समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

02 फरबरी 2020


बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी के थाना जहांगीराबाद में दिल दहला देने वाली घटना
पति अपनी पत्नी का सर काट कर हाथ में लेकर कर पहुंचा थाने
----------------------------------------
➡दिल्ली- केंद्र सरकार ने कल मामले की सुनवाई की मांग की,  दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया,  निर्भया के चारों दोषियों को नोटिस जारी किया,  तिहाड़ जेल सुपरिटेंडेंट को भी नोटिस जारी किया,  दिल्ली हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया, दिल्ली हाईकोर्ट कल मामले की करेगा सुनवाई,  दिल्ली पुलिस की याचिका पर जारी किया नोटिस,  केंद्र सरकार ने फैसले को दी है चुनौती,  पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले को दी है चुनौती ,  पटियाला हाउस कोर्ट ने फांसी टाल दी थी, फांसी की सजा अनिश्चितकाल के लिए टाल दी थी।

➡दिल्ली- सीएम योगी का कल का कार्यक्रम, 4 बजे ओडीओपी प्रदर्शनी में जाएंगी, ओडीओपी प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे, सिद्धार्थनाथ सिंह स्वागत संबोधन करेंगे, 5 बजे सीएम योगी संबोधन करेंगे, नवनीत सहगल धन्यवाद ज्ञापन करेंगे, हरिनगर,हरिकेशनगर में करेंगे रैली, यूपी सदन में करेंगे रात्रि विश्राम।

➡दिल्ली- सिद्धार्थनाथ सिंह का कल का कार्यक्रम, 12 से 2 बजे के बीच सीमापुरी चौक में रैली, 2 बजे से 4 बजे तक विश्वासनगर में रैली, 4 से 6 बजे तक गांधीनगर में जनसभा, 6 से 8 बजे तक रोहतासनगर में जनसभा, 8 से 10 बजे तक भजनपुरा में जनसभा।        

➡दिल्ली- दिल्ली विधानसभा चुनाव, 4-5 फरवरी को राहुल गांधी की रैलियां, राहुल गांधी,प्रियंका गांधी की 4 रैलियां, ईस्ट दिल्ली,साउथ दिल्ली हौज खास, सेंट्रल दिल्ली, आउटर दिल्ली में रैलिंया।

➡लखनऊ- शिवपाल सिंह यादव ने किया ट्वीट- बजट में एक बार फिर गांव,गरीब की उपेक्षा, किसानों,नौजवानों के लिए निराशापूर्ण बजट, पिछड़े,अल्पसंख्यक के लिए बजट में कुछ नहीं, समाज की महिलाओं के लिए बजट में कुछ नहीं, देश को सुधारने में बजट नाकाफी है-शिवपाल। 

➡लखनऊ- 6000 करोड़ के आम्रपाली घोटाले में पेशी, आम्रपाली ग्रुप के तीसरे डायरेक्टर को रिमांड, अजय कुमार को 7 दिन पुलिस रिमांड पर भेजा, ईडी की विशेष मांग पर लखनऊ में पेशी, मंडोली जेल से लखनऊ पेशी पर लाया गया, आम्रपाली ग्रुप के 2 डायरेक्टर पहले से रिमांड पर, 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजे गए थे जेल, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ईडी जांच कर रही है, आम्रपाली घोटाले में 3 डायरेक्टर पेश हो चुके हैं,  तीनों डायरेक्टर ईडी के सामने पेश हो चुके हैं, अनिल शर्मा,शिव प्रिया पर रिमांड मिली थी, ईडी की 14 दिन की रिमांड पर लिए गए थे, ईडी के वकील कुलदीप श्रीवास्तव ने दी जानकारी।

➡लखनऊ- अलमाइट हॉस्पिटल में मरीजों से लूट, इलाज के नाम पर 60 हजार नगद लिए, करीब 80 हजार की दवाई मंगाई गई, पैसा लेने के बाद भी मरीज को आराम नहीं, अलमाइट हॉस्पिटल गोलागंज में हुई लूट,  रायबरेली के प्राइवेट अस्पताल से रेफर किया था, क्रिश्चियन कॉलेज के पास है अलमाइट हॉस्पिटल।        

➡लखनऊ- सीपी सुजीत पाण्डेय ने की अपील, राजधानी वासियों से की अपील, अपराध,यातायात को लेकर हेल्पलाइन नंबर, सार्वजनिक स्थानों पर मदिरा सेवन पर रोक, संवेदनशील स्थानों की जानकारी के लिए सुझाव,  सुझाव के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नम्बर, हेल्पलाइन नंबर 9454405231 जारी किया गया।

➡रायबरेली- रायबरेली में बेहद सनसनीखेज वारदात, एक युवती की जली हुई लाश मिली है, रेप के बाद जिंदा जलाने की आशंका है, हाईवे पर ढाबे के पास मिली है जली लाश, रायबरेली के हरचंदपुर थाने का मामला , युवती की उम्र 25 से 30 साल के बीच है, ढाबे के पीछे जिंदा जलाई गई है युवती, रेप,हत्या,जिंदा जलाने की आशंका,  मारी गई युवती की पहचान नहीं हो पाई है,  लाश का चेहरा बुरी तरह से बिगाड़ा गया, रायबरेली पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, हरचंदपुर गंगागंज गोपाल ढाबा के पास का मामला।     

➡अयोध्या- नाराज पति ने पत्नी पर फेंका देसी बम, पत्नी की बेवफाई से नाराज था पति, पत्नी और उसका प्रेमी हुआ घायल, दोनों का चिकित्सालय में चल रहा इलाज, मौके पर बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस फोर्स,  अयोध्या के काशीराम कॉलोनी का मामला।              

➡गाजियाबाद- असिस्टेंट प्रोग्रामर किया गया निलंबित, जीडीए के कम्प्यूटर अनुभाग में था, राजीव गोयल को किया गया निलंबित, जीडीए में टोनर/कार्टेज के मूर्ति में घोटाला, कार्य में अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई, जीडीए के चीफ इंजीनियर कर रहे जांच।    

➡लखीमपुर- गवर्नर आनंदी बेन का 4 दिन का कार्यक्रम, प्रकृति को करीब से देखने दुधवा जाएंगी, 4 को गेंडा परियोजना देखने जाएंगी गवर्नर, 5 को दुधवा टाइगर रिजर्व के कतर्नियाघाट, 6 बारहसिंघा और बाघ को करीब से देखेंगी, 7 को पीलीभीत रवाना होंगी गवर्नर आनंदीबेन, कार्यक्रम के चलते दुधवा में तैयारियां तेज।    

➡फर्रुखाबाद- प्राइवेट अस्पतालों में जिला प्रशासन का छापा, सिटी मजिस्ट्रेट व सीओं सिटी ने मारा छापा, छापामारी में 5 हॉस्पिटलों में मिली अनिमिताएं, 5 नर्सिंग होम को सिटी मजिस्ट्रेट ने किया सीज, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡अमरोहा- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के खिलाफ वीडियो, भीम मीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का वीडियो, वीडियो में केन्द्रीय मंत्री को कहे गए अपशब्द, नोगावा सादात कोतवाली दर्ज हुआ मुकदमा, अनुराग के बयान के बाद सोशल मीडिया पर टिप्पणी, भाजपा नेता की शिकायत पर दर्ज मुकदमा।

➡सीतापुर- रामकोट थाने में समाधान दिवस का आयोजन, डीएम अखिलेश तिवारी ने सुनी समस्याएं, डीएम ने सुनी फरियादियों की समस्याएं, शिकायतों को सुनकर निस्तारण का निर्देश, 7 शिकायतें में से मौके पर 3 का निस्तारण, पुलिस उपमहानिरीक्षक L.R कुमार मौजूद रहे, SHO ओपी राय, सदर SDM मौजूद रहे।

➡इटावा- फ़्रेंड्स कॉलोनी पुलिस को मिली सफलता, मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की गई, जुआ खेल रहे 6 से अधिक जुआरी गिरफ्तार, ताश के पत्ते,7225 रुपए की नगदी बरामद, फ़्रेंड्स कॉलोनी पुलिस ने अड्डा प्रभु से पकड़ा।

➡कानपुर- डॉक्टर ने गोली मारकर किया आत्महत्या, मृतक डॉक्टर नीरज पांडे किया आत्महत्या, प्राइवेट अस्पताल में करते थे प्रैक्टिस, करीब 10 साल पहले हुआ था प्रेम विवाह, दो बच्चे,सुसाइड का कारण नहीं चला पता, बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा-3 की घटना।

➡बुलन्दशहर- तेज रफ़्तार कार ट्रक में पीछे से घुसी, कार सवार महिला समेत ड्राइवर की मौत, एक महिला की हालत गंभीर कराया भर्ती, पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम को भेजा, खुर्जा देहात क्षेत्र के NH91का मामला।

➡झांसी- शराब नशे में पति ने किया जलाने का प्रयास, मिट्टी का तेल डालकर जलाने का किया प्रयास, पत्नी और बच्चों को जलाने का किया प्रयास, बच्चों और पत्नी के शरीर पर फफोले पड़े, पत्नी ने पति पर थाने में कराई रिपोर्ट दर्ज, शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के बजेरा का मामला।             

➡गोंडा- तेज रफ्तार कार ने युवक को मारी टक्कर, टक्कर के बाद कार ने युवक को रौंदा, युवक की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, भाग रहे कार चालक को पुलिस ने पकड़ा, गोंडा लखनऊ रोड के लालपुर गांव का मामला।  

➡बागपत- कल सुबह 11:30 बजे एनएच 334B का पूजन,  मेरठ बागपत बहालगढ़ के निर्माण कार्य का भूमि पूजन, मंत्री वीके सिंह डॉ.सत्यपाल सिंह रहेंगे मौजूद, जीत फार्म हाउस कुराली रोड बागपत पर कार्यक्रम।    
➡महोबा- क्रेशर प्लांट पर दबंगों का कहर, एक दर्जन दबंगों ने 2 कर्मियों को पीटा, दंबगों की करतूत सीसीटीवी में हुई कैद, दोनों नाजुक जिला अस्पताल में भर्ती, एमपी के लवकुशनगर के प्रकाश बम्होरी की घटना।

➡अमरोहा- दूल्हे के पिता से लूटा नोटों भरा बैग, पिता से 2 लाख रुपए का बैग छीना, चोर ने डीजे पर किया था डांस, सीसीटीवी के माध्यम से तस्वीरें साफ, गजरौला क्षेत्र के हाईवे रिसोर्ट का मामला।    

➡रायबरेली - ऊंचाहार सीएचसी में दो नवजात की मौत, अव्यवस्था से एक दिन में दो नवजात की मौत, दो नवजात की मौत से खुली व्यवस्था की पोल, ऊंचाहार सीएचसी प्रसव कक्ष में भारी अव्यवस्था।             

➡बाराबंकी - मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह का आगमन, कल 12 बजे बाराबंकी होगा आगमन, सात दिवसीय सरस मेले का करेंगे समापन, मंत्री कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण।

➡कौशाम्बी- बकरियों से भरी ट्रक हाइवे पर पलटी, 50 बकरियों की ट्रक पलटने से मौत, ट्रक ड्राइवर घायल,पुलिस पहुंची, कोखराज के ननमई गांव के पास की घटना।       

➡कासगंज- पीडब्लूडी विभाग की बड़ी लापरवाही, बिना नोटिस दिए डीआईओएस का दफ्तर, एटा-कासगंज मार्ग पर हो रहा निर्माण, सभी जरूरी दस्तावेज मलबे में दबे। 

➡रायबरेली- कपड़े में लिपटा मिला नवजात का शव, नवजात का शव मिलने से सनसनी, जगतपुर के बैरिहार पुलिया पर मिला शव।       

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन