समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के युवा अध्यक्ष अंशुल, महामंत्री बने कुनाल....22 अप्रैल 2023

➡️कासगंज : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पश्चिम वेद प्रकाश सक्सेना की संस्तुति पर जिलाध्यक्ष केके सक्सेना ने कासगंज निवासी अंशुल जौहरी को संगठन में युवा जिलाध्यक्ष व कुनाल सक्सेना को महामंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है। 
नव मनोनीत अंशुल जौहरी और कुनाल सक्सेना ने कहा कि वह सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्ष वेदप्रकाश सक्सेना को धन्यवाद देते हैं। साथ ही विश्वास दिलाते हैं कि कायस्थ समाज के उत्थान में वह तन मन धन से सहयोग करेंगे। वह उनकी टीम का उद्देश्य रहेगा कि कासगंज में सहयोग, स्नेह, और भाईचारे का ऐसा माहौल पैदा हो, जिससे समाज के कायस्थ बंधुओं में आपसी सामंजस्य स्थापित रहे। इस नियुक्ति पर कायस्थ समाज के बंधुओं ने उन्हें बधाई दी हैं। बधाई देने वालों में नवल किशोर कुलश्रेष्ठ, एडवोकेट नारायण स्वरूप सक्सेना, वीपी सक्सेना, डॉ संजय सक्सेना, डॉ संजय सिन्हा,  महिला मोर्चा अध्यक्ष नीतू जौहरी, आरके सक्सेना, आदर्श सक्सेना, विनोद सक्सेना, डा. अजय कुलश्रेष्ठ, एड विपिन सक्सेना, अखिलेश सक्सेना, दीपक सक्सेना, राकेश शरन सक्सेना, मुकेश सक्सेना, अनुपम सक्सैना, रवि मोहन कुलश्रेष्ठ, नवीन सक्सेना, आलोक सक्सेना, नवल सक्सेना, आदित्य सरन सक्सेना, प्रशांत सक्सेना, विजय सक्सेना, अभयप्रिय श्रीवास्तव, हिमांशु सक्सेना, अभिषेक कुलश्रेष्ठ, दीपक सक्सेना, अवधेश सक्सेना, अतुल सक्सेना, अवधेश, राजा सक्सेना, अरविंद सक्सेना, अनिल सक्सेना, रंजन सक्सेना, शेखर सक्सेना शामिल हैं।

➡️लखनऊ- प्रदेश में बनेगा स्पेशल एजुकेशन जोन,स्पेशल इकोनॉमी जोन की तर्ज पर शुरू हुई तैयारी,निर्देश पर तकनीकी शिक्षण संस्थान बना रहे खाका,सरकार के निर्देश पर विशेषज्ञ बना रहे खाका,बचे परिवारों को बिजली कनेक्शन देने के लिए अभियान,छात्रों, स्वयं सहायता समूहों से कराया जाएगा घर-घर सर्वे,विद्युत सखियों से कराया जाएगा घर-घर सर्वे,सर्वे करने वालो को मिलेगा हर कनेक्शन पर सौ रुपये,बिजली चोरी की FIR के बाद भी ले सकेंगे कनेक्शन.

➡️लखनऊ- परिवारवाद से दूरी बनाएगी भाजपा, निकाय चुनाव का दूसरे चरण में भी दूरी बनाएगी,देर शाम सीएम आवास पर हुई बैठक में हुआ मंथन,मंथन में पैनल को दिया गया अंतिम रूप, आज दिल्ली जायेगे प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री,मुस्लिम उम्मीदवार देने पर भी हुआ विचार.

➡️लखनऊ- डीजीपी आरके विश्वकर्मा को अवमानना नोटिस,एडीजीपी स्थापना संजय सिंघल को भी नोटिस,पदोन्नति से जुड़े मामले में हाईकोर्ट के निर्देश,एक महीने में अनुपालन करने का दिया आदेश,अनुपालन करने या कोर्ट में हाजिर होने का आदेश,अधिकारियों पर प्रथम दृष्टया अवमानना का केस बनता है-HC.

➡️लखनऊ- प्रयागराज हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच का महत्वपूर्ण फैसला,तलाक के बाद मुस्लिम महिलाएं गुजारा भत्ते की हकदार,कहा केवल इद्दत की अवधि तक नहीं बल्कि दूसरी शादी तक,न्यामूर्ति अजय कुमार श्रीवास्तव प्रथम की एकलपीठ का फैसला.

➡️लखनऊ- अतीक की कब्जाई जमीन लौटाने का मामला,पीड़ितों को लौटाने पर सरकार कर रही मंथन,प्रदेश सरकार आयोग गठन पर कर रही विचार,दबंगई से जमीनें कब्जा की या औने पौने दाम में ली.

➡️प्रयागराज- अतीक और अशरफ के मर्डर पर सबसे बड़ा खुलासा,3 नहीं बल्कि 5 शूटर शामिल थे,शूटर्स की संख्या 3 नहीं 5 थी,2 शूटर बैकअप टीम के रूप में मौजूद थे,पहली स्ट्राइक टीम में 3 शूटर शामिल थे,2 शूटर्स की एक और टीम बैकअप में मौजूद थी,पहली टीम ने काम को अंजाम दिया,दूसरी गायब हुई,पहली टीम चूकती तो दूसरी टीम अतीक-अशरफ पर अटैक करती,सूत्रों के हवाले से भारत समाचार पर सबसे बड़ी खबर,जो 3 पकड़े गए हैं उनमें किसी के पास मोबाइल नहीं मिला,कॉल्विन अस्पताल के आस-पास के सभी CCTV पुलिस के पास,कॉल्विन अस्पताल के आस-पास करीब 45 कैमरे हैं,पुलिस ने सीसीटीवी की जांच की या नहीं,अब तक साफ नहीं.

➡️उन्नाव-बीजेपी विधायक को गोली मारने की मिली धमकी,एसपी के सीयूजी नंबर पर मिली धमकी,युवक ने बीजेपी विधायक को मारने की कही बात,बीजेपी विधायक को जुलाई में गोली मारने की दी धमकी,जुलाई महीने में गोली मारने की दी धमकी,फेसबुक पोस्ट कर प्रशासन को भी किया चैलेंज,सफीपुर से विधायक बंबालाल दिवाकर को दी धमकी,धमकी का ऑडियो, फेसबुक पोस्ट भी हो रहा वायरल.

➡️मेरठ- सीसीएस विवि पर 6.37 करोड़ का कर बकाया,विवि पर नगर निगम का सम्पत्ति कर बकाया है,वसूली के लिए विवि के 3 बैंक खाते सीज कराये,नगर निगम आयुक्त की ओर से की गयी कार्रवाई,70 हजार से डेढ़ करोड़ सालाना किया, सम्पत्ति कर,नगर निगम की मनमानी के खिलाफ कोर्ट में विवि,28 अप्रैल की सुनवाई से पहले ही कर दी कार्रवाई,बैंक खाते सील करने को चिठ्ठी भेजी गयी - विवि.

➡️मैनपुरी- निर्दलीय प्रत्याशी के परिजन पुलिस हिरासत में,वोट मांगने पर पति-बेटे को जबरन पुलिस ने उठाया,सैकड़ों की संख्या में समर्थकों ने घेरा थाना,पुलिस ने समर्थकों को खदेड़ने की कोशिश की,हिरासत में लिए गए पति और बेटे को थाने से छोड़ा,सत्ता पक्ष के नेता, विधायक ने जबरन पुलिस से उठवाया,भोगांव से निर्दलीय मैदान में उम्मीदवार हैं उपमा दीक्षित.

➡️बांदा- ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत,पत्नी को ससुराल छोड़कर वापस घर जा रहा था युवक,31 जनवरी को ढाई माह पहले प्रियंका से हुई थी शादी,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बांदा अतर्रा रोड में खुरहंड गांव के पास की है घटना.

➡️गाज़ियाबाद- तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई,कार चला रहे युवक की हुई मौत,3  अन्य युवक हुए घायल,शराब के नशे में थे सभी कार सवार,लिंक रोड थाना क्षेत्र की औद्योगिक क्षेत्र की घटना,घायलों को यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

➡️देहरादून- उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का आगाज, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान,सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है- धामी,यात्रा शुरू होने से पहले निर्देश दिए थे-CM,व्यवस्थाएं पूरी करने का निर्देश भी दिए थे,गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ शुरू होगी यात्रा,बाबा केदार के कपाट 25 अप्रैल को खुलेंगे,भगवान बद्रीविशाल के कपाट 27 अप्रैल को खुलेंगे.

➡️उत्तरकाशी- गंगा मैया की उत्सव डोली गंगोत्री के लिए हुई रवाना,दोपहर 12:35 पर गंगोत्री धाम के कपाट खोल दिये जायेंगे,शीतकालीन मन्दिर खरशाली में पूजा अर्चना का कार्य शुरू,8:30 बजे पर यमुना की उत्सव डोली मन्दिर से बाहर निकलेगी,मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आज खरशाली गांव में रहेंगे,पुष्कर धामी डोली यात्रा को करेंगे रवाना,12.41 बजे पर आम श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे कपाट, डोली को रवाना करने के बाद गंगोत्री जाएंगे मुख्यमंत्री.

➡️देहरादून- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का बयान,चारधाम यात्रा की तैयारियां देख रहा हूं- माहरा,उत्तरकाशी में क्या तैयारी,फीड बैक ले रहा हूं,सरकार की तैयारियों को परख रहा हूं- माहरा.

➡️दिल्ली- NCP ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की,कर्नाटक चुनाव के लिए NCP ने सूची जारी की,सूची में अजित पवार का नाम इसमें शामिल नहीं,उनके पार्टी छोड़ने की अटकलों का अंत नहीं हो रहा,15 सदस्यीय सूची में शरद पवार,सुप्रिया सुले,प्रफुल्ल पटेल, शिवाजीराव गरजे, क्लाइड क्रास्टो शामिल।







| Sachchi Pahal News | SPNews | सच्ची पहल समाचार | सच्ची पहल | SP News | SachiPahal | sachchipahal |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन