समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

19 मई 2019

कासगंज-फर्रूखाबाद की देशी शराब पीने से कासगंज में एक की मौत, तीन की हालत खराब,कासगंज के सोरों से गई बारात में चार बाराती युवको ने किया था शराब सेवन, डीएम, एसपी ने हाॅस्पीटल में पहुँचा हालत खराब शराबियों से लिया हालचाल।

---------
कासगंज-कटान के दौरान पेड़ गिरने से किसान महिला की दबकर दर्दनाक मौत,ग्रामीणों ने लकड़ी ठेकेदार पर लगाया लापरवाही का आरोप,उठाई कार्रवाई की मांग,ढोलना थाना क्षेत्र के कोटरा गांव का मामला, पुलिस ने शव को भेजा पीएम के लिए।
---------
कासगंज-बैसाखी पूर्णिमा पर हर हर गंगे के जयकारों से गूँजे गंगाघाट, हजारों श्रद्धालुओ ने आस्था की डुबकी लगाकर की पूजा अर्चना,श्रद्धालुओ के वाहनों की आवाजाही को लेकर हाइवे पर रहे जाम के हालात।
-----------
कासगंज-सीडीओ ने किया कासगंज जिलाअस्पताल का औचक निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान पांच कर्मचारी मिले अनुउपस्थित, जताई नाराजगी, सीएमओ को दिये कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश।
--------
कासगंज- यूपी की बोर्ड परीक्षा में जनपद की टॉप टेन सूची में शामिल समाज के मेधावियों को लोधी क्षत्रिय एम्पलाईज एंड इंटेलेक्चुअल्स ने सम्मानित किया है। सभी टापरों को प्रतीक चिन्ह भी प्रदान किया और समाज के अन्य विद्यार्थियों को भी मेहनत कर समाज, विद्यालय एवं जनपद का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया।
---------------
कासगंज-तेज रफ्तार का कहर हादसों में तीन की मौत,अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत,कासगंज, पटियाली, सिकंद्रपुर वैश्य थाना इलाके में घटित हुए हादसे।
----------------

कासगंज/सहावर- तहसील क्षेत्र के ग्राम फरौली में संगीतमय श्रीराम कथा के सातवें दिन कथावाचक ने कन्या भ्रूण हत्या जैसे अपराधों से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया। वर्तमान माहौल में भ्रूण हत्या को समाज में सबसे बड़ी समस्या बताया।कथावाचक पंडित राजेश मिश्रा रामायणी ने कहा कि बेटियां दो कुलों का उद्धार करती हैं।
-------------
कासगंज-जिला एथलेटिक्स संघ द्वारा आयोजित ओपन स्टेट एथलेटिक्स चेम्पियनशिप के लिए खिलाड़ियों का ट्रायल किया जा रहा है। प्रतियोगिता 23, 24, 25 मई को संयुक्त रूप से कानपुर और इलाहाबाद में होगी। इसके खिलाड़ियों का ट्रायल 20 मई को शहर के अमांपुर रोड स्थित केए कालेज के मैदान पर सुबह नौ बजे से होगा।
----------
कासगंज-उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा आयोजित अलीगढ़ मंडल के सेवानिवृत्त शिक्षकों के सम्मान को समारोह का आयोजन हो रहा है। रविवार को यह आयोजन शहर के वीएवी इंटर कालेज सुबह 11 बजे से होगा। यह जानकारी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवी सिंह, महामंत्री आलोक कुमार दुबे ने संयुक्त रूप से दी है।
---------------

कासगंज-राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के संस्थापक स्व. बीएन सिंह की 20वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को गोष्ठी का आयोजन हुआ। गोष्ठी सुबह दस बजे अशोक नगर स्थित जिलेदारी कार्यालय नलकूप खंड पर हुई। गोष्ठी की अध्यक्षता राजकुमार सिंह छौंकर ने की। संचालन रमेशचंद्र ने किया।
--------
कासगंज-केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड नई दिल्ली के निर्देश पर आयकर विभाग जनपद में भी अपील प्रभाव और रेक्टिफिकेशन को समर्पित पखवाड़ा मना रहा है। कासगंज में भी यह पखवाड़ा गत 16 मई से शुरु हो गया है, जो कि 30 मई तक जारी रहेगा। यह जानकारी आयकर अधिकारी सोहन लाल ने दी है।
------------
➡दिल्ली- चुनाव आयुक्तों में असहमति के मुद्दे पर बैठक, 21 मई को चुनाव आयोग की बैठक, चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की नाराजगी, नाराजगी दूर करने के लिए पूर्ण बैठक बुलाई।

➡लखनऊ- राष्ट्रीय राजनीति में सीबीएन की धमक , चंद्रबाबू नायडू भारी पड़े केसीआर पर , केसीआर को मायावती ने टाइम नहीं दिया था, माया-अखिलेश दोनों से मिलकर गए नायडू, अखिलेश-माया ने KCR को समय नहीं दिया था, साउथ की राजनीति में KCR पर भारी CBN, 23 के परिणाम के पहले KCR पर भारी CBN

➡लखनऊ- कल बीजेपी के बड़े नेता डालेंगे वोट, सीएम गोरखनाथ मंदिर बूथ पर 7 बजे डालेंगे वोट, महेंद्रनाथ पाण्डेय दख्खनपुर गाजीपुर में डालेंगे वोट, दोपहर 2 बजे करेंगे महेंद्रनाथ करेंगे मतदान, शिव प्रताप शुक्ला सुबह 7 बजे करेंगे मतदान, सूर्य प्रताप शाही 8 बजे करेंगे मतदान, जय प्रकाश निषाद सुबह 7.30 बजे करेंगे, उपेंद्र तिवारी कु. सिंह महाविद्यालय में करेंगे मतदान।

➡लखनऊ-  सीएम योगी कल सुबह 7 बजे करेंगे मतदान, गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय कन्या में करेंगे वोट,  झूलेलाल मंदिर में मतदान केंद्र पर मतदान करेंगे।

➡लखनऊ- पीएम कौशल विकास योजना में सम्मान, दिव्यांगों का सम्मान समारोह, 2 दिवसीय कार्यक्रम का समापन इंदिरा , सौभाग्य फाउंडेशन का कार्यक्रम हुआ , मंत्री बृजेश पाठक की पत्नी नम्रता पाठक रहीं मौजूद, दिव्यांगजानों को प्रशस्ति पत्र,शील्ड देकर सम्मानित।

➡लखनऊ- हापुड़ में पेट्रोल पंप पर टेम्परिंग का मामला, बांट-माप नियंत्रक सुनील वर्मा का बयान, ‘सॉफ्टवेयर में टेम्परिंग कर तेल चुराया जा रहा’, डिस्पेंसर यूनिट के सॉफ्टवेयर में टेम्परिंग, ‘घटतौली में मिडिको, JBR के 2 कर्मी शामिल’, 10 गुना ज्यादा शॉर्ट फिलिंग बड़ा क्राइम, , यूपी में इसे लेकर अलर्ट जारी- सुनील वर्मा , प्रमुख सचिव की ओर से निर्देश जारी- सुनील , सीएम ऑफिस को भी प्रकरण की रिपोर्ट सौंपी

➡शाहजहांपुर- किसानों से घर घर होगी गेहूं की खरीद, 1840 रुपये है गेहूं का समर्थन मूल्य, बाजार में बढ़ते दाम पर शासन का फैसला, 9 खरीद एजेंसियों के 191 केंद्र करेंगे खरीद,2 लाख 70 हजार 500 मीट्रिक टन का लक्ष्य, महज 65 प्रतिशत हो पाया गेहूं खरीद, शासन के आदेश के बाद कार्रवाई शुरू।

➡वाराणसी- मुरली मनोहर जोशी का बयान, मोदी को आशीर्वाद के सवाल पर बोले जोशी, मोदी को मैं कौन होता हूं आशीर्वाद देने वाला, जनता और आप लोग आशीर्वाद देंगे,काशी विश्ववनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे थे, अर्दली बाजार के विंध्यवासिनी नगर मे कल डालेंगे वोट, समाज के लिए सुरक्षा, समृद्धि, आनंद,शांति मांगी है, 300 प्लस पर कहा बाबा के मन्दिर में राजनीति नही करता । 

➡देवरिया- देवरिया में बीजेपी का एक और जूता कांड, बीजेपी आईटी सेल के प्रभारी को पीटा, बीजेपी विधायक ने आईटी सेल प्रभारी को पीटा, आईटी सेल प्रभारी ने अमित शाह को लिखा पत्र, 16 मई को बीजेपी कार्यालय में हुई थी घटना, विधायक सुरेश तिवारी पर लगाया आरोप।

➡रामपुर - 35 एकड़ कस्टोडियन की जमीन का मामला , एसडीएम ने जौहर यूनिवर्सिटी को भेजा नोटिस , जमीन खाली कराए जाने को लेकर भेजा नोटिस, कस्टोडियम की जमीन कब्जाने का है आरोप, सदर SDM ने रजिस्टार को भेजा है नोटिस।

➡बुलंदशहर-रैनेसा स्कूल की बड़ी लापरवाही, लापरवाही की फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल, विदेशी मेहमानों के सामने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, जापान के प्रतिनिधि मंडल के मौजूदगी में अपमान, टेबल पर उल्टा लगाया गया राष्ट्रीय ध्वज, स्कूल की साइट पर भी अपलोड की गई फोटो, फ़ोटो का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल, इंडो-जापान से 40 सदस्यीय दल पहुंचा थे बुलंदशहर।

➡कानपुर - थाना काकादेव की लापरवाही से पथराव, स्थानीय लोगों ने किया हंगामा-जमकर पथराव, वेश्यावृत्ति कराने का आरोप लगा लोग कर रहे थे हंगामा , काकादेव पुलिस मूकदर्शक बनी देख रही थी हंगामा, मीडिया के पहुंचने पर घायल हालत में लड़की बरामद, आरोपियों ने मकान की छत से किया पथराव, पथराव में मीडिया कर्मियों को आई चोटें।
------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन