समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 नवम्बर 2019

➡महाराष्ट्र- उद्धव ठाकरे ने सोनिया गांधी से बात की,शिवसेना प्रमुख ने सोनिया गांधी से बात की,सोनिया गांधी कांग्रेस के नेताओं से मिल रही,महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल चरम पर पहुंची,थोडी देर में बीजेपी की बड़ी बैठक होने वाली है,फडणवीस के घर बीजेपी की बड़ी बैठक ।

➡लखनऊृ- ठाकुरगंज कांजी हाउस में चल रहा खेल,जानवरों को बंद किया जाता कांजी हाउस में,शाम होते ही गाय-भैसों से दूध निकालते हैं कर्मचारी,नगर निगम कर्मी दूध निकालकर बेचते हैं,जुर्माना डबल करने की दी जाती है धमकी,कांजी हाउस में चल रहे खेल से नागरिक परेशान ।

➡लखनऊ- लखनऊ विवि के वीसी एसपी सिंह रिटायर ,11 नवम्बर को समाप्त हुआ कुलपति कार्यकाल,एस.के शुक्ला कार्यवाहक कुलपति बने ,लखनऊ विवि के रजिस्ट्रार हैं एसके शुक्ला,राज्यपाल ने काम चलाऊ व्यवस्था बनाई।

➡लखनऊ-  अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, JNU छात्रों पर बल प्रयोग निंदनीय ,अप्रत्याशित फ़ीस बढ़ोतरी पर कर रहे प्रदर्शन,छात्रों की शांतिपूर्ण मांगों पर शक्ति प्रयोग निंदनीय,फीस को एक साथ 3 गुना कर देना नाइंसाफ़ी,जिनके बच्चे हैं,वो जानते हैं पढ़ाई का खर्च,आज के तंग हालातों में पढ़ाई का खर्चा,कठिन है।

➡लखनऊ- यूपी कांग्रेस ने किया ट्वीट,आर्थिक मंदी की चपेट में आकर उद्योग-धंधे बंद,फैक्ट्रियों पर ताला लग गया है-कांग्रेस,ऐसे में बिजली की जरूरत ही नहीं रही,बिजली की मांग में कमी दर्शाती है-कांग्रेस,आर्थिक मंदी का उद्योग-धंधों पर प्रतिकूल प्रभाव-कांग्रेस।

➡कौशाम्बी- कृषि विभाग के बाबू का रिश्वत लेते वीडियो ,दुकानदारों को डरा धमकाकर पैसे वसूले,20 हजार की रिश्वत लेते वीडियो वायरल,चायल विधायक ने अधिकारियों से की शिकायत,बाबू के खिलाफ कार्रवाई की दी चेतावनी,मामला गंभीर देख बाबू ने पैसे वापस किए ,मंझनपुर तहसील के दरियापुर का मामला।

➡कौशाम्बी- मुठभेड़ में 20 हजार का इनामी गिरफ्तार,बदमाश लूट के आरोप में चल रहा था फरार,बदमाश ने पुलिस पर की थी फायरिंग ,पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाश को पकड़ा,कोखराज के लोहरा मोड़ के पास से मुड़भेड़।

➡गोंडा- महाराष्ट्र पुलिस की गोंडा में छापेमारी,पुलिस ने युवक को खजुरीनिधि से उठाया,गोंडा पुलिस के साथ मिलकर की छापेमारी,मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर रचाई थी शादी,महिला के गर्भवती होने पर छोड़कर फरार
मुस्लिम युवक की पहले से हो चुकी है शादी,महाराष्ट्र में आरोपी के खिलाफ दर्ज है केस,उमरी बेगमगंज के फकीरन टोला का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर हादसे का मामला,इलाज के दौरान एक और युवती की मौत,हादसे में मरने वालों की संख्या अब तक 7 पहुंची,6 घायल लोगों का इलाज अस्पताल में जारी,साइड 5 थाना क्षेत्र में हुआ था हादसा ।

➡सीतापुर- क्राइम ब्रांच,पुलिस ने 3 बदमाशों को पकड़ा,बदमाशों के पास से लूट का सामान बरामद,हाइवे पर ट्रकों को रोककर करते थे लूटपाट,सभी बदमाश दूसरे जनपद के हैं रहने वाले।

➡रायबरेली- चौकी इंचार्ज बृजेन्द्र सिंह पर लगाया आरोप,एम्बुलेंस चालकों ने वसूली का लगाया आरोप,जिला अस्पताल में तैनात है चौकी इंचार्ज ,नाराज एम्बुलेंस चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन,शहर कोतवाली के जिला अस्पताल का मामला।

➡प्रयागराज- राज्यपाल ने संगम क्षेत्र का किया भ्रमण,बड़े हनुमान मंदिर में की पूजा अर्चना,छोटे महंत आनंद गिरी ने कराई आरती,राज्य विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह ,दीक्षांत समारोह में गवर्नर ने की थी शिरकत
आज रात सर्किट हाउस में करेंगी प्रवास,कल सुबह 10 बजे वाराणसी होंगी रवाना,वाराणसी में कल कार्तिक पूर्णिमा में होंगी शामिल,देव दीपावली के कार्यक्रमों में करेंगी शिरकत।

➡हाथरस- नकली नोट मिलने का पुलिस ने किया खुलासा ,रेडिमेंट के दुकानदार से पुलिस ने पकड़ी थी करेंसी,8 लाख 77 हजार के नकली नोटों मिले थे ,नोटों की कलर फोटो स्टेट कर दुकान में रखा था ,दुकानदार को फसाने के लिए रखकर हुए थे फरार,मिठाई की दुकान में नोट रखकर हुए थे फरार,नकली नोट रखकर पुलिस को दी थी सूचना ,पुलिस ने 4 आरोपियों में से 2 को किया अरेस्ट ,हाथरस जंक्शन के राजवीर रेडिमेंट स्टोर का मामला।

-------------
दोपहर 1 बजे की बड़ी ख़बरें...................

➡दिल्ली - टीएन शेषन के निधन पर सोनिया गांधी ने दुख व्यक्त किया, चुनाव सुधारों के लिए शेषन याद किए जाएंगे.

➡दिल्ली - जेएनयू में छात्रों और पुलिस में हाथापाई, फीस बढ़ाने को लेकर छात्र कर रहे प्रदर्शन, उपराष्ट्रपति जेएनयू के परिसर में मौजूद, दीक्षांत समारोह में भाग ले रहे उपराष्ट्रपति, हॉस्टल फीस बढ़ाए जाने को लेकर प्रदर्शन, छात्र-छात्राओं के साथ दिल्ली पुलिस की झड़प, प्रदर्शन रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाई गई.

➡दिल्ली - जेएनयू छात्राओं ने बेशर्मी की हदें पार की, प्रो. वंदना मिश्रा के कपड़े खींच रहीं छात्राएं, जेएनयू में वंदना मिश्रा के साथ बदसलूकी, प्रदर्शन के बीच महिला प्रोफेसर से अभद्रता.

➡हैदराबाद - हैदराबाद में एक बहुत ही बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है, जिसमें 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. यह हादसा काचीगुडा के पास एमएमटीएस की दो ट्रेन्स के आसपास में टकरा जाने के बाद हुआ. यह टक्कर उस वक्त हुई, जब दोनों ट्रेन एक ही पटरी पर आमने-सामने आ गई थीं.

➡मुंबई - एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक का बयान, कांग्रेस के फैसले का इंतजार रहेगा, कांग्रेस के फैसले के बाद होगा फैसला, कांग्रेस के निर्णय से पहले फैसला नहीं, बैठक में हमने 2 घंटे तक चर्चा की, वैकल्पिक सरकार बनाना हमारी जिम्मेदारी, जो फैसला होगा कांग्रेस से मिलकर होगा, शिवसेना की सरकार अभी फंसी हुई है, हम सरकार बनाने को तैयार हैं, लेकिन कांग्रेस के बिना सरकार नहीं -मलिक.

➡पटना - नवनियुक्त चीफ जस्टिस ने ली शपथ, संजय करोल हैं पटना हाईकोर्ट के नए सीजे, राज्यपाल ने दिलाई पद गोपनीयता की शपथ, कार्यक्रम में CM नीतीश कुमार भी रहे मौजूद.

➡दिल्ली - राम मंदिर निर्माण के लिए तिरूपति बालाजी मंदिर देगा एक अरब रुपए, पटना का महावीर मंदिर देगा 10 करोड़ रुपए, महावीर मंदिर रोज अयोध्या में भंडारा करेगा.

➡लखनऊ - मुकेश मनवानी हत्याकांड का मामला, मुख्य गवाह विक्रम मनवानी को हत्या की धमकी मिली, कोर्ट में गवाही दी तो हत्या कर दी जाएगी, नाका पुलिस ने गवाह को सुरक्षा नहीं दी,नरेंद्र सिंह दुआ,रवि और विक्की पर केस, मुख्य गवाह विक्रम की आज गवाही होगी.

➡लखनऊ - 19 एसडीएम को सरकार ने स्थाई किया, रमापति,अवधेश सिंह,सुरजीत सिंह स्थाई, रामभवन,आशाराम,राम विलास स्थाई हुए, आरपी पांडे,अनिल चतुर्वेदी,दिनेश सिंह स्थाई, केशव नाथ,सत्येंद्र सिंह,हरिशंकर यादव स्थाई, सत्यप्रकाश,सुरेंद्र कुमार,नागेंद्र सिंह स्थाई हुए, सुरेश कुमार,मंसूर अहमद,बृजेश कुमार स्थाई, नियुक्ति विभाग ने SDM के आदेश जारी किए.

➡कासगंज - ठेकेदार, सहयोगी ने व्यक्ति की पीट-पीटकर निर्मम हत्या की, भट्टे पर काम कर रहे बेटे से मिलने गया था, हत्या के बाद आरोपी मौके से हुए फरार, मृतक का बेटा राजीव गंभीर घायल, सहावर साक्षी भट्टे के कल शाम की घटना.

➡बिजनौर - सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नज़र, फेसबुक पर युवक ने की आपत्तिजनक पोस्ट, आरोपी युवक पर पुलिस ने किया मामला दर्ज, फरार आरोपी युवक की तलाश में जुटी पुलिस, नूरपुर के राजा का ताजपुर इलाके का मामला.

➡हरदोई - हरदोई सीएमओ की बहुत बड़ी लापरवाही, बच्ची की उंगली काटने वालों पर एक्शन नहीं, बच्ची की मौत के बाद भी कार्रवाई नहीं की, बेरहम डॉक्टरों ने बच्ची की उंगली काट दी, 6 उंगलियों के साथ बच्ची का जन्म हुआ, कार्रवाई के नाम पर सिर्फ नर्स पर केस, CMS और डॉक्टरों को बचाया जा रहा है.

➡उन्नाव - कमाऊ लेखपालों के चरणों में जिला प्रशासन, 2 लेखपालों के हाथों की कठपुतली प्रशासन, नियमों को ताक पर रखकर ट्रांसफर का खेल, उन्नाव में चलता है सुनील सिंह का सिक्का, सदर में अटैचमेंट बाद पुराने क्षेत्र में तैनाती, मुकेश दीक्षित, सुनील सिंह के नियम ताक पर.

➡बिजनौर - भड़काऊ प्रेस विज्ञप्ति पर कम्युनिस्ट पार्टी के जिला मंत्री शमशाद हुसैन पर पुलिस ने केस लिखा, आरोपी की तलाश में किरतपुर पुलिस, अयोध्या फैसले पर भड़काऊ बाते कहीं.

➡प्रयागराज - गवर्नर आनंदीबेन पटेल का प्रयागराज दौरा, रज्जू भैया विवि दीक्षांत समारोह में शिरकत, छात्र छात्राओं को उपाधियां,मेडल करेंगी वितरित, 3 बजे इलाहाबाद म्यूजियम में होगी बैठक, शाम 5 बजे संगम में आरती में करेंगी शिरकत, गवर्नर सर्किट हाउस में रात्रि करेंगी विश्राम, कल 10 बजे लखनऊ के लिए होंगी रवाना.

➡हरदोई - खूनी रंजिश में एक की मौत 2 घायल, खेत जा रहे व्यक्ति पर हमला,हुई मौत, दूसरे पक्ष के 2 लोग गंभीर घायल, दूसरे पक्ष के दो लोग गंभीर घायल, अतरौली के बहुतीखुर्द गांव का मामला.

➡शामली - गुरुद्वारे के पास मिला अधेड़ सिख का शव, मौके से पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, शराब की बोतल,सल्फास की गोलियां मिली, झिंझाना पुलिस मामले की जांच में जुटी, बिडोली चेक पोस्ट से 50 मीटर की दूरी का मामला.

➡बुलंदशहर - सिपाही शेर सिंह ने नगर कोतवाली में गोली मारकर की आत्महत्या, आत्महत्या के कारण का नहीं लगा पता, नगर कोतवाली में तैनात था शेर सिंह, नगर कोतवाली में गोली मारकर की आत्महत्या.

➡फर्रुखाबाद - ठेकेदार का भुगतान करने के लिए जेल अधीक्षक पर 5 लाख का रिश्वत मांगने का आरोप, ओपी ट्रेडर्स का सेंट्रल जेल पर करीब 45.21 लाख बकाया, फतेहगढ़ की सेन्ट्रल जेल का मामला.

➡भदोही - लेखपाल ने महिला और उसकी 2 बेटियों पर फेंका एसिड, गम्भीर हालत में मां-बेटी वाराणसी रेफर, जमीनी विवाद में एसिड फेंकने का आरोप, पीड़ित महिला का भतीजा है आरोपी लेखपाल, आरोपी लेखपाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भदोही कोतवाली के परगासपुर की घटना।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन