समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

10 फरबरी 2020


➡दिल्ली- CAA के खिलाफ प्रदर्शन पर खुफिया अलर्ट, सुरक्षा एजेंसी की गृह मंत्रालय को रिपोर्ट, खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को भेजी रिपोर्ट, पिछले कुछ दिनों में 2300 जगहों पर प्रदर्शन हुआ, यूपी में 202, केरल में 587 प्रदर्शन हुए,  पश्चिम बंगाल में 221, तमिलनाडु में 221 प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 201, आंध्रप्रदेश में 118 प्रदर्शन, पूरे देश में PFI ने सीएए पर प्रदर्शन कराया, PFI की देशभर में बड़े स्तर पर प्रदर्शन की तैयारी, PFI की 5000 जगह पर प्रदर्शन करने की तैयारी, कागज़ नही दिखाएंगे के नाम पर भड़काने की साज़िश।

➡दिल्ली- प्रियंका गांधी का कल आजमगढ़ दौरा, घायल प्रदर्शनकारियों से करेंगी मुलाकात, सीएए प्रदर्शन में घायल हुए लोगों से मिलेंगी, प्रियंका ने यूपी का राजनीति माहौल गर्म किया।       

➡दिल्ली- SC, ST एक्ट पर निर्णय का कांग्रेस करेगी विरोध, कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन करेंगे, 16 फ़रवरी से पहले कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी, सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को निर्देश जारी।

➡लखनऊ- सरकार दीवाली पर देगी बड़ा तोहफा, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का तोहफा देगी सरकार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा की, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के कार्यों की समीक्षा की, सीएम ने आजमगढ़ में समीक्षा बैठक की, आजमगढ़ में शीघ्र शुरू होगी वायुसेवा-सीएम, लखनऊ और दिल्ली से सीधे जुड़ेगा क्षेत्र-सीएम।

➡लखनऊ- लखनऊ के एक मॉल में बम्पर मारपीट, एक सिंगर को गिराकर कूटा भी गया, दारू को लेकर मॉल में जमकर कुटाई, जमकर चले लाठी-डंडे,लात-जूते, लखनऊ के माई बार रेस्तरां में बवाल, लखऩऊ के विभूती खंड में हुई घटना, दारू और डांस के लिए बम्पर मारपीट, लैकफेड के एक अफसर का है रेस्तरां।

➡लखनऊ- बीबीएयू के प्रॉक्टर बने बीबी मलिक, अम्बेडकर अध्ययन विद्यापीठ के संकाय अध्यक्ष बने, प्रॉक्टर बीबी मालिक को नियुक्त किया गया, विवि कुलपति प्रो.संजय सिंह ने किया नियुक्त।   

➡लखनऊ- महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन, कल 12 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजन, सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में रहेंगे, लोकभवन में कल 11 बजे से कैबिनेट बैठक।   

➡बलिया- रविदास जयंती के जुलुस में झड़प, जुलूस में दर्जनों युवक सिपाही से भिड़े, महिला दुकानदार से जबरन लिया गुटखा, पैसा नहीं देने पर जुलूस में हुआ विवाद, सिपाहियों के टोकने पर सिपाहियों से भिड़े, दबंग युवकों ने सिपाहियों से की हाथापाई, अन्य राहगीरों से भी दबंगों ने की अभद्रता, रसड़ा थाने के बस्ती चट्टी का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- बंद घरों में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, तीन शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चोरी की ज्वेलरी खरीदने वाला सुनार फरार, चोरों की निशानदेही पर 2 बाइकें बरामद, 2 तमंचा समेत घरेलू सामान, नगदी बरामद, डेढ दर्जन चोरी की घटनाओं का हुआ खुलासा, बादलपुर पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार।

➡बस्ती- शौचालयों के निर्माण में शिथिलता पर कार्रवाई, 270 ग्राम प्रधानों को शोकाज नोटिस जारी, 2 ग्राम प्रधानों पर दर्ज हुआ मुकदमा, 42 VDO को कारण बताओ नोटिस, 12 ग्राम पंचायत अधिकारी की बेतन बृद्धि रोकी, 3 ग्राम पंचायत अधिकारी किए गए निलंबन, 14 सहायक विकास अधिकारी को नोटिस, 3 ADO का बेतन बृद्धि पर रोक, 74 कर्मचारियों पर एक साथ DM की कार्रवाई।             

➡गाजीपुर- डबल मर्डर पर कांग्रस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू का बयान- कानून का राज समाप्त हो चुका है, अपराधी बेखौफ हैं, माफिया राज है, रोज किसी न किसी की हत्या हो रही, सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही-अजय।

➡सुल्तानपुर- CM योगी आदित्यनाथ का आगमन कल, सुबह 9.40 बजे एक्सप्रेस-वे का करेंगे निरीक्षण, निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस का करेंगे निरीक्षण, सिक्सलेन प्लांट पर उतरेगा सीएम का हेलीकॉप्टर, विकास कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं सीएम, हलियापुर सिक्सलेन प्लांट पर पहुंचेंगे सीएम योगी। 

➡बाराबंकी- CLF संकुल स्तरीय संघ का उद्घाटन, तहसीलदार, बीडीओ ने किया उद्घाटन, महिला सशक्तिकरण को लेकर कदम, वंचित महिलाओं को मिलेगा योजना का लाभ, रामसनेहीघाट के बनीकोडर में हुआ उद्दघाटन। 

➡प्रयागराज- हाईकोर्ट के ज्वाइंट रजिस्ट्रार हेम सिंह को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक, शिक्षिका ने हेम सिंह के खिलाफ कराया है केस, हेम सिंह पर दर्ज कराया है दुष्कर्म का मुकदमा, धूमनगंज में एक माह पूर्व दर्ज हुआ था मुकदमा।   

➡प्रयागराज- जौहर यूनिवर्सिटी से कब्जा हटाने का मामला, इलाहाबाद हाईकोर्ट में टली मामले की सुनवाई, डीएम रामपुर के खिलाफ अवमानना याचिका, जौहर विवि प्रशासन ने दाखिल की याचिका, हाईकोर्ट ने डीएम रामपुर से मांगी जानकारी, अगले हफ्ते हो सकती है मामले की सुनवाई। 
 
➡महोबा- भारत सरकार का किसानों को तोहफा, पीएम किसान सम्मान निधि के तहत लाभ, पात्र किसानों को मिलेगा KCC का लाभ, बिना गारंटी 1.6 लाख का मिलेगा ऋण, गांव-गांव में लगेंगे KCC कैम्प  , डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में दी जानकारी। 

➡रामपुर- किसान यूनियन जनशक्ति नेता की दबंगई, रायफल लेकर कोटे की दुकान पर पहुंचे, कोटेदार से हुई नेता उस्मान अली की बहश, आरोपी उस्मान अली ने कोटेदार को दी धमकी, गोली चलाने की कोटेदार को धमकी दी, रामपुर के अफजलपुर पट्टी का मामला। 

➡अलीगढ़- 40 दिन पहले युवक की हत्या का खुलासा, प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने की थी हत्या, बाइक क्लच के तार से गला घोटकर हत्या, पति बन रहा था प्रेम संबंध में बांधा, आरोपी प्रेमी-प्रेमिका को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अकराबाद थाने के गोपी गांव में की थी हत्या।

➡बिजनौर- हिंसक प्रदर्शन में 2 की मौत का मामला, सीएए विरोध प्रदर्शन में 2 की हुई थी मौत, भीम आर्मी संस्थापक मृतक परिजनों से मिले। कई अधिकारियों पर होगी एफआईआर-चंद्रशेखर, सीएए के विरोध में भीम आर्मी करेगी आंदोलन, थाना नहटौर के नोंध इलाके का मामला। 

➡शाहजहांपुर- किसान यूनियन का ब्लॉक कार्यालय पर हंगामा, ब्लॉक में कार्यकर्ता ने फांसी लगाने की कोशिश की, प्रदर्शनकारियों ने ब्लॉक कार्यालय में ताला डाला, कार्यालय के कर्मचारियों को अंदर बन्द किया, सिधौली ब्लॉक में कई मांगों को लेकर हंगामा।

➡शाहजहांपुर- किसान नेता मोबाइल टॉवर पर चढ़ा, टॉवर से आत्महत्या की दे रहा धमकी, किसान सुबह से ब्लॉक में कर रहे थे हंगामा, महिला किसान नेता से अभद्रता का विरोध, सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग, एसडीएम और सीओ मौके पर, थाना सिधौली के ब्लॉक परिसर का मामला। 

➡बलरामपुर- कांग्रेस नेता धीरज गुज्जर की अगुवाई में प्रदर्शन, गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन, सड़क जाम कर जताया विरोध, गन्ना भुगतान न होने पर आंदोलन की चेतावनी, गन्ना आयुक्त को भेजा ज्ञापन।

➡बाराबंकी- शौचालय निर्माण को लेकर 2 पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों में हुई मारपीट में दो लोग घायल, पुलिस के पहुंचने पर दबंग मौके से हुआ फरार,  पुलिस ने एक को किया गिरफ्ता, लोनी कटरा के जौरास गांव का मामला। 

➡बहराइच - कुम्भकर्णी नींद से जागा स्वास्थ्य महकमा,  डेढ़ दर्जन से ज्यादा डॉक्टर ड्यूटी से लापता,  ड्यूटी से लापता होने का लिया संज्ञान,  2 साल से ड्यूटी पर नहीं आ रहें डॉक्टर,  तैनाती के बाद से ही गायब चल रहें डॉक्टर,  ड्यूटी पर न आने वाले डॉक्टरों की बनाई लिस्ट,  सभी नदारदों के खिलाफ शासन को लिखा पत्र। 

➡हरदोई- गरीबों का राशन हड़पने वालों पर कार्रवाई,  डीएम ने अभियोग चलाने की दी स्वीकृति,  सरकारी कोटे का 639 बोरी मिला था राशन,  गोदाम प्रभारी समेत 3 पर मुकदमा दर्ज, 22 अक्टूबर को शाहाबाद में मिला था राशन।   

➡आगरा- यमुना नदी में उतराता मिला युवक का शव, दो दिन से लापता युवक का मिला शव, मानसिक रूप से विक्षिप्त था युवक, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फतेहाबाद के पारोली सिकरवार का मामला।

➡बस्ती- भाजपा संगठन महामंत्री सुनील बंसल पहुंचे बस्ती, पार्टी नेताओं, जिले के विधायकों के साथ की बैठक, CAA के जागरूकता अभियान में शामिल हुए बंसल, मुड़घाट में घर-घर जाकर लोगों को किया जागरूक।

➡बाराबंकी - CAA के समर्थन में विधायक ने लगाई चौपाल, विधायक सतीश चंद्र शर्मा के लगाई चौपाल, भाजपा जिलाध्यक्ष, उपाध्यक्ष रहे मौजूद, रामसनेहीघाट के महुलारा में लगाई चौपाल।   
     
➡झांसी- लखेरी बांध परियोजना का नहीं मिला मुआवजा, 15 साल बीत जाने के बाद भी मुआवजा नहीं, कई बार अधिकारियों के चक्कर लगा चुके ग्रामीण, मऊरानीपुर तहसील के बुढाई गांव का मामला।

➡रामपुर- डीएम आंजनेय कुमार ने किसानों से की अपील, किसानों से साटा धान न लगाने की अपील, मक्का लगाने के लिए किसानों को किया जागरूक, मक्का की फसल से अधिक लाभ का अनुमान।

➡बहराइच- फर्जी सहायक राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार, चावल मिल में वसूली करते पकड़ा गया आरोपी, ग्रामीण व्यवसाइयों को बनाता था अपना शिकार, थाना दरगाह क्षेत्र में वसूली करते गिरफ्तार।

➡झांसी- युवक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, युवक की पत्थर से कूच-कूचकर की थी हत्या, प्रेम नगर थाना क्षेत्र के हंसारी का मामला।   

➡फर्रुखाबाद - तमंचे पे डिस्को का वीडियो वायरल, शादी समारोह में तमंचा पे डिस्को, युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, थाना नवाबगंज क्षेत्र के मंझना का मामला।   

➡मेरठ- कथावाचक के सेवक के साथ लूट की वारदात, बोलेरो सवार बदमाशों ने युवक से की लूट, नगदी और सामान लूटकर बदमाश फरार, थाना परतापुर के रिठानी का मामला। 

➡बांदा- डीएम की अगुवाई में अरहर सम्मेलन, सम्मेलन में आए पद्मश्री प्राप्त कृषि विशेषज्ञ, बुंदेलखंड के दलहन की आय को बढ़ाना उद्देश्य, कालिंजर के कटरा में किसान सम्मेलन।       
   
➡देवरिया- नौकरी का झांसा देने वाला ठग गिरफ्तार, 4 युवकों से ठगे थे 3.20 लाख रुपये, दुबई में नौकरी के नाम पर दिया टूरिस्ट बीजा, साईबर पुलिस ने बरहज से किया गिरफ्तार।

➡सीतापुर- प्रेमी जोड़े की महिला कोतवाली में शादी, दोनों परिवार को बुलाकर कराई शादी, दोनों के परिजन शादी को नहीं थे तैयार, शहर कोतवाली पुलिस का सराहनीय कार्य।                 

➡मऊ- सवारियों से भरी जीप तालाब में गिरी, जीप सवार सभी 10 लोग सुरक्षित निकले, कोपागंज पुलिस, ग्रामीणों ने सुरक्षित निकाला।
-----------------------------------------------

वरिष्ठ ग़ज़लकार गिरीश चन्द्र पाण्डेय के असामयिक निधन पर "निर्झर" की शोकसभा

-------------------------------------
सपनों का मधुवन झर जाये,
बहुत बुरा लगता हैi
विष का वृक्ष अगर फल जाये,
बहुत बुरा लगता है i
यूँ तो विधि के ही हाथों है,
सबका लेखा जोखा,
सूरज यदि असमय ढल जाये,
बहुत बुरा लगता है i"ऐसा ही लगा, एटा के वरिष्ठ साहित्यकार, कवि, ग़ज़लकार
गिरीश चन्द्र पाण्डेय का चले जाना ।निर्झर साहित्यिक संस्था, के तत्वावधान में एक शोक सभा, स्थानीय प्रभुपार्क में संस्थाध्यक्ष डा० राम प्रकाश पाल पथिक की अध्यक्षता में आयोजित की गई ।डा० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने कहा कि श्री पाण्डेय जी ने, "लाल रेखा"," आंसू माटी की प्रतिमा के "," अस्थि दान",जैसे प्रसिद्ध खण्डकाव्यों की रचना की तो वहीं, "पंखुड़ियाँ अन्तद्वन्दों की", तथा " अनावरणा" जैसे श्रेष्ठ प्रबन्ध काव्यों की रचना कर, हिन्दी साहित्य को समृद्धि प्रदान की। आपका ग़ज़ल- संग्रह "तराजू एक पलड़े की" विशेष रूप से चर्चाओं में रहा है, तो "सूखा समुद्र" काव्य संग्रह ने भी  साहित्य जगत में सराहना प्राप्त की। निर्झर के सचिव अखिलेश सक्सेना ने श्री पाण्डेय जी जुड़े अनेक प्रसंगों की चर्चा करते हुए कहा कि वे बहुत ही निरभिमानी साहित्यकार थे,
लोगों को घमण्ड न करने की सीख उनकी बात बात में भरी थी,
उन्होंने लिखा,
"मत इतराओ,आज कदम में
झुकते चाँद सितारों पर  !
फ्रेमों में मढ़कर तुम भी
टॅग जावोगे दीवारों पर!"डॉ०विमलेश अवस्थी ने कहा,
"क्या क्या याद करूँ ! सब खत्म हो गया !! एटा जनपद ने एक यशस्वी साहित्यकार खो दिया "। डॉं० राम प्रकाश " पथिक" ने श्री पाण्डेय जी के निधन को हिन्दी साहित्य की एक अपूरणीय क्षति बताया। डॉ० शंकर लाल, मनोज "मंजुल", गीतकार होरी लाल व्यास, मनोज शर्मा" शलभ", आदर्श सक्सेना ,एडवोकेट, डॉ० अजय अटल,अचिंत सक्सेना,   सहित अनेक कवियों एवं साहित्य प्रेमियों ने अपने प्रिय कवि को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर, विनम्र श्रद्धांजलि दी।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन