समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

18 जून 2023


➡लखनऊ- बिजली संकट और मंत्री के छापे में अफसरों की पोल खुली,कल बिजली मंत्री एके शर्मा ने मध्यांचल में मारा था छापा,सारे पावर चेयरमैन और एमडी में निहित होने से परेशानी,केंद्रीय व्यवस्था है,इमरजेंसी में भी उपकरण नहीं मिल पाते,सामान्य फॉल्ट और रिपेयर करने में कई दिन लगते हैं,चेयरमैन एम देवराज और एमडी खंगारौत की मनमानी,4 साल से देवराज चेयरमैन,यूपी में भंयकर बिजली संकट,देवराज पर बिजली संकट को लेकर कार्रवाई नहीं हुई,देवराज परफॉर्मेंस नहीं,ऊपर के आशीर्वाद से चला रहे विभाग,अफसरों की नाकामी का खामियाजा मंत्री और सरकार भुगते.

➡लखनऊ- CM योगी ने एक्सप्रेसवे,प्रस्तावित परियोजनाओं की समीक्षा की,दिसंबर 2024 तक तैयार कर लें गंगा एक्सप्रेस वे-CM,बुंदेलखंड को मिलेगा 2 नए लिंक एक्सप्रेस का उपहार-CM,चित्रकूट,झांसी लिंक एक्सप्रेसवे का शीघ्र शुरू करें निर्माण-CM,बुंदेलखंड की तरक्की तेज करेंगे 2 नए लिंक एक्सप्रेसवे-CM,औद्योगिक क्लस्टरों के विकास की प्रक्रिया करें तेज-CM,गंगा एक्सप्रेसवे के किनारे बनेगा औद्योगिक क्लस्टर-CM,सभी एक्सप्रेसवे के दोनों ओर कराएं वृहद पौधारोपण-CM

➡लखनऊ- बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए सीएम योगी का बड़ा निर्णय, प्रदेश के विभिन्न जिलों में 27 अफसरों की ड्यूटी लगाई गई, 19-21 जून तक जिलों में बिजली व्यवस्था संभालेंगे 27 अफसर, यूपीपीसीएल के एमडी और डायरेक्टर जिलों में नोडल अफसर बने, 5 बिन्दुओं पर 22 जून को रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे नोडल अधिकारी, खराब ट्रांसफार्मर,वर्कशॉप और स्टोर की भी जांच करेंगे अफसर.

➡लखनऊ- यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने किया ट्वीट, गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्कार की बधाई-भूपेंद्र, संपूर्ण गीता प्रेस परिवार को हार्दिक बधाई-भूपेंद्र, हिंदू संस्कृति के प्रचार-प्रसार में पूर्ण प्रतिबद्ध-भूपेंद्र, ये सभी सनातनियों के लिए गर्व का विषय-भूपेंद्र.

➡लखनऊ- बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने बीकेटी में की जनसभा, मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल की गिनाई उपलब्धियां, 55 सालों में जो कांग्रेस ने कुछ नहीं किया- मनोज, बीजेपी जो भी करती है सबके लिए करती है- मनोज, मेरे प्रधानमंत्री जी के नियत में खोट नहीं है- मनोज, मंदिर अब बनने लगा है भगवा रंग चढ़ने लगा है-मनोज.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने अयोध्या का किया हवाई निरीक्षण, भव्य राम मन्दिर निर्माण की स्थितियों का लिया जायजा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गर्भगृह के किए दर्शन, बस्ती में जनसभा के बाद हवाई मार्ग से लौट रहे थे लखनऊ.

➡मुजफ्फरनगर- सड़क पर लापरवाही और हुड़दंगबाजी,चार कार सवार बारातियों का हंगामा,चलती गाड़ी में हंगामा कर रहे बराती,हुड़दंगबाजी का वीडियो हुआ वायरल,खिड़की-शीशों से बाहर निकालकर हुड़दंग,बुढ़ाना थाने के जौला गांव का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- मुज़फ्फरनगर में खेत में दो पक्षों में मारपीट,दोनों पक्षों में चले खेत में धारदार हथियार,मारपीट में दोनों पक्षों के कई लोग घायल,खेत में हुए खूनी संघर्ष का वीडियो वायरल,एक दिन पूर्व दोनों पक्षों में हुआ था विवाद,चरथावल थाने के कसौली गांव का मामला.

➡लखीमपुर- महिलाओं की दौड़ाकर पिटाई से लोगों में आक्रोश, एसओ ने महिलाओं को लाठियों से पिटवाया था, अबतक कार्रवाई न होने से लोगों में बढ़ी नाराजगी, दर्जनों नाराज ग्रामीण ट्रेन से लखनऊ के लिए रवाना, सूचना से हड़कंप,गोला स्टेशन पर सभी को उतारा गया, एसओ को बचाने की लगातार की कोशिश की जा रही, मैलानी के कंधईपुर में पुलिस ने महिलाओं को पीटा था.

➡कानपुर- गुरुद्वारा कीर्तनगढ़ में गुल्लक खोलने का विवाद मामला, गुल्लक खोलने के प्रकरण में कमेटी अध्यक्ष का बयान, अध्यक्ष हरजीत सिंह ने खुद पर लगे आरोपों का खंडन किया, गुल्लक चोरी के आरोपियों को चाबी देने से इनकार किया, गुमटी गुरुद्वारा की गुल्लक खोलने पर चल रहा विवाद.

➡प्रतापगढ़- दबंगों ने चाकू से युवक का काटा गला, घर में घुसकर दबंगों ने किया हमला, परिजनों को देख कूदकर भागे हमलावर, घायल को मेडिकल कॉलेज किया रेफर, पुलिस ने दबंगों के खिलाफ दर्ज किया केस, उदयपुर थाने के कुंभीडीहा गांव का मामला.

➡फर्रुखाबाद- चौकी इंचार्ज बलबीर सिंह का नया कारनामा, 2 भाइयों के विवाद में टीचर भाई को जेल भेजा, टीचर भाई के अवैध तमंचा लगाकर भेजा जेल,दोनों भाइयों ने विवाद के बाद किया था समझौता,चौकी इंचार्ज बलबीर सिंह ने चौकी बुलाकर जेल भेजा, शिक्षक भाई से समझौता के नाम पर मांगे थे रुपए, डिमांड पूरी न करने पर जेल भेजने का लगा आरोप, कंपिल थाना क्षेत्र के सिवारा चौकी क्षेत्र का मामला.

➡गाजियाबाद- सड़क हादसे में 3 की मौत, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर हुआ बड़ा हादसा, तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ट्रक में टकराई, कार सवार 2 लड़कियों, 1 लड़के की मौत, कार सवार एक युवक की हालत गंभीर, कविनगर थाना क्षेत्र में हुआ दर्दनाक हादसा.

➡कासगंज- ननिहाल में आया बच्चा नहाते समय नहर में डूबा, 2 दिन पूर्व ननिहाल में आया था 8 साल का बच्चा, 7 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं चल सका पता, PAC और गोताखोरों की टीम कर रही है तलाश, सहावर के चांडी पुल के समीप नहर का मामला.

➡लखीमपुर- महिलाओं को दौड़ाकर घसीटकर पिटाई का मामला, एसओ मैलानी राहुल सिंह लाइन हाजिर किए गए, महिलाओं को पिटवाने वाले एसओ लाइन हाजिर हुए, CO गोला की जांच में प्रारंभिक आरोप सही पाए गए, पीड़ितों ने एसओ को सस्पेंड करने की मांग की थी.

➡बुलंदशहर- 7 साल के बच्चे का 4 दिन बाद भी सुराग नहीं, पीड़ित परिवार अनहोनी होने की जता रहा आशंका, घर से बाइक लेकर अपहरणकर्ता हुआ है फरार, बच्चा और बाइक लेकर अपहरणकर्ता फरार है, पुलिस की 3 टीमें लगातार कर रही है तलाश, थाना अरनिया क्षेत्र के गांव जहानपुर का मामला.

➡हापुड़- संदिग्ध हालत में व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप, घर के कमरे में फंदे से लटका मिला व्यक्ति का शव, बहू ने दर्ज कराया था हत्या के प्रयास का केस, महिला इंस्पेक्टर पर परिवार के उत्पीड़न का लगा आरोप, मृतक के परिजनों ने मौके पर जाकर किया हंगामा, शव को उठाने से परिजनों ने किया इनकार, पुलिस मौके पर पहुंच परिजनों को समझाने में जुटी , थाना बाबुगढ़ के गांव कनिया कल्याणपुर का मामला.

➡संभल- तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक बैलगाड़ी में घुसी, अन्तिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे बाइक सवार, 1 युवक की मौत, 2 की हालत गंभीर, हायर सेंटर रेफर, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के गांव मीरमपुर में हुआ हादसा.

➡बलिया- जिला अस्पताल का डीएम लगातार कर रहे निरीक्षण, अस्पताल में भर्ती मरीजों का लगातार ले रहे हाल-चाल, मरीजों के परिजनों से भी लगातार संपर्क कर रहे, जिला अस्पताल में मरीजों की स्थिति सामान्य-DM,जांच को लेकर शासन ने दो निदेशक भेजे -डीएम, मरीजों के लिए दवाइयां और ORS का पुख्ता इंतजाम.

➡बलरामपुर- सीएम योगी आदित्यनाथ का 2 दिवसीय दौरा कल से,नवनिर्मित थारू जनजाति संस्कृति संग्रहालय का लोकार्पण करेंगे,थारू जनजाति की संस्कृति के लिए पहला आदिवासी संग्रहालय ,शाम 3.55 बजे CM योगी का हेलीकॉप्टर इमिलिया कोड़र पहुंचेंगे,थारू म्यूजियम का उद्घाटन,महासंपर्क अभियान में जनसभा,बलरामपुर से 2024 लोकसभा का भी मंत्र फूंकेंगे सीएम योगी.

➡महराजगंज- लोक कल्याण के लिए विधायक ने गंगा आरती की,विधानसभा में नारायणी नदी के तट पर गंगा आरती,विद्वान पंडितों से MLA प्रेमसागर पटेल ने कराया आरती,डीएम समेत जिले के तमाम अफसरों ने भी की आरती,जनता की सुख समृद्धि,सम्पन्नता का मांगा आशीर्वाद.

➡कानपुर- नशेबाज दरोगा ने फिर किया खाकी को बदनाम, मस्वानपुर सराय में नशेबाज दारोगा ने मचाया उत्पात, होटल मालिक के साथ मारपीट और सामान पलटाया, कल्याणपुर के पनकी रोड चौकी में तैनात है दारोगा, मौके पर पहुंची पुलिस दारोगा को ले गई अपने साथ.

➡प्रयागराज- मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल पर जनसभा कल,पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन जनसभा को करेंगे संबोधित,जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी जनसभा करेंगे,यमुनापार के करछना इलाके में शाम 4.30 बजे जनसभा.

➡कानपुर- प्रधान पति ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या, मृतक की मां की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज, पुलिस ने प्रधान पति और साथी को जेल भेजा, घाटमपुर थाने के अकबरपुर झवैया का मामला.

➡कन्नौज- कार ने ऑटो में मारी टक्कर,हादसे में 2 युवकों की हुई मौत,3 घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, परिजनों ने जिला अस्पताल में काटा हंगामा, सदर कोतवाली के पंचमपुर गांव की घटना.

➡लखीमपुर- घाट पर नहाने गए 2 भाइयों के साथ हादसा, नहाते समय 2 बच्चों की डूबने से दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, ईसानगर के राजापुर घाट पर हुआ हादसा.

➡अलीगढ़- फाइनेंस कर्मचारी के घर से बाइक चोरी, बाइक चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, फाइनेंस कर्मचारी ने अज्ञात चोर के खिलाफ दी तहरीर, देहली गेट थाने की ADA पुलिस चौकी क्षेत्र की घटना.

➡महराजगंज- स्काउट कैडेटों ने स्टेशन पर लगाया वाटर कैम्प, स्टेशन,ट्रेनों में बैठे सवारियों को पिलाया पानी,3 दिवसीय निशुल्क प्याऊ लगाकर बुझा रहे प्यास, प्रेस क्लब ऑफ महराजगंज,स्काउट कैडेट की सराहना.

➡महराजगंज- तपती धूप और तेज हवाओं के बीच लगी आग, एक मासूम समेत तीन लोग आग से झुलसे, ग्रामीणों ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, निचलौल थाना क्षेत्र के ग्राम भेड़ियां का मामला.

➡मिर्जापुर - पुलिस चौकी में बनियान,लुंगी में दिखे पुलिस कर्मी, बिना वर्दी बनियान,लुंगी में चौकी पर दे रहे ड्यूटी, लुंगी,बनियान में पुलिस कर्मियों का वीडियो वायरल, थाना अदलहाट के नारायणपुर चौकी का मामला.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट, गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्कार पर बधाई दी, गांधी शांति पुरस्कार सम्मान पर बधाई-PM.

➡️मेरठ : कृष्णालोक कॉलोनी मवाना रोड मेरठ में खराब मौसम के बावजूद किया गया योग 
कृष्णालोक कॉलोनी मवाना रोड मेरठ में भारतीय योग संस्थान के तत्वाधान में चल रहे तीन दिवसीय निशुल्क योग शिविर के तीसरे दिन रविवार को खराब मौसम होने के बावजूद अनेकों साधकों ने योगाभ्यास किया 
केंद्र प्रमुख धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि शिविर का प्रारंभ श्रीमती सपना त्यागी व उनकी टीम की मां सरस्वती वंदना के साथ हुआ ।
क्षेत्रीय प्रधान महेश कुमार अग्रवाल ने साधकों की बीमारियों को योग द्वारा किस प्रकार ठीक किया जाए विषय पर बताया 
केंद्र प्रमुख धर्मेंद्र कुमार तथा कंकरखेड़ा क्षेत्र से आई केंद्र प्रमुख श्रीमती संजुला राघव ने विभिन्न प्रकार के के योगासन कराए 
जिला प्रधान सुनील राघव ने साधकों को मानसिक लाभ हेतु योग निद्रा करवाई 
महिला शिक्षिका श्रीमती सपना त्यागी तथा जिला संगठन मंत्री मनोज कुमार वर्मा ने साधकों को प्राणायाम करवाएं 
मीडिया प्रभारी श्री जसपाल सिंह जांगिड़ ने घर-घर योग सिखाएंगे नामक भजन सुना कर साधकों में जोश भर दिय ा 
शिविर के अंतिम दिन केंद्र संरक्षक महेंद्र कुमार त्यागी ने प्रसाद वितरण किया 
केंद्र प्रमुख श्री धर्मेंद्र कुमार ने शिविर में सहयोग करने वाले अधिकारियों तथा साधक साधिकाओं का हृदय से धन्यवाद अदा किया 
श्री धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि आगे भी कृष्णा लोक कॉलोनी मवाना रोड मेरठ के टंकी वाले पार्क में नियमित कक्षाएं प्रातः 5:00 बजे से 6:00 बजे तक निशुल्क जारी रहेगी 
श्री उमेश कुमार श्री नरेंद्र पुंडीर श्री मनोज पाठक श्रीमती राज पुंडीर श्रीमती अलका कौशिक श्री डी एन गुप्ता श्री नवीन कौशिक श्री प्रवीण मान श्रीमती मधु श्री निशांत कुमार आदि का विशेष योगदान रहा ।

➡लखनऊ- बैंकॉक से आए 13 यात्री बिना जांच एयरपोर्ट से निकले,अफसरों में मचा हड़कंर, वापस बुलाकर की गई जांच, ड्राइवर ने अंतरराष्ट्रीय की जगह घरेलू टर्मिनल पर उतारा था, अमौसी एयरपोर्ट प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई है, 13 में एक विदेशी भी था अफसरों ने वापस बुलाकर जांच की.

➡लखनऊ- जीवा हत्याकांड के आरोपी विजय की रिमांड पूरी, आरोपी शूटर विजय यादव की पुलिस रिमांड पूरी, विजय से साजिशकर्ता का नाम नहीं उगलवा सकी पुलिस, विजय ने रिमांड के तीसरे दिन पुलिस को खूब दौड़ाया, विजय ने शहर के कई हिस्सों में पुलिस को दौड़ाया-सूत्र, पुलिस के किए सवालों के गोलमोल जवाब देता रहा, पहले कैसरबाग के पास बने सुलभ शौचालय लेकर गया, शूटर विजय यादल ने वहीं वकील के कपड़े पहने थे.

➡लखनऊ-डीजीपी की फोटो लगा बनाई गई फर्जी फेसबुक आईडी, DGP विजय कुमार की फोटो का इस्तेमाल किया गया, डीजीपी की फोटो लगाकर फेसबुक पर ID बनाई गई, सिपाही ने साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कराया , अखंड प्रताप सिंह नाम के यूजर ने डीजीपी की फोटो लगाई, साइबर टीम आईपी एड्रेस को ट्रैक करने का प्रयास कर रही.

➡लखनऊ-सबसे अधिक ट्रैफिक नियम तोड़ने का बना रिकार्ड, काकोरी के बेहटा निवासी एजाज अली के नाम रिकॉर्ड,86 बार तोड़ा ट्रैफिक नियम,1.72 लाख का जुर्माना लगा, हजरतगंज निवासी ओमकार ने 54 बार बिना हेलमेट बाइक की ड्राइव, ओमकार पर 54 हजार का जुर्माना लगाया गया, नियम तोड़ने वाले 484 लोगों की सूची जारी की,एक साल में तोड़े नियम को लेकर सूची जारी की, ट्रैफिक नियमों को तोड़ने में महिलाएं भी शामिल.

➡लखनऊ- सहारा अस्पताल में मरीज़ की मौत पर हंगामा, बाराबंकी निवासी व्यक्ति की मौत के बाद हंगामा, अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया, शव देने के बदले पैसे की मांग का आरोप लगा, 12 जून को हार्ट की सर्जरी को लेकर हुए थे भर्ती, ऑपरेशन के लिए जमा कर चुके हैं 3.10 लाख, डेडबॉडी देने के बदले 2.65 लाख मांगने का आरोप, लापरवाही के चलते रिव्यू लेटर ना देने का आरोप, रिव्यू लेटर समय से मिलने पर आ जाता CM फण्ड से पैसा, CM फण्ड के ज़रिये चल रही थी शिव बरन की सर्जरी, रात से परेशान परिजनों को अब तक नहीं मिला शव, विभूतिखंड के हनीमैन चौराहे के पास स्थित है अस्पताल.

➡लखनऊ- लखनऊ संजीव माहेश्वरी जीवा हत्याकांड का मामला, एसआईटी और विवेचक की पूछताछ में बड़ा खुलासा, शूटर विजय यादव से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ, हत्या के लिए एडवांस में विजय को मिले 5 लाख रुपए, एडवांस में विजय को मिली पूरी रकम खर्च की, अनजान शख्स ने लखनऊ में विजय को दी रिवॉल्वर, तीन दिन की रिमांड खत्म होने के बाद भेजा गया जेल, लखनऊ जेल में हाई सिक्योरिटी बैरक में विजय को रखा गया, हत्याकांड के मास्टर माइंड और वजह का नहीं हुआ खुलासा, किसी भी सवाल के ठोस नतीजे तक नहीं पहुंची एसआईटी, अब 22 जून तक एसआईटी शासन को सौंपेगी रिपोर्ट, एसआईटी की निगरानी में हो रही हत्याकांड की विवेचना.

➡लखनऊ-कार्मिक मंत्रालय की जांच में भी DIG अनंत देव को क्लीन चिट,मुख्य सचिव,गृह विभाग के संयुक्त सचिव को दी गई थी जांच, कानपुर में थानों के निरीक्षण में शिथिलता का आरोप भी खारिज.

➡फिरोजाबाद- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का दौरा आज ,आज दोपहर 12 बजे टूंडला पहुंचेंगे अखिलेश यादव , त्रयोदशी संस्कार में शामिल होंगे अखिलेश यादव , उदयवीर सिंह धाकरे के पिताजी की त्रयोदशी संस्कार, पूर्व एमएलसी के पिताजी की त्रयोदशी संस्कार , टूंडला हाईवे स्थित सत्कार होटल में होगा आयोजन.

➡शामली- पूर्व जिला पंचायत सदस्य को आजीवन कारावास, 2019 में मां-बेटे की गला घोटकर की थी हत्या , हत्या के बाद दोनों शव बोरे में बंद कर फेंके थे,जिला सत्र न्यायाधीश ने उम्रकैद की सजा सुनाई, कोर्ट ने आरोपी पर 15000 का जुर्माना लगाया.

➡आगरा- नौकरी का झांसा देकर 12 लाख रुपये हड़पे , जलकल विभाग में नौकरी का झांसा दिया था, चार नामजद आरोपियों पर दर्ज हुआ मुकदमा, आरोपियों में विभागीय कर्मचारी भी शामिल, फर्जी नियुक्ति पत्र थमाकर कर हड़पे रुपये, नियुक्ति पत्र जलकल कार्यालय पहुंचने पर खुलासा,CP के आदेश पर मुकदमा हुआ दर्ज, आगरा के शाहगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡आगरा- फर्जी शपथ पत्र दाखिल करने पर 7 पर मुकदमा, कोर्ट में दाखिल किए थे फर्जी शपथ पत्र, मुकदमे में अधिवक्ताओं को भी बनाया आरोपी, कोर्ट में दाखिल किया था फर्जी शपथ पत्र, जांच में पाया गया शपथ पत्र फर्जी, शपथ पत्र पर पता भी निकला फर्जी,फोटो गायब, पूर्व में भी दर्ज हुआ था फर्जी शपथ पत्र का केस, थाना न्यू आगरा पुलिस जांच कर कार्रवाई में जुटी.

➡सम्भल - बिना अनुमति के मदरसे का हो रहा निर्माण , बारात घर की आड़ में किया जा रहा था निर्माण, निर्माणाधीन इमारत का नाम दिया था बारात घर , वर्ष 2019 से शुरू किया गया था मदरसे का निर्माण, जांच में सही पाई गई मदरसा निर्माण की शिकायत, पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज, मामले में नामजद 5 लोगों को किया गया गिरफ्तार, जिला प्रशासन ने निर्माण कार्य को रुकवाया , हयातनगर के हसनपुर मुन्ज़ब्ता गांव का मामला.

➡गोंडा- बिहार के सिवान में गोंडा के युवक की पिटाई, पिटाई से गोंडा निवासी लड़के की हुई मौत,पिटाई के बाद युवक को ट्रेन से गोंडा भेजा, मनकापुर पहुंचते युवक की ट्रेन में हुई मौत, हरियाणा के लोगों पर पिटाई करने का आरोप, भारत समाचार के पास युवक की पिटाई का वीडियो , युवक ने किया था WFI अध्यक्ष का समर्थन, युवक के समर्थन से नाराज होने पर की पिटाई, युवक की मौत से कटरा बाजार में तनाव, शव लेकर थाने जाने के लिए निकले समर्थक , सांसद, प्रतिनिधि और समर्थक पहुंच रहे कटरा बाजार, कटरा बाजार में लगी कई थानों की पुलिस.

➡ललितपुर- सांसद अनुराग शर्मा के कार्यक्रम में हंगामा , जिला पंचायत अध्यक्ष कैलाश निरंजन नाराज , कार्यक्रम के पोस्टर में फोटो न होने पर भड़के , गालियां देते हुए कार्यक्रम स्थल से भागे कैलाश , अटल आवासीय विद्यालय में आयोजित था कार्यक्रम, बदनामी ओर बेइज्जती कर रहे नेता अफसर- कैलाश.

➡बदायूं- मुख्य रास्ते पर हाईटेंशन लाइन टूट कर गिरी , बिजली विभाग के कर्मचारियों ने नहीं उठाया फोन,सूचना देने के लिए स्थानीय लोग कर रहे थे फोन,अभी हाईटेंशन लाइन में दौड़ रहा है करंट, हाईटेंशन लाइन से हो सकता बड़ा हादसा , बिल्सी रोड पर मौर्य कॉलोनी का पूरा मामला.

➡सम्भल - आवारा सांड लोगों को पहुंचा रहा नुकसान, आधा दर्जन ग्रामीणों को कर चुका है घायल, हमले में ग्रामीण की हालत गंभीर,हायर सेंटर रेफर, बमुश्किल ग्रामीणों ने आवारा सांड को पकड़ा, पंचायत विभाग के कर्मचारी,अधिकारी बने लापरवाह, जुनावई विकास खंड के बंदरई के जंगल का मामला.

➡हापुड़- यूपी पुलिस में तैनात सिपाही ने पत्नी को भगाया,अवैध सम्बंध के शक में सिपाही ने पत्नी को छोड़ा,मारपीट कर पत्नी,दिव्यांग बच्चे को घर से निकाला, बच्चे के साथ होटल में रहने को मजबूर महिला, थाने और अधिकारियों के चक्कर काट रही पीड़िता, पिलखुवा कोतवाली में तैनात है आरोपी सिपाही. 

➡आगरा- एडीए में 4000 बकायेदार डिफॉल्टर किए घोषित,अब नहीं खरीद सकेंगे एडीए से कोई प्लॉट भूखंड, 200 बकायेदारों के आवंटन होंगे निरस्त, 4000 बकायेदारों पर 150 करोड़ रुपए बकाया, नोटिस के बाद 150 बकायेदारों ने धनराशि कराई जमा, अब तक 7 करोड़ रुपए कराए गए जमा.

➡बदायूं- रोडवेज ड्राइवर,कंडक्टर ने दूसरे ड्राइवर को पीटा,शराब के नशे में मारपीट करते वीडियो वायरल, सिकंदराबाद डिपो के बस ड्राइवर,कंडक्टर ने पीटा , साहिबाबाद डिपो के ड्राइवर को दोनों ने जमकर पीटा,सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने ड्राइवर को बचाया, सहसवान कोतवाली के सहसवान कस्बे का मामला.

➡बलिया- बलिया जिला अस्पताल में मौतों का सिलसिला जारी, पिछले दो दिनों में मौतों का आंकड़ा 50 हुआ पार,DM रविंद्र कुमार के अनुसार सभी मौतें स्वभाविक, उल्टी दस्त से लेकर अन्य बीमारियों से ग्रसित थे मरीज,CMS दिवाकर सिंह को शासन ने किया स्थानांतरित, गलत बयाबाजी करने पर शासन ने किया स्थानांतरित, बलिया डीएम ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण.

➡कुशीनगर - कुशीनगर पुलिस और चोर के बीच मुठभेड़,पुलिस की फायरिंग में चोर के पैर में लगी गोली,., पुलिस ने घायल अवस्था में किया गिरफ्तार,नेपाल देश का रहने वाला है गिरफ्तार चोर , बाइक, तमंचा, जिंदा कारतूस किया बरामद , चोरी करने का उपकरण भी किया बरामद , नेबुआ नौरंगिया के बेलवा घाट के पास मुठभेड़.

➡बागपत- साइबर ठगों ने व्यक्ति के साथ लाखों की ठगी की, बैंक खाते से निकाले 2 लाख 37 हज़ार रुपए, पीड़ित के पास आई थी तीन ठगों की कॉल,पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की, बागपत कोतवाली क्षेत्र के टटीरी कस्बे का मामला.

➡आगरा - गुरु पूर्णिमा के लिए रोडवेज ने कसी कमर, मथुरा में लगता है गुरु पूर्णिमा का मेला, परिवहन विभाग आगरा से चलाएगा 300 बसें, प्रदेश भर से चलाई जाएंगी करीब 1200 बसें, 5 डिपो से बसों की संख्या की बनाई जा रही सूची, 27 जून से 4 जुलाई तक लगता है गुरु पूर्णिमा का मेला.

➡बाराबंकी -अब बाराबंकी मुख्यालय तक जाएंगी सभी बसें,परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह आदेश जारी किया ,बसों को शहर के अंदर होकर गुजरने का आदेश, यात्रियों की सुविधा के लिए आदेश जारी हुए, बाराबंकी से गुजरने वाली 300 बसों का रूट बदला, जिला मुख्यालय के दोनों बस स्टैंड पर रुकने का आदेश.

➡सम्भल - मस्जिद की दुकानों के किराये को लेकर विवाद,किराये को लेकर मारपीट का वीडियो वायरल, पीड़ित की तहरीर पर ग्राम प्रधान पर केस दर्ज , 10 नामजद और लगभग 20 अज्ञात पर केस दर्ज , पुलिस ने मामले में 10 लोगों को किया गिरफ्तार , संभल के रजपुरा थाना इलाके का मामला.

➡औरैया- औरैया के डीपीआरओ शिव कुमार निलंबित , वित्तीय अनियमितताओं में शासन ने निलंबित किया ,कानपुर देहात में तैनाती के दौरान मिली गड़बड़ियां, जांच में कई वित्तीय गड़बड़ियां मिलने पर कार्रवाई, वित्तीय गड़बड़ी पर पंचायती राज विभाग ने की कार्रवाई.

➡बदायूं- खुले तारों की वजह से आए दिन हो रहे हैं फाल्ट, फाल्ट होने से बिजली सप्लाई को तरस रहे लोग, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल ,आए दिन फाल्ट होने से हो सकता है बड़ा हादसा, दातागंज तहसील के म्याऊं गांव का मामला.

➡फर्रुखाबाद- रेलवे ट्रैक पर 3 शव मिलने से मचा हड़कंप, ट्रेन से कटकर 3 बच्चों की दर्दनाक मौत , शादी समारोह में आए थे तीनों बच्चे,पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची , मैनपुरी के भोगांव के सालमपुर से आई थी बारात , फर्रुखाबाद-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर मिले तीनों शव, मोहम्मदाबाद के जाजपुर बंजारा गांव की घटना.

➡बागपत- बंदर ने मासूम बच्ची पर किया हमला, घर में सो रही बच्ची पर किया हमला,हाथ और पैर में काटकर किया घायल , घायल बच्ची को अस्पताल में कराया भर्ती, जिला प्रशासन से बंदरों को पकड़ने की मांग, खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के रेलवे रोड का मामला.

➡आगरा- सीएमओ आगरा की लापरवाही पड़ेगी मरीजों पर भारी, सोमवार से हड़ताल पर जाएंगे जिले भर के फार्मेसिस्ट, फार्मासिस्टों की हड़ताल से चरमराएगी व्यवस्था, सीएमओ कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ हड़ताल, वेतन विसंगतियों और अन्य मांगों को लेकर हड़ताल, डिप्लोमा फार्मासिस्ट करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल, हड़ताल से दवा वितरण में आएगी परेशानी, सीएमओ ने अब तक फार्मासिस्टों से नहीं की वार्ता.

➡अयोध्या- जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट,फायरिंग, आबादी की जमीन के विवाद में मारपीट,फायरिंग, गोली लगने से दो लोग घायल,लखनऊ रेफर , मारपीट में घायल व्यक्ति जिला अस्पताल में भर्ती, मारपीट के बाद आरोपी मौके से हुआ फरार, बाबा बाजार के बिहारा शुक्लन पुरवा का मामला.

➡बागपत- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, आत्महत्या की जताई जा रही है आशंका , युवक की मौत में परिवार में मचा कोहराम, परिजनों ने पोस्टमार्टम करने से किया इन्कार, बागपत कोतवाली कस्बे का मामला.

➡कन्नौज- एसपी ने सिपाहियों की तैनाती में किया बड़ा फेरबदल, कन्नौज में 229 सिपाहियों के किये गये तबादले, सबसे ज्यादा 42 सिपाही सदर से हटाए गए, छिबरामऊ से 37, गुरसहायगंज से 35 सिपाही हटाए गए, ज्यादातर सिपाही 3 साल से एक ही जगह पर थे तैनात.

➡बागपत- युवक ने इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक की टिप्पणी, पुलवामा और साक्षी हत्याकांड का किया जिक्र , आपत्तिजनक टिप्पणी से हिंदू संगठन में आक्रोश , संगठन ने भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगाया आरोप, आक्रोशित नेताओं ने पुलिस से कार्रवाई की मांग, पुलिस ने गंभीर धाराओं में किया मुकदमा दर्ज, सिंघावली अहीर क्षेत्र के सिंघावली गांव का मामला.

➡हापुड़- मामूली कहासुनी में दबंगों ने युवक को बेरहमी से पीटा,लाठी डंडों से पीट पीटकर युवक को किया अधमरा, मारपीट के दौरान युवक के हाथ पैर की टूटी हड्डी, लहूलुहान हालत में थाने पहुंचा घायल युवक, पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में कराया भर्ती, हापुड़ देहात क्षेत्र के मलकपुर गांव का मामला.

➡कोटद्वार- राजाजी टाइगर रिजर्व के पर्यटकों के लिए गेट बंद, मानसून सीजन के लिए आरटीएस के गेट बंद हुए,मोतीचूर रेंज में जंगल सफारी करने आए सैलानी , इस साल13 लाख 73 हजार का राजस्व मिला, चीला रेंज से लगभग 50 लाख का राजस्व आया, इस साल विदेशी सैलानियों की संख्या रही दोगुनी, चीला रेंज में विदेशी सैलानियों की संख्या रही दोगुनी.

➡एटा- सड़क किनारे नवजात का शव मिलने से हड़कंप, शव को देख स्थानीय लोगों की जुटी भारी भीड़, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा, नगर कोतवाली के सदर तहसील गेट की घटना.

➡अलीगढ़- यौन उत्पीड़न की शिकायत का पत्र हुआ वायरल, अलीगढ़ में ट्विटर पर वायरल हुआ शिकायती पत्र,गैर जनपद की लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न,लड़कियों को किडनैप कर यौन उत्पीड़न का आरोप, एएमयू प्रशासन,पुलिस ने पत्र को फर्जी बताया, एएमयू के प्रॉक्टर ने पत्र की जांच कराने की बात कही.

➡बागपत- पुलिस के हत्थे चढ़ी महिला गांजा तस्कर , गांजा तस्कर खल्ला को किया गिरफ्तार,लंबे समय से खल्ला कर रही थी तस्करी, कई मुकदमों में वांछित चल रही थी महिला, खल्ला, उसके लड़के करते हैं गांजा तस्करी, एसपी ने दारोगा,दो सिपाही किए थे निलंबित , तीनों पुलिसकर्मियों पर था मिलीभगत का आरोप, बड़ौत पुलिस ने की खल्ला की गिरफ्तारी.

➡हापुड़- छेड़छाड़ के विरोध में खूनी संघर्ष का मामला,घायल बुजुर्ग की अस्पताल में हुई मौत,बुजुर्ग की मौत से परिवार में मचा कोहराम, महिला से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पीटा था, दबंगों ने धारदार हथियार से किया था हमला , हमले में बुजुर्ग समेत 3 लोग हुए थे घायल , हापुड़ के बाबूगढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

➡बदायूं- आग से झुलसी युवती की मौत से हड़कंप,खाना बनाते समय आग से झुलसी थी युवती,सिलेंडर लीक होने के चलते लगी थी आग ,जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत , मूसाझाग क्षेत्र के महरौली गांव की मामला.

➡बदायूं- करंट लगने से पोल से गिरा युवक, बिजली सही करते समय लगा करंट,पोल से गिरकर युवक की दर्दनाक मौत, बिल्सी क्षेत्र के दिधौनी गांव का मामला.

➡कौशाम्बी- गंगा नदी में युवक के डूबने से अफरा-तफरी,परिवार के साथ गंगा स्नान करने आया था युवक,स्थानीय गोताखोर युवक की तलाश में जुटी, कड़ा धाम इलाके के कुबरी घाट का मामला.

➡एटा-बोलेरो ने बाइक सवार दो भाइयों को रौंदा,एक की दर्दनाक मौत,दूसरे की हालत गंभीर, घायल को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती, पिलुआ क्षेत्र के भदवास के पास की घटना.

➡देहरादून - मुख्यमंत्री धामी ने किया श्रमदान कार्यक्रम में शिरकत, स्वच्छता को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने किया जागरूक, सीएम ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया, मेयर सुनील उनियाल गामा और तमाम नेता रहे मौजूद , सफाई कर्मचारी, एनसीसी कैडेट समेत स्कूली बच्चे रहे मौजूद, नुक्कड़ नाटक के जरिए स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा.

➡देहरादून- प्रस्तावित जी-20 कार्यक्रम की तैयारियां जारी, युद्धस्तर पर चल रहे कार्यो का डीएम ने निरीक्षण किया, जिलाधिकारी सोनिका ने औचक निरीक्षण किया , जिलाधिकारी सोनिका ऋषिकेश त्रिवेणीघाट पहुंची, डीएम ने समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए.

➡देहरादून- 6 महीनों तक कर्मचारियों की छुट्टी रोकने का मामला, बीजेपी प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान, गुजरात को देखते हुए सरकार ने फैसला लिया- भट्ट, पहाड़ों में इससे पहले भी आपदा आई हैं- महेंद्र भट्ट, कर्मचारी सरकार का तंत्र होते हैं - महेंद्र भट्ट.

➡देहरादून- मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर प्रेस वार्ता, धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने की प्रेस वार्ता, मोदी सरकार ने गरीबों के लिए काम किया-MLA,जनहित की योजनाओं को लागू किया- विधायक, मोदी सरकार में देश का सम्मान बढ़ा- विधायक, हर गरीब को योजनाओं का लाभ मिला- विधायक

➡देहरादून- उत्तराखंड एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, एसटीएफ ने 30 लाख की स्मैक बरामद की, STF ने दो शाचिर तस्करों को किया अरेस्ट, हरिद्वार के श्यामपुर से गिरफ्तार किया गया.

➡दिल्ली- दिल्ली में 2 महिलाओं की गोली मारकर हत्या, दिल्ली के आरकेपुरम् में 2 महिलाओं की हत्या, आरके पुरम के अंबेडकर नगर बस्ती में हत्या, दिल्ली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी.

➡जम्मू कश्मीर- जम्मू कश्मीर के कटरा में भूकंप के झटके, सुबह 3.50 महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.1 तीव्रता का आया भूकंप.

➡लखऩऊ- राजधानी में बिजली को लेकर हाहाकार मचा है,MD मध्यांचल भवानी सिंह खंगारौत नही संभाल पा रहे व्यवस्था,देवराज और खंगारौत पर कार्रवाई नहीं करती सरकार,कई इलाको में घंटो से बिजली गुल, स्थानीय लोग बिजली कटौती से परेशान, विकास नगर पावर हाउस पहुंचे लोगों ने किया हंगामा , मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाया

➡लखनऊ- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, दलित स्मारकों में शादी पार्टी बुकिंग का फैसला रद्द,स्मारक समिति बोर्ड ने अपने फैसले को रद्द किया, मुख्यमंत्री की नाराजगी के चलते समिति ने फैसला पलटा,समिति ने, दलित स्मारक किराए पर उठाने का फैसला किया था, अब स्मारक समिति ने लिया यू टर्न, दलित स्मारकों में अब शादी और पार्टी बुकिंग नहीं होगी, समिति के कारनामे का खुलासा किया था

➡लखनऊ- दो आईएएस अफसरों के हुए तबादले, NHM से मिशन निदेशक अपर्णा यू हटायीं गयीं , पिंकी जोवेल बनी मिशन निदेशक एनएचएम, अपर्णा पर आंध्र प्रदेश में तैनाती के दौरान घोटाले का आरोप है, भ्रष्टाचार के आरोप के बाद भी उन्हें हटाया नहीं गया था,आज यूपी सरकार ने अपर्णा को मिशन निदेशक पद से हटाया

➡लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह का आज कार्यक्रम,लखनऊ में "मन की बात" कार्यक्रम सुनेंगे भूपेंद्र चौधरी, 11 बजे विश्व संवाद केंद्र जियामऊ में सुनेंगे कार्यक्रम, महामंत्री धर्मपाल सिंह सिटी कान्वेंट स्कूल में सुनेंगे कार्यक्रम, पारा रोड आलमनगर में कार्यक्रम सुनेंगे धर्मपाल सिंह

➡लखनऊ- आज शाम 4.30 बजे युवा कांग्रेस की पदयात्रा निकलेगी, आज 'भारत जोड़ो यात्रा'  पदयात्रा निकाली जाएगी, राहुल गांधी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर पदयात्रा,तालकटोरा थाने के पास बाथम चौराहा से निकलेगी यात्रा

➡लखनऊ- आज दोपहर 1 बजे कांग्रेस दफ्तर में ज्वाइनिंग कार्यक्रम, कई महत्वपूर्ण लोगों की कांग्रेस में होगी ज्वाइनिंग, प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी दिलाएंगे सदस्यता

➡लखनऊ- मोदी सरकार के 9 साल पर आज मऊ में जनसभा, मऊ जनपद में आज विशाल जनसभा का आयोजन, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे संबोधित, नगर विकास मंत्री एके शर्मा भी करेंगे संबोधित, 12.30 बजे बापू इण्टर कॉलेज कोपागंज में जनसभा

➡लखऩऊ- नाका पुलिस ने देर रात चलाया चेकिंग अभियान ,. क्षेत्र के मोतीनगर चौकी पर चलाया गया चेकिंग अभियान , अभियान में वाहनों के विरुद्ध की गई कार्रवाई, लपुलिस ने काटा आधा दर्जन से अधिक वाहनों का चालान

➡बाराबंकी- हल्का लेखपाल पर घूस लेने का आरोप,. युवक ने वरासत के नाम पर घूस लेने का लगाया आरोप , डीएम की अध्यक्षता में चल रहा था सम्पूर्ण समाधान दिवस, डीएम ने कार्रवाई के लिए एसडीएम को दिए निर्देश, वरासत के लिए 50 हजार की घूस मांगी थी, युवक द्वारा रु 15 हजार देने के बाद भी नहीं की वरासत,हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के नकटा सेहरिया गांव का मामला

➡वाराणसी- अनियंत्रित कार ने युवतियों को रौंदा, सड़क किनारे लड़कियां सब्जी बेच रही थी, दोनों घायल लड़कियों की हालत गंभीर,स्थानीय नागरिकों ने कार में लगाई आग, सूचना पर पहुंची पुलिस ने हालात पर पाया काबू, वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र की घटना

➡बरेली- एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने की बड़ी कार्रवाई, चौकी इंचार्ज मलूकपुर को किया सस्पेंड, किला चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर, दोनो के खिलाफ लम्बे समय से मिल रही थी शिकायत, गोपनीय जांच के बाद, एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने की कार्रवाई

➡आगरा - एंटी रोमियो और थाना एत्माद्दौला पुलिस की चौपाल, बच्चियों वृद्ध महिलाओं को किया गया जागरूक, महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध के लिए किया जागरूक, अलग-अलग क्षेत्रों में लगाई गई चौपाल, करीब डेढ़ सौ महिलाओं को किया गया जागरूक, एंटी रोमियो और थाना एत्माद्दौला पुलिस द्वारा बांटी गई पैंपलेट

➡जालौन- 5 दिन से लापता युवक का खाई में मिला शव, ग़ांव के बाहर खाई में मिला युवक का शव, परिजनों ने युवक की गुमशुदगी कराई थी दर्ज, सूचना पर पहुंची पुलिस, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोंच कोतवाली के पचीपुरा कला गांव का मामला

➡अयोध्या-जिले में हीट स्ट्रोक का कहर जारी, अयोध्या धाम में ड्यूटी कर रहा टीएसआई को आया चक्कर,जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत, हीटवेव से मौत की पुष्टि जिला अस्पताल के सीएमएस ने की, देवरिया जिले का रहना वाला था टीएसआई विनोद सोनकर

➡कानपुर- सजेती में किशोर ने फांसी लगाकर सुसाइड किया, नीम के पेड़ में फांसी लगाकर की आत्महत्या, आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सजेती थानाक्षेत्र के जरैलापुरवा गांव की घटना.

➡कानपुर  - कटियाबाजों ने केस्को कर्मचारियों से की अभद्रता, कर्नलगंज इलाके में अभियान चला रही थी टीम, ड्रोन निगरानी से घबराए लोगों ने ड्रोन तोड़ने का किया प्रयास, केस्को विजिलेंस की टीम और पुलिस की मौजूदगी में की दबंगई, कटियाबाजों की दबंगई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, शासनादेश पर घनी आबादी वाले इलाकों में चला रहा अभियान, बजरिया थाने में गम्भीर धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

➡कानपुर- 32 थानेदारों के कार्यक्षेत्र में हुआ बदलाव, कानपुर कमिश्नर ने किया बड़ा फेरबदल, कई थाना प्रभारियों को भेजा गया अपराध शाखा, 2 दिन पहले चौकी इंचार्ज के कार्य क्षेत्रों में हुआ था फेरबदल.

➡इटावा- बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे हादसे का मामला, हादसे में एक और युवक की हुई मौत, कुल दो युवकों ने तोड़ा दम, प्रवीण शर्मा की सीएचसी भर्थना में हुई थी मौत,दूसरे 17 वर्षीय आदि की सैफई पीजीआई में हुई मौत, सभी 8 घायलों का सैफई पीजीआई में चल रहा उपचार, भजन मंडली वृंदावन से पिकअप से जा रही थी गाजीपुर,डिवाइडर से टकराकर हुआ था हादसा, थाना भरथना क्षेत्र के बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की घटना

➡शामली - भारत समाचार की ख़बर का बड़ा असर, पुलिस के सामने गुंडई दिखाने पर कार्रवाई, पुलिस ने गुंडई दिखाने वाले युवक को पकड़ा, पुलिस की मौजूदगी में युवक ने गुंडई दिखाई थी, SSP ने दो दरोगा को भी लाइन हाजिर किया, दरोगा की मौजूदगी में घटना को अंजाम दिया था, युवक ने लाइसेंसी पिस्टल भी तान दिया था, SSI संदीप यादव, SI बिजेंद्र सिंह लाइन हाजिर, लापरवाही, घटना छिपाने पर SSP की कार्रवाई, थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव नोजल का मामला.

➡देहरादून- राज्य में सभी लड़कियों की शादी की बढ़ सकती है उम्र, पैतृक संपत्ति में मिल सकता है बराबरी का अधिकार, समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार हो रहा, विशेषज्ञ समिति कर रही है तैयार, रोक लगाने वाले सुझावों पर हो रहा अध्ययन

➡पौड़ी- सिंगटाली मोटर पुल का मामला, गढ़वाल और टिहरी को जोड़ना है पुल,पुल का निर्माण पूर्व निर्धारित स्थान पर होगा, लोनिवि मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश, प्रमुख अभियंता को दिए गए निर्देश, आंगणन गठित कर प्रस्ताव शासन को प्रस्तुत करने के आदेश

➡दिल्ली- 21 जून को अमेरिका यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, पीएम मोदी की यात्रा से पहले अमेरिका का एलान, बाइडन प्रशासन ने ग्रीम कार्ड के नियमों पर दी ढील, USCIS ने रोजगार प्राधिकरण दस्तावेज़ के लिए दिए दिशानिर्देश,सप्रारंभिक और रिन्यूअल आवेदनों को पात्रता मानदंड जारी,सस्थायी निवास के इच्छुक भारतीयों को मिलेगी उम्मीद.

➡दिल्ली- पीएम आज देशवासियों से करेंगे ‘मन की बात’,इस कार्यक्रम की होगी 102 वीं कड़ी, यह कार्यक्रम 25 जून की बजाय 18 जून को हो रहा,महीने के अंत में है पीएम मोदी की विदेश यात्रा.

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा में करेंगे जनसभा, 5 बजे न्यू अनाज मंडी सिरसा में करेंगे जनसभा,मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर जनसभा करेंगे संबोधित.





| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन