समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

02 जुलाई 2024 हाथरस जिले में बड़ा हादसा, भोले बाबा (सूरजपाल) के सत्संग में भगदड़ ।

Image
➡लखनऊ-हाथरस हादसे में सीएम ने मुआवजे का एलान किया, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा, घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक मदद का एलान, CM स्वयं रख रहे पल-पल के घटनाक्रम पर सीधी नजर, 2 मंत्री, मुख्य सचिव और DGP को मौके पर भेजा, ADG आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ को जांच के निर्देश, कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ होगी एफआईआर. ➡लखनऊ-हाथरस हादसे में 27 लोगों की मौत का मामला, CM योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया, CM ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, आला अफसरों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश, सीएम ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए. ➡लखनऊ-तेज तर्रार मुख्य सचिव के आते ही होने लगीं जांचें, सचिवालय सीधी भर्ती के समीक्षा अफसरों की होगी जांच, टाइपिंग परीक्षा परिणामों की होगी जांच, गैर नियम से टाइपिंग परीक्षा पास करवाने वालों की जांच, प्रमुख सचिव सचिवालय ने दिया जांच के आदेश, सीधी भर्ती के समीक्षा अधिकारियों में मचा हड़कंप. ➡लखनऊ-भाजयुमो के कार्यकर्ताओं का जबरदस्त प्रदर्शन , राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान के विरोध में प्रदर्शन, राहुल गांधी का पुतला जलाकर किया विरोध प्रदर्शन,

05 जुलाई 2023


कासगंज : केनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान कासगंज में जनपद स्तरीय वित्तीय साक्षरता पर अखिल भारतीय प्रश्नोत्तरी का आयोजन भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा किया गया । 
यह प्रतियोगिता दो दो प्रतिभागियों की 6 टीमों को गठित कर आयोजित की गई । जिसमें जनपद कासगंज के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज  ,जनपद एटा से पंडित दीन दयाल उपधायाय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज जिरशमी  एवं   राजकीय हाई स्कूल अधापुर , बदायूँ जनपद से राजकीय हाई स्कूल दानपुर ,राजकीय हाई स्कूल उपरेरा ,राजकीय हाई स्कूल सिकंदाबाद ने सहभागिता की । जिसमें राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कासगंज की अनिका चौहान ,शहरीन नाज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और पुरुस्कार के रूप में ट्रॉफी एवं 10 हज़ार की धनराशि प्राप्त की एवं प्रथम स्थान प्राप्त दोनों प्रतियोगी राज्य स्तर पर प्रतिभागिता करेंगे । द्वितीय पुरुस्कार ओमभारती एवं ज्योति पंडित दीन दयाल उपधायाय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज जिरशमी  ने प्राप्त किया पुरुस्कार के रूप में 7500 की धनराशि प्राप्त की । तृतीय पुरुस्कार आकाश कुमार एवं रितिक शर्मा राजकीय हाई स्कूल अधापुर ने प्राप्त किया   और 5000 की धनराशि प्राप्त की । इस प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों को एक एक बैग और टी शर्ट भी प्रदान की गई और प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए । यह प्रतियोगिता भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से आए श्री के के  कौशिक एवं श्री बलिन्दर सिंह एल डी एम कासगंज ,श्री चंद्रवीर सिंह निदेशक केनरा बैंक आर सेटी कासगंज की गरिमामय उपस्थिती में आयोजित की गई ।इस दौरान केनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान कासगंज  के कार्यक्रम समन्वयक श्री सुशील कुमार श्रीवास्तव ,श्री रामचन्द्र वर्मा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कासगंज ,श्री किशन पाल सिंह  एवं रूपाली शिंघल  कार्यालय सहायक श्री शांति स्वरूप , श्री तरुण कुमार एवं विभिन्न शैक्षिक संस्थानो से आए शिक्षकगण और सभी प्रतियोगी उपस्थित रहे ।
राजकीय बालिका इंटर कालेज कासगंज की टीम के  राज्य स्तरीय परतियोगित मे  पहुनने पर 
 राजकीय बालिका इंटर कालेज कासगंज की प्रधानाचार्या प्रियंका गुप्ता व  शिक्षक/  शिक्षिकाये   सुनीता यादव,  सरिता राजपूत, अनुषा सिन्हा, ज्योत्सना सिंह सोलंकी   , शीला देवी शशि,  नवाब सिह,  रामचन्द्र वर्मा आमेनदर कुमार,   सुशील  शर्मा आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

➡️लखनऊ- BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का आज का कार्यक्रम, भूपेंद्र चौधरी सहारनपुर में जनसभा संबोधित करेंगे, आज सुबह 11 बजे कर्ण पैलेस, नकुड़ में जनसभा करेंगे. 

➡️लखनऊ- जानकीपुरम सेक्टर H में ट्रांसफार्मर फुंका, बिजली जाने से कॉलोनी वासी हुए परेशान, अंधेरे में डूबे गली और मोहल्ले.

➡️लखनऊ-समाज कल्याण विभाग का प्रबुद्ध नागरिक संवाद कार्यक्रम, आज शाम 4 बजे, प्रेक्षा गृह, भागीदारी भवन में कार्यक्रम, समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण करेंगे अध्यक्षता. 

➡️बाराबंकी- सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बाराबंकी आगमन आज, अयोध्या दौरे पर जाने से पहले आएंगे जिले में, सफदरगंज कस्बे में पार्टी नेता के घर जाएंगे अखिलेश यादव, सुबह 11 बजे सफदरगंज कस्बे में पहुंचेंगे, सपा नेता ज्ञान सिंह के घर जाएंगे सपा प्रमुख. 

➡️अयोध्या- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का अयोध्या दौरा आज, आज दोपहर 12.30 बजे रौनाही के दोस्तपुर रग्घू पहुंचेंगे, स्व. गंगा सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने जाएंगे, तेरहवीं संस्कार में शामिल होंगे अखिलेश यादव , 1.15 बजे रौनाही गांव पहुंचेंगे अखिलेश यादव , हाजी फिरोज खान गब्बर के आवास जाएंगे अखिलेश, आवास पर मुलाकात करेंगे अखिलेश यादव , 2.15 बजे पहुंचेंगे शहर के अंगूरी बाग कॉलोनी, पूर्व विधायक की पत्नी को देंगे श्रद्धांजलि, पूर्व विधायक जय शंकर पांडे की पत्नी को देंगे श्रद्धांजलि, आज 3 बजे मकबरा पहुंचेंगे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष , स्वर्गीय शीतला सिंह को श्रद्धांजलि देंगे अखिलेश यादव, 3.30 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे अखिलेश यादव. 

➡️अयोध्या- इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर बड़ी खबर, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले शुरू होंगी उड़ानें, नवम्बर में दिल्ली और मुंबई के लिए शुरू हो सकती है उड़ानें  , मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम तेज़ी पर, श्रीराम मंदिर से 8 किलोमीटर दूर है इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अयोध्या-प्रयागराज हाईवे की तरफ से होगा प्रवेश, टर्मिनल, रन वे और पॉवर ट्रांसमिशन का काम जोरों पर , अक्टूबर तक घरेलू उड़ानों का लाइसेंस मिलने की उम्मीद, एविएशन रेग्युलेटर DGCA से मिलना है लाइसेंस. 

➡️गोरखपुर- सीएम योगी आदित्यानाथ के दौरे का तीसरा दिन, मुख्यमंत्री योगी लगाएंगे जनता दर्शन, 10.30 पर सीएम बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह जाएंगे, 68 स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए किट देंगे, बेसिक शिक्षा परिषद की पाठशाला अब स्मार्टशाला होगी , स्कूलों को LED टीवी तकनीकीपूर्ण TLM की किट का वितरण , संपर्क फाउंडेशन द्वारा TLM किट उपलब्ध कराए जा रहे. 

➡️कानपुर- अपार्टमेंट से गिरकर युवक की हुई मौत, मृतक की पहचान में जुटी पुलिस, आत्महत्या या हत्या की भी जांच कर रही पुलिस, सीसामऊ थाना अंतर्गत लेनिन पार्क भदौरिया बिल्डिंग की घटना. 

➡️हापुड - हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा की बड़ी कार्रवाई, पत्थरबाजी करने वाले फरार आरोपियों पर लिया एक्शन, चारों आरोपियों पर 10-10 हजार का ईनाम घोषित, पुलिस ने फरार आरोपियों के फोटो किये जारी , आरोपियों ने घर की छतों से जमकर बरसाये थे पत्थर , पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल, फरार आरोपियों की पुलिस ने तेज की तलाश , नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ब्रह्मनान का मामला. 

➡️झांसी- अग्निकांड में महिला समेत 4 लोगों की मौत, 10 घंटे बाद खत्म हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, शोरूम के ऊपर यूनाइटेड इंश्योरेंस कंपनी का था ऑफिस, कंपनी की असिस्टेंट मैनेजर रजनी राजपूत की हुई मौत, एसएसपी राजेश एस ने 4 लोगों के मौत की पुष्टि की, रेस्क्यू कर 7 लोगों को निकाला गया बाहर, 50 से अधिक दमकल गाड़ियों ने बुझाई आग , झांसी के सीपरी बाजार में हुआ था अग्निकांड. 

➡️आगरा- जिले के खेरागढ़ में भीषण सड़क हादसा, कार और टेंपो की हुई आमने-सामने भिड़ंत, हादसे में टेंपो चालक समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत, टेंपो में सवार अन्य 4 लोग गंभीर घायल, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे, गंभीर घायलों को अस्पताल में कराया गय़ा भर्ती, हादसे के बाद कार सवार मौके से फरार, सैयां से खेरागढ़ की तरफ जा रही थी टेंपो, थाना खेरागढ़ के सैंया मार्ग जिओ पेट्रोल पंप की घटना. 

➡️रायबरेली- शिवरात्रि के पर्व व कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट, एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने चलाया अभियान, संदिग्ध वाहन व व्यक्तियों की ली गई तलाशी, लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की एसपी ने की अपील, कई इलाकों व मोहल्लों में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, फ्लैग मार्च में एसपी आलोक प्रियदर्शी खुद रहे मौजूद. 

➡️एटा- दूसरे जनपदों में ट्रांसफर हुए शिक्षक नहीं हो रहे रिलीव, 150 से 250 शिक्षकों को हुआ है ट्रांसफर, करीब 100 की संख्या में परेशान शिक्षक पहुंचे डीएम आवास, 3 दिन से लगातार लगा रहे बीएसए ऑफिस के चक्कर, 2 जुलाई तक रिलीज होकर नई तैनाती पर पहुंचना था, डीएम ने शिक्षकों को रिलीव करने के बीएसए को दिए आदेश, शिक्षकों के दस्तावेज चेक करने में लगा समय- बीएसए, जल्द ही सभी शिक्षक होंगे रिलीव- बीएसए. 

➡️मकुशीनगर- पीएम मोदी का कार्यक्रम बारिश के कारण स्थगित, सीएम योगी का भी आज का कुशीनगर दौरा स्थगित, आज सीएम योगी आदित्यनाथ को आना था कुशीनगर, सभास्थल पर पानी के कारण कार्यक्रम स्थगित किया, 7 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी कुशीनगर आने वाले थे. 

➡️ललितपुर- अज्ञात वाहन ने बाइक में मारी टक्कर, सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत, हादसे में वाहन चालक की हालत गंभीर, वार के बघोरा गांव के निवासी थे पिता पुत्र, परिवार में दो लोगों की मौत से मचा कोहराम, पुलिस शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुटी, सदर कोतवाली क्षेत्र NH44 के कैलगुंवा चौराहे की घटना. 

➡️हरदोई- फेंका जा रहा कूड़ा बना बीमारियों का घर, कचरा डंप होने से आ रही दुर्गंध, राहगीर परेशान, 15 वार्डो से हर रोज निकलता है लगभग साढ़े पांच टन कूड़ा, हरदोई जिले के पाली नगर पंचायत का मामला. 

➡️बिजनौर- चैकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में दो बदमाशों को लगी गोली, बदमाशों के पास से अवैध शस्त्र और एक कार बरामद, दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो हुए फरार, चांदपुर थाना क्षेत्र के शुगर मिल पुलिस चौकी की घटना. 

➡️देहरादून- सीएम धामी ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भेंट की- सीएम धामी, कांवड़ यात्रा से संबंधित तैयारियों के बारे में जानकारी दी- सीएम, जोशीमठ में किए जा रहे पुनर्वास कार्यों की दी जानकारी- सीएम धामी, केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे सहयोग को लेकर धन्यवाद दिया- सीएम. 

➡️दिल्ली- गृहमंत्री से उत्तराखंड सीएम धामी ने की मुलाकात, गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर हुई बैठक, दोनों के बीच हुई आधे घंटे की मुलाकात, दिल्ली दौरे पर है उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी. 

➡️दिल्ली- दिल्ली अध्यादेश मामले पर आज होगी सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई में सुनवाई, दिल्ली सेवा अध्यादेश की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली है याचिका , दिल्ली सरकार की याचिका पर आज सुनवाई करेगी. 











| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन