समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

22 फरवरी 2019

➡पाकिस्तान- पाकिस्तान से बड़ी खबर- भारत के दबाव में पाक पीएम का फैसला, जमात-उद-दावा पाकिस्तान में बैन हुआ, आतंकी संगठन जमात-उद-दावा बैन, पाक पीएम इमरान खान का बड़ा फैसला, हाफिज सईद का संगठन पाकिस्तान में बैन, करोड़ों चंदा लेकर आतंक फैलाता है सईद, पुलवामा हमले से हमारा लेना-देना नहीं-इमरान।

➡जम्मू-कश्मीर- आर्मी कैम्प के पास संदिग्ध गतिविधियां, शोपिया में सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया, संदिग्ध गतिविधियां के बाद सेना की फायरिंग। 

➡दिल्ली- पुलवामा हमले के बाद भारत का बड़ा फैसला, पाकिस्तान के खिलाफ भारत की कड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान जाने वाला पानी भारत रोकेगा , भारत अपने हिस्से का पानी पाक को नहीं देगा , अब जम्मू-कश्मीर और पंजाब में होगी सप्लाई, मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करके दी जानकारी।

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान- चरैवेति चरैवेति पुस्तक अत्यंत अनुकरणीय, कर्म की प्रेरणा प्रदान करती ये पुस्तक, राज्यपाल की पुस्तक प्रेरणा देती है , हम लोगों के बारे में लोगों को संशय होता है, संशय विकास में बाधक होता है, आडवाणी जी का संघर्ष मिसाल है, अल्पसंख्यक,बहुसंख्यक शब्द लोगों ने बनाए, कमियां छुपाने के लिए बना दिए , राज्यपाल की प्रेरणा से यूपी दिवस, 21 करोड़ लोग कुंभ में स्नान कर लिए, ‘यूपी की आबादी के बराबर लोग स्नान किए हैं’, सिंधी के बिना हिंदी नहीं, सिंधु के बिना हिन्दू नहीं- योगी आदित्यनाथ। 

➡लखनऊ- केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ दौरा, 2 दिवसीय दौरे पर 24 को लखनऊ आएंगे, 24 को निजी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, 25 फरवरी को पिछड़ा वर्ग के कार्यक्रम में जाएंगे, अवध बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में जाएंगे, शाम में दिल्ली के लिए रवाना होंगे राजनाथ।

➡लखनऊ- UPSSSC के दफ्तर में फांसी लगाने का प्रयास, दफ्तर में युवक ने फांसी लगाने का प्रयास किया, गोमतीनगर के पिकअप भवन में UPSSSC दफ्तर, फांसी लगाने के प्रयास का वीडियो वायरल हुआ, गंभीर हालत में युवक लोहिया अस्पताल में भर्ती, ऑडिटर पदों के रिजल्ट ना घोषित होने पर नाराज, 2 बार अभ्यर्थियों के इंटरव्यू के बाद रिजल्ट नहीं, अभ्यर्थी कर रहे थे दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन।

➡लखनऊ- बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे निर्माण के लिए प्रक्रिया तेज, यूपीडा भूमि खरीद प्रक्रिया तेजी से कर रहा है, 7 जिलों में 1011.0448 हेक्टेयर भूमि खरीद, प्रस्तावित क्षेत्रफल की 27.76% भूमि खरीदी गई, 2 माह में 90 फीसदी भूमि खरीदने का लक्ष्य, निर्माण के लिए ई-टेण्डरिंग से टेंडर भी जारी।

➡लखनऊ- भारत निर्वाचन आयोग की टीम लखनऊ आएगी, 27 फरवरी से 1 मार्च तक टीम लखनऊ में रहेगी, चुनाव के तैयारियों की समीक्षा करेगी केंद्रीय टीम, राष्ट्रीय/राज्य स्तर के नेताओं से बातचीत होगी, मुख्य सचिव,प्रमुख सचिव गृह से बैठक भी करेंगे, डीजीपी,प्रमुख सचिव आबकारी बैठक में बुलाए गए, मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ समीक्षा बैठक, सभी जिलों के डीएम-एसपी के साथ समीक्षा बैठक, बैठक में, मंडलायुक्त,आईजी जोन भी बुलाए गए, कई विभागों,संस्थाओं के अफसर बैठक में आएंगे, समीक्षा के बाद केंद्रीय टीम प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। 

➡लखनऊ से बड़ी खबर- अपर निजी सचिव भर्ती 2010 की जांच शुरू, सीबीआई ने PE दर्ज करके जांच शुरू की, योगी सरकार ने जांच की रिकमंडेशन की थी, सरकार के रिकमंडेशन पर सीबीआई जांच शुरू, 2010 में प्रदेश सचिवालय में भर्ती हुई थी। 

➡लखनऊ- 26 फरवरी को कमल दीपावली मनाएगी बीजेपी, पूरे देश में बीजेपी की कमल दीपावली मनेगी, राष्ट्रीय अध्यक्ष गाजीपुर से कर सकते हैं शुरूआत, लाभार्थियों के घर दीप जलाएंगे बीजेपी के नेता, सीएम योगी,दोनों डिप्टी सीएम गांव में जाएंगे, केंद्र/यूपी की योजनाओं के लाभार्थियों के द्वार BJP

➡लखनऊ- शकुंतला विवि में 3 घंटे तक हंगामा, छात्र-छात्राओं ने मुख्य गेट पर ताला जड़ा, इंजीनियरिंग की फीस बढ़ाने का विरोध, विरोध के बाद विवि प्रशासन ने फैसला वापस लिया, फीस वृद्धि का फैसला प्रशासन ने वापस लिया। 

➡लखनऊ- 2018 बैच के सिपाहियों की चुनाव में नहीं लगेगी ड्यूटी, आईजी एलओ ने सभी जिलों के कप्तानों को पत्र भेजा, जरूरत पड़ने पर वरिष्ठ सिपाहियों के साथ लगेगी ड्यूटी।

➡लखनऊ- ओम माथुर का 2 दिवसीय यूपी दौरा, 23,24 फरवरी को माथुर का यूपी दौरा, प्रयागराज,वाराणसी में कई कार्यक्रम होंगे, कुंभ में स्नान भी करेंगे ओम माथुर। 

➡लखनऊ- मेडिकल कॉलेज में कैंसर पीड़िता से मारपीट मामला, केजीएमयू मारपीट मामले में 3 संविदाकर्मी निलंबित, वीडियो वायरल होने के बाद प्रॉक्टर ने की कार्रवाई, स्टाफ टायलेट के प्रयोग करने पर पिटाई की थी। 
➡लखनऊ - केंद्रीय निर्वाचन के अफसर लखनऊ दौरा करेंगे, 27 फरवरी से 3 मार्च के बीच लखनऊ दौरा, अफसरों और राजनीतिक दलों से बात करेंगे।

➡लखनऊ- मामूली कहासुनी में दबंगों ने युवक को पीटा, लाठी-डंडों से पीटकर युवक को अधमरा किया , पुलिस चौकी के पास मारपीट और हंगामा, चौक थाना क्षेत्र के घंटाघर क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- 2018 बैच के सिपाहियों की चुनाव में नहीं लगेगी ड्यूटी, आईजी एलओ ने सभी जिलों के कप्तानों को पत्र भेजा, जरूरत पड़ने पर वरिष्ठ सिपाहियों के साथ लगेगी ड्यूटी। 

➡मुज़फ्फरनगर- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दौरा, मुज़फ्फरनगर को 5 हजार करोड़ की सौगात,‘अगर हम जीते तो जनपद को एयर बस का तोहफा दूंगा’, ‘दिल्ली-मेरठ का सफर अगले साल 45 मिनट का होगा’, जल्द शुरू होगा गंगा जलमार्ग-नितिन गडकरी, ‘दिल्ली यमुना से प्रयागराज जलमार्ग से जाने का डीपीआर तैयार’, 2.2 साल में बना दिल्ली से मुम्बई हाइवे, 12 घंटे  दिल्ली से मुम्बई तक का गाडी से सफर-गडकरी।

➡गाजियाबाद- केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया हिंडन टर्मिनल का दौरा, डीएम और एसएसपी मौके पर रहे मौजूद,हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल का निरीक्षण करने पहुंचे 8 सांसद, 8 मार्च को पीएम कर सकते है उद्घाटन, हिंडन टर्मिनल-मेट्रो का कर सकते है उद्घाटन। 

➡गाजियाबाद- डीआईजी ने पुलिस अफसरों के साथ बैठक किया, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की, गैंगस्टर,गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई के आदेश दिए, दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में चेकिंग बढ़ाएं- DIG, शस्त्र लाइसेंस के सत्यापन कराए पुलिस- डीआईजी।

➡मेरठ- मेरठ से बड़ी खबर, 4.5 करोड़ सोने की डकैती का मामला, लूटे गए सोने में लगा हुआ है जीपीएस, पुलिस को डकैतों की मिली लोकेशन, कई टीमें डकैतों की लोकेशन की ओर रवाना, जिले की सीमाएं की गई सील, चेकिंग शुरू। 

➡सुल्तानपुर- विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित का बयान- ‘आतंकी हमला पाक सेना ने कराया यह साफ हो चुका’, ‘पीएम मोदी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग उपाय बना रहे है’, ‘पीएम मोदी पर सभी को भरोसा किया जाना चाहिए’, धारा-370 पर पीएम मोदी फैसला लेंगे- दीक्षित, हम सबकों बस प्रतिक्षा करनी चाहिए-हृदय दीक्षित, ‘जहसिंह के बरौंसा विद्यालय के उद्घाटन में पहुंचे थे’।

➡मुरादाबाद- पीतल कारोबारी की फैक्ट्री पर आयाकर का छापा, डिजाइंको, मार्क इंपैक्ट फर्म पर आईटी का छापा, दोनों फर्मों पर 30 घंटे तक लगातार छापेमारी हुई, दोनों फर्मो के मालिकों ने 10-10 करोड़ सरेंडर किए, कर चोरी की सूचना पर आईटी की टीमों का छापा। 

➡उन्नाव- उन्नाव में तार-तार हुईं मानवीय संवेदनाएं, वृद्ध की मौत के बाद परिजन शव छोड़ भागे, सीएचसी में इलाज के लिए किया था भर्ती, मौत होने पर शव परिजन ही छोड़कर भागे, अजगैन कोतवाली के भितरेपार का मामला। 

➡मेरठ- 15 किलो सोने की लूट का मामला, पुलिस ने GPS ट्रैक करके कार पकड़ी, लूटे गए सोने में जीपीएस लगा था, वंडर सिटी में मिला लुटेरों का लोकेशन, पूरी कॉलोनी में पुलिस की कॉम्बिंग जारी, मेरठ के बड़े अफसर फोर्स के साथ मौजूद, दिल्ली रोड पर MIT के सामने है वंडर सिटी।

➡लखीमपुर- डीएम-एसपी ने ली संयुक्त मीटिंग, जिले में हो रहे अपराधों की चर्चा हुई, लोकसभा चुनाव को लेकर दिए निर्देश, प्रोजेक्टर के माध्यम से दी जानकारी। 

➡बाराबंकी- गर्भवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, ससुरालियों ने परिजनों को बिना बताएं किया अंतिम संस्कार, परिजनों ने थाने में तहरीर दी, बदोसरांय के अन्तर्गत मीरापुर गांव की घटना। 

➡वाराणसी -यूनियन बैंक में दिनदहाड़े लूट का मामला, लूट को अंजाम दे रहे 3 लुटेरे सीसीटीवी में कैद, सायरन बजने पर हवाई फायरिंग करते हुए फरार, चौबेपुर के मुनारी की यूनियन बैंक का मामला। 

➡बिजनौर- आधार नंबर लिंक कराने के बहाने उड़ाए 50 हजार, 50 हजार रुपए खाते से उड़ाए, मैसेज से चला पता, पीड़ित ने थाने में दी तहरीर, चादपुर थाना के स्याओ इलाके का मामला। 
-------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन