समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

23 अप्रैल 2019 तीसरे चरण के मतदान पर एक नजर

एक नजर 23 अप्रैल के तृतीय चरण  पर 

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश में तीसरे चरण का मतदान हुआ सम्पन्न

भारत में हुए राष्ट्रीय महापर्व के तीसरे चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश की दस लोकसभा सीटों  में आज ई वोटिंग 60.52 प्रतिशत रही , जो कि वर्ष 2014 की तुलना में 1.4 कम रही ।

वहीं एटा लोकसभा सीट पर वोट 59.90% प्रतिशत रहा, एटा लोकसभा सीट के लिए चयनित किए गए निर्वाचन के किए अधिकारी व कर्मचारीगणों ने चुनाव आचार संहिता का सकुशल ,शांति, सौहार्दपूर्ण माहौल में सुख , सौन्द्रीयकरण, मतदाता जागरूकता कार्यक्रम रैलियों के माध्यम से मतदान को सकुशल संपन्न कराया ।
एवं जनपद कासगंज के 803 मतदान केंद्रों पर 1206 बूथों पर सफलतापूर्वक वोटिंग कराई गई । इसी के साथ ही जनपद कासगंज में कॉमन सर्विस सेंटर संचालित करने वाले 127 VLE ने भी लोकसभा में चुनाव में अपनी भूमिका को वेबकास्टिंग करके निभाया ।
आपको बतादें  लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ई वोटिंग मशीन में कैद हो गया है , जिसका परिणाम 23 मई 2019 को आएगा और भारत में सभी प्रांतों में होने वाले लोकसभा क्षेत्र के विजय प्रत्याशियों में 543 सांसदों में 272 सांसद एकत्रित करने वाली पार्टी को देश की दशा और दिशा तय करने का मौका मिलेगा ।

-------------------------

एटा सदर, मारहरा विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न

--------------------------

एटा सदर विधानसभा में 61.72 एवं मारहरा विधानसभा क्षेत्र में 64.39 प्रतिशत हुआ मतदान

--------------------------

डीएम, एसएसपी ने क्षेत्र भ्रमण कर मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

--------------------------

एटा। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी आईपी पाण्डेय के कुशल निर्देशन में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सम्पन्न कराने हेतु की गई चाक चौबंद व्यवस्था के अन्तर्गत 22-एटा लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा 104-एटा सदर, 105 मारहरा में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ। मतदाताओं ने निर्भीक होकर होकर स्वतंत्रतापूर्वक अपने मत का प्रयोग किया। मंगलवार को प्रातः मॉकपॉल शुरू होने के उपरान्त प्रातः 7 बजे से मतदान शुरू हुआ, जो कि निरंतर शाम 6 बजे तक, इस दौरान विधानसभा क्षेत्र एटा सदर में कुल 61.72 प्रतिशत एवं मारहरा विधानसभा क्षेत्र में कुल 64.39 प्रतिशत सहित कुल 63.06 प्रतिशत मतदान हुआ। डीएम आईपी पाण्डेय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई, उपजिला निर्वाचन अधिकारी केशव कुमार, एडीएम प्रशासन केपी सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भारी फोर्स के साथ मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया।
डीएम आईपी पाण्डेय ने एटा सदर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नगर पंचायत सकीट पर बने आदर्श बूथ संख्या 393, 394, 395, 396 एवं प्रा0पा0 सकतपुर पर बने बूथ संख्या 192 का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने मतदाताओं से वार्ता करते हुए निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की। बूथ पर तैनात कर्मचारियों, पुलिस बल आदि को निर्देश दिए कि दिव्यांग मतदाताओं पर फोकस करें, उन्हें लाईन में बिना लगे मतदान कराया जाए। डीएम ने विधानसभा क्षेत्र मारहरा के अंतर्गत प्रा0पा0 मुईउद्दीनपुर पर बने बूथ संख्या 99, 100 एवं प्रा0पा0 पिदौरा पर बने बूथ संख्या 72, 73 तथा नगर पालिका परिषद मारहरा पर बने बूथ सख्या 37, 38 का निरीक्षण किया, जहां मतदाताओं से वार्ता के दौरान पीठासीन अधिकारी, अन्य कार्मिकों को निर्देश दिए कि मतदान में तेजी लाई जाए, जिससे कि सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकें। 

             डीएम आईपी पाण्डेय ने एटा सदर विधानसभा एवं मारहरा विधानसभा क्षेत्र में स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न होने पर क्षेत्र के सभी मतदाताओं, विशेष रूप से दिव्यांगजन, महिला मतदाताओं को अपने मत का निर्भीक होकर प्रयोग करने के लिए हार्दिक बधाई दी। इसके साथ ही डीएम ने एटा सदर एवं मारहरा विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने पर निर्वाचन से जुड़े समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों आदि को भी हार्दिक बधाई दी।

https://youtu.be/3GddAoG5SVs 

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन