर 2019

रात 10 बजे की बड़ी ख़बरें..................
➡लखनऊ- महापौर ने किया वेंडिंग जोन कार्य का निरीक्षण,काम जल्द पूरा करने का दिये निर्देश,मानकनगर पुल के नीचे बनाये जा रहे वेंडींग ज़ोन,महापौर ने जोनल अधिकारी पर नाराजगी जताई ।

➡लखनऊ - भारत रत्न डॉ.अब्दुल कलाम की जयंती कल,कल कांग्रेस कमेटी मनाएगी कलाम की जयंती,कांग्रेस मुख्यालय में 12 बेज जंयती कार्यक्रम,अजय लल्लू समेत कई नेता रहेंगे मौजूद ।

➡लखनऊ- बारावफात का जुलूस शांति पूर्ण सम्पन्न,पुलिस की निगरानी में सकुशल संपन्न,एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सराहा,पुलिस टीम को अच्छे काम के लिए सराहा।

➡लखनऊ - एसएसपी ने जनता का किया शुक्रिया ,बारावफात त्यौहार पर जनता का शुक्रिया,जनता ने धैर्य समझदारी का परिचय दिया ,पुलिस फोर्स लगातार चेकिंग कर रही है ,सोशल मीडिया पर लगातार कार्रवाई हो रही है।

➡रामपुर- मारपीट में घायल व्यक्ति की मौत,व्यक्ति की इलाज के दौरान हुई मौत ,लूट का विरोध करने पर हुई थी पिटाई,बदमाशों ने बीती रात की थी पिटाई,सिविल लाइन के रजा टेक्सटाइल्स की घटना।

➡गोरखपुर- जिले भर से 5 लोग पुलिस हिरासत में,विवादित पोस्ट,गलत अफवाह फैलाने का आरोप,पटाख फोड़ने,भड़काऊ भाषण पर हिरासत में,सभी के खिलाफ की गई आवश्यक कार्रवाई , गोरखपुर पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया।

➡हरदोई- हरदोई में स्वास्थ्य विभाग बना हैवान,नवजात बच्ची के हाथों की उंगलियां काटी,बच्ची के दोनों हाथों में 6-6 उंगलिया थी,परिजनों को बिना बताए काट दी उंगलियां, बिलग्राम CHC के डॉक्टर बने हैवान
उंगलियां काटने पर बच्ची की मौत हो गई,नाराज परिजनों का अस्पताल में हंगामा,पीड़ित पिता ने दर्ज कराई एफआईआर,बिलग्राम के सीएचसी का मामला,हैवान डॉक्टरों पर कौन करेगा कार्रवाई?

➡मेरठ- एडीजी प्रशांत कुमार के नेतृत्व में फ्लैग मार्च,आईजी,मंडलायुक्त,डीएम,SSP मार्च में हुए शामिल, शहर के संवेदनशील क्षेत्रों का दौरा कर रहे अफसर, बेगम पुल बच्चा पार्क हापुड़ अड्डा इलाके में मार्च।

➡हमीरपुर - सपा नेता मनोज प्रजापति पर केस,मनोज प्रजापति समेत 4 लोगों पर केस,अभद्र टिप्पणी,मारपीट करने के मामले में केस,थाना कुरारा में एनसीआर हुई दर्ज ,बीजेपी नेता से मारपीट का आरोप।

 ➡बिजनौर- सड़क किनारे अजगर सांप निकलने से हड़कंप,सांप की दहशत से घण्टों लगा सड़क पर जाम,ग्रामीणों 10 फीट सांप को बोरी में किया बंद,मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जाम खुलवाया,नागल सोती थाना के हरिद्वार मार्ग की घटना।

➡प्रतापगढ़- बदमाश बिलाल को पुलिस ने किया अरेस्ट ,25 हजार का इनामी बदमाश है बिलाल,टाइनी शाखा लूट का आरोपी है बिलाल,मान्धाता पुलिस ने की गिरफ्तारी,रामपुर बजहा का रहने वाला है, बिलाल, मऊआइमा, रानीगंज,कंधई में लूट हुई थी ,टाइनी शाखा में की थी लूट की वारदात,देल्हूपुर से लुटेरे बिलाल की अरेस्टिंग।

➡नोएडा- 1 ट्रक अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार,पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ी शराब,भूसे में छुपाकर ले जा रहे थे अवैध शराब,यूनिटेक गोल्फ कोर्स सेक्टर 96 से पकड़ा,सेक्टर 39 थाना पुलिस ने की कार्रवाई।

➡नोएडा- आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध शराब,जेवर टोल प्लाजा पर 1 ट्रक शराब बरामद,चंडीगढ़ से तस्करी कर लाई जा रही थी शराब,1150 पेटी शराब की कीमत लगभग 35 लाख,आबकारी विभाग,पुलिस की संयुक्त कार्रवाई।
-------------------------
➡महाराष्ट्र- महाराष्ट्र में पीछे हटी बीजेपी,महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी बीजेपी,महाराष्ट्र में बीजेपी के पास बहुमत नहीं,शिवसेना के बिना नहीं सरकार बना सकते,राज्यपाल कोश्यारी से मिले बीजेपी नेता,शिवसेना ने बीजेपी को जोर का झटका दिया,महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी ने साथ चुनाव लड़ा था,महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी में टूट गई बात,शिवसेना अपने मुख्यमंत्री को लेकर अड़ी हुई है,बीजेपी सीएम पद पर बंटवारा नहीं चाहती।

➡दिल्ली- विश्व हिंदू परिषद प्रवक्ता विनोद बंसल का बयान, 'निर्णय के बारे में अध्ययन किया जा रहा है, ट्रस्ट में पूज्य संत शामिल रहेंगे,हमारा विश्वास है, सरकार भी तय करेगी ट्रस्ट कैसा हो, पहले कभी भी विहिप ने पैसा इकट्ठा नहीं किया है, मंदिर राम जन्म न्यास बनाएगा, राम जन्म न्यास का ऑडिट होता है।'

➡लखनऊ- पीएफ घोटाले का मामला,सरकार फंसे पैसे की गारंटी ले-अवधेश वर्मा,डीएचएफएल में फंसी रकम पर ले गारंटी ,नहीं तो 12  नवम्बर के बाद आंदोलन तय,पावर आफिसर्स एसोसिएशन ने किया एलान,केबी राम, अवधेश वर्मा बैठक में रहे मौजूद।

➡लखनऊ- बीजेपी प्रवक्ता डॉ.चंद्रमोहन का बयान,देश में मिसाल बनेगी यूपी की अर्थव्यवस्था,यूपी“वन ट्रिलियन इकॉनॉमी” बनने की ओर अग्रसर,सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार की पहल,एक स्वर्णिम युग के शुरुआत का तानाबाना बुन रही।

➡लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को लिखा पत्र,सूक्ष्म,लघु,मध्यम उद्योगों की बदहाली पर पत्र,उद्योगों को चौपट कर रही है सरकार,सरकारी नीतियों से परेशान हैं किसान,सीएम योगी आदित्यनाथ संज्ञान लें- लल्लू

➡लखनऊ- एडीजी जोन एसएन साबत का बयान, 'बारावफात महत्वपूर्ण पर्व है, तमाम जगहों पर जुलूस निकाले जा रहे हैं, 477 जुलूस अभी तक सम्पन्न कराए जा चुके हैं, 284 जुलूस अभी निकल रहे हैं, शांति व्यवस्था पूरी तरह से कायम है, अमीनाबाद झंडे वाला पार्क से बड़ा जुलूस निकलता है।'

➡लखनऊ- पीएफ घोटाले का मामला, DHFL कम्पनी से भुगतान की गारंटी हास्यास्पद, विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने कहा, एक दागी कम्पनी की गारंटी का कोई अर्थ नहीं, कंपनी पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी है, बिजली कर्मचारी बहकावे में आने वाले नही, सरकार कर्मचारियों की जिम्मेदारी ले, सरकार भुगतान की जिम्मेदारी ले,सही कदम, संयोजक शैलेंद्र दुबे ने दी जानकारी।

➡हाथरस- लगभग 9 लाख की नकली करेंसी पकड़ी गई, नकली करेंसी के साथ एक युवक गिरफ्तार, रेडीमेड की दुकान से नकली नोट की बरामद, एसआई ने नकली करेंसी के साथ युवक को पकड़ा, हाथरस जंक्शन पुलिस ने लाडपुर से पकड़ा।

➡कौशाम्बी- इलाज़ के दौरान विवाहिता ने तोड़ा दम, मायके वालों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप, स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में चल रहा था इलाज, सैनी कोतवाली के खोचकी मई का मामला।

➡कौशाम्बी- अभद्र टिप्पणी करने पर 3 लोगों पर केस, सोशल मीडिया पर की थी अभद्र टिप्पणी, साइबर सेल की टीम ने तीनों को पकड़ा, चरवा बाजार के 2,1 राजस्थान निवासी युवक, साइबर सेल प्रभारी ने चरवा में कराई FIR

➡महोबा- बारावफात को लेकर यूपी-एमपी बॉर्डर सील, सुरक्षा के मद्देनजर यूपी-एमपी बॉर्डर सील, राष्ट्रीय,प्रांतीय राजमार्गों पर भारी फोर्स तैनात, यूपी-एमपी सीमा पर वाहनों की सघन चेकिंग, केमाहा,अजनर क्षेत्र में सुरक्षा चेकिंग जारी।

➡संभल- चालक को नींद आने पर पेड़ से टकराई कार, पूर्व एमएलसी आशा सिंह की मौके पर मौत, कार से बाला जी दर्शन कर लौट रहीं थीं, भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं में शोक, संभल के मुरादाबाद-आगरा हाइवे की घटना।

➡रायबरेली- भारत समाचार की मुहिम का असर, 45 लाख की प्रतिबंधित शराब की बरामद, पुलिस,सर्विलांस और स्वाट टीम ने पकड़ा, शराब के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार, मामा चौराहे से किया गया गिरफ्तार।

➡प्रतापगढ़- सभासद की गाड़ी में तोड़फोड़, अजीत नगर के सभासद की गाड़ी में तोड़फोड़, नगर कोतवाल सीओ मौके पर पहुंचे।

➡मिर्जापुर- पुलिस ने 5 हत्यारोपियों को किया अरेस्ट, ट्रक चालक उसके भाई की हत्या की थी, बारात में विवाद के बाद हुई थी हत्या, अहरौरा थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡बलिया- नाले के किनारे व्यक्ति का शव मिला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर कोतवाली के बिचला घाट चौकी का मामला।

➡वाराणसी- देव दीपावली में होने वाली महाआरती पर संकट, प्रशासन ने गंगा पर स्टेज बनाने से रोका है, इस बार दशाश्वमेध घाट पर होगी महाआरती, देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु आते हैं देव दीपावली पर।

➡सीतापुर- डीएम अखिलेश तिवारी ने किया पैदल मार्च, SP एलआर कुमार के साथ किया पैदल मार्च, हर तहसीलों में जाकर किया जा रहा मार्च, लहरपुर में शांति बनाये रखने की अपील, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पैदल मार्च।

➡सोनभद्र- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आगमन, 29 नवम्बर को राष्ट्रपति का हो रहा आगमन, बिरसा मुंडा की जयंती पर हो रहे शामिल, सेवा समर्पण संस्थान करा रहा कार्यक्रम, "जनजाति समागम कार्यक्रम" पर हो रहा आयोजन।'

➡सोनभद्र- पटाखा जलाते समय 2 बच्चे झुलसे, दोनों बच्चों के चेहरे पर गंभीर जख्म, अस्पताल में दोनों का चल रहा इलाज, रॉबर्ट्सगंज के बिच्छी गांव की घटना।

➡महोबा- भारत समाचार की खबर का असर, अश्लील डांस पर डीएम ने लिया संज्ञान, चरखारी तहसील के गुढा गांव में हो रहा था अश्लील डांस, अयोध्या फैसले के बाद जिले में लागू है धारा 144, जांच के बाद कार्रवाई के दिये निर्देश।

➡एटा- पुरानी रंजिश में दो युवकों के बीच झगड़ा, झगड़े में एक युवक घायल,अस्पताल रेफर, घायल ने लगाया फायरिंग का आरोप, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नगर कोतवाली के किदवई नगर की घटना।

➡आगरा- पुलिस ने 2 लुटेरों को किया गिरफ्तार, 2 आरोपियों को पकड़कर भेजा जेल, लूट के मामले में वांछित चल रहे थे, शमसाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन