समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

राजकीय शिक्षक संघ की बैठक में निलंबन का किया गया विरोध


 ➡️कासगंज : 22अप्रैल 2023 को राजकीय शिक्षकों की बैठक, पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज थरा चितरा अमांपुर कासगंज पर की गई ।
जिसमें गौतम बुद्ध नगर गाजियाबाद मैं कार्यरत ईमानदार जुझारू एवं संघर्षशील साथी श्री सत्यपाल सिंह कर्दम जी का निलंबन बिना किसी जांच तथा बिना किसी आधार पर निराधार आरोप लगाते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक गौतम बुद्ध नगर द्वारा संस्तुति कर अपर शिक्षा निदेशक प्रयागराज द्वारा सस्पेंशन कराया गया है जो अत्यंत निंदनीय एवं पक्षपातपूर्ण है जिसका पुरजोर विरोध जनपद कासगंज के राजकीय शिक्षकों द्वारा एक सुर में किया गया तथा यह भी निर्णय लिया गया की यदि सत्यपाल सिंह कर्दम जी का निलंबन वापस नहीं लिया जाता है तो राजकीय शिक्षक जनपद कासगंज निलंबन के प्रति एकजुट होकर संघर्ष करेंगे और शीघ्र ही कर्दम जी का निलंबन वापस करें अन्यथा की स्थिति में धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा बैठक में राज्य अध्यापक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक मदन राजपूत, जी एस राजपूत वर्मा ,गजराज सिंह ,सुदेश कुमार, उमेश कुमार ,जितेंद्र प्रताप ,अशर्फीलाल ,प्रधानाचार्य लाल सिंह, विजय प्रताप आदि उपस्थित रहे साथ ही सभी ने सहमति दी कि इस घड़ी में हम सभी राजकीय शिक्षक तन, मन, धन से कर्दम जी के साथ हैं और अपील की गई की राजकीय शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश द्वारा शासन एवं मंडल तथा जनपद स्तर पर उच्चाधिकारियों से वार्ता की की जाए एवं कर्दम जी का निलंबन वापस कराया जाएआज दिनांक 22 अप्रैल 2023 को श्री सत्यपाल सिंह कर्दम का अनैतिक एवं अव्यवहारिक रूप से किए गए निलंबन को तत्काल वापस करने हेतु माननीय सदर विधायक कासगंज श्री देवेंद्र सिंह राजपूत के आवास पर पहुंचकर ज्ञापन दिया गया तथा माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को अवगत कराने हेतु अनुरोध किया गया जिस पर माननीय विधायक द्वारा माननीय मुख्यमंत्री को अवगत कराने हेतु समस्त राजकीय शिक्षकों को आश्वस्त किया तथा अवगत कराया किं आज ही माननीय मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा ज्ञापन देने वाले सभी राजकीय शिक्षकों ने माननीय विधायक जी का धन्यवाद किया ।

➡️लखनऊ- राज्य लोक सेवा आयोगों के अध्यक्षों की कॉन्फ्रेंस,24वें राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन कार्यक्रम,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन,उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य यूपी-CM,भारत की आस्था का केंद्र है यूपी- सीएम योगी,प्राचीन भारत का प्रतिनिधित्व करता है यूपी-CM,प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या है- सीएम योगी,राज्यों के लोक सेवा आयोगों की बड़ी भूमिका-CM,गंगा-यमुना का भू-भाग यूपी में है- सीएम योगी,यूपी में कई सांस्कृतिक धरोहर- सीएम योगी,श्रीकृष्ण की जन्मस्थली यूपी में है -मुख्यमंत्री,यूपी कई विशेषताओं के लिए जाना जाता-CM,आजादी की लड़ाई में यूपी की विशेष भूमिका-CM,प्रदेश की बड़ी आबादी कृषि पर निर्भर है- CM,पीएम मोदी ने देश में नई आशा जगाई- सीएम,नई आशा के साथ देश-प्रदेश ने बदलाव देखा-CM,पहले भर्तियों में बहुत शिकायतें होती थीं-CM,आज पारदर्शी तरीके से भर्तियां हो रहीं- CM,पिछले 6 साल में यूपी में बड़े बदलाव हुए-CM,हमने भर्ती प्रक्रिया सही तरीके से पूरी की-CM,6 साल में 5.50 लाख नियुक्तियां की- सीएम,आज यूपी की तस्वीर बदल चुकी है- सीएम,आज ईद पूरे धूमधाम से मनाई जा रही-सीएम,यूपी में अब सड़क पर नमाज नहीं होती-CM,पहले यूपी को माफियाओं ने जकड़ा था-सीएम.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईद की बधाई दी, ऐशबाग ईदगाह पहुंचकर अखिलेश यादव ने बधाई दी, आज के दिन भाईचारे का संदेश दें- अखिलेश यादव, हमारा देश,हमारी संस्कृति यही सिखाती है-अखिलेश, 
दुनिया में कही ऐसा देश नहीं जैसा हमारा है-अखिलेश, अलग-अलग पहनावा-भाषा फिर भी प्रेम-भाईचारा,सभी लोगों को ईद की बहुत मुबारकबाद- अखिलेश.

➡️लखनऊ- मोलभाव ने ले ली गरीब सब्ज़ी विक्रेता की जान,कृष्णानगर में सब्ज़ी विक्रेता की ईंट मारकर हत्या,मोलभाव से मना किया तो सरफिरे ने किया हमला,सब्ज़ी विक्रेता से ग्राहक ने साथियों के साथ की मारपीट,घायल सब्जी विक्रेता की लोकबंधु अस्पताल में मौत,ज्वाला मंदिर के पास सब्ज़ी का ठेला लगाता था,पुलिस मुक़दमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी.

➡️प्रयागराज- अतीक की काली कमाई के कुबेरों पर एक्शन नहीं,मो. मुस्लिम की कोई प्रॉपर्टी अभी तक जब्त नहीं,प्रयागराज में सुधीर अग्रवाल की भी संपत्ति जब्त नहीं,प्रयागराज के दीपक भार्गव की भी कोई संपत्ति जब्त नहीं,अग्रवाल, भार्गव, मोहम्मद मुस्लिम से पूछताछ भी नहीं,अतीक की कमाई के ये तीन कुबेर,इनमें से अग्रवाल और भार्गव पर ईडी के छापे पड़े थे,इसके बाद भी पुलिस ने इनसे पूछताछ तक नहीं की,अग्रवाल और भार्गव का प्रयागराज में बड़ा रसूख है,अग्रवाल-भार्गव से पूछताछ करने सिपाही भी नहीं गया,यूपी पुलिस में मोहम्मद मुस्लिम को कौन बचा रहा?,लखनऊ में मो. मुस्लिम का 5 हजार करोड़ का कारोबार,मो. मुस्लिम का पार्टनर था माफिया अतीक अहमद,अतीक की हर काली कमाई मोहम्मद मुस्लिम के धंधे में,मो. मुस्लिम के किसी प्रॉपर्टी पर कोई बुलडोजर नहीं चला.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड की जांच से जुड़ी खबर,पुलिस को अतीक के नाम पर व्हाट्सऐप ग्रुप मिला,'शेर-ए-अतीक' के नाम से व्हाट्सऐप ग्रुप मिला -सूत्र,अतीक के बेटे असद ने करीब 200 लोगों को जोड़ रखा था,इसमें शूटर और शाइस्ता के मददगारों के भी नाम शामिल हैं,बीती साल नवंबर में ही यह ग्रुप बंद कर दिया गया था,असद के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स खंगालने पर मिला ग्रुप,व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन अतीक का बेटा असद था,पुलिस को शक है कि ग्रुप मेंबर्स का उमेश पाल मर्डर से कनेक्शन है.

➡️बस्ती- निकाय चुनाव में बीजेपी के टिकट को लेकर डाली गई पोस्ट,बिना टिकट की घोषणा हुए ही सोशल मीडिया में डाली पोस्ट,हरैया नगर पंचायत से नंदलाल गुप्ता ने खुद को बनाया प्रत्याशी,अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित करते हुए फेसबुक पर डाली पोस्ट,तिलमिलाए विधायक अजय सिंह ने पोस्ट देखकर किया काउंटर,नहीं हुई है टिकट की घोषणा, फर्जी पोस्ट पर कराऊंगा FIR,विधायक अजय सिंह ने अफवाहों पर न ध्यान देने की अपील की.

➡️मुजफ्फरनगर- मालखाने का रिवाल्वर बदमाश से बरामद का मामला,बदमाश सुशील मूंछ के लड़के विक्की से मिला रिवाल्वर,रतनपुरी पुलिस ने कुख्यात के बेटे से किया था बरामद,2015 में देवबंद थाने के मालखाने से चोरी हुआ था रिवाल्वर,मुजफ्फरनगर कोर्ट ने अभियुक्त विक्की को नोटिस भेजा,29 अप्रैल को मामले में कोर्ट करेगा अगली सुनवाई,प्रदेश में टॉप माफिया की सूची में दर्ज है सुशील मूंछ,देवबंद के डेहरा निवासी ललित की थी लाइसेंसी रिवाल्वर.

➡️बरेली- मरीजों के सामने भिड़े एसीएमओ और डॉक्टर,डॉक्टर भानु प्रकाश और डॉक्टर सतीश चंद्रा भिड़े,300 बेड अस्पताल में एक-दूसरे में जमकर हुई कहासुनी,डॉक्टर सतीश चंद्रा ने हाथ तोड़ने की दी धमकी,कहासुनी का वीडियो वायरल हुआ,बारादरी थाना क्षेत्र में स्थित है 300 बेड हॉस्पिटल.

➡️नोएडा- बाइक सवारों ने युवक की गोली मारकर की हत्या,लूट का विरोध करने पर हत्या का लगाया आरोप, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप,2 बाइक सवारों ने वारदात को दिया अंजाम,कहासुनी और हाथापाई के बाद मारी गयी गोली-पुलिस,पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 4 टीम बनाई, थाना सेक्टर-58 इलाके में बाइक सवारों ने की हत्या.

➡️बांदा- रेलवे पटरी पर क्षत-विक्षत मिले प्रेमी युगल के शव,गिरवा थाना क्षेत्र के छिबाव गांव के रहने वाले हैं दोनों, सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस और परिजन,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पुलिस प्रथम दृष्टया मान रही आत्महत्या,अतर्रा कोतवाली अंतर्गत नंदना गांव की घटना.

➡️प्रयागराज- अतीक अहमद और अशरफ मर्डर केस से जुड़ी बड़ी खबर,शूटर खुल्दाबाद थाने से चंद कदमों के दूरी पर रुके थे,होटल के कमरा नम्बर 203 में रुके हुए थे शूटर,लवलेश, आशीष, शनि स्टेशन के सामने होटल में रुके थे,होटल स्टार इन होटल में रुके थे शूटर.

➡️जालौन- सो रहे बच्चों पर छत का छप्पर गिरा,मां समेत 2 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत,ईद की खुशियां हुई मातम में तब्दील, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,उरई कोतवाली के मोहल्ला लहारियापुरवा की घटना.

➡️आगरा- हत्याकर जंगल में फेंका गया शव,मारने के बाद गले में लगाया गया है फंदा,व्यक्ति के शरीर पर हैं चोट के निशान,किरावली थाने के नानपुर का मामला.

➡️उत्तरकाशी- मां यमुना की उत्सव डोली यमुनोत्री धाम के लिए रवाना, प्रवास खरसाली से यमुनोत्री धाम के लिए डोली रवाना,डोली की रवानगी के दौरान मुख्यमंत्री धामी रहे मौजूद,पूजा अर्चना के बाद उत्सव डोली यमुनोत्री के लिए रवाना,उत्सव डोली में हेलीकॉप्टर से की गई फूलों की वर्षा,यात्रा पर आए तीर्थ यात्री ने उत्तराखंड सरकार की तारीफ की,मुख्यमंत्री ने देश-विदेश के तीर्थ यात्रियों को न्योता दिया,डोली को रवाना करने के बाद मुख्यमंत्री गंगोत्री धाम के लिए रवाना,गंगोत्री धाम में मां गंगा की उत्सव डोली पहुंची.

➡️देहरादून- सीड एंड ऑर्गेनिक प्रोडक्शन एसोसिएशन की बैठक,52वीं प्रबंध कार्यकारिणी परिषद की बैठक संपन्न,कृषि मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक,रिंग रोड स्थित किसान भवन में बैठक की गई,पिछली बैठक में पारित निर्णयों की पुष्टि प्रदान की गई, सभी कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा-मंत्री.

➡️देहरादून- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का बयान,चारधाम यात्रा की तैयारियां देख रहा हूं- माहरा,उत्तरकाशी में क्या तैयारी,फीड बैक ले रहा हूं,सरकार की तैयारियों को परख रहा हूं- माहरा,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर बीजेपी का पलटवार,बीजेपी मीडिया प्रभारी मानवीर चौहान का बयान,सकारात्मक सुझाव देंगे तो सरकार सबकी सुनेगी.








| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन