समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 जून 2019

कासगंज : जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को प्रस्तवित मुख्य सचिव की VC की तैयारी हेतु विशेष बैठक का आयोजन किया गया।  

    बैठक में निराश्रित बेसहारा पशुओं हेतु गौवंश आश्रय स्थलों का संचालन, प्लास्टिक व पालीथीन को प्रतिबंधित करने, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, आयुष्मान भारत योजना, अवैध निर्माण व अतिक्रमण को हटाने, स्वच्छता कार्यक्रम, प्रधानमंत्री आवास योजना, गेंहू क्रय तथा गन्ना मूल्य भुगतान आदि पर चर्चा की गई।


जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि मंडी समिति की गोशाला से अभियान चला कर पालीथीन हटवाई जाए तथा अधिकाधिक मात्रा में भूसा क्रय कर संग्रहित कर लिया जाए अन्यथा की दशा में बरसात के मौसम में परेशानी होगी। निर्माणाधीन गोशालाओं का कार्य शीघ्र पूर्ण कराया जाए। जिलाधिकारी ने बताया की निरीक्षण के दौरान जो कार्यालय साफ सुथरे पाए जाएंगे , उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी , उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी सहित नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारी गण उपस्थित रहे

---------------------------------------------------------

एटा : दो दिवसीय बौद्ध महोत्सव 2019 अलीगंज में हुआ संपन्न

कासगंज एवं एटा के पत्रकारों का सम्मान समारोह ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के बैनर तले हुआ । जिसमें वरिष्ठ पत्रकारों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पत्रकार अपने आप को कभी अलग ना समझें हम सब लोग एक ही हैं एक इकाई से बंध कर हमें पत्रकारिता करनी चाहिए श्री चौहान ने बताया कि हमें एकजुट रहना होगा कोई मुश्किल आ जाए तो उसका सामना करना होगा ।फर्रुखाबाद बाद से आए संपादक कर्मवीर सिंह कर्म रचना के माध्यम से पत्रकारिता को एकजुट करने की कामना की । राम नरेश चौहान , राधेश्याम , रजिया सुल्ताना, संतोष राजपूत बृजेश मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे ।
-------------------------------------------------------------

ख़बरें  01 जून 2019...................


➡दिल्ली- गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह का पहला ट्वीट, मुझपर भरोसा जताने के लिए पीएम का आभार, आज भारत के गृह मंत्री के रूप में पदभार संभाला, विश्वास प्रकट करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं, देश की सुरक्षा,देशवासियों का कल्याण प्राथमिकता, देश की सुरक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता-शाह, पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के लिए काम करेंगे, मोदी जी के नेतृत्व में इसको पूर्ण करने का प्रयास करूंगा। 

➡दिल्ली- केजरीवाल पर आपराधिक मानहानि का मामला, मानहानि के मामले में फैसला सुरक्षित रखा, रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया, नेताओं पर आपत्तिजनक ट्वीट किया था, ट्वीट के खिलाफ शिकायत कोर्ट में दर्ज कराई थी।

➡दिल्ली- मायावती के आवास पर चल रही बैठक खत्म,  7 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बैठक में थे शामिल,  जोनल कोऑर्डिनेटर,विधायक भी बैठक में आए, लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की गई,  गुजरात,बिहार,झारखंड के नेता हुए शामिल,  छत्तीसगढ़,MP,राजस्थान के नेता थे शामिल।   

➡दिल्ली- अमित शाह ने गृह मंत्रालय का कार्यभार संभाला,  अमित शाह ने अधिकारियों के साथ बैठक की,  कार्यभार संभालने के तुरंत बात बैठक की,  इंटेलीजेंस ब्‍यूरो के अधिकारियों के साथ बैठक,  देश की सुरक्षा के संबंध में चर्चा संभव हो सकती है।

➡दिल्ली- बीएसपी की 3 जून की दिल्ली में बैठक,  मायावती सभी सांसदों के साथ बैठक करेंगी,  पार्टी की आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।    

➡लखनऊ- सीएम योगी ने संचारी रोग नियंत्रण की समीक्षा की, इंसेफेलाइटिस के नियंत्रण को प्रभावी योजनाएं बनाएं, 15 जून तक तैयारियां पूरी करने के निर्देश भी दिए, सीएम के नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश, JEAES  के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने को निर्देश, संचारी रोगों से बचाव के बारे में जागरूक करें- सीएम।

➡लखनऊ- मकान में लिफ्ट लगाने के दौरान हादसा,  लिफ्ट का फ्रेम गिरने से मजदूर घायल ,  घायल मजदूर को अस्पताल में कराया भर्ती ,  निर्माणाधीन मकान में लगाई जा रह थी लिफ्ट ,  तालकटोरा के राजाजीपुरम में बन रहा मकान। 

➡लखनऊ- अवैध पानी पाउच पैकिंग कारखाना पकड़ा, एक मकान में छापेमारी कर कार्रवाई की, जानकीपुरम के सेक्टर आई का मामला, एफएसडीए के साथ पुलिस बल ने मारा छापा, अवैध तरीके से हो रही पानी पाउच की पैकिंग।
  
➡लखनऊ - पूर्व सीएम शान्ता कुमार गवर्नर से मिले,  हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम हैं शान्ता कुमार,  शान्ता कुमार ने राजभवन में शिष्टाचार भेंट हुई ,  एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।  

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने जारी की धनराशि, मिर्जापुर में कोटवा से सिरसी मार्ग के लिए धनराशि, केशव मौर्या ने 7 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की, कोटवा से सिरसी के चौड़ीकरण के लिए धनराशि निर्गत।

➡लखनऊ- यूपी राज्य विवि द्वितीय संशोधन अध्यादेश को मंजूरी, राज्यपाल ने अध्यादेश 2019 को मंजूर किया, विधान मण्डल सत्र में न होने पर मंजूरी किया, राज्यपाल ने कैबिनेट के प्रस्ताव को मंजूर किया।          
➡प्रयागराज- UPPSC के बाहर छात्रों के प्रदर्शन,हंगामे का मामला, पुलिस ने 200 से ज़्यादा छात्रों पर केस दर्ज किया, 200 से ज़्यादा अज्ञात छात्रों के खिलाफ केस दर्ज, इविवि छात्रसंघ अध्यक्ष, महामंत्री नामजद किए गए, 200 से ज़्यादा अज्ञात छात्रों के खिलाफ केस दर्ज, प्रयागराज के सिविल लाइन थाने में दर्ज हुआ केस, पुलिस अफसरों का दावा-जांच के बाद होगी कार्रवाई, आयोग के बाहर आज भी प्रतियोगी छात्र कर रहे प्रदर्शन।   

➡गोंडा- थियॉन फार्मा की 2 दवाईयां जांच में फेल, एमाक्ससिलीन,पोटेशियम क्लोवनाइट के नमूने फेल, गुणवत्ता नियंत्रक की जांच में नमूने फेल, यूपीएमएससी के तरफ हुई दवाओं की आपूर्ति, सभी सीएचसी, पीएचसी में भेजी गई थी दवाएं, गुणवत्ता नियंत्रक ने उपयोग पर लगाई पांबदी, सभी जिलों से दवाएं वापस मंगाने का आदेश जारी।

➡आगरा- सूरत अग्निकांड के बाद जागे एडीए,प्रशासनिक अधिकारी, अवैध कोचिंग, बारात घरों पर एडीए की कार्रवाई, आवासीय क्षेत्रों में संचालित कोचिंग को किया सीज,  कार्रवाई से पहले एडीए ने जारी किए थे नोटिस, नोटिस का जवाब न देने पर की गई कार्रवाई, जर्जर औऱ बहुमंजिला इमारतों में है कोचिंग सेंटर। 

➡आजमगढ़- कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग,  भीषण आग से इलाके में अफरा-तफरी, जाफरपुर गांव में गोदाम में लगी आग, सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियां, घंटों की मशक्कत के बाद पाया काबू, सिधारी के जाफरपुर गांव की घटना।     

➡मुरादाबाद- नहीं रुक रहा नकली करेंसी का कारोबार, मुरादाबाद से पकड़ी गई नकली करेंसी, 5.92 लाख रुपए की नकली करेंसी बरामद, 3 अभियुक्तों को भी किया गया गिरफ्तार, हॉली-डे रिजेंसी के पास नकली करेंसी बरामद,  पाकबड़ा थाना क्षेत्र का मामला। 

➡जालौन- इंडेन गैस कंपनी का गैस से भरा टैंकर पलटा,  गैस टैंकर से गैस लीकेज जारी, पुलिस मौके पर,  सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, हाईवे पर आवागमन बाधित, वाहनों को रोका, एट हाइवे के पास ग्राम जखोली के पास की घटना।

➡बिजनौर- बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी से की लूट, बदमाशों ने व्यापारी से की दिदहाड़े लूट, विरोध पर धारदार हथियार मारकर किया घायल, 2.50 लाख रुपए लूटकर बदमाश फरार, पुलिस बदमाशों की जांच पड़ताल में जुटी, नहटौर के धामपुर नगीना रोड की घटना।  

➡संभल- टीचर ने छात्र की जमकर पिटाई की, लकड़ी के बेंत से जमकर पिटाई की, ट्यूशन पढ़ने को लेकर छात्र को पीटा, घायल छात्र को अस्पताल में कराया भर्ती, आरोपी टीचर फरार, अभिभावकों में रोष, चंदोसी कोतवाली के कस्बा का मामला।

➡अलीगढ़- विश्व हिंदू महासंघ के नाम पर बवाल,  महासंघ के कथित प्रदेश उपाध्यक्ष की पिटाई,  सुमित कटिहार को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया,  जिलाध्यक्ष पद पर करने आए थे नियुक्ति ,  सुमित के निष्कासित होने की सूचना पर हंगामा, फर्जी तरीके से कराने आया था कार्यक्रम, मौके पर पहुंची पुलिस ने लिया हिरासत में, थाना क्वार्सी इलाके की घटना। 

➡गोंडा- पावर कारपोरेशन की लापरवाही से किशोर की मौत,  जमीन पर टूटकर गिरे एचटी लाइन से लगा करंट,  सिंचाई करने गए किशोर की करंट लगने से मौत,  आक्रोशित लोग जमकर कर रहे विरोध और प्रदर्शन,  जेई, लाइनमैन के खिलाफ मुकदमे की मांग कर रहे, कोतवाली देहात के बालपुर जाट तिलईपुरवा गांव का मामला।

➡फर्रूखावाद - जहरीली शराब की सूचना पर छापेमारी ,  पुलिस ने छापा मारकर शराब की बरामद ,  गन्ने के खेत से 1 हजार लीटर शराब बरामद,  सूचना पर शराब कारोबारी मौके से फरार , कमालगंज के मेहरामपुर के गिहार का मामला।  

➡कन्नौज- 3 महिला चांदी चोर दुकान से गिरफ्तार, नकली चांदी को असली बताकर बेचती थी , कई महीनों से चला रही थी गोरखधंधा , पकड़े जाने पर दुकानदार से मांगी माफी,  दुकानदार ने महिलाओं को पुलिस को सौंपा, छिबरामऊ के सिकंदरपुर के बाजार का मामला।

➡रामपुर- सपा सांसद आजम खां पर मुकदमा दर्ज,  जौहर विवि के रजिस्ट्रार पर मुकदमा दर्ज,  नायब तहसीलदार ने दर्ज कराया मुकदमा,  सरकारी काम में बाधा डालने पर केस दर्ज,  रामपुर के अजीमनगर में मुकदमा हुआ दर्ज, नदी की जमीन पर कब्जा करने का आरोप।    

➡बहराइच - विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने,  घरेलू कनेक्शन पर ग्रामीण को लाखों का बिल,  60.10 लाख रुपए का थमाया बिजली का बिल, बिल भुगतान न होने पर काट दी गई बिजली,  कनेक्शन के तीसरे महीने में 60 लाख का बिल, मिहिपुरवा इलाके के विजय नगर का मामला।  

➡बागपत- भर्ती में आए 2 अभ्यर्थियों के पास तमंचे,  2 देशी तमंचे पुलिस ने बरामद किए,  चेकिंग के दौरान दो तमंचे किए बरामद,  बड़ौत पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार किया,  जाट कॉलेज में चल रही है सेना की भर्ती।  

➡अमेठी- मामूली विवाद को लेकर दबंगों का कहर, दबंगों ने पीड़ित परिवार की जमकर पिटाई की,  केरोसिन डालकर जलाने की भी कोशिश की,  पीड़ित परिवार ने भाग कर बचाई अपनी जान,  जगदीशपुर क्षेत्र के डोमाडीह गांव का मामला।

➡कानपुर देहात - भारत समाचार की खबर का असर ,  अवैध शराब के कारोबार का मामला,  पुलिस चौकी के पास खुली थी दुकान,  एसपी ने चौकी प्रभारी को किया सस्पेंड,  बीट के 2 सिपाहियों को भी किया सस्पेंड,  अकबरपुर क्षेत्र की चौकी बारा का मामला। 

➡प्रयागराज- यूपी लोक सेवा आयोग के कर्मचारियों की हड़ता, अंजूलता कटियार की गिरफ्तारी के विरोध में धरना, आयोग कैम्पस में ही पेड़ के नीचे दे रहे धरना, अंजू कटियार को बिना शर्त रिहा करने की मांग,  पूरे मामले की CBI से जांच कराने की भी मांग,  अंजू कटियार के रिहा होने तक जारी रहेगी हड़ताल। 

➡बरेली- नगर निगम बना राजनीति का अखाड़ा, नगर आयुक्त ने दर्ज कराई एफआईआर, भाजपा पार्षद विनोद सैनी पर केस दर्ज, FIR के विरोध में नगर निगम मे धरना, डिप्टी मेयर और पार्षद दे रहे हैं धरना, नगर आयुक्त पर हिटलरशाही का आरोप, पोर्टेबल शॉप में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप, राज्यपाल से की नगर आयुक्त की शिकायत, शहर कोतवाली में दर्ज हुई एफआईआर।  

➡वाराणसी- आज से शुरू होगी फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग, अभिनेता रणवीर कपूर,आलिया मुख्य भूमिका में, वाराणसी में मौजूद है फ़िल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की टीम,  राजा चेतसिंह के किले में आज से शूटिंग  होगी,  6 जून से 16 जून तक किले में होगी शूटिंग। 

➡ललितपुर- बीजेपी कार्यकर्ताओं की गुंडई की फोटो वायरल,  सपा कार्यकर्ता को पहनाई गई जूतों की माला, गुंडई की फोटो सोशल मीडिया पर की वायरल, 
 शिकायत के बाद भी पीड़ित को नहीं मिला न्याय,  सपा पदाधिकारियों ने एसपी से की शिकायत,  महरौनी थाना क्षेत्र के लरगन गांव का मामला।  

➡अमेठी- पुलिस की संयुक्त टीम ने की छापेमारी,  गांव में अवैध शराब के खिलाफ अभियान ,  30 लीटर शराब समेत 2 अभियुक्त अरेस्ट ,  पुलिस ने 2 क्विंटल लहन किया गया नष्ट,  तिलोई,मोहनगंज पुलिस ने एक को पकड़ा।

➡झांसी- बस स्टैंड के पास दो पक्षों में मारपीट,  पुलिस के सामने हो रही मारपीट,  पुलिस वायरल वीडियो की जांच में जुटी,  नवाबाद क्षेत्र की कानून व्यवस्था फेल , एक्साइज की डुप्लीकेट सील लगा कर होती थी बिक्री।

➡अयोध्या - कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने किया निरीक्षण ,  नरेंद्र देव कृषि विवि अयोध्या का किया निरीक्षण,  फार्म, मत्स्य, बागवानी, छात्रावास का लिया जायजा,  खामियों को सुदृढ़ करने के आवश्यक निर्देश दिए।      
➡बस्ती  - 3 अंतर्जनपदीय वाहन चोर को किया अरेस्ट,  क्राइम ब्रांच,छावनी पुलिस ने किया गिरफ्तार,  7 वाहन पुलिस ने चोरों से किया बरामद, छावनी के शंकरपुर के पास से हुई गिरफ्तारी। 

➡गाजीपुर- पुलिस ने छात्र हत्याकांड का किया खुलासा,  छात्र आदर्श राय की हत्या का किया खुलासा, दोस्त की बहन पर थी गलत नीयत , भांवरकोल के लोहारपुर शक्कापूर का मामला। 

➡आगरा- विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, ससुरालीजनों पर लगाया हत्या का आरोप, आरोपी सभी ससुरालीजन घर से फरार, सदर के मुस्तफा क्वार्टर जनता कॉलोनी का मामला।   

➡हरदोई- बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या से सनसनी,  बुजुर्ग की धारदार हथियार से की हत्या,  सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,  टड़ियावां इलाके के फ़कीराबाद की घटना। 

➡कन्नौज- संदिग्ध परिस्थिति में युवक का शव मिला, पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, इंदरगढ़ के हुसैन नगर गांव का मामला। 

➡बुलंदशहर- बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़,  4 बाइक चोरों को किया गिरफ्तार,  चोरी की 10 बाइकें भी बरामद की,  सिटी कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी।     
-------------------------------
https://sachchipahalnews.blogspot.com

बने रहिये दिन भर बड़ी लंबी बात चल रही सच्ची पहल समाचार के साथ

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन