समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

22 फरबरी 2020

कासगंज : बीनपुरा
 सहावर तहसील क्षेत्र के गांव बीनपुरा से देर रात ग्यारह बजे एक शादी समारोह से दावत खाकर घर वापस लौट रहे एक ही परिवार के 5 लोग स्विफ्ट डिजायर कार से कासगंज वापस लौट रहे थे कि गोरहा नहर खितौली पुल में दंपति की कार अनियंत्रित होकर 15 फुट गहरी नहर में जा गिरी। जिससे कार में बैठे दिनेश कुमार पुत्र अमर सिंह निवासी अशोक नगर कासगंज, पत्नी सुनीता यादव, पुत्र कृष्ण कुमार, पुत्री कनक ब चालक मोहित वर्मा पुत्र कुंवरपाल दुर्घटना के शिकार हो गए। बहीं पुलिस पिकेट पर तैनात इंस्पेक्टर गणेश चौहान, एसएसआई अवधेश भदोरिया ब एस आई राम औतार एस आई गिरीश बाबू कॉस्टेबल विवेक यादव कॉस्टेबल राजेश तौमर ने सक्रियता दिखाते हुए कार में से पांचों घायलों को निकाल कर सी एच सी सहावर में उपचार के लिए भर्ती कराया। जहां से पांचों लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। वहीं डॉक्टर गिरजा शंकर शर्मा ने बताया कि घायलों में दिनेश कुमार ब कनक को नाजुक हालत में जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है । वहीं अन्य तीन लोगों के गंभीर चोट आईं है। जिसके बाद सभी पांच लोगों को बेहतर उपचार के लिए जिला चिकित्सालय रेफर किया है।
--------------------------------------
➡दिल्ली- प्रधानमंत्री के सलाहकार की नियुक्ति की गई,अमरजीत सिन्हा पीएम सलाहकार नियुक्त,भास्कर खुल्बे पीएम सलाहकार नियुक्त हुए।

➡दिल्ली- अयोध्या में 2 या 3 मार्च को हो सकती है बैठक,ट्रस्ट की बैठक में निर्माण की तिथि पर होगी चर्चा ,रामंमदिर निर्माण की तिथि घोषित हो सकती है,रामनवमी पर अयोध्या में रहेगी भारी भीड़,इसलिए रामनवनी नहीं हो सकेगी तिथि,ट्रस्ट की बैठक में हो सकते हैं अहम फैसले,आधारशिला रखने की तारीख पर होगा निर्णय।

➡दिल्ली- महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने की मुलाकात,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की ,आदित्य ठाकरे, संजय राउत भी सोनिया से मिले , महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहे।

➡लखनऊ- स्कूलों के बाहर लगने वाले जाम से परेशानी,लखनऊ पुलिस ने अभिभावकों से की अपील,स्कूल के बाहर वाहन खड़ा न करें अभिभावक,व्यवस्था सुधारने के लिए टीम का गठन,पुलिस टीम करेगी स्कूलों के सामने ड्यूटी,नियमों के उल्लंघन पर कटेगा चालान।

➡लखनऊ- हर्ष फायरिंग का वीडियो हुआ वायरल,तिलक समारोह में जमकर हर्ष फायरिंग,आर्केस्ट्रा के दौरान जमकर हर्ष फायरिंग,नशे में धुत युवक ने की हर्ष फायरिंग,मोहनलालगंज के जबरौली गांव का है वीडियो।

➡लखनऊ- 1 दिवसीय नेशनल लिवेबिलिटी कॉन्क्लेव कल,महापौर संयुक्ता भाटिया करेंगी उद्घाटन ,शहर के बुनियादी जरूरतों को लेकर कॉन्क्लेव।

➡लखनऊ- सुरक्षाकर्मी की बेटी की हत्या का खुलासा,पिता ने ही की थी अपनी बेटी की हत्या,हत्या के बाद बताई थी आत्महत्या की कहानी, पुलिस ने आरोपी पिता को किया गिरफ्तार, बेटी की दोस्ती से नाराज होकर की हत्या।

➡लखनऊ- आकाशीय बिजली गिरने से मौतों का मामला,सीएम योगी ने जनहानि पर गहरा दुख जताया , कौशाम्बी,सीतापुर जिले में हुई थी जनहानि,सीएम ने परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की,दिवंगत आत्मा की शांति के लिए कामना की।

➡बस्ती- डीएम की सख्ती का किसानों का हुआ भुगतान,मील प्रबंधन ने किसानों का किया भुगतान,रुधौली मिल से 198.71 करोड़ का भुगतान,2018-19 का सम्पूर्ण बकाया भुगतान हुआ, किसानों ने किया था रुधौली में धरना प्रदर्शन।

➡आगरा- बदहाल स्थिति में पड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र उमरेठा ,ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं की भारी असुविधा,उप स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं तैनात है कोई डॉक्टर,पिनाहट क्षेत्र के उमरैठा गांव का मामला।
   
➡फर्रुखाबाद- 2 स्टेटिक मजिस्ट्रेट डीएम ने किए निलंबित,ड्यूटी के दौरान नदारद मिले स्टेटिक मजिस्ट्रेट,परीक्षा में लगाई गई थी ड्यूटी, मिले गायब,2 स्कूलों का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, परीक्षा में लापरवाही पर डीएम का कड़ा एक्शन,डीएम के एक्शन से शिक्षा विभाग में हड़कंप,मोहम्मदाबाद क्षेत्र में डीएम ने किया निरीक्षण।

➡बागपत- DM-SP ने पूजा अर्चना के साथ किया झंडारोहण,झंडारोहण के साथ हुई शिवरात्रि की शुरुआत,डीएम ने मेला परिसर का लिया जायजा, बागपत के परशुरामेश्वर मन्दिर में हुई पूजा अर्चना।

➡सोनभद्र- डिप्टी सीएम केशव मौर्य का दौरा कल,घोरावल के गांव औराही में होगा आगमन,कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे डिप्ट सीएम,उपमुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां हुई पूरी,बूथ अध्यक्ष के आवास जा सकते हैं केशव मौर्य,बलवंत सिंह के आवास पर जाने की संभावना। 

➡सुल्तानपुर- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर,खबर चलते ही हरकत में आया जिला प्रशासन, एसडीएम सदर, नगर पालिका चेयरमैन पहुंचे , अधिकारियों ने ढहाया अवैध निर्माण, पराग बूथ संचालक ने कराया था अवैध कब्जा, कलेक्ट्रेट के ननगर पालिका गेट का मामला।

➡मुरादाबाद- अनियंत्रित होकर टेम्पों पलटा,12 घायल,4 गंभीर घायलों को भेजा जिला अस्पताल, शराब के नशे में धुत था टेम्पों चालक,राहगीरों की मदद से बचाए गए ग्रामीण, हादसे के बाद टेम्पो चालक मौके से फरार, कुन्दरकी थाने के नगला मार्ग की घटना।

➡आगरा- इवांका ट्रंप आगरा आ रही हैं,ताज देखने जाएंगी इवांका ट्रंप,इवांका के साथ उनके पति भी होंगे ,राष्ट्रपति ट्रंप के साथ पहुंचेंगी इवांका, 24 फरवरी को ताज में ट्रंप परिवार।

➡सीतापुर- SP एलआर कुमार ने किया निरीक्षण,पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण किया  ,परिसर में साफ सफाई के निर्देश दिए,मेस,डायल-112,बैरक,शस्त्रागार का निरीक्षण,स्टोर रूम,GD कार्यालय का निरीक्षण किया,परिसर को स्वच्छ रखने के कड़े निर्देश दिए।

➡हाथरस- मां के डांटने पर घर छोड़कर भागे 3 बच्चे,किशोरी छोटी बहन,भाई को लेकर हुई गायब,एक साथ तीन बच्चों के गायब होने से हड़कंप,सादाबाद क्षेत्र के बिसावर गांव का मामला।

➡कानपुर - विद्युत विभाग ने CHC की काटी बिजली ,1 वर्ष से अधिक समय से नहीं जमा की बिल,बिजली कनेक्शन कटने से अस्पताल अंधेरे में,CHC प्रभारी ने नहीं जमा कराया विद्युत बिल, चौबेपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का मामला।

➡संभल- बुजुर्ग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,सौतेले भतीजों पर हत्या करने का आरोप,मेढ़ विवाद में पहले चाचा को पीटा, अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत ,पोतों पर दादा की हत्या का आरोप,रजपुरा क्षेत्र के केसरपुर गांव की घटना।

➡देवरिया- आपसी विवाद में दो पक्षों में मारपीट ,मारपीट में चली गोली,3 लोग घायल ,जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती ,आरोपी को असलहा के साथ पकड़ा,खुखुन्दू के परसिया भण्डारी का मामला।

➡वाराणसी- डिप्टी सीएम ने की समीक्षा बैठक,लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक की,सतीश चंद्र वर्मा को निलंबित करने का आदेश,बैठक के दौरान अभियंता रहे अनुपस्थित,कार्य में लापरवाही करने पर हुई कार्रवाई।

➡कानपुर - नीलामी से पहले 22 भैंसें हो गईं गायब,नगर निगम में होने वाली नीलामी स्थगित,पनकी अस्थाई गौशाला से जानवर गायब, चट्टों से जब्त किए गए जानवर हुए गायब, नगर निगम के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, अधिकारियों की लापरवाही से गायब हुआ मवेशी।

➡इटावा- चेकिंग में भाजपा समर्थक की गाड़ी का चालान ,BJP जिला अध्यक्ष समर्थकों के साथ पहुंचे चौराहा,दर्जनों समर्थकों के साथ नुमाइस चौराहा पहुंचे,अपर पुलिस अधीक्षक ने थाने से मांगी रिपोर्ट ,डीएम से शिकायत के बाद मांगी गई रिपोर्ट ,सिविल लाइन के नुमाइस चौराहे पर थी चेकिंग।
-

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन