समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

17 जून 2023


➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने बैठक की,मध्यांचल के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की, मंत्री की बैठक में बिजली के बड़े अफसर मौजूद रहे, मौजूदा बिजली डिमांड और आपूर्ति को लेकर समीक्षा,ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा का बयान, प्रदेश में बिजली आपूर्ति पर बोले मंत्री एके शर्मा,पहले 18 से 20 हजार मेगावाट डिमांड होती थी- शर्मा,इस बार 27 हजार मेगावाट मांग को पूरा किया- शर्मा,इस बार पीक समय बहुत ज्यादा बढ़ गया है- एके शर्मा,इस बार पीक डिमांड 27,611 मेगावाट गई –एके शर्मा,बिजली की खपत बहुत ज्यादा हो रही है –एके शर्मा, ग्रामीण इलाकों में 18 घंटे बिजली दी जाएगी- एके शर्मा, 100 रुपए लेकर कनेक्शन चालू किया जाएगा- एके शर्मा.
संपादक : सच्ची पहल न्यूज़
➡लखनऊ- नगर निगम में जर्जर पार्षद कक्ष का होगा सौंदर्यीकरण, पार्षदों के बैठने के कक्ष को किया जाएगा आधुनिक, अपर नगर आयुक्त ने पार्षद कक्ष का किया निरीक्षण, नगर निगम पार्षदों का कमरा होगा पूरी तरह वातानुकूलित, टीवी,वाईफाई समेत तमाम आधुनिक उपकरण लगाए जाएंगे, नगर निगम में कमरो की मरम्मत का कार्य शुरु किया गया, नगर निगम सदन में भी टाइल लगाई गई, नगर निगम में पार्षदों को मिलेगा आराम दायक कमरा, सदन शुरु होने से पहले काम पूरा करने की तैयारी.

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी कार्यालय पर बैठक शुरू, सपा कार्यालय में जिलेवार बैठक चल रही है, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ले रहे हैं बैठक, प्रतापगढ़ बांदा,कुशीनगर के विधायक मौजूद , विधायक,पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के साथ बैठक , लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अहम होगी जारी , निकाय चुनाव में मिली हार की समीक्षा होगी , बैठक में मतदाता सूची के मुद्दे पर हो रही चर्चा. 

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा का बयान, बिजली अफसरों को एके शर्मा ने दिया अल्टीमेटम, लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी- एके शर्मा, जनता को परेशानी नहीं होनी चाहिए – एके शर्मा, 100 रुपए देकर कनेक्शन जुड़वा सकते हैं- एके शर्मा, जिनके लाखों रुपए बिल बाकी वे बिल जमा करेंगे- शर्मा, 30 तारीख के बाद बाकी बिल जमा करना होगा- शर्मा. 

➡लखनऊ- कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का बयान, कांग्रेस से लगातार लोग जुड़ रहे हैं-सलमान खुर्शीद,वर्षों के देश में कठिन परिस्थितियां बनी हुई हैं,एक संदेश है की यूपी में कुछ हो रहा है,कांग्रेस यूपी में मजबूत हो रही है-सलमान खुर्शीद,एक संकल्प के साथ हम 2024 में जायेंगे,अगले कुछ महीनों में परिवर्तन दिखेगा-खुर्शीद.

➡लखनऊ- लखनऊ में संजीव हत्याकांड का मामला,हत्यारे को चौक पुलिस ने की ले जाने की तयारी,विजय यादव की आज खत्म हो रही रिमांड,खुलासे में 20 लाख की सुपारी की बात सामने आई,चौक थाने के बाहर जेल ले जाने के लिए गाड़ी तैयार,चौक थाने में भारी पुलिस बल मौजूद.

➡लखनऊ- एनडीआरएफ ने चलाया स्वच्छता अभियान, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अभियान, कैलाशपुरी में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम हुआ, नागरिकों को स्वच्छता के लिए जागरूक किया. 

➡बरेली- मुस्लिम नेता मौलान तौकीर रजा का विवादित बयान, उत्तराखंड में अवैध मजारों के तोड़ने पर बोले तौकीर, पहले बीजेपी वाले अपने मंदिरों को तोड़ें- तौकीर, उसके बाद करें मजारों को तोड़ने की बात- तौकीर, इत्तेहाद-ए- मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष हैं तौकीर, धमकी भरे लहजे में बोले मौलाना तौकीर रजा , ‘हमें मजबूर मत करो एक्शन पर रिएक्शन के लिए’, हमें जवाब देने पर मजबूर ना किया जाए – तौकीर, लव जिहाद असल में भगवा लव ट्रैप है- तौकीर रजा, उत्तराखंड में मुसलमानों के पलायन के मुद्दे पर बोले, हमने भी हाथों में चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं- तौकीर रजा , ‘हमें मजबूर किया तो उत्तराखंड जाकर सरकार का घेराव करेंगे’. 

➡इटावा- श्री रामजी की मूर्ति का हुआ अनावरण, शिवपाल सिंह यादव ने किया अनावरण,  जसवंतनगर नगर पालिका परिषद में कार्यक्रम,भगवान श्रीराम BJP के नहीं हम सब के हैं-शिवपाल, यूपी में जो हो रहा नफरत फैलाने के लिए है-शिवपाल, बीजेपी के लोग नफरत फैला रहे हैं- शिवपाल यादव, बीजेपी भगवान राम को सीमित करना चाहती है-शिवपाल, बीजेपी के लोग भृमित करते हैं – शिवपाल सिंह यादव, बीजेपी के भृमित जालल में न फंसे-शिवपाल यादव, बीजेपी के ये लोग बहुत ठग हैं - शिवपाल यादव,  2024 में भजपा को हराने का काम करेंगे-शिवपाल

➡प्रयागराज- माफिया अतीक गैंग के खिलाफ पीडीए की कार्रवाई,एक सप्ताह में 2 सौ बीघे की अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई,दो सौ बीघे की अवैध प्लाटिंग को पीडीए ने किया ध्वस्त,माफिया के गुर्गों का सौ करोड़ से ज्यादा का हुआ नुकसान,इमरान जई, कामरान, खालिद जफर के प्लाटिंग पर कार्रवाई,तीनों माफिया अतीक गैंग के सक्रिय सदस्य बताए जाते हैं,करैली के बक्शी, दामूपुर, देवघाट इलाके में थी अवैध प्लाटिंग.

➡बुलंदशहर- चोरी के शक में मुस्लिम युवक को पेड़ से बांधकर पीटा, पेड़ से बांधकर पीटते समय युवक से लगाए गए नारे, दबंग आरोपियों ने पिटाई का वीडियो को किया वायरल, पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई किये बगैर भेजा जेल, पुलिस पर पीड़ित पक्ष को डराने का भी लगा आरोप, पुलिस शिकायत वापस लेने का भी बना रही दबाव, बुलंदशहर के थाना ककोड़ क्षेत्र के गांव वैर की घटना.

➡चित्रकूट- निखत और अब्बास अंसारी मिलनकांड से जुड़ी खबर,मददगार सपा नेता के घर बुलडोजर चलने का मामला,सपा की 7 सदस्यीय डेलिगेशन सपा नेता के घर पहुंचा,6 विधायक समेत 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पहुंचा,सपा नेता फराज खान का घर पर चला था बुल्डोजर,हाईवे की जमीन पर अवैध अतिक्रमण करने का आरोप,अखिलेश यादव को जांच रिपोर्ट सौंपेंगा प्रतिनिधिमंडल.

➡प्रतापगढ़- सदर विधायक राजेंद्र मौर्य ने की प्रेस वार्ता,मोदी व योगी सरकार की गिनाई उपलब्धियां,माफियाओं की 2000 करोड़ रूपये की संपत्ति जब्त,लूट, हत्या, बलवा, अपहरण मामले में आई कमी,43753 बदमाश गैंगस्टर एक्ट में हुए गिरफ्तार,2 अरब 41 करोड़ की लागत से बनेगा बाईपास,विधानसभा में 366 करोड़ रूपये से बने 13 पुल,213 करोड़ की लागत से बना मेडिकल कॉलेज.

➡बुलंदशहर- चोरी के शक में मुस्लिम युवक को पेड़ से बांधकर पीटा,पेड़ से बांधकर पीटते समय युवक से लगवाए नारे,दबंग आरोपियों ने पिटाई का वीडियो किया वायरल,पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई किये बगैर भेजा जेल,पुलिस पर पीड़ित पक्ष को डराने का भी लगा आरोप,पुलिस शिकायत वापस लेने का भी बना रही दबाव,बुलंदशहर के थाना ककोड़ क्षेत्र के गांव वैर की घटना.

➡मथुरा- एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय के निर्देशन में हुई कार्रवाई, व्यापारी के कर्मचारी से दिनदहाड़े हुई थी चांदी की लूट, लूट की वारदात का पुलिस ने किया खुलासा, स्वाट टीम, थाना गोविंद नगर पुलिस को मिली सफलता, चांदी लूट की घटना में सम्मिलित 5 लोगों को पकड़ा, चांदी की 7 ईंट, 6 जोड़ी पाजेब, 2 लाख 8 हजार रुपए बरामद. 

➡लखनऊ- नगर निगम में पार्षदों के बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था,पार्षदों के बैठने के लिए रेनोवेट करवाया जा रहा कमरा,अपर नगर आयुक्त डॉ अरविंद कुमार राव ने दिया आदेश,नगर निगम पार्षदों का कमरा होगा पूरी तरह वातानुकूलित,नगर निगम में कमरों की मरम्मत का कार्य शुरु हुआ,नगर निगम में पार्षदों को मिलेगा आराम दायक कमरा.

➡अलीगढ़- SDM के सामने SDM बनकर पहुंचा फर्जी SDM नटवरलाल,शक होने पर SDM अमान ने गिरफ्तार कराया फर्जी SDM को,स्वमं को सोनभद्र जिले का बता रहा था तैनात,पूछताछ और तफ्तीश में फर्जी निकला SDM नटवरलाल,SDM अमान और सीओ ने नटवरलाल पर की कार्रवाई,खैर तहसील दिवस का मामला.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार रोडवेज बस ने खड़ी 2 कारों में मारी टक्कर, कार सवार बच्चे सहित 3 लोग गंभीर रूप से घायल, मौजूद लोगों ने घायलों को पहुंचाया बछरावां सीएचसी, प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल किया गया रेफर, मौके पर पहुंची पुलिस ने बस को लिया हिरासत में, बछरावां थाना के कस्बे के सेंटर बैंक के सामने की घटना. 

➡रायबरेली, तहसीलदार के खिलाफ लामबंद हुए वकील, दर्जनों की संख्या में वकीलों ने किया प्रदर्शन, वकीलों ने तहसीलदार पर लगाया गंभीर आरोप, तहसीलदार पर परसेंट सेट होने का लगाया आरोप,डलमऊ तहसील में तैनात है तहसीलदार उमेशचंद्र , डलमऊ तहसील परिसर में वकीलों ने किया हंगामा.

➡आगरा- मुख्य सचिव ने किया मेट्रो का निरीक्षण,मेट्रो का तेजी से हो रहा है विकास-दुर्गा शंकर मिश्र,आगरा में देश दुनिया से आते हैं सैलानी-मुख्य सचिव,अच्छे परिवहन की सुविधा के लिए मेट्रो जरूरी,मेट्रो कोच हिंदुस्तान में बन रहे हैं-दुर्गा शंकर मिश्र,सिविल इंजिनियरिंग पूरी भारत की है- मुख्य सचिव.

➡आगरा - विकास कार्यों की जांच करने गांव पहुंची टीम, जांच टीम के सामने ही भिड़े दोनों पक्ष, पूर्व प्रधान पक्ष, शिकायतकर्ता पक्ष आमने-सामने, हंगामा होता देख जांच टीम के फूले हाथ-पैर, सूचना पर गांव पहुंची इलाका पुलिस, तनाव , 6 बिंदुओं पर पूर्व प्रधान की जांच करने पहुंची थी टीम, शमशाबाद ब्लॉक के बड़ोवरा खुर्द गांव का मामला.

➡अलीगढ़- मॉस्किटो कॉइल से घर में लगी भीषण आग, आग की घटना में बच्ची समेत दंपति झुलसे, डेढ़ साल की मासूम जानवी की दम घुटने से हुई मौत, दंपति भावना और मनोज की हालत है गंभीर, पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गांधी पार्क थाना इलाके के बुद्धविहार की घटना. 

➡बुलंदशहर- चोरी के शक में युवक को पेड़ से बांधकर पीटने का मामला, भारत समाचार की खबर का SSP ने लिया संज्ञान, मामले में 2 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार, 2 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार- SSP, पीड़ित ने 3 लोगों के खिलाफ दी तहरीर- SSP, एसपी सिटी को घटनास्थल पर भेजा- SSP, थाना प्रभारी के खिलाफ भी होगी कार्रवाई- SSP.

➡कौशांबी- सिराथू तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन,डीएम की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन,डीएम, एसपी ने सुनी लोगों की जन शिकायत,सम्बंधित अधिकारियों को निस्तारण के दिए निर्देश,CDO, SDM, CO  नायब तहसीलदार रहे मौजूद.

➡हरदोई, बच्ची के साथ अश्लील हरकतें करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पड़ोस के ही रहने वाले युवक ने की थी अश्लील हरकतें, गिरफ्तारी के दौरान मौके पर पहुंचे SI राजेश द्विवेदी, आरोपी को गिरफ्तार कर की जा रही विधिक कार्रवाई, हरदोई के टड़ियावां थाना क्षेत्र का मामला. 

➡कानपुर देहात- समाधान दिवस में महिला फरियादी ने लगाई गुहार,महिला फरियादी ने रोते हुए लगाई फरियाद,ग्राम प्रधान पर आवास के नाम पर घूस मांगने का आरोप,आवास के लिए पीड़िता ने बीडीओ को सौंपा प्रार्थना पत्र,सिकन्दरा के गांव महटौली निवासी है फरियादी महिला.

➡रायबरेली- सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर भाजपा के नेता ने की प्रेसवार्ता, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री वीरेंद्र तिवारी ने की प्रेस कांफ्रेंस, प्रेसवार्ता में सरकार की उपलब्धियों पर की चर्चा, सरकार की योजनाओं को सर्व समाज को मिल रहा लाभ- वीरेंद्र , बिना भेदभाव के योजनाओं का मिल रहा लाभ- वीरेंद्र, सपा, बसपा, कांग्रेस का ग्राफ अब हुआ खत्म- वीरेंद्र, 2024 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली में भी खिलेगा कमल.

➡अयोध्या- MLA वेद प्रकाश गुप्ता, भाजपा महानगर अध्यक्ष ने की प्रेसवार्ता,सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर की प्रेसवार्ता ,जनवरी में राम मंदिर का होने जा रहा लोकार्पण- MLA,भगवान राम लला बिराजेंगे नए गर्भ गृह में- वेद प्रकाश,अयोध्या आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- वेद प्रकाश.

➡आगरा- गांव में जमकर चले ईट-पत्थर, लाठी-डंडे,पानी भरने को लेकर विवाद के बाद हुई मारपीट,मारपीट में महिला सहित चार लोग घायल,परिजनों पर ही लगा मारपीट का आरोप,पुलिस ने सभी घायलों का कराया मेडिकल,मनसुखपुरा थाने के तोडा गांव का मामला.

➡वाराणसी- अधिवक्ताओं ने आदिपुरुष मूवी का किया विरोध, मूवी के रिलीज होने के बाद से मूवी का किया जा रहा विरोध, फिल्म में कलाकारों के रोल पर उठ रहे सवाल, वकीलों ने अपर पुलिस आयुक्त को सौंपा ज्ञापन, कलाकारों के खिलाफ़ कार्रवाई करने की मांग की. 

➡मुज़फ्फरनगर - मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, चौकीदार के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, तीन युवक चौकीदार के साथ कर रहे हैं मारपीट, मारपीट की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे मे कैद, थाना सिविल लाइन क्षेत्र महावीर चौक का मामला. 

➡बागपत- एडीएम और एसपी ने सुनी जनता की शिकायतें, संपूर्ण समाधान तहसील दिवस पर सुनी शिकायतें, अधिकारियों को जल्द निस्तारण के दिए आदेश, निस्तारण नहीं होने पर कार्रवाई की दी चेतावनी, बडौत तहसील में दोनों अधिकारियों ने सुनी शिकायतें.

➡अयोध्या- बीडीसी संघ के हैरिंग्टनगंज ब्लॉक अध्यक्ष विकास सिंह को धमकी, गांव के एक दबंग ने दी जान से मारने की धमकी, दबंग बंद कर रहा था आम रास्ता,  ग्रामीणों के बुलावे पर मौके पर पहुंचे थे विकास सिंह, थाना इनायतनगर के घुरेहटा गांव का मामला. 

➡आगरा- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र पहुंचे फतेहाबाद रोड, ताज ईस्ट मेट्रो स्टेशन का कर रहे है निरीक्षण, मेट्रो प्रोजेक्ट्स की जानकारी ले रहे है मुख्य सचिव, पुलिस कमिश्नर,डीएम और मेट्रो के अधिकारी मौजूद, कार्य की गति का भी ले रहे है जायजा मुख्य सचिव. 

➡सीतापुर- भारत भट्टे पर कोयला डालते समय मजदूर की गिरने से मौत, मजदूर को भट्ठा मालिक ने कोयला न डालने पर पीटा था, मृतक की पत्नी ने भट्ठा मालिक पर लगाया हत्या का आरोप, थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के भारत भट्टा का मामला. 

➡सहारनपुर- सहारनपुर के गंगोह में भीषण सड़क हादसा,पिकअप और टेंपो की हुई जोरदार भिड़ंत,भीषण सड़क हादसे में दर्जनों लोग घायल,जूस बेचने वाले बाप, बेटे और एक बच्चे भी घायल,प्रभा गार्डन के पास शिव मंदिर के पास का मामला.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल, लोगों ने घायल को अस्पताल में किया भर्ती,डाक्टरों ने उपचार के बाद अस्पताल किया रेफर,लालगंज क्षेत्र के रायबरेली क्रॉसिंग का मामला.

➡महोबा - सरकारी अस्पताल में 2 मरीजों के परिजन आपस में भिड़े,मरीज को पहले इंजेक्शन देने को लेकर हुआ था विवाद,आपसी मारपीट में स्टाफ रूम के गेट का शीशा टूटा,शहर कोतवाली स्थित जिला अस्पताल का मामला.

➡बांदा- पुलिया के नीचे मिला युवक का शव,6 जून को अचानक गायब हुआ था युवक,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,डाग स्क्वायड, फॉरेंसिक टीम साक्ष्य जुटाने में जुटी,शहर कोतवाली के मवाई बुजुर्ग गांव का मामला.

➡एटा - एटा में भतीजे ने चाचा को मारी गोली , पुरानी रंजिश के चलते मारी गोली, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, डॉक्टरों ने घायल चाचा को देखते हुए किया रेफर, मिरहची थाना क्षेत्र के गांव अगरपुर की घटना. 

➡जालौन- यमुना में डूबे किशोर का 20 घंटे बाद मिला शव, दोस्तों के साथ नहाने गया था किशोर, गहराई में जाने के कारण डूबकर हो गई थी मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कुठौंद थाना के ग्राम पतराही की घटना. 

➡शामली- शामली जिले में विद्युत आपूर्ति चरमराई,शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक हाहाकार,कम वोल्टेज के कारण बढ़ रही परेशानी,विद्युत विभाग से उपभोक्ता हो रहे परेशान,विद्युत निगम के अधिकारी फोन नहीं उठा रहे.

➡कानपुर - लोगों ने केसा के कर्मचारियों को घेरा की गई अभद्रता, केसा ने ड्रोन के जरिए की थी कटिया चोरों पर निगरानी, ड्रोन उड़ाने वाली व्यक्ति का मोबाइल तोड़ा लोगों ने गया , कर्नलगंज थाना क्षेत्र के कंघी मोहाल का मामला.

➡जालौन- वाणिज्य कर विभाग ने पकड़े दो वाहन, एक ट्रक में रिफांइड आयल पकड़ा गया, दूसरे ट्रक में सीमेंट लदी हुई पकड़ी गई, दोनों वाहनों को कोतवाली में दाखिल कराया गया, जुर्माने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है, जालौन-बंगरा मार्ग पर सांई मंदिर के पास का मामला.

➡बाराबंकी - जेवर खरीदने के बहाने दुकान पर पहुंचे टप्पेबाज, सोने की झुमके, लॉकेट पर हाथ किया साफ, 3 महिलाएं, 2 पुरुष सोना खरीदने गए थे दुकान में, टप्पेबाजों का वीडियो सीसीटीवी में हुआ क़ैद, थाना लोनी कटरा के अंतर्गत दहिला मोड़ का मामला.

➡मैनपुरी- मैनपुरी पहुंचे पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, लाभार्थी सम्मेलन कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री, पीएम के नेतृत्व में 9 साल बेमिसाल साबित हुए हैं- मंत्री, भाजपा ने अंतिम छोर के व्यक्ति तक विकास पहुंचाया- मंत्री,देश में सभी के लिए एक कानून हो- जयवीर सिंह,2024 लोकसभा चुनाव में मैनपुरी में खिलेगा कमल- मंत्री.

➡सहारनपुर- यमुना नदी में डूबकर 2 युवकों की मौत, नहाने गए 2 युवकों की डूबने से हुई मौत, खालिदपुर के रहने वाले बताए जा रहे दोनों युवक, ग्रामीणों ने दोनों के शवों को निकाला बाहर, गंगोह के यमुना नदी के दौलतपुर घाट की घटना.

➡बुलंदशहर- दो अलग-अलग मंदिरों से घंटे चोरी की घटनाओं का खुलासा, पुलिस ने कैलाश, शिवम,अजय गौरव और अंकित को पकड़ा, मंदिरों से छोटे-बड़े घंटे चोरी की घटनाओं को देते थे अंजाम , दो अलग मंदिरों से चोरी किये घण्टे हुए बरामद, खुर्जा देहात पुलिस ने घटनाओं का खुलासा किया.

➡चित्रकूट - निकहत और अब्बास अंसारी मिलनकांड से जुड़ी खबर, मददगार सपा नेता के घर बुलडोजर चलने का मामला, सपा की 7 सदस्यीय डेलिगेशन सपा नेता के घर पहुंचा, 6 विधायक समेत 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पहुंचा, सपा नेता फराज खान का घर पर चला था बुल्डोजर, हाईवे की जमीन पर अवैध अतिक्रमण करने का आरोप, अखिलेश यादव को जांच रिपोर्ट सौंपेंगा प्रतिनिधिमंडल.

➡सम्भल - टंकी की दीवार गिरने से किसान की मौत, मलबे में दबकर किसान की दर्दनाक मौत, मेंथा फैक्ट्री में पानी की टंकी की दीवार गिरी थी, टंकी में लोड ज्यादा होने के कारण गिरी दीवार, किसान ने अपने खेत में ही लगा रखी थी मेंथा फैक्ट्री, केला देवी क्षेत्र के गांव सारंगपुर का मामला.

➡कन्नौज - बाइक सवार गुंडों की करतूत आई सामने, फजलगंज डिपो की रोडवेज पर पत्थर से हमला, चलती बस पर शरारती तत्वों ने किया हमला, हमले से टूटा रोडवेज बस का मेन शीशी, रोडवेज बस के चालक और परिचालक घायल, कुछ सवारियां भी चोटिल,शरारतीतत्व फरार, गुरसहयगंज क्षेत्र के पूर्वी बाईपास की घटना.

➡मुजफ्फरनगर- भीड़ ने हथियार के साथ दो लोगों को पकड़ा, दोनों संदिग्ध युवकों से तमंचा भी बरामद, दोनों संदिग्धों के साथ लोगों ने की मारपीट, लोगों ने दोनों व्यक्तियों को पुलिस को सौंपे, नगर कोतवाली के 40 फुटा रोड़ का मामला.

➡सहारनपुर- घर में गोली लगा शव मिलने से सनसनी, संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगा मिला शव, पुलिस मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुटी, प्रेम प्रसंग में मौत की भी लोगों में चर्चा , गंगोह कोतवाली के मोहल्ला टाकान का मामला.

➡फर्रुखाबाद - बंद मॉडल शॉप में मिला अज्ञात युवक का शव, राहगीरों ने शव देखकर पुलिस को दी सूचना, तीन-चार दिन पुराना बताया जा रहा है शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡फर्रुखाबाद - फूड प्वाइजनिंग से दो दर्जन लोग बीमार , बारात का खाना खाने से तबीयत बिगड़ी, सभी को एंबुलेंस से सीएचसी में कराया भर्ती, कमालगंज क्षेत्र के खुदागंज का मामला.

➡सहारनपुर- यमुना नदी में नहाने गए दो युवक डूबे, नदी में डूबने से दोनों युवकों की मौत, ग्रामीणों ने दोनों शव को बाहर निकाला, खालिदपुर गांव के रहने वाले थे युवक, गंगोह के दौलतपुर गांव घाट की घटना.

➡कानपुर- रामगंगा नहर में डूबकर किशोर की मौत, भैंस को पानी पिलाने के दौरान डूबा किशोर, ग्रामीणों ने किशोर के शव को बाहर निकाला, साढ़ थानाक्षेत्र के देवपुरा गांव का मामला.

➡कौशाम्बी- फांसी के फंदे पर लटकता मिला महिला का शव, हत्या कर फांसी पर लटकाने का आरोप, आरोपी घर छोड़कर हुआ फरार, परिजनों ने पुलिस को दी तहरीर, करारी थाना के अगियौना गांव का मामला. 

➡प्रतापगढ़- रिश्वतखोर सिपाही का वीडियो वायरल, सिपाही ने लिया खुलेआम रिश्वत, सिपाही का पैसे लेते वीडियो वायरल, पुलिस वायरल वीडियो की जांच में जुटी, सांगीपुर थाना का बताया गया वायरल वीडियो.

➡ललितपुर- ललितपुर में 2 सगे भाइयों को सांप ने काटा, जहरीले सांप के काटने से दोनों भाइयों की हुई मौत, दो भाइयों की मौत से परिवार में मचा कोहराम, ललितपुर के सौजना थाना क्षेत्र का मामला

➡हमीरपुर- हमीरपुर में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस, मंडलायुक्त, डीआईजी ने फरियादियों की सुनी समस्याएं समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश.

➡देहरादून- पुरोला में मुस्लिमों के पलायन का मामला , 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिला, आईएमपीएआर के अध्यक्ष एमजे खान रहे शामिल, शांति व्यवस्था दोबारा बहाल करने के लिए किया आग्रह, मुस्लिम परिवारों पर भरोसा रखने का किया आग्रह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिया आश्वासन.

➡अल्मोड़ा-  सैलानियों से गुलजार है अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम, अल्मोड़ा में पर्यटकों खासी चहलक़दमी बनी हुई है, अल्मोड़ा में होटल रिसोर्ट, होम स्टे पैक चल रहे हैं, पुलिस प्रशासन पर्यटकों की सहायता करने में जुटा ।



➡️मेरठ : कृष्णालोक कॉलोनी मवाना रोड मेरठ में चल रहे निशुल्क योग शिविर में कराए गए आसन और प्राणायाम 
कृष्णालोक कॉलोनी मवाना रोड मेरठ में भारतीय योग संस्थान के तत्वाधान में चल रहे तीन दिवसीय निशुल्क योग शिविर के दूसरे दिन शनिवार को पेट रोग एवं मोटापा के निवारण के लिए योगासन तथा प्राणायाम कराए गए 
शिविर के आरंभ में केंद्र प्रमुख श्री धर्मेंद्र कुमार ने मोटापा निवारण के लिए आसन करवाएं 
जिला प्रधान श्री सुनील राघव ने पेट रोग निवारण के आसन कराएं 
मीडिया प्रभारी श्री यशपाल सिंह जांगिड़ ने भजन सुनाया 
श्री मनोज वर्मा ने पेट के रोगों के बारे में चर्चा की तथा मन की शुद्धि के लिए ध्यान कराया
मंच संचालन केंद्र संरक्षक श्री महेंद्र कुमार त्यागी ने किया 
श्री धर्मेंद्र कुमार ने अग्निसार व भ्रामरी प्राणायाम व योग निद्रा कराई 
श्रीमती सपना त्यागी द्वारा अनुलोम विलोम प्राणायाम तथा शांति पाठ कराया गया 
छोटे साधक सिद्धार्थ त्यागी ने हास्य योग कराया 
श्री धर्मेंद्र कुमार ने अवगत कराया कि कृष्णा लोक कॉलोनी मवाना रोड मेरठ के टंकी वाले पार्क में प्रातः 5:00 से 6:00 तक नियमित योग कक्षाएं चलती रहेगी 
श्री नरेंद्र पुंडीर श्री मनोज पाठक श्री उमेश कुमार श्रीमती राज पुंडीर श्रीमती मधु तथा श्रीमती अलका कौशिक का विशेष योगदान रहा ।


➡लखनऊ- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का 3 दिवसीय लखनऊ दौरा,दौरे के दूसरे दिन कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा,आज 10.30 बजे सूर्या क्लब और कैंट में कार्यक्रम,आत्मनिर्भर भारत पर आयोजित सेमिनार में शामिल होंगे,18 जून को 11.30 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे,ध्येय फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल होंगे राजनाथ सिंह,4 बजे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे राजनाथ,5 बजे गोमती नगर स्टेशन के निर्माण कार्य को देखेंगे,5.30 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह.
संपादक : सच्ची पहल न्यूज़ 
➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,102 उद्यमी मित्रों को वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र,232 करोड़ की प्रोत्साहन राशि का करेंगे वितरण,सुबह 11 बजे लोक भवन सभागार में कार्यक्रम,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रहेंगे मौजूद,मंत्री नंदी और जसवंत सिंह भी रहेंगे मौजूद.

➡लखनऊ-बिजली कटौती से सीएम नाराज,मंत्री व चेयरमैन को किया तलब,गांव हो या शहर, ट्रांसफार्मर खराब हो तो तुरंत बदलें: सीएम,विद्युत आपूर्ति पर तय हो फीडर वाइज जवाबदेही- सीएम, जरूरत पड़े तो अतिरिक्त बिजली, पैसों की कमी नहीं: मुख्यमंत्री,आपूर्ति के लिए फीडरवार जवाबदेही तय करने को कहा,हर जिले में कंट्रोल रूम, डीएम करें मॉनीटरिंग- सीएम.

➡आगरा- आज मेट्रो का निरीक्षण करेंगे मुख्य सचिव,मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र करेंगे निरीक्षण,आगरा में मार्च 2024 से दौड़ने लगेगी मेट्रो,पहले सितंबर 2024 तक का रखा था लक्ष्य,6 किमी लंबा है प्राथमिकता वाला कॉरिडोर,3 किमी एलिवेटेड ट्रैक और 3 किमी है भूमिगत ट्रैक,30 किमी लंबा होगा शहर में मेट्रो ट्रैक,सिकंदरा से ताज पूर्वी गेट तक 14 किमी लंबा पहला कोरिडोर,आगरा कैंट से कालिंदी बिहार तक दूसरा कोरिडोर,जुलाई में मुख्य ट्रैक पर मेट्रो का ट्रायल होगा शुरू.

➡आगरा- युवक को दी तालिबानी सजा,उधार के पैसे ना चुकाने पर दी सजा,दबंगों ने युवक को बंधक बनाकर पीटा,दबंगों ने युवक को जंजीर से बांधा,पुलिस ने युवक को कराया मुक्त,पीड़ित युवक ने पुलिस से की शिकायत,घटना का विडियो सोशल मीडिया में वायरल,सिकंदरा थाना क्षेत्र के रुनकता का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- डीएम कार्यालय में नौकरी लेने का किया गया प्रयास,फर्जी नियुक्ति पत्र के सहारे नौकरी लेने का प्रयास,जांच में फर्जी निकले सभी दस्तावेज,फर्जी दस्तावेज के साथ दोनों आरोपी गिरफ्तार,दोनों के पास से फर्जी नियुक्ति पत्र व दस्तावेज बरामद,बहराइच और सीतापुर के रहने वाले हैं दोनों युवक,जिलाधिकारी कार्यालय से मिली तहरीर के बाद हुई कार्रवाई.

➡बाराबंकी- डीजल भरे टैंकर और टेलर ट्रक में हुई जोरदार भिड़ंत,टक्कर के बाद दोनों गाड़ियों में लगी आग,ट्रेलर के ड्राईवर व क्लीनर की हादसे में जलकर हुई मौत,टैंकर का ड्राइवर गंभीर रूप से जला, अस्पताल में भर्ती,3 घंटे से लगा लम्बा जाम, वाहनों का आवागमन बाधित,पुलिस और फायर बिग्रेड की 5 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू,रामसनेही घाट कोतवाली की सीमा के एनएच 28 की घटना.

➡आगरा- सिपाहियों संग ग्रामीणों ने की मारपीट,देहात इलाके में सिपाहियों से मारपीट, वर्दी फाड़ी,गांव में चल रही भागवत के दौरान हुआ हंगामा,कौशिक महाराज की भागवत में ड्यूटी पर लगे थे सिपाही,तमंचा लहराते फरार हुए शरारती तत्व,पुलिस ने दर्ज किया तीन नामजद, तीन अज्ञात के खिलाफ केस,थाना निबोहरा में तैनात सिपाही विक्रांत चौधरी और मोहित यादव,आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी पुलिस,थाना निबोहरा क्षेत्र के गांव निबोहरा का मामला.

➡इटावा- लूट का शिकार हुआ सब्जी व्यापारी,घटना के बाद मौके पर नहीं पहुंची पुलिस,पीड़ित ने खुद थाने में जाकर दी घटना की सूचना,अपने भतीजे के साथ बाइक से जा रहा था व्यापारी,गोली मारकर बदमाशों ने 25 हजार लूटे,घटना को अंजाम देकर लुटेरे हुए फरार,थाना बकेवर क्षेत्र के काली की मठिया की घटना.

➡अमेठी- पुलिस और गौतस्कर के बीच हुई मुठभेड़,जवाबी कार्रवाई में सबइंस्पेक्टर और गौतस्तर घायल,आरोपी साथियों संग गौकशी करने जा रहे थे,मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने लिया एक्शन,दोनों घायलों को तिलोई सीएचसी में कराया भर्ती,मोहनगंज थाना क्षेत्र के चिनगाही स्थित में हुई मुठभेड़.

➡रायबरेली- रायबरेली में दबंगों को नहीं रहा पुलिस का भय,सब्जी लेने आये युवक की दबंगों ने की पिटाई,आधा दर्जन अज्ञात युवकों ने बोला जानलेवा हमला,मरनाशन अवस्था मे छोड़ दबंग मौके से हुये फरार,सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को पहुंचाया अस्पताल,शहर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा गार्डन के पास की घटना.

➡फिरोजाबाद- भारत समाचार की ख़बर का असर,लंबे प्रयास के बाद किसानों को मिला बीमा का पैसा,ज्यादातर किसान कराते हैं मिर्च की फ़सल का बीमा,नारखी और सिरसागंज ब्लॉक के किसानों का मामला.

➡रायबरेली-तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्क,र हादसे में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया भर्ती, सलोन कोतवाली क्षेत्र में हुआ सड़क हादसा.

➡केदारनाथ- केदारनाथ आपदा के हुए 10 वर्ष,आपदा में लापता हुए 3183 लोगों का नहीं लगा सुराग,शासन स्तर पर बीते वर्षों तक इन लोगों की हुई खोजबीन,रेस्क्यू अभियान के दौरान 703 लोगों के मिले थे कंकाल,प्रभावित गांवों की सुरक्षा व विस्थापन को नहीं बनी कोई योजना.

➡कोटद्वार- डॉक्टर का ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना पड़ा महंगा,फर्जी अधिकारी बन बैंक से 68 हजार उड़ाए,अस्पताल का फर्जी अधिकारी बना था ठग,देहरादून के एक प्राइवेट अस्पताल का मामला,पीड़ित व्यक्ति ने कोतवाली में दी तहरीर,पुलिस की साइबर सेल मामले की कर रही जांच.

➡देहरादून-उत्तराखंड में धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम लागू,अब तक हुए सभी अंतरधार्मिक विवादों की खुलेगी फाइल,सभी मामले युवतियों और किशोरियों के अपहरण, पुलिस मुख्यालय ने सभी ज़िलों के पुलिस कप्तानो से मांगी रिपोर्ट.








| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन