समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

26 अप्रैल 2019

कासगंज : मंगलवार व शुक्रवार सीमांत व लघु कृषकों से गेहूॅ खरीद हेतु आरक्षित 

 रबी विपणन वर्ष 2019-20 में मूल्य समर्थन योजना के अंतर्गत गेहूॅ खरीद का अधिकाधिक लाभ सीमांत व लघु कृषकों को पहुॅचाने के उददेष्य से गेहूॅ क्रय नीति के प्रस्तर 17.3 में सप्ताह में 02 दिन सीमांत कृषक (अधिकतम भूमि 01 हेक्टेयर तक) व लघु कृषक (अधिकतम भूमि 02 हेक्टेयर तक) का गेहूॅ बेचने के लिए आरक्षित रखे जायेंगें। इस हेतु आयुक्त खाद्य तथा रसद द्वारा दिवसों का निर्धारिण किया जायेगा एवं ई-उपार्जन माडयूल पर उक्तवत् चेक भी लगाया जायेगा। किसी विषेष जिले हेतु जिलाधिकारी की संस्तुति पर आयुक्त खाद्य एवं रसद इस व्यवस्था को षिथिल कर सकेंगें।
       उक्त जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी (वि/रा)/जिला खरीद अधिकारी कासगंज योगेन्द्र कुमार ने बताया है कि उक्त के अनुपालन में प्रत्येक सप्ताह में मंगलवार व षुक्रवार का दिन सीमांत व लघु कृषकों के गेहूॅ विक्रय हेतु आरक्षित किये जाते हैं, निर्धारित दिवसों को क्रय केन्द्रों  पर मोटे अक्षरो से लिखकर प्रदर्षित किया जाये।
-------------

पेयजल समस्या के निदान हेतु कन्ट्रोल रूम स्थापित,   दूरभाष नं0 05744-247661

कासगंज: जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रीष्म ऋतु में पेयजल समस्या के त्वरित समाधान हेतु कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित अधिषाषी अभियंता निर्माण खण्ड,जलनिगम कार्यालय, प्रह्लादपुर, कासगंज में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है। जिसका दूरभाष नं0 05744-247661 है। जो प्रातः 9 बजे से सायं 9 बजे तक संचालित रहेगा। 
        उक्त जानकारी देते हुये जिला विकास अधिकारी एस0एन0श्रीवास्तव ने बताया कि सहायक अभियंता जलनिगम आर0के0 सक्सैना मोबाइल नं0 8218618925 को कन्ट्रोल रूम का नोडल अधिकारी नामित किया गया है। 

        कन्ट्रोल रूम में निर्मल कुमार 9758144613 की प्रातः 9 बजे से सायं 6 बजे तक तथा षिषुपाल सिंह 9759459275 की सायं 6 बजे से सायं 9 बजे तक ड्यूटी लगाई गई है।

                      --------

कासगंज : सैनिक कल्याण कार्यालय से अनुपस्थित कार्मिक हो उपस्थित

कासगंजः जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास प्रभारी अधिकारी, कासगंज ने सूचित किया है कि जितेन्द्र सिंह पिलानियाॅ पुत्र स्व0 अतर सिंह ग्राम बहादुर लम्बे समय से सैनिक कल्याण कार्यालय,कासगंज से अनुपस्थित चल रहे हैं। उन्होने कहा कि यदि जितेन्द्र सिंह पिलानियाॅ षीघ्र सैनिक कल्याण कार्यालय में उपस्थित नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ अनुषासनिक कार्यवाही की जायेगी। जिसकी पूरी जिम्मेदारी जितेन्द्र सिंह पिलानियाॅ की होगी।
--------------------------------------------------------------------------------------

दीनदयाल पुरम कॉलोनी काली माता मंदिर पर 16 वॉ भंडारे का आयोजन हुआ

 भंडारे का आयोजन सुरेश चंद गुप्ता दिनेश यादव सभासद कासगंज देवेंद्र सिंह राजपूत टेंपो वाले कैलाश चंद्र वर्मा निवासी बॉकानेर कासगंज सहित अन्य काली माता के भक्तों ने श्रद्धा पूर्वक किया

-----------------------------------------------------

नगर पालिका परिषद सोरों ने फुटपाथ पर ठेला खोमचा वालों को थमाया नोटिस

गंदगी का हवाला देते हुए ठेले खोमचे एवं फड़ लगाकर मेहनत करके अपनी रोजी-रोटी चलाने वाले गरीब परिवारों को नगर पालिका सोरों ने नोटिस जारी किए हैं जिसमें कहा गया है कि यह लोग सड़क किनारे गंदगी फैलाते हैं जबकि ठेले खोमचे वालों का कहना है कि वह अपने साथ कूड़ेदान भी रखते हैं गंदगी या कचरा उनके द्वारा नहीं फैलाया जाता है उनका कहना है की नगर पालिका के कर्मचारी उनसे हफ्ता वसूली के लिए आए थे मना करने पर उनके द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया

ठेले वाले अशोक ने क्या कहा इस बारे में आप खुद सुनें अशोक की जुबानी



Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन